कैसे iTunes पर संगीत डाल करने के लिए

संगीत डाउनलोड करने और सुनने के लिए iTunes सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किया उपकरणों में से एक है। यदि आप इस कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, हालांकि, अपनी लाइब्रेरी में नए गीत जोड़ना बहुत मुश्किल हो सकता है यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि आपके संगीत को विभिन्न स्रोतों से iTunes लाइब्रेरी में कैसे आयात करें और iTunes स्टोर के माध्यम से अपने संगीत को कैसे मार्केट और बेचना है।

कदम

विधि 1

एक सीडी से संगीत आयात करें
आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आईट्यून खोलें प्रोग्राम को पूरी तरह से शुरू करने की अनुमति दें
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सीडी या डीवीडी ड्राइव में एक सीडी डालें। आईट्यून्स को बूट प्रक्रिया खत्म करने के बाद, कंप्यूटर की ड्राइव में एक ऑडियो सीडी डालें। ITunes के लिए ऑप्टिकल मीडिया का पता लगाने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें यदि कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा हुआ है, तो iTunes स्वतः डाला सीडी पर जानकारी खोज लेगा और इसे लाइब्रेरी में संग्रहीत करेगा। अन्यथा, प्रोग्राम को आपको कंप्यूटर से वेब पर कनेक्ट करने या इस चरण को छोड़कर जारी रखने की आवश्यकता हो सकती है।
  • वेब से जुड़े होने पर आइट्यून्स स्वचालित रूप से डाउनलोड की जाने वाली जानकारी, एल्बम का नाम, कलाकार, एकल ट्रैक के शीर्षक, संगीतकार और एल्बम कवर के बारे में धारणाओं से संबंधित है।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    गीतों को आयात करें एक पॉप-अप विंडो पूछेगी कि क्या आप सीडी पर ऑडियो ट्रैक आयात करना चाहते हैं। यदि यह आपकी इच्छा है, तो बटन दबाएं "हां": सभी ट्रैक आपके लाइब्रेरी में जोड़े जाएंगे। यदि आप केवल कुछ विशिष्ट गीत आयात करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "नहीं" और उन गीतों के आगे चेकमार्क को मैन्युअल रूप से अचयनित करें जिन्हें आप आयात नहीं करना चाहते हैं चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "आयात सीडी" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखा गया।
  • आईट्यून्स आपको अन्य आयात विकल्पों के लिए दूसरा डायलॉग बॉक्स प्रदान कर सकता है। आयात के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग पहले ही चुनी गई हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें संशोधित कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ट्रैक्स को आयात करने के लिए प्रतीक्षा करें कार्यक्रम स्क्रीन के शीर्ष पर लोडिंग बार के माध्यम से प्रत्येक व्यक्तिगत ट्रैक को आयात करने पर प्रगति दिखाएगा। सीडी के आकार के आधार पर आप आयात कर रहे हैं, प्रक्रिया कुछ मिनट और एक आधे घंटे के बीच एक चर समय लग सकता है। जब आयात प्रक्रिया पूरी हो जाती है, iTunes आपको संक्षिप्त ध्वनिक नोटिस के साथ सूचित करेगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आयात के परिणाम की जांच करें अपनी iTunes लाइब्रेरी तक पहुंचें और गाने की सूची में स्क्रॉल करें जब तक कि आप सीडी से आयात नहीं करते हैं। जांचें कि सीडी के बारे में जानकारी, साथ ही प्रत्येक गीत के बारे में जानकारी, सही ढंग से आयात की गई है। अन्यथा आप सही माउस बटन के साथ एक ट्रैक को चुनकर और विकल्प चुनकर स्वयं जोड़ सकते हैं "जानकारी प्राप्त करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • विधि 2

