कैसे एक iPhone से एक अन्य करने के लिए Apps हस्तांतरण के लिए

कोई भी एक आवेदन खरीदने के लिए और अधिक पैसा खर्च करना चाहता है जो पहले से है। क्या आपको ऐप और संबंधित डेटा को अपने नए आईफोन में स्थानांतरित करने की ज़रूरत है? या आप बस उन्हें कई उपकरणों पर उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं? कोई समस्या नहीं है, जब तक आपके कब्जे में सभी आईओएस डिवाइस एक ही ऐप्पल आईडी से जुड़े हुए हैं, आप आईट्यून्स का उपयोग करते हुए एक समय में एक या एक ही समय में आईफोन रीसेट का प्रदर्शन करते हुए एक डिवाइस से दूसरे उपकरण में खरीदा जा सकता है।

कदम

विधि 1

एक अकेले आवेदन को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करना
आईफोन एप्स को आईफोन एप्स के लिए एक और आईफोन स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने पुराने iPhone को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें, फिर iTunes को प्रारंभ करें यदि आपने एक आईफोन के जरिये ऐप खरीदा है और अब आप उन्हें दूसरे आईफोन में स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो अपना व्यक्तिगत डेटा भी रखें, आईट्यून्स का उपयोग करें और दो उपकरणों के बीच एक सीधा कनेक्शन सबसे आसान और सबसे तत्काल समाधान है।
  • नोट: यदि आपको नए आईफोन पर भी सटीक एक ही सेट अप अनुप्रयोगों और डेटा की आवश्यकता है, तो डिवाइस की पूरी वसूली करने के लिए आलेख में वर्णित अन्य तरीकों में से एक का उपयोग करके देखें।
  • आईओएस डिवाइस दोनों ही एक ही ऐप्पल आईडी से जुड़ा होना चाहिए, यह याद रखना चाहिए कि खरीदी गई सामग्री खेलने के लिए अधिकृत अधिकतम कंप्यूटर पांच है। इसका मतलब यह है कि आपके आईफोन से किसी ऐप के मैसेज के आईओएस उपकरण में स्थानांतरित करना संभव है, लेकिन यह एक कठिन और उबाऊ प्रक्रिया है, जो कि एप्लिकेशन की लागत के कुछ सेंट्स को बचाने के लिए संभवत: परेशानी नहीं है परामर्श करना इस अनुच्छेद iTunes के माध्यम से खरीदे गए सामग्री तक पहुंचने के लिए अधिकृत कंप्यूटर का प्रबंधन करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए]
  • इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया आईफ़ोन से किसी अन्य अधिकृत आईओएस डिवाइस के अनुप्रयोगों और डेटा को हस्तांतरित करने के लिए डिज़ाइन की गई है और एक मान्य ऐप्पल आईडी (जैसे कि आईपैड) के साथ जोड़ा गया है।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन स्टेप 2 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    2
    ITunes का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें यह कदम आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन किसी भी सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने से पहले नए अपडेट की जांच करना हमेशा एक अच्छा विचार है।
  • आइट्यून्स के विभिन्न संस्करण (मैकोड और विंडोज के लिए दोनों) के मेनू और बटनों के नामों और सामग्रियों में मामूली अंतर हो सकते हैं, लेकिन इन अंतरों की परवाह किए बिना डेटा ट्रांसफर को पूरा करने की प्रक्रिया को बहुत ही समान होना चाहिए।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन में ट्रांसफ़ॉर्म करने वाला इमेज
    3
