कैसे रद्द करें या अपने iPhone रीसेट करें

क्या आप अपने पुराने आईफोन को बेचने या दोस्त को देकर सोच रहे हैं? क्या आपका iPhone खो गया या चोरी हो गया है और आप महत्वपूर्ण जानकारी को गलत हाथों में गिरने से रोकना चाहते हैं? अपने आईफ़ोन को पूरी तरह से मिटाने और रीसेट करने के लिए इस गाइड का पालन करें, भले ही आप उसे ढूंढ न सकें।

कदम

विधि 1

अपने डेटा का बैक अप लें
1
ITunes या iCloud के साथ बैकअप बनाएं इस तरह से आप अपनी सभी सेटिंग्स, आपके संपर्क, रोल की तस्वीरें और अधिक बचा सकते हैं। आप संगीत फ़ाइलों या वीडियो को अपने कंप्यूटर से समन्वयित कर चुके हैं जो आपके कंप्यूटर से नहीं बचाएंगे। यदि आपके पास बैकअप है, तो आप अपनी सेटिंग्स को एक नए डिवाइस पर पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • 2
    आईट्यून्स का उपयोग करके बैकअप लें कंप्यूटर से आईफोन कनेक्ट करें और आईट्यून खोलें उपकरण श्रेणी में बाएं फ्रेम में सूची से अपना फ़ोन चुनें। अगर आइट्यून्स विंडो के बाईं ओर कोई मेनू नहीं है, तो अपने फ़ोन को चुनने के लिए विंडो के ऊपरी दाईं ओर स्थित उपकरण ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें। इससे आपके डिवाइस की सारांश स्क्रीन खुल जाएगी।
  • बैकअप अनुभाग में, ऑपरेशन प्रारंभ करने के लिए अभी सेव बैकअप सहेजें पर क्लिक करें। बैकअप प्रोग्राम आपके फोन की एक पूरी छवि बना देगा जिसका उपयोग आप नए डिवाइस पर डेटा और सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए कर सकते हैं।
  • 3
    ICloud का उपयोग करके बैकअप लें अपने iPhone की सेटिंग खोलें नीचे स्क्रॉल करें और iCloud दबाएं। संग्रह और बैकअप आइटम का चयन करें स्विच को ऑन पर ले जाएं। अगली बार जब यह चालू होता है, वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा हुआ है और स्क्रीन बंद होने पर आपका डिवाइस स्वचालित रूप से बैकअप चला जाएगा।
  • आप संग्रह प्रबंधक को दबाकर सहेजने के लिए डेटा को संपादित कर सकते हैं स्क्रीन में जो दिखाई देगा, आप अपने बैकअप के आकार को देख सकते हैं और आप यह तय कर सकते हैं कि कौन से अनुप्रयोगों को रखना चाहिए।
  • विधि 2

    अपने iPhone रीसेट करें
    1
    सेटिंग्स खोलें आप उन्हें होम स्क्रीन पर पा सकते हैं। सामान्य पुरस्कार और स्क्रीन के अंत तक स्क्रॉल करें। पुरस्कार रीसेट करें
  • 2
    चुनें कि अपना डेटा रखना या हटाना है या नहीं। "सभी सेटिंग्स रीसेट करें" सेटिंग्स और वरीयताओं को हटा देगा, संगीत फ़ाइलें, फोटो, अनुप्रयोगों और अन्य डेटा रखने के लिए सेटिंग्स और वरीयताओं को कारखाने मूल्यों पर रीसेट कर दिया जाएगा। "सभी सामग्री और सेटिंग्स हटाएं" फ़ोन पर मौजूद सभी डेटा हटा देगा और सेटिंग और प्राथमिकताएं रीसेट कर देंगे। आपके द्वारा अपने फोन में जो कुछ जोड़ा है वह हटा दिया जाएगा।



  • 3
    कुछ मिनट प्रतीक्षा करें आपके द्वारा चुने गए रीसेट के प्रकार के आधार पर, आपरेशन में कुछ मिनट लग सकते हैं। जब रीसेट पूरा हो जाता है, तो फ़ोन व्यवहार करेगा जैसा कि मैंने इसे पहली बार चालू कर दिया था।
  • विधि 3

    रिमोट से अपने iPhone रीसेट करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपने वास्तव में अपना फ़ोन खो दिया है अगर आप दूर से फोन को रीसेट करते हैं, और फिर उसे ढूंढते हैं, तो आप अपनी सभी सेटिंग्स और डेटा खो देंगे सुनिश्चित करें कि आपने वास्तव में अपना फ़ोन खोला है या दूरस्थ रीसेट करने से पहले चोरी हो गई है
    • अगर आप अपना फोन दूरस्थ रूप से हटाते हैं, तो आप iCloud iPhone फ़ाइंडर सुविधा का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे। अपने फोन को दूरस्थ रूप से हटाने से पहले इस विकल्प को आज़माएं।
    • आपको सक्रिय करना होगा आपके आईफोन पर अपने फ़ोन को ढूंढें, इसे दूरस्थ रूप से रीसेट करने में सक्षम होना चाहिए। आप इसे सेटिंग्स iCloud मेनू में कर सकते हैं
  • 2
    ICloud में लॉग इन करें आप इसे किसी भी वेब ब्राउज़र से कर सकते हैं पेज खोलें अपना आईफोन ढूंढें. आपको अपने ऐप्पल आईडी के साथ लॉग इन करना होगा।
  • 3
    उपकरण बटन पर क्लिक करें यह खिड़की के शीर्ष पर स्थित है अपने उपकरणों की सूची से अपने iPhone का चयन करें। एक विंडो आपके फोन की छवि और पृष्ठ के निचले भाग में तीन विकल्पों के साथ दिखाई देगी।
  • 4
    IPhone रद्द करें पर क्लिक करें आपको पुष्टि करने के लिए अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यदि उपकरण वर्तमान में इंटरनेट से कनेक्ट है, तो यह तुरंत डेटा को मिटाना शुरू कर देगा। अगर ऐसा नहीं है, तो वह अगली बार कनेक्ट होने पर ऐसा करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com