सैमसंग गैलेक्सी टैब की मरम्मत कैसे करें जो कमानों का जवाब नहीं देते

जब गैलेक्सी टैब पूरी तरह से क्रैश हो जाता है और कार्य करना बंद हो जाता है, तो उपयोगकर्ता अब किसी भी एप्लिकेशन या वीडियो गेम का उपयोग करने, दस्तावेज या ईबुक पढ़ने या उनके ईमेल की जांच करने में सक्षम नहीं है। वास्तव में, लॉक गैलेक्सी टैब अब किसी भी कमांड का जवाब नहीं देता, टचस्क्रीन काम नहीं कर रहा है और सभी चल रहे ऐप्स बंद हैं सौभाग्य से इस समस्या को जल्दी और आसानी से सुलझाया जा सकता है।

कदम

विधि 1

समस्या का कारण बनने वाले आवेदन को बंद करने के लिए मजबूर करें
सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 1 को अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
1
आकाशगंगा टैब को सामान्य ऑपरेशन को स्वायत्तता से बहाल करने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। कभी-कभी किसी ऐप के सामान्य उपयोग के दौरान बाद में अचानक काम करना बंद हो जाता है इस मामले में, बस कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें ताकि ऑपरेटिंग सिस्टम को समस्या का पता लगा सके और प्रश्न में ऐप समाप्त हो सके। जब यह परिदृश्य तब होता है, आपको एक अधिसूचना संदेश प्राप्त होगा जो उस अनुप्रयोग का नाम बताता है जो खराबी पैदा कर रहा है।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 2 के अनफ़्रीज़ शीर्षक वाला छवि
    2
    किसी ऐप को बंद करने के लिए बाध्य करें बटन दबाएं "जबरन गिरफ्तारी" अधिसूचना संदेश के भीतर रखा दिखाई दिया। सवाल में ऐप बंद कर दिया जाएगा, उसके बाद आपको सीधे डिवाइस के होम पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अगर सवाल में ऐप गैलेक्सी टैब के खराबी का वास्तविक कारण है, तो एक बार बंद हो जाता है, डिवाइस सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू होगा।
  • यदि कोई संदेश दिखाई नहीं देता है, तो एक विफल अनुप्रयोग को बंद करने के लिए बाध्य करने के लिए पढ़ना जारी रखें।
  • विधि 2

    एक अवरुद्ध ऐप से बाहर निकलें
    सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 3 में अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाली छवि
    1
    स्क्रीन के नीचे स्थित डिवाइस के होम बटन को ठीक से मध्य में दबाएं इस तरह अवरुद्ध आवेदन पृष्ठभूमि में चल रहा छोड़ा जायेगा और आपको स्वचालित रूप से डिवाइस होम पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 4 में अनफ़्रीज़ शीर्षक वाली छवि
    2
    बटन दबाएं "वापस" डिवाइस की, अगर कुंजी "घर" यह किसी भी प्रभाव का उत्पादन नहीं किया। बटन "वापस" यह बटन के दाईं ओर स्थित है "घर"। इस मामले में आपको होम स्क्रीन पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अगर यह सवाल में ऐप है जो गैलेक्सी टैब को अवरुद्ध करता है, तो बाद में सामान्य ऑपरेशन को फिर से शुरू करना चाहिए।
  • यदि होम कुंजी और बटन "वापस" काम न करें, लेख पढ़ना जारी रखें
  • विधि 3

    जबरन डिवाइस रीबूट करें
    सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 5 में अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
    1
    प्रेस और पावर बटन दबाए रखें। स्क्रीन को पूरी तरह से बंद होने तक 5 से 10 सेकंड के लिए ऐसा करें डिवाइस को स्वचालित रूप से पुनरारंभ करना चाहिए।
    • उपयोग में मॉडल के आधार पर, गैलेक्सी टैब के ऊपरी भाग के दाएं या बायीं ओर पावर बटन स्थित है।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 6 को अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
    2



    डिवाइस को बूट प्रक्रिया करने के लिए प्रतीक्षा करें लॉगिन स्क्रीन को रिबूट करने के बाद प्रदर्शित किया जाएगा और गैलेक्सी टैब को सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू करना चाहिए।
  • विधि 4

