कैसे एक सैमसंग गैलेक्सी के लॉगिन पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करें

यदि आप अपना सैमसंग गैलेक्सी एक्सेस करने के लिए पासवर्ड भूल गए हैं, तो चिंता न करें, आप जीमेल खाते के माध्यम से जल्दी और आसानी से इसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं या अंतिम सुविधा के रूप में, डिवाइस की फैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

Gmail के माध्यम से अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करें
सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 1 पर पासवर्ड भूल गए एक पासवर्ड भूल गए
1
दिखाई देने वाले पॉप-अप विंडो में चेतावनी संदेश पढ़ें जब आप गलत लॉगिन पासवर्ड पांच बार लगातार दर्ज करते हैं, तो स्क्रीन पर चेतावनी संदेश दिखाई देता है। एक अतिरिक्त सुरक्षा नियम के रूप में आपको आगे बढ़ने से पहले 30 सेकंड प्रतीक्षा करने को कहा जाएगा। बटन दबाएं "ठीक"।
  • याद रखें कि यह विधि केवल तभी काम करती है जब आप अपने जीमेल खाते से सैमसंग गैलेक्सी टैब से जुड़ा हो।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 2 पर एक पासवर्ड भूल गए पासवर्ड का शीर्षक
    2
    आपके द्वारा याद नहीं की गई जानकारी के प्रकार को निर्दिष्ट करता है आपके पास उपलब्ध विकल्पों को देखो और जो डिवाइस स्क्रीन के नीचे दिखाए गए हैं। लिंक का चयन करें "भूल गए चिन्ह?", "पिन भूल गए?" या "अपना पासवर्ड भूल गए?", उस सुरक्षा पद्धति के आधार पर जिसे आपने डिवाइस तक पहुंच की रक्षा के लिए चुना था।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 3 पर पासवर्ड भूल गए एक पासवर्ड भूल गए
    3
    अपने टेबलेट के साथ समन्वयित अपने जीमेल खाते में प्रवेश करें। इस समय आपको अपने सैमसंग गैलेक्सी टैबलेट के साथ जुड़ा जीमेल खाते के लॉगिन क्रेडेंशियल्स प्रदान करने की आवश्यकता है। स्क्रीन पर दिखाई देने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड में जीमेल ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें, फिर बटन दबाएं "में प्रवेश करें"।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 4 पर पासवर्ड भूल गए एक पासवर्ड भूल गए
    4
    नया पासवर्ड रीसेट करें अपने डिवाइस से जुड़े जीमेल खाते में सफलतापूर्वक प्रवेश करने के बाद, आपको एक नया सुरक्षा पासवर्ड सेट करने के लिए कहा जाएगा। उचित टेक्स्ट फ़ील्ड में बाद में सम्मिलित करें और बटन दबाएं "ठीक" या "निरंतर"। इस बिंदु पर, सामान्य रूप से, आपको अपनी शुद्धता की पुष्टि के लिए दूसरी बार नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। अंत में, बटन को फिर से दबाएं "ठीक"। अब आप वास्तव में अपने सैमसंग गैलेक्सी तक पहुंचने में सक्षम हैं।
  • विधि 2

    फ़ैक्टरी सेटिंग रीसेट करें
    सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 5 पर एक पासवर्ड भूल गए पासवर्ड का शीर्षक



    1
    पूरी तरह से टेबलेट बंद करें बस बटन दबाएं "शक्ति" कुछ सेकंड के लिए प्रज्वलन याद रखें कि, अपने टेबलेट की फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करके, उसमें मौजूद सभी जानकारी को हटा दिया जाएगा। यह प्रक्रिया खरीद के समय मौजूद डिवाइस की प्रारंभिक अवस्था को पुनर्स्थापित करने से अधिक कुछ नहीं करती है, जिसमें मौजूद सभी फाइलें नष्ट हो जाती हैं।
    • इस पद्धति का केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें और केवल अगर आप निश्चित हैं कि आप संबंधित जीमेल खाते के माध्यम से डिवाइस तक पहुंच प्राप्त नहीं कर सकते हैं।
    • हालांकि, अच्छी खबर है: फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया डिवाइस में इंस्टॉल किए गए सिम कार्ड और एसडी कार्ड पर संग्रहीत डेटा और फाइलों को नहीं हटाती है।
    • याद रखें कि इस पद्धति को टेबलेट के सुरक्षा पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसमें संग्रहीत सभी जानकारी (सुरक्षा वाले लोगों सहित) को प्रभावी ढंग से हटाए जाने से आप पहुंच पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देंगे।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 6 पर पासवर्ड भूल गए एक पासवर्ड भूल गए
    2
    टेबलेट बंद करें बटन दबाने की क्लासिक विधि का उपयोग न करें "शक्ति" इग्निशन का इस मामले में आपको एंड्रॉइड रिकवरी कंसोल में प्रवेश करना होगा। निम्न कुंजी को एक साथ दबाकर रखें: वॉल्यूम ऊपर या नीचे, पावर और होम
  • मात्रा बदलने के लिए चाबी टैबलेट के बाईं ओर स्थित हैं, पावर बटन दाईं ओर स्थित है, जबकि होम बटन टेबलेट के निचले हिस्से में है (स्क्रीन के ठीक नीचे)।
  • बटन का उपयोग करने का तथ्य "वॉल्यूम अप" या "वॉल्यूम नीचे" उपयोग में सैमसंग गैलेक्सी टैबलेट के मॉडल पर निर्भर करता है। यह जानने के लिए दोनों के साथ प्रयास करें कि कौन सही है।
  • सैमसंग गैलेक्सी चरण 7 पर पासवर्ड भूल गए एक पासवर्ड भूल गए
    3
    कारखाना सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए विकल्प चुनें। पिछले चरण का नतीजा एक विशेष मेनू के स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसमें विकल्प शामिल होगा "डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट को साफ करें" वॉल्यूम समायोजित करने के लिए चाबियों का उपयोग करके चयन। अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए, पावर बटन दबाएं "शक्ति"।
  • एक ही विकल्प को शब्दांकन के साथ भी लेबल किया जा सकता है "हां, सभी उपयोगकर्ता डेटा हटाएं"। किसी भी स्थिति में, इसे चुनने के लिए वॉल्यूम समायोजन कुंजियों का उपयोग करें और कुंजी दबाएं "शक्ति" पुष्टि करने के लिए
  • पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 1-2 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 8 पर एक पासवर्ड भूल गए पासवर्ड का शीर्षक
    4
    विकल्प का चयन करें "रिबूट सिस्टम अब"। पुनर्स्थापना पूर्ण होने पर इसे स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। चयन की पुष्टि करने के लिए बटन का उपयोग करें "शक्ति"। प्रक्रिया समाप्त होने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। इस समय आपके Smasung गैलेक्सी टैबलेट के रूप में वापस नई है और आप इसे हमेशा की तरह उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक पासवर्ड सेट करना चुनना, एक पिन या एक बहुत ही जटिल सुरक्षा चिन्ह ठीक किया जा सकता है, लेकिन याद रखें कि डिवाइस में संग्रहीत सारी जानकारियां तक ​​पहुंचने में सक्षम नहीं होने के गंभीर जोखिम को चलाने के लिए उन्हें याद रखना और भी मुश्किल होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com