    खरीदी गई सामग्री को पुराने आईफोन से कंप्यूटर पर स्थानांतरित करें जहां आईट्यून्स स्थापित है। कार्यक्रम की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के आधार पर, iTunes स्वतः आईपीएचओन के रूप में जैसे ही कंप्यूटर से जुड़ा है और डेटा को सिंक्रनाइज़ करना शुरू करने के लिए स्वचालित रूप से पता लगा सकता है। सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया का उपयोग सभी खरीदे गए नई सामग्री और संबंधित डेटा को आपके कंप्यूटर पर स्थानांतरित करने के लिए किया जाता है। यदि सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया स्वचालित रूप से प्रारंभ नहीं होती है, तो आपको मेनू तक पहुंचने से मैन्युअल रूप से यह करना होगा "फ़ाइल", आइटम को चुनना "डिवाइस" और विकल्प का चयन "[Device_name] से खरीदारी स्थानांतरित करें"।
  • मेन्यू "फ़ाइल" यह आईट्यून्स विंडो के ऊपरी बायीं तरफ स्थित है, जो कि मेनू के दाईं ओर है "आईट्यून"।
  • आईफोन एप्स को एक और आईफोन स्टेप 4 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    4
    पूरा डेटा स्थानांतरण आईफोन और कंप्यूटर के बीच की सामग्रियों का सिंक्रनाइज़ेशन समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। इस समय, संबंधित बटन को दबाकर आईओएस डिवाइस को अनप्लग करें "निकालना" आईट्यून्स (जिसे आप खिड़की के ऊपरी भाग में स्थित आईफोन आइकन का चयन करके पहले तक पहुंच सकते हैं)। वैकल्पिक रूप से, आप USB उपकरणों को सुरक्षित रूप से निकालने के लिए कंप्यूटर की मानक ऑपरेटिंग सिस्टम प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन से ट्रांसफर करने वाला इमेज
    5
    दूसरे iPhone को कंप्यूटर से कनेक्ट करें (जिस पर आप नई खरीद को स्थानांतरित करना चाहते हैं) अब आप एप्लिकेशन और संबंधित डेटा को अपने नए iPhone पर स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं। आईट्यून्स को आईओएस डिवाइस का पता लगाने के लिए रुको।
  • आईफोन एप्स को अन्य आईफोन 6 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    6
    उस विंडो तक पहुंचें जिसमें आईफोन की विस्तृत जानकारी हो। ऐसा करने के लिए, आईट्यून विंडो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देने वाले आईफोन आइकन पर क्लिक करें। यह डिवाइस के बारे में सारी जानकारी, जैसे कि सिम के फोन नंबर, भंडारण क्षमता और स्थापित आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण वाले एक नया बॉक्स प्रदर्शित करेगा।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन पर ट्रांसफर करने वाला इमेज
    7
    कार्ड तक पहुंचें "ऐप"। ऐसा करने के लिए, आइट्यून्स विंडो की बाईं ओर स्थित पक्ष मेनू बार को ढूंढें और आइटम का चयन करें "ऐप"। यह शीर्ष से शुरू होने वाला दूसरा विकल्प होना चाहिए। इस तरह, iTunes विंडो के दाईं ओर स्थित बॉक्स में, आप iPhone होम स्क्रीन और सभी इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन देखेंगे। उत्तरार्द्ध की बाईं तरफ आप अपने कंप्यूटर पर वर्तमान में उपलब्ध सभी अनुप्रयोगों की पूरी सूची पाएंगे।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    8
    चुनें कि किस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करना है। वर्तमान में इंस्टॉल किए गए ऐप्स को कंप्यूटर से जुड़े आईफोन पर बटन दिखाई देगा "स्थापित करें" नाम के बगल में यदि वे डिवाइस पर पहले से मौजूद हैं IOS बटन पेश करेगा "हटाना" नाम के बगल में आईट्यून्स विंडो की वर्तमान विंडो से, आप मैन्युअल रूप से आईफ़ोन होम स्क्रीन की सामग्री को मैन्युअल रूप से ट्रांसफर और प्रबंधित करने में सक्षम होंगे, फ़ोल्डर्स और इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के साथ।
  • विधि 2

