सैमसंग गैलेक्सी एस 3 और एक विंडोज कम्प्यूटर के बीच कनेक्शन की समस्याओं को हल कैसे करें

क्या आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक कंप्यूटर पर अपने Samsumng गैलेक्सी एस 3 को जोड़ने में परेशानी हो रही है? समस्या के कारण कई कारकों से प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह सही समाधान खोजने के लिए केवल कुछ ही मिनटों का समय लेगा। डिवाइस पर डेटा को बनाए रखने में समस्या को हल करने के कई तरीके हैं, अधिक जानने के लिए लेख को पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

बुनियादी समाधान
सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 1
1
स्मार्टफोन और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें कभी-कभी एक साधारण डिवाइस पुनरारंभ समस्या को हल कर सकता है। दोनों को पुनरारंभ करें, फिर दोबारा कनेक्ट करने का प्रयास करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 2
    2
    सुनिश्चित करें कि स्मार्टफोन स्क्रीन अनलॉक है यदि यह अवरुद्ध है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करने के बाद स्क्रीन को अनलॉक करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 3
    3
    एक नया यूएसबी केबल और पिछले एक के अलावा एक कनेक्शन पोर्ट का उपयोग करने की कोशिश करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली केबल डेटा ट्रांसफ़र के लिए उपयुक्त केबल नहीं हो सकती है, जो डिवाइस को चार्ज करने के लिए ही उपयोगी है। कनेक्ट करने के लिए, आपको 5 कनेक्शन टर्मिनलों के साथ एक यूएसबी केबल का उपयोग करना होगा। आप मिनी-यूएसबी कनेक्टर के साथ अंत में बारीकी से और सावधानी से केबल प्रकार देख सकते हैं। यदि आप केवल 4 मेटल संपर्क देखते हैं, तो इसका मतलब है कि यह डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी केबल नहीं है। यदि यह दिनांकित कनेक्शन केबल है, तो मिनी-यूएसबी कनेक्टर के साथ एक नया खरीदने पर विचार करें।
  • कुछ उपयोगकर्ताओं को उनके एस 3 से यूएसबी 3.0 पोर्ट को जोड़कर कनेक्शन समस्याओं का सामना करना पड़ा है। यदि यह आपका मामला है, तो यूएसबी 2.0 पोर्ट का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 4
    4
    नोटिफिकेशन बार का उपयोग करके गैलेक्सी एस 3 की यूएसबी सेटिंग्स की जांच करें। ठीक से कनेक्ट करने के लिए, आपको मोड सेट करना होगा "एक मल्टीमीडिया डिवाइस के रूप में कनेक्ट" अधिसूचना बार के माध्यम से:
  • जब आपका स्मार्टफ़ोन आपके कंप्यूटर से जुड़ा होता है, तो स्क्रीन पर अपनी उंगली को ऊपर से नीचे तक स्लाइड करें।
  • आवाज़ को स्पर्श करें "के रूप में कनेक्ट करें", तो विकल्प चुनें "मल्टीमीडिया डिवाइस"। इस बिंदु पर आपके स्मार्टफ़ोन को विंडोज द्वारा पता लगाया जाना चाहिए
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 5
    5
    अपने कंप्यूटर पर स्थापित विंडोज मीडिया प्लेयर के संस्करण की जांच करें। गैलेक्सी एस 3 मोड में कंप्यूटर से कनेक्ट करने में असमर्थ है "मल्टीमीडिया डिवाइस", जब तक कि आप Windows मीडिया प्लेयर 10 या बाद के संस्करण का उपयोग न करें। आप Windows अद्यतन सेवा का उपयोग करते हुए विंडोज मीडिया प्लेयर का नवीनतम उपलब्ध संस्करण स्थापित कर सकते हैं।
  • आप मेनू को एक्सेस करके अपने सिस्टम पर स्थापित विंडोज मीडिया प्लेयर के संस्करण की जांच कर सकते हैं "मदद" (?) और आइटम को चुनना "विंडोज मीडिया प्लेयर के बारे में"।
  • भाग 2

