कैसे एक आइपॉड सिंक्रनाइज़

ये निर्देश उन लोगों को दिखाएंगे जिन्होंने हाल ही में संगीत, फोटो और वीडियो फ़ाइलों को समन्वयित करने के लिए एक आइपॉड खरीदा है (अपने आइपॉड का समर्थन वीडियो संभालने पर)। इस गाइड में हम यह मान लेंगे कि आप विंडोज़ और आईट्यून्स के नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, और यह कि आपके पास कम से कम कंप्यूटर साइंस की बुनियादी गड़बड़ी है

कदम

1
यूएसबी केबल के माध्यम से आईपोड को पीसी से कनेक्ट करें, आईट्यून्स को स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। यदि यह आपका आइपॉड का उपयोग करने वाला पहला समय है, तो सॉफ्टवेयर को बेहतर कॉन्फ़िगर करने के लिए iTunes आपको कुछ प्रश्न पूछेंगे। विंडोज़ पर, ऑटोरन विंडो शायद आपसे पूछेगी कि आप डिवाइस का उपयोग कैसे करना चाहते हैं। चूंकि हम iTunes का उपयोग करना चाहते हैं, इसलिए आप इस विंडो को बंद कर सकते हैं।
  • 2
    उसके बाद, आपको आईट्यून में मीडिया फ़ाइलों को आयात करना होगा। आप इसे अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर से खींच कर "फाइल / लाइब्रेरी में फ़ाइल" पर क्लिक करके और आप जिस फ़ाइल को आयात करना चाहते हैं (छवि 1) चुनकर वीडियो और ऑडियो फ़ाइलों के साथ ऐसा कर सकते हैं।
  • 3
    यदि आपके पास आईट्यून्स पर बहुत सारे गाने हैं और आपके पास आपके आइपॉड पर पर्याप्त जगह नहीं है, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप हर बार जब आप सिंक्रनाइज़ करना शुरू करते हैं, या अपने पसंदीदा गीतों के साथ एक यादृच्छिक गाने सिंक करने के लिए iTunes पसंद करते हैं, तो iTunes हर बार समन्वयित हो जाएगा आपके कंप्यूटर पर प्लेलिस्ट में परिवर्तन या अपने आइपॉड पर गाने प्लेलिस्ट बनाने के लिए, टूलबार से "फ़ाइल" / "नई प्लेलिस्ट" पर क्लिक करें इसे "आइपॉड सिंक" या ऐसा कुछ जैसा नाम दें किसी भी स्थिति में, आप किसी भी नाम का चयन कर सकते हैं।
  • 4
    फिर, उन गीतों को ड्रैग करें जिन्हें आप अभी बनाई गई नई प्लेलिस्ट पर आइपॉड से सिंक करना चाहते हैं। आप फ़ाइल को चुनकर एक बार में एक से अधिक चुन सकते हैं, बदलाव को दबाकर और दूसरी फ़ाइल चुन सकते हैं। पहली और दूसरी के बीच की सूची में मौजूद सभी फाइलों का चयन भी किया जाएगा। यदि आप प्रति fvolta प्रति केवल दो फ़ाइलें चुनना चाहते हैं, तो Ctrl दबाएं और वांछित फ़ाइलों पर क्लिक करें।
  • 5
    स्क्रीन के दाईं ओर से, डिवाइस सूची से आइपॉड चुनें। आपके पास स्क्रीन के निचले भाग में आइपॉड दिखाए जाने वाला आइकन, रिक्त डिस्क स्थान, सॉफ्टवेयर संस्करण और सिंक विकल्पों के साथ होना चाहिए। विकल्प "सिंक केवल चुने हुए वीडियो और गाने" बहुत अच्छा है यदि आप प्लेलिस्ट से केवल कुछ गाने चुनना चाहते हैं, हालांकि, यह आवश्यक नहीं है
  • 6
    अब, केवल वांछित प्लेलिस्ट को सिंक करने के लिए अपने आईपॉड को कॉन्फ़िगर करें। पहले से ही खुली स्क्रीन से, स्क्रीन के शीर्ष पर संगीत टैब चुनें। डिफ़ॉल्ट टैब "सारांश" होना चाहिए और पहले से ही डिफ़ॉल्ट अफवाहें "सिंक संगीत" और द्वारा चयनित किया जाना चाहिए था "सभी गीत और प्लेलिस्ट सिंक।" अब, हमें "चयनित प्लेलिस्ट" का चयन करना चाहिए। एक qesto बिंदु, आप प्लेलिस्ट आप अपने संगीत के लिए अपराध है चुन सकते हैं और उस पर एक जाँच चिह्न डाल सकते हैं, यकीन है कि अन्य प्लेलिस्ट (संगीत इस बिंदु पर अपने iPod पर अभी भी है, लेकिन केवल होना करने के लिए तैयार कर रहे हैं बनाने को मंजूरी दे दी सिंक्रनाइज़)।
  • 7