    आईट्यून्स बैकअप से आईफोन को पुनर्स्थापित करें
    आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन में स्थानांतरित करने वाली छवि 9
    1
    कंप्यूटर से पहले आईफोन (एक स्थानांतरित करने वाली सामग्रियों के साथ) से कनेक्ट करें, फिर आईट्यून्स शुरू करें पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया जो हम करने जा रहे हैं, इसका अर्थ है कि नए आईफ़ोन (या आईओएस डिवाइस पर जिस पर नई सामग्री स्थानांतरित की जाएगी) पर मौजूद सभी डेटा को पहले आईफोन से डाउनलोड किए गए डेटा से बदल दिया जाएगा। इस विधि को लागू करना समझ में आता है जब आपको सभी सामग्री को एक आईओएस डिवाइस से दूसरे स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, एक नया आईफोन खरीदने के बाद)
    • इस प्रक्रिया को कार्य करने के लिए, IOS डिवाइसों को समान एप्पल आईडी से जोड़ा जाना चाहिए।
  • आईफोन ऐप टू एंड iPhone आईफोन स्टेप 10 नामक छवि
    2



    पहली आईफोन की विस्तृत जानकारी युक्त खिड़की तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, आईट्यून विंडो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देने वाले आईफोन आइकन पर क्लिक करें। इस तरह, एक नया बॉक्स प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें डिवाइस के बारे में सारी जानकारी शामिल है।
  • आईफोन एप्स को एक और आईफोन ट्रांसफर करने वाली छवि 11
    3
    पूरा iPhone बैकअप कार्ड का चयन करें "सारांश" आइट्यून्स विंडो (डिफ़ॉल्ट) की, अनुभाग की स्थिति जानें "बैकअप", तब बटन दबाएं "अब बैक अप करें"। समाप्त करने के लिए बैकअप प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें, फिर कंप्यूटर से आईफोन को अनप्लग करें
  • बटन के बाईं तरफ "अब बैक अप करें" डिवाइस का बैकअप लेने के दो तरीके हैं: "iCloud" या "यह कंप्यूटर"। इस स्थिति में, आइटम का चयन करें "यह कंप्यूटर"।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन स्टेप 12 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    4
    दूसरे आईफोन से कनेक्ट करें और iTunes शुरू करें (अगर आपने पहले इसे बंद कर दिया है)। इसके अलावा इस मामले में आईओएस डिवाइस की विस्तृत जानकारी युक्त विंडो तक पहुंचें। ऐसा करने के लिए, आईट्यून विंडो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देने वाले आईफोन आइकन पर क्लिक करें। इस तरह, एक नया बॉक्स प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें डिवाइस के बारे में सारी जानकारी शामिल होगी (जिस पर सभी नई सामग्री स्थानांतरित की जाएगी)।
  • आईफोन एप्स को एक और आईफोन पर ट्रांसफर करने वाला इमेज 13
    5
    IPhone पुनर्स्थापित करें कार्ड का चयन करें "सारांश" आइट्यून्स विंडो (डिफ़ॉल्ट) की, अनुभाग की स्थिति जानें "बैकअप", तब बटन दबाएं "बैकअप पुनर्स्थापित करें ..."। इस बिंदु पर बस स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • अगर आपके पास एक ही आईओएस डिवाइस के कई बैकअप हैं या आपके कंप्यूटर पर कई आईओएस डिवाइसों के बैकअप हैं, तो आपको पुनर्प्राप्ति के लिए उपलब्ध सभी विकल्पों की एक सूची दिखाई जाएगी। प्रत्येक बैकअप फाइल को उस तिथि और समय के साथ चिह्नित किया गया है, जो आपको चलाया गया था, इसलिए आपको iPhone के लिए सबसे हाल ही में एक का चयन करना चाहिए, जिससे आप खरीदे गए ऐप्स को स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • विधि 3