    सिम कार्ड पुनर्स्थापित करें
    सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 6
    1
    अपने एस 3 को बंद करें और इसे कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करें कई उपयोगकर्ताओं ने सूचना दी है कि यूएसबी कनेक्शन के साथ फोन के सिम कार्ड के मुद्दों को हटाने और पुनः इंस्टॉल करना गायब हो गया है। इस चरण को निष्पादित करके आप डिवाइस पर संग्रहीत कोई भी व्यक्तिगत डेटा नहीं खोएंगे। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि S3 पूरी तरह से बंद है। ऐसा करने के लिए, पावर बटन को दबाकर रखें, फिर आइटम चुनें "शटडाउन" मेनू से दिखाई दिया
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 7
    2
    स्मार्टफोन के पीछे के कवर को निकालें यह आपको बैटरी कम्पार्टमेंट तक पहुंच देगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 8
    3
    फोन से बैटरी निकालें ऐसा करने के लिए, फोन के ऊपर धीरे-धीरे बैटरी के नीचे धक्का करें, फिर इसे ध्यान से उठाएं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 9
    4
    सिम कार्ड को निकालने के लिए, उसे अपने आवास में धीरे से धक्का दें। एक बार जब आप अपनी उंगली को हटा देते हैं, तो इसे स्वचालित रूप से बाहर निकल जाना चाहिए।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 10
    5
    कम से कम 30 सेकंड तक प्रतीक्षा करें सुनिश्चित करें कि फोन बंद हो गया है, तो बैटरी उसके आवास में नहीं है, फिर, आगे बढ़ने से पहले, संकेतित समय बीतने दें
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 11
    6
    सिम कार्ड फिर से स्थापित करें इसे अपने आवास में धक्का दें जब तक आप लॉकिंग सिस्टम को इसे जगह रखने के लिए क्लिक न करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 12
    7
    बैटरी को पुनर्स्थापित करें और बैक कवर को माउंट करें। सही ध्रुवीकरण का सम्मान करने के लिए अपनी आवास में बैटरी को शामिल करना सुनिश्चित करें, फिर फोन कवर को बदलें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 13
    8
    स्मार्टफोन को चालू करें और कंप्यूटर से कनेक्ट करें मोबाइल डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करने से पहले पावर-अप प्रक्रिया को पूरा करने की प्रतीक्षा करें-यह भी जांचें कि स्क्रीन लॉक नहीं है।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 14
    9
    कनेक्शन मोड का चयन करें "मल्टीमीडिया डिवाइस" सूचना बार का उपयोग कर इस तरीके से आप सीधे कंप्यूटर से डिवाइस पर संग्रहीत फ़ाइलों तक पहुंच सकेंगे।
  • भाग 3

    डाउनलोड मोड में एस 3 को शुरू करें
    सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 15
    1
    सैमसंग यूएसबी ड्राइवर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। कभी-कभी ड्राइवरों जो कंप्यूटर पर एस 3 के कनेक्शन को प्रबंधित करते हैं, उन्हें भ्रष्ट किया जा सकता है। मोड "डाउनलोड" आपको मोबाइल डिवाइस और कंप्यूटर के बीच कनेक्शन को पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है। इस प्रक्रिया को करने के लिए, आपको आधिकारिक यूएसबी ड्राइवर स्थापित करना होगा, उन्हें सैमसंग वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 16
    2
    S3 पूरी तरह से बंद करें और इसे कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करें। ऐसा करने के लिए, एक्सेस कुंजी को दबाए रखें, फिर विकल्प चुनें "शटडाउन" मेनू से दिखाई दिया आगे बढ़ने से पहले, फोन बंद करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर उसे कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करें
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 17
    3
    प्रेस बटन और एक साथ पकड़ो "घर", "वॉल्यूम -" और "शक्ति"। बटन को पकड़कर शुरू करें "घर", फिर वॉल्यूम को बंद करने के लिए नीचे बटन दबाए रखें। जबकि दोनों बटन दबाए रखें, पावर बटन दबाएं। आपको पता चल जाएगा कि जब आप स्क्रीन पर प्रतीक दिखाई देते हैं तो आपने क्रम को ठीक से निष्पादित किया है "!" पीला।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 18
    4
    मोड को शुरू करने के लिए वॉल्यूम को चालू करने के लिए बटन दबाएं "डाउनलोड" जब अनुरोध किया इस तरह से एस 3 मोड में शुरू हो जाएगा "डाउनलोड"।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 19
    5
    अपने गैलेक्सी एस 3 को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें इस बिंदु पर विंडोज़ को कनेक्शन के लिए आवश्यक फाइलों को संस्थापित करके स्वचालित रूप से डिवाइस का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 20
    6
    ड्राइवर लोड होने के बाद, कंप्यूटर से S3 को अनप्लग करें। इंस्टॉलेशन को पूरा करने के लिए विंडोज को केवल कुछ ही क्षणों को लेना चाहिए। यह देखने के लिए कि क्या स्थापना पूर्ण है, टास्कबार को देखें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 21
    7
    बटन दबाए रखें "घर" और "शक्ति"। लगभग 10 सेकंड के लिए एक ही समय में दोनों कुंजी दबाएं, ताकि स्मार्टफोन सामान्य रूप से पुनरारंभ हो सके
  • यदि आप मोड को अक्षम नहीं कर सकते हैं "डाउनलोड" आपके एस 3 से, अपने आवास से बैटरी निकालें, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर इसे पुनर्स्थापित करें