    फ़ैक्टरी सेटिंग रीसेट करें
    सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 7 को अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
    1
    गैलेक्सी टैब बंद करें ऐसा करने के लिए, आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे मॉडल के आधार पर डिवाइस के ऊपरी दाएं या बाएं स्थित पावर बटन को दबाए रखें। एक संदर्भ मेनू विभिन्न विकल्पों के साथ दिखाई देगा। आइटम को चुनें "शटडाउन"।
    • यदि डिवाइस टचस्क्रीन अब कमांड का जवाब नहीं देती है, तो बैटरी को कुछ सेकंड के लिए हटा दें, फिर उसे अपने आवास में पुनर्स्थापित करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब के चरण 8 को अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक ही समय में पावर बटन और वॉल्यूम अप कुंजी दबाकर रखें। जब स्क्रीन पर सैमसंग लोगो प्रकट होता है, तो पावर बटन को रिलीज़ करें, फिर एंड्रॉइड लोगो के लिए वॉल्यूम घुमाव को रिलीज़ करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक मेनू कई विकल्पों के साथ स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 9 में अनफ़्रीज़ शीर्षक वाली छवि
    3
    आइटम को चुनें "डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट को साफ करें"। ऑन-स्क्रीन मेनू में आइटम्स के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए, आप वॉल्यूम स्तर को नियंत्रित करने के लिए बटन का उपयोग कर सकते हैं। परीक्षण के तहत विकल्प को हाइलाइट करने के बाद, उसे चुनने के लिए पावर बटन दबाएं और जारी रखें।
  • याद रखें कि गैलेक्सी टैब की आंतरिक मेमोरी में मौजूद सभी डेटा को हमेशा के लिए हटा दिया जाएगा और फ़ैक्टरी सेटिंग को पुनर्स्थापित किया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब के चरण 10 अनफ्रीज शीर्षक वाली छवि
    4
    विकल्प का चयन करें "हां - सभी उपयोगकर्ता डेटा हटाएं" जब यह स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है यह प्रक्रिया शुरू कर देगा धैर्य रखें और फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। अंत में विभिन्न विकल्पों के साथ एक मेनू स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी टैब चरण 11 को अनफ़्रीज़ करें शीर्षक वाला छवि
    5
    आइटम को चुनें "रिबूट सिस्टम अब"। गैलेक्सी टैब पुनरारंभ प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्वचालित रूप से पुनरारंभ हो जाएगा। इस समय डिवाइस नए रूप में दिखाई देगा और सामान्य ऑपरेशन को फिर से शुरू करना चाहिए था।
  • टिप्स

    • फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने से पहले एसडी मेमोरी कार्ड का उपयोग करते हुए अपने व्यक्तिगत डेटा का बैक अप लेने का हमेशा एक अच्छा विचार है, क्योंकि इस प्रक्रिया में डिवाइस को स्वरूपित करना और इसमें शामिल सभी डेटा खोना शामिल है
    • यदि गैलेक्सी टैब फैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के बाद भी ताला जारी रखता है, तो यह बहुत ही संभावना है कि समस्या हार्डवेयर की खराबी से उत्पन्न होती है। योग्य कर्मियों से सहायता के लिए सैमसंग सेवा केंद्र से संपर्क करें
    • दुर्घटनाग्रस्त होने से सैमसंग गैलेक्सी टैब को रोकने के लिए, किसी भी अवांछित, अप्रयुक्त या मैलवेयर से संबंधित ऐप्स को अनइंस्टॉल करें और अपने एसडी मेमोरी कार्ड से कोई भी डेटा हटाना न दें।
    • गैलेक्सी टैब का कुल ब्लॉक क्षितिज पर एक और अधिक गंभीर समस्या की चेतावनी हो सकता है, उदाहरण के लिए एक हार्डवेयर या इलेक्ट्रॉनिक घटक का टूटना। सही काउंटरमेशरों को अपनाने, जैसे फ़ैक्टरी रीसेट प्रदर्शन या डिवाइस की आंतरिक मेमोरी के उपयोग को सीमित करने से, सबसे खराब स्थिति को होने वाली स्थिति से रोका जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com