    अपने कंप्यूटर से संगीत आयात
    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    आईट्यून खोलें नए ट्रैक जोड़ने के प्रयास से पहले बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रोग्राम की प्रतीक्षा करें
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    आईट्यून्स प्राथमिकताएं एक्सेस करें अगर बॉक्स चेक होता है "लाइब्रेरी में फ़ाइलों को कॉपी करने के लिए iTunes संगीत फ़ोल्डर में कॉपी करें", संगीत को केवल आपकी लाइब्रेरी में नहीं जोड़ा जाएगा, यह आपके कंप्यूटर पर एक समर्पित फ़ोल्डर में भी कॉपी की जाएगी। कार्ड खोलना "उन्नत" से "प्राथमिकताएं" iTunes, मेनू के माध्यम से पहुंच योग्य "फ़ाइल", आप इस विकल्प को सक्रिय और निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    विकल्प का पता लगाएं "पुस्तकालय में जोड़ें"। तो आप एक बेहद सरल प्रक्रिया के माध्यम से अपने कंप्यूटर से गाने iTunes में ले जा सकते हैं। यदि आप किसी मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो यह विकल्प मेनू तक पहुंचने के लिए उपलब्ध है "फ़ाइल" और आइटम का चयन "पुस्तकालय में जोड़ें"। यदि आप एक विंडोज सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल" और आइटम का चयन करें "लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें" या "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें"। पहला विकल्प अलग-अलग फ़ाइलों को आयात करने के लिए है, जबकि दूसरे का उपयोग तब किया जाता है जब आपके पास ऑडियो फ़ाइलों का पूरा फ़ोल्डर होता है जिसे आप अपनी iTunes लाइब्रेरी में जोड़ना चाहते हैं
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    प्रश्न में फ़ाइल या फ़ोल्डर में प्रवेश करें आप अपने कंप्यूटर पर किसी अन्य स्थान से अपलोड करना चाहते हैं उन एमपी 3 फ़ाइलों को जानें। कुंजी को दबाकर आप एक ही फ़ोल्डर में एक से अधिक वस्तु का चयन कर सकते हैं "पाली" या "Ctrl"। पहले मामले में आप एक साधारण क्लिक के साथ लगातार तत्वों के एक से अधिक चयन कर सकते हैं, जबकि दूसरे में आप माउस को क्लिक करके प्रत्येक तत्व को चुनकर गैर-संगत तत्वों के एक से अधिक चयन कर सकते हैं।
  • आप निम्न प्रारूपों में फ़ाइलें आयात कर सकते हैं: "एएसी", "एमपी 3", "WAV", "एआइएफएफ", "ऐप्पल लॉसलेस" या "Audible.com"।
  • आईट्यून का विंडोज संस्करण लाइब्रेरी आयात प्रक्रिया के दौरान उपरोक्त स्वरूपों में से एक को डब्ल्यूटीए फाइलों में परिवर्तित कर सकता है।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    ऑडियो फ़ाइल या फ़ोल्डर जोड़ें माउस के दोहरे क्लिक के साथ प्रश्न में आइटम का चयन करें या बटन दबाएं "खुला है" या "जोड़ना" संवाद का चूंकि आप जिन फ़ाइलों को आयात कर रहे हैं वे पहले से ही आपके कंप्यूटर पर हैं (पिछली सीडी आयात विधि के विपरीत), चयनित गीतों को अपने iTunes पुस्तकालय में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया को केवल एक मिनट (या कम) लेना चाहिए।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    आयात के परिणाम की जांच करें अपनी iTunes लाइब्रेरी तक पहुंचें और गीतों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक कि आप जो फ़ाइल या एल्बम को अभी जोड़ा नहीं पाते यह जांचें कि कलाकार का नाम, गीत शीर्षक, कवर छवि और एल्बम नाम सहित एल्बम की जानकारी सही ढंग से उन सभी गीतों के साथ आयात की गई है जो इसका एक हिस्सा हैं। अन्यथा आप सही माउस बटन के साथ एक ट्रैक को चुनकर और विकल्प चुनकर स्वयं जोड़ सकते हैं "जानकारी प्राप्त करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • विधि 3

