ऑडियो सीडी में संगीत कैसे जलाएगा

एक ऑडियो सीडी के लिए संगीत जला देना उपयोगी है, यदि आप लगातार अपने एलबम बदलना चाहते हैं, तो आप अपने सभी गीतों को एक स्थान पर एकत्रित करना चाहते हैं। एक गृहनिर्मित सीडी बहुत ही कुशल होती है और वह काम करता है जैसे आप स्टोर में खरीद सकते हैं, ताकि आप स्टीरियो, कंप्यूटर या सीडी प्लेयर के साथ इसे आसानी से सुन सकें। यदि आपके पास एमपी 3, रिक्त सीडी या डीवीडी और विंडोज मीडिया प्लेयर 9 (डब्ल्यूएमपी) है, तो यह लेख आपके संगीत की जरूरतों को पूरा करेगा!

कदम

एक ऑडियो सीडी के लिए जला संगीत का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में रिक्त सीडी डालें।
  • एक ऑडियो सीडी के लिए जला संगीत शीर्षक चित्र 2
    2
    विंडोज एक्सप्लोरर या विंडोज पब्लिशर के साथ, एक नया फ़ोल्डर बनाइए और वहां एमपी 3 कॉपी और पेस्ट करें। `लिस्ट टू बर्न` फ़ोल्डर को कॉल करें और इसे भविष्य में उपयोग करने के लिए छोड़ दें (नीचे दिए गए टिप्स अनुभाग देखें)। फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें और `प्लेलिस्ट में जोड़ें` का चयन करें और फ़ाइलों को WMP प्रारूप में कनवर्ट करें।
  • 3
    अब फ़ोल्डर में एक और आइकन दिखाई देगा। इस आइकन पर डबल क्लिक करें और डब्ल्यूएमपी पहले से लोड किए गए प्लेलिस्ट के साथ शुरू होगा।

    एक ऑडियो सीडी के लिए जला संगीत का शीर्षक चित्र 3
  • एक ऑडियो सीडी के लिए जला संगीत शीर्षक वाला चित्र 4 चरण



    4
    लेखन पर बाईं ओर क्लिक करें "सीडी या अन्य डिवाइस में प्रतिलिपि करें ` एक स्क्रीन आपके सभी गीतों की सूची के साथ दिखाई जाएगी। सुनिश्चित करें कि सबकुछ ठीक हो जाता है, इसलिए आपको इसे गलत नहीं मिलता है और फिर से दोबारा दोहराएं।
  • एक ऑडियो सीडी के लिए जला संगीत का शीर्षक चित्र 5
    5
    एक लाल परिपत्र बटन के साथ संकेतित `प्रतिलिपि` पर क्लिक करें। यह स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित बार के शीर्ष दाईं ओर स्थित है।
  • 6
    जल प्रक्रिया शुरू हो गई है यह पूरा होने पर, सीडी स्वतः कंप्यूटर से बाहर निकल जाएगी और आप WMP को बंद कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • बाद में आपकी सीडी से गाने हटाना संभव होगा। विंडोज एक्सप्लोरर को लॉन्च करें और मै कंप्यूटर पर क्लिक करें > डीवीडी / सीडी-आरडब्लू ड्राइव (डी :) और फिर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें और सब कुछ नष्ट करने के लिए उपयुक्त फ़ंक्शन का चयन करें फिर, पहले बनाई गई एमपी 3 फ़ोल्डर में प्रवेश करें और उन प्लेलिस्ट को हटाएं जिनकी आप अब प्लेलिस्ट के साथ नहीं चाहते हैं। फिर अपडेट की गई प्लेलिस्ट को अपने कंप्यूटर पर जोड़ें और चरण 3 से 6 को दोहराएं।
    • गाने जोड़ने के लिए एमपी 3 को अपने डीवीडी / सीडी-आरडब्ल्यू ड्राइव (डी :) के फ़ोल्डर में कॉपी और पेस्ट करें
    • यदि आप बहुत सीडी बनाना चाहते हैं, तो उस पर कुछ बेझिझक से लिखिए जिससे आपको भ्रमित होने से बचें।

    चेतावनी

    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन नियमित रूप से आपकी सीडी को बर्बाद करने से रोकने के लिए उन्हें साफ़ करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com