  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 22
    8
    कंप्यूटर पर S3 को कनेक्ट करने के लिए पुन: प्रयास करें जब फ़ोन सामान्य उपयोग में पुनरारंभ होता है, तो उसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने का प्रयास करें आम तौर पर, इस प्रक्रिया को निष्पादित करने के बाद, बिना किसी कठिनाई के विंडोज़ द्वारा स्मार्टफोन का पता लगाया जाना चाहिए
  • भाग 4

    एमटीपी मोड को बल दें
    सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 23
    1
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "फ़ोन" आपके एस 3 का कभी-कभी स्मार्टफोन को मोड में प्रवेश करने के लिए बाध्य किया जाता है "एमटीपी" (अंग्रेजी मीडिया ट्रांसफर प्रोटोकॉल से), आवेदन के माध्यम से आदेश दे "फ़ोन", डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करते समय सामना करना पड़ सकता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 24
    2
    कमांड मेनू तक पहुंचने के लिए कोड लिखें। एंड्रॉइड के संस्करण के आधार पर निम्न कोड का उपयोग करें:
  • एंड्रॉइड 4.3: ऐप के अंकीय कीपैड का उपयोग करके कोड * # 0808 # दर्ज करें "फ़ोन"।
  • एंड्रॉइड 4.2: एप के अंकीय कीपैड का उपयोग करके कोड * # 7284 # टाइप करें "फ़ोन"।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में खरीदे गए स्मार्टफोन के मामले में, आपको कोड दर्ज करने की आवश्यकता है * # 22745 927, आइटम का चयन करें "हिडन मेनू अक्षम", तो विकल्प चुनें "सक्षम करें"। इस बिंदु पर डिवाइस पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण से संबंधित कोड का उपयोग करना संभव होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 25
    3
    विकल्प चुनें "पीडीए" मेनू से दिखाई दिया उन्नत विकल्पों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 26
    4
    विकल्प का चयन करें "क्वेलकॉम यूएसबी सेटिंग"। एक मेनू कई चयन आइटम के साथ दिखाई देगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 27
    5
    विकल्प चुनें "एमटीपी + एडीबी", तब बटन दबाएं "ठीक"। यह मोड के सक्रियण को बल देगा "एमटीपी" स्मार्टफोन का
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 28
    6
    फ़ोन को फिर से कंप्यूटर से कनेक्ट करने का प्रयास करें कई उपयोगकर्ताओं ने सूचित किया है कि यह प्रक्रिया उनकी USB कनेक्टिविटी समस्याओं को हल करने में सक्षम है।
  • भाग 5

