एक iTunes प्लेलिस्ट को कैसे हटाएं

हो सकता है कि आप स्वाद बदल गए हों या हो सकता है कि संगीत जो आपको पसंद आया 10 साल पहले बहुत सुंदर नहीं था। जो कारण आपको एक प्लेलिस्ट को हटाने के लिए ड्राइव करता है, आप इसे iTunes संगीत मेनू से कर सकते हैं। इसे हटाने से पहले संकलन की बैकअप प्रति बनाने के लिए, यहां क्लिक करें।

कदम

विधि 1

आईट्यून्स 12 और बाद के संस्करणों से एक प्लेलिस्ट हटाएं

जांचने के लिए कि iTunes का कौन सा संस्करण उपयोग कर रहे हैं, स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित सहायता मेनू पर क्लिक करें, फिर आईट्यून के बारे में क्लिक करें

एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 1 हटाएं छवि शीर्षक
1
खिड़की के शीर्ष बाएं कोने के पास संगीत नोट पर क्लिक करें। आप आइट्यून्स संगीत मेनू पर जा सकते हैं, जो आपके द्वारा बनाई गई सभी प्लेलिस्ट प्रदर्शित करता है, साथ ही साथ डिफ़ॉल्ट ऐप्पल भी।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 2 को हटाएं
    2
    इस पर क्लिक करें प्लेलिस्ट कि आप हटाना चाहते हैं आप देखेंगे कि उन्हें खिड़की के एक तरफ सभी सूचीबद्ध किया गया है। क्लिक करने के बाद, आप अपने द्वारा चुनी गई प्लेलिस्ट और इसमें शामिल गीतों को हाइलाइट करेंगे।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 3 हटाएं छवि शीर्षक
    3
    प्लेलिस्ट पर राइट क्लिक करें और हटाएं क्लिक करें यदि कीबोर्ड में हटाई गई कुंजी है, तो आप प्लेलिस्ट को हटाने के लिए इसे दबा सकते हैं। iTunes आपको ऑपरेशन की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। चिंता न करें: किसी प्लेलिस्ट को हटाने से आपके कंप्यूटर से कोई भी गीत नहीं हटाए जाएंगे, ताकि आप फिर से अपने पसंदीदा गीतों को अन्य संयोजनों में जोड़ सकें।
  • यदि आपके माउस में केवल एक बटन है, तो दायाँ बटन के साथ प्रदर्शित होने वाले मेनू को खोलने के लिए नियंत्रण (कुछ मामलों में आप कुंजी पर Ctrl पढ़ेंगे) को दबाएंगे और क्लिक करें
  • विधि 2

    आईट्यून्स 11 और पिछली संस्करणों से एक प्लेलिस्ट हटाएं
    एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 4 हटाएं छवि शीर्षक
    1
    विंडो के बाईं ओर प्लेलिस्ट खोजें
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 5 हटाएं छवि शीर्षक
    2
    उस प्लेलिस्ट पर क्लिक करें जिसे आप हटाना चाहते हैं, फिर राइट-क्लिक करें और हटाएं चुनें। वैकल्पिक रूप से, आप प्लेलिस्ट को चुनने के बाद कीबोर्ड पर हटाएं दबा सकते हैं यदि आप एक बटन के साथ माउस का उपयोग कर रहे हैं तो क्लिक करने से पहले नियंत्रण को दबाए रखें।
  • विधि 3

    आइपॉड पर प्लेलिस्ट हटाएं
    एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 6 को हटाएं
    1
    आइपॉड संगीत ऐप को खोलें आप अपने कंप्यूटर से कनेक्ट किए बिना आईट्यून के उपयोग से आइपॉड से प्लेलिस्ट हटा सकते हैं। संगीत ऐप आइकन का प्रतिनिधित्व नारंगी वर्ग से होता है I
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 7 को हटाएं
    2
    प्लेलिस्ट टैब खोलें स्क्रीन के निचले भाग में आपको रेडियो, कलाकार, गीत, अन्य और प्लेलिस्ट मिलेगी। आइपॉड पर सहेजा गया संकलन देखने के लिए दाईं ओर अंतिम बटन दबाएं।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 8 हटाएं छवि शीर्षक



    3
    संपादित करें दबाएं, फिर वह प्लेलिस्ट जिसे आप हटाना चाहते हैं आईपैड से प्लेलिस्ट को हटाने से इसे आईट्यून्स से नहीं हटाया जाएगा, ताकि आप इसे अपने मोबाइल डिवाइस पर हमेशा सिंक कर सकें अगर आप भविष्य में इसे फिर से सुनना तय कर लें।
  • विधि 4