    एक iCloud बैकअप से आईफोन पुनर्स्थापित करें
    आईफोन ऐप टू एंड iPhone iPhone 14 स्थानांतरण
    1
    ICloud के माध्यम से स्थानांतरित करने वाली सामग्री में आईफोन का बैक अप लें पिछले एक वैकल्पिक विधि डिवाइस पर सभी डेटा का बैकअप बनाना और इसे iCloud पर संग्रहीत करना है। इस मामले में आईफोन को कंप्यूटर से नहीं जोड़ा जाना चाहिए, आपको सिर्फ अपने फोन को बैकअप के लिए iCloud पर एक वाई-फाई कनेक्शन और पर्याप्त मात्रा में स्थान की आवश्यकता है।
    • इसके अलावा, इस प्रक्रिया के लिए काम करने के लिए, दोनों आईओएस उपकरणों को उसी ऐप आईडी से कनेक्ट करना होगा।
  • आईफोन एप्स को एक और आईफोन स्टेप 15 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    2
    अपने iPhone के लिए iCloud बैकअप सक्षम करें ऐसा करने के लिए, सेटिंग्स ऐप पर जाएं, आइटम को चुनें "iCloud" और अंत में विकल्प स्पर्श करें "बैकअप"। आइटम के कर्सर को सक्रिय करें "आईसीलाइड बैकअप" इसलिए कि यह एक हरे रंग की रंग लेता है
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन स्टेप 16 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    3
    अपने पुराने iPhone का बैक अप लें आवाज़ को स्पर्श करें "अब बैक अप करें", फिर समाप्त करने के लिए डेटा बचत प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें।
  • यह मानते हुए कि आपके iCloud खाते में पर्याप्त रिक्त स्थान है, आपके आईफ़ोन पर मौजूद सभी डेटा सहेजे जाएंगे और आपके ऐप्पल आईडी से जुड़े किसी भी आईफोन की पुनर्स्थापना प्रक्रिया के माध्यम से पहुंच प्राप्त होगी।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने ऐक्लौड खाते में सभी बैकअप की पूरी सूची को सीधे ऐप से लॉन्च कर सकते हैं। "iCloud", विकल्प का चयन "पुरालेख" और अंत में बटन दबाने "स्थान प्रबंधित करें"।
  • आईफोन एप्स को दूसरे आईफोन पर ट्रांसफर करने वाला इमेज
    4
    नया आईफोन शुरू करें (या उस डिवाइस पर जिसे आप खरीदे गए सभी ऐप्स और सामग्री को स्थानांतरित करना चाहते हैं) यदि डिवाइस नया है और पहली बार जब आप इसे कॉन्फ़िगर करते हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं। अन्यथा, सेटिंग्स ऐप को प्रारंभ करें, आइटम चुनें "सामान्य", विकल्प का चयन करें "पुनर्स्थापित", तो विकल्प चुनें "सामग्री और सेटिंग्स प्रारंभ करें"। प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। जब iPhone कॉन्फ़िगर होने के लिए तैयार हो, तब लेखन दिखाई देगा "नमस्ते" स्क्रीन पर
  • आईफोन एप्स को अन्य आईफोन स्टेप 18 में ट्रांसफर करने वाला इमेज
    5
    एक iCloud बैकअप का उपयोग करके पुनर्स्थापित करें स्क्रीन से जो लेखन को दर्शाता है "नमस्ते", अगले एक पर जाएं, फिर विकल्प चुनें "ICloud बैकअप से पुनर्स्थापित करें"। इस बिंदु पर सही बैकअप फ़ाइल का चयन करना सुनिश्चित करें (सबसे पहले की तिथि और समय के साथ अनुभाग के प्रथम चरण में उपयोग किए गए आईफोन या आईओएस डिवाइस के नाम वाला एक)। अब निर्देशों का पालन करें जो स्क्रीन पर दिखाई देते हैं और बहाली को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • अब नया आईफोन पिछले अनुप्रयोगों, सामग्री और कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के मामले में एक जैसा है, इसलिए उन सुविधाओं के अपवाद के साथ जो अब आईओएस के नए संस्करण या नए डिवाइस मॉडल द्वारा प्रदान नहीं किए गए हैं
  • टिप्स

    • आगे बढ़ने से पहले, आईओएस उपकरणों का एक पूरा बैकअप बनाने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है, अगर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के नुकसान को रोकने के लिए कुछ ठीक से काम नहीं करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दो आईफोन
    • आईसीलॉइड अकाउंट
    • यूएसबी केबल
    • कंप्यूटर
    • iTunes (उपलब्ध नवीनतम संस्करण में अधिमानतः अपडेट)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com