    फैक्ट्री सेटिंग्स बैकअप लें और पुनर्स्थापित करें
    सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 29
    1
    फ़ोन में रिक्त एसडी कार्ड डालें यदि अभी तक प्रस्तावित सभी समाधानों ने समस्याओं को हल नहीं किया है जो आपके एस 3 को कंप्यूटर से सफलतापूर्वक कनेक्ट करने से रोकता है, तो आपका अंतिम विकल्प डिवाइस की फैक्ट्री सेटिंग को पुनर्स्थापित करना है। इस प्रक्रिया में उसमें कोई भी डेटा हटाया जाता है, इसलिए आपको अपने सभी व्यक्तिगत फाइलों को एक एसडी कार्ड पर प्रतिलिपि करके पहले बैकअप लेना होगा।
    • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 पर एक एसडी कार्ड स्थापित करने के लिए, पीछे के कवर को हटा दें और एसडी स्लॉट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए बैटरी लें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 30
    2
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "पुरालेख"। यह स्मार्टफ़ोन पर सभी फ़ोल्डर्स और फाइलों की एक सूची प्रदर्शित करेगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 31
    3
    बटन दबाएं "सभी फाइलें"। यह चरण आपको आपके एस 3 पर संग्रहीत सभी फ़ोल्डरों को देखने की अनुमति देता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 32
    4
    फ़ोल्डर का चयन करें "sdcard0"। यह एक वर्चुअल एसडी कार्ड है, जिसमें स्मार्टफोन की सभी फाइलें संचित होती हैं, डिवाइस की आंतरिक मेमोरी का प्रतिनिधित्व करती है।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 33
    5
    बटन दबाएं "मेन्यू", तो आइटम का चयन करें "सभी का चयन करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया यह स्वचालित रूप से डिवाइस पर सभी फाइलों और फ़ोल्डर्स का चयन करेगा, यह सुनिश्चित करना कि आप किसी भी तत्व की उपेक्षा नहीं करते हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 34
    6
    बटन फिर से दबाएं "मेन्यू", तो विकल्प चुनें "प्रतिलिपि". पिछले चरण में चयनित सभी आइटम कॉपी के लिए तैयार किए जाएंगे, ताकि उन्हें पहले से स्थापित नए एसडी कार्ड पर स्थानांतरित किया जा सके।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 35
    7
    आवाज़ को स्पर्श करें "extSdCard". यह प्रक्रिया की शुरुआत में आपको अपने फोन में इंस्टॉल किए गए एसडी कार्ड तक पहुंच देगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 36
    8
    आइटम का चयन करें "यहां पेस्ट करें", तो कार्ड पर कॉपी किए जाने के लिए सभी आइटमों की प्रतीक्षा करें। इस चरण को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है यदि कॉपी करने वाली फ़ाइलों की संख्या बहुत बड़ी है
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 37
    9
    अपने संपर्कों का बैक अप लें अपनी व्यक्तिगत फ़ाइलों की प्रतिलिपि को पूरा करने के बाद, आप एसडी कार्ड पर संपर्कों को निर्यात करने के साथ आगे बढ़ सकते हैं:
  • एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "पता पुस्तिका";
  • बटन दबाएं "मेन्यू", तो विकल्प चुनें "आयात / निर्यात";
  • आइटम को चुनें "एसडी कार्ड में निर्यात करें", तब बटन दबाएं "ठीक"।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 38
    10
    सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें आपके सभी व्यक्तिगत डेटा (फोनबुक और फाइल में संपर्क) के बैकअप के अंत में, जब आप रीसेट हो जाए तो आप कुल सुरक्षा में आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको एंड्रॉइड सेटिंग्स एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 39
    11
    कार्ड तक पहुंचें "खाता", तब आइटम का चयन करें "बैकअप और पुनर्स्थापित करें". जिस मेनू से आप कारखाना कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित कर सकते हैं, उसे प्रदर्शित किया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 40
    12
    विकल्प का चयन करें "फैक्टरी डेटा को पुनर्स्थापित करें", तब बटन दबाएं "डिवाइस रीसेट करें". आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के बाद, आपके स्मार्टफ़ोन पर मौजूद सभी डेटा हटा दिए जाएंगे और मूल फ़ैक्टरी सेटिंग को पुनर्स्थापित किया जाएगा। पूरी तरह से यह कदम कुछ समय ले सकता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 41
    13
    फोन को कॉन्फ़िगर करें पुनर्स्थापना प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, आपको प्रारंभिक डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन फिर से चलाने की आवश्यकता होगी। अपने स्मार्टफोन का फिर से उपयोग करने के लिए अपने Google और Samsung खाते में लॉग इन करें
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 3 फिक्स सैमसंग की छवि`t Connect to Your PC Step 42
    14
    इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने का प्रयास करें अपने एस 3 को चालू करने और अपने खाते में प्रवेश करने के बाद, आप इसे अपने कंप्यूटर से यूएसबी केबल के माध्यम से जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं। यदि इस मामले में भी डिवाइस कनेक्शन बनाने में विफल रहता है, और आप पहले से ही इस आलेख में वर्णित सभी अन्य तरीकों की कोशिश कर चुके हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको अपने दोषपूर्ण S3 के प्रतिस्थापन के लिए प्रदान करना होगा।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com