    एक प्लेलिस्ट से गाने हटाएं

    यदि पूरी तरह से कुछ गीत हैं जो आपको पसंद नहीं हैं तो पूरी प्लेलिस्ट को हटाना आवश्यक नहीं है।

    एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 9 हटाएं छवि का शीर्षक
    1
    इसकी सामग्री देखने के लिए प्लेलिस्ट पर क्लिक करें डिफ़ॉल्ट रूप से, iTunes वर्णमाला क्रम में गाने की सूची देता है। अगर आप उन्हें कलाकार या एल्बम द्वारा समूह बनाना पसंद करते हैं, तो एल्बम या कलाकार टैब पर क्लिक करें
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 10 हटाएं छवि शीर्षक
    2
    प्रेस और पीसी पर नियंत्रण रखें या मैक पर कमांड करें, फिर उन गायों पर क्लिक करें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। सही बटन दबाकर, आप एक ही समय में कई पटरियों का चयन कर सकते हैं। यदि आपको सूची में स्क्रॉल करने की ज़रूरत है तो प्लेलिस्ट में उच्च या निम्न गीत पर क्लिक करने के लिए, बटन को जारी करें, स्क्रॉल करें, और फिर क्लिक करने से पहले इसे फिर से दबाएं
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 11 को हटाएं
    3
    हटाएं को दबाकर गीतों को हटा दें दोबारा, आप कंप्यूटर से स्थायी रूप से पटरियों को नहीं हटाएंगे। आप उन्हें किसी भी समय अपनी प्लेलिस्ट पर वापस जोड़ सकते हैं।
  • विधि 5

    प्लेलिस्ट का बैक अप लें
    एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 12 हटाएं छवि शीर्षक
    1
    उस प्लेलिस्ट पर क्लिक करें, जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं iTunes प्रासंगिक आदेशों की एक व्यापक सूची प्रदान करता है जो आपको प्लेलिस्ट को डुप्लिकेट, सहेज और पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है। आप इनमें से कुछ कमांडों को उस सूची में दाएं माउस बटन दबाकर उपयोग कर सकते हैं, जिसमें आप रुचि रखते हैं। आपको फ़ाइल मेनू में अन्य आइटम मिलेंगे।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 13 हटाएं छवि शीर्षक
    2
    फ़ाइल → लाइब्रेरी → निर्यात प्लेलिस्ट पर क्लिक करके प्लेलिस्ट का बैक अप लें प्लेलिस्ट को निर्यात करना एक पाठ फ़ाइल बनायेगा जिसमें संकलन के सभी गीत शामिल होंगे और गाने की प्रतिलिपि नहीं सहेजेगी। इसके बारे में सोचो कि रसोई में आपके पास क्या लिखा गया है, बस अपने डिस्पेन्सरी में भोजन की सूची के रूप में, आप शारीरिक तौर पर भोजन नहीं ले रहे हैं
  • याद रखें कि आपने निर्यात की गई प्लेलिस्ट को सहेजा था। प्लेलिस्ट को पुनर्स्थापित करने के लिए आपको इस फाइल की आवश्यकता होगी।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 14 को हटाएं
    3
    फ़ाइल → लाइब्रेरी → आयात प्लेलिस्ट पर क्लिक करके एक प्लेलिस्ट को पुनर्स्थापित करें। आपके द्वारा पिछले चरण में सहेजी गई फ़ाइल के लिए अपने कंप्यूटर फ़ोल्डर्स ब्राउज़ करें। प्लेलिस्ट का चयन करें, फिर ओपन पर क्लिक करें, या Enter कुंजी दबाएं
  • iTunes प्लेलिस्ट को सटीक स्थिति में पुनर्स्थापित करेगा, जब बैकअप सहेजा गया था। अगर संकलन में कुछ गाने आपके कंप्यूटर पर मौजूद नहीं हैं, तो आपको उन्हें सुनने के लिए उन्हें फिर से डाउनलोड करना होगा।
  • टिप्स

    • आप पीसी पर नियंत्रण या मैक पर कमांड को पकड़ कर एक साथ कई प्लेलिस्ट हटा सकते हैं और उन सभी संकलनों को क्लिक कर सकते हैं जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। एक बार चयन पूर्ण हो जाने पर, हटाएं, या किसी भी प्लेलिस्ट पर चुना गया राइट-क्लिक करें और हटाएं दबाएं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com