    वीडियो को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, टैब फिर से बदलें, "मूवीज़" का चयन करें अब, उन सभी वीडियो का चयन करें जिन्हें आप समन्वयित करना चाहते हैं या एक प्लेलिस्ट बनाना चाहते हैं, जैसे हमने संगीत के लिए किया था, अगर आपके पास बहुत सारे वीडियो हैं आप "सिंक्रनाइज़ मूवीज़" बॉक्स को अनचेक करके वीडियो सिंक्रनाइज़ेशन पूरी तरह से अक्षम भी कर सकते हैं (वीडियो आइपॉड पर अभी तक नहीं हैं, लेकिन पंजीकृत होने के लिए केवल तैयार हैं)
  • 8
    इस बिंदु पर, फोटो सिंक्रनाइज़ करें सबसे पहले, उन सभी फ़ोटो के साथ एक फ़ोल्डर बनाएं जिन्हें आप सिंक करना चाहते हैं, या बस डिफ़ॉल्ट Windows "फ़ोटो" फ़ोल्डर का उपयोग करें, जो कि डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर है जिसमें विंडोज़ कंप्यूटर की छवियों को बचाता है इस बिंदु पर, "फ़ोटो" टैब चुनें। वह कहता है कि "नीचे दिए गए तीरों पर क्लिक करें:" नीचे दिए गए तीर पर क्लिक करें और उस फ़ोल्डर को ढूंढें, जिसमें चित्रों को आप सिंक करना चाहते हैं (फ़ोटो इस समय आइपॉड पर अभी तक सिंक्रनाइज़ होने के लिए तैयार नहीं हैं)।
  • 9
    अंत में, सिंक एप्लिकेशन (आइपॉड टच) शीर्ष पट्टी पर "ऐप" टैब पर जाएं और "सिंक एप्लिकेशन" बॉक्स को चेक करें। iTtunes स्वचालित रूप से अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करेगा इसलिए, यदि आप उन सभी को सिंक नहीं करना चाहते हैं, तो बाईं ओर पट्टी में आप चाहते हैं उन का चयन करें। आप होम स्क्रीन या अन्य स्क्रीन को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं, लेकिन यह डिवाइस मेनू से भी संभव है। आईट्यून्स स्क्रीन को कस्टमाइज़ करने के लिए, जिस एप को आप ले जाना चाहते हैं उसे दबाकर रखें, और उसे कहीं भी खींचें
  • 10
    इस बिंदु पर, आप सब कुछ सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार हैं। आईपॉड ओवरव्यू विंडो पर लौटें
  • 11
    आइपॉड को सिंक्रनाइज़ करें आइपॉड स्क्रीन पर सिंक बटन पर क्लिक करें। यह दिखाई देना चाहिए "समन्वयन प्रगति पर है, डिस्कनेक्ट नहीं करें" (आइपॉड से आइपॉड से बदलकर संदेश, टाइप या मॉडल के आधार पर)। इस बिंदु पर आईट्यून्स को खिड़की के शीर्ष पर सिंक्रनाइज़ेशन ऑपरेशन दिखाया जाना चाहिए, जहां पर खेला जाने वाला संगीत आमतौर पर प्रदर्शित होता है।
  • 12
    जब आईट्यून्स कहते हैं, "आइपॉड सिंक, अब आप अपना आइपॉड डिस्कनेक्ट कर सकते हैं", तो आप सुरक्षित रूप से अपने आइपॉड डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। आइपॉड पर "डिस्कनेक्ट नहीं किया हुआ" संदेश गायब हो जाना चाहिए और बैटरी आइकन अपने स्थान पर दिखना चाहिए, यह दर्शाता है कि आइपॉड चार्ज हो रहा है और कोई भी सिंक प्रगति नहीं हो रहा है। इस बिंदु पर आप आइपॉड को अनप्लग कर सकते हैं या इसे चार्ज में छोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपने अपने आईपॉड को किसी और के कंप्यूटर से सिंक कर दिया है और आप चाहते हैं कि संगीत आपके आइपॉड पर बने रहें, तो आपको सबसे पहले फाइलों का बैकअप लेना होगा या फाइल को सिंक्रनाइज़ करना होगा।
    • यदि आपके पास अपने आइपॉड पर पिछले सिंक से डेटा या संगीत है, तो इसे वापस लें, या iTunes नए सिंक में इसे अधिलेखित कर देगा।

    चेतावनी

    • चेतावनी: अपने आइपॉड को सिंक्रनाइज़ करने के लिए केवल iTunes का उपयोग करें। अन्य सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना आपके वॉरंटी और आईपॉड को तोड़ने के जोखिम को सबसे अधिक संभावना देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com