    आईट्यून्स से संगीत खरीदें


    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 12 कदम
    1
    आईट्यून खोलें कार्यक्रम को संशोधित करने या किसी भी विकल्प को चुनने से पहले स्टार्टअप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    आईट्यून्स स्टोर तक पहुंचें। पाठ के साथ लेबल वाला बटन iTunes विंडो के शीर्ष दाईं ओर दिखाई देना चाहिए "दुकान"। इसे दबाएं और iTunes के लिए आपकी दुकान के मुख्य पृष्ठ को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। प्रश्न में बटन मेनू के बीच, आइट्यून्स मेनू बार पर ड्रॉप-डाउन मेनू से अलग है "फ़ाइल" और "संपादित करें", प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर स्थित है।
  • आईट्यून्स पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    3
    ITunes स्टोर में एक खोज करें। स्टोर के मुख्य पृष्ठ के बाद पूरी तरह भरी हुई होगी, आप नई सामग्री के लिए कई विकल्पों में से चुन सकते हैं। खिड़की के शीर्ष के साथ आपको कई ड्रॉप-डाउन मेनू मिलेंगे, जिसमें कई विकल्प होंगे, जिनमें संगीत शैलियों, ऑडियो पुस्तकों और पॉडकास्ट शामिल हैं जिन्हें आप ब्राउज़ कर सकते हैं। यदि आप किसी विशेष संगीत या कलाकार की तलाश में हैं, तो आप शीर्ष दाईं ओर स्थित खोज पट्टी का उपयोग कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    वांछित सामग्री को खरीदें और डाउनलोड करें उस आइटम की पहचान करने के बाद जिसे आप खरीदना या डाउनलोड करना चाहते हैं, प्रासंगिक बटन को दबाएं "खरीदें"। चयनित सामग्री की कीमत बटन के आगे दिखाया जाना चाहिए। खरीद के साथ आगे बढ़ने के लिए आपके ऐप्पल आईडी तक पहुंचने के लिए आईट्यून्स आपको आईडी और पासवर्ड दर्ज करके प्रमाणित करने के लिए कहेंगे। सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से दर्ज करने के बाद, बटन दबाएं "अंत"।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    सामग्री डाउनलोड करने के लिए प्रतीक्षा करें फिर से अपनी iTunes लाइब्रेरी तक पहुंच कर, आपको खिड़की के शीर्ष पर एक प्रगति पट्टी दिखाई देगी जो आपको खरीदी गई सामग्री के डाउनलोड की स्थिति दिखाएगी। जब तक डाउनलोड पूरा नहीं हो जाता, तब तक आप प्रश्न में फाइल का उपयोग नहीं कर पाएंगे। डाउनलोड के लिए आवश्यक समय फ़ाइल के आकार और आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करता है।
  • विधि 4

    आईट्यून्स स्टोर के माध्यम से अपना संगीत बेचना
    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    अपने संगीत को एक पेशेवर देखो दें अपने चैनल को उपयुक्त चैनल के माध्यम से प्रकाशित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह पूर्ण और प्रस्तुतीकरण योग्य है। एल्बम के लिए एक कवर पृष्ठ बनाएं, सभी गीत शीर्षक दर्ज करें और, यदि आवश्यक हो, तो विवरण जोड़ें।
    • आईट्यून पर संगीत बेचना शौकिया कलाकारों के लिए भी काफी सरल हो सकता है, हालांकि आपको बहुत प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है सफलता की संभावनाएं आपके गीतों को पूरी तरह से प्रस्तुत करने के लिए सुनिश्चित करके बहुत बढ़ेगी
    • यदि आपके पास जलती हुई कोई अनुभव नहीं है और वाणिज्यिक मानकों के अनुसार अपने गीतों को अनुकूलित करने के बारे में नहीं पता है, तो एक पेशेवर से संपर्क करें ताकि आप के लिए यह कर सकें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 18 कदम
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका संगीत मानकों को पूरा करता है फ़ाइलों को प्रारूप में कनवर्ट करें "WAV", 16 बिट पर 44.1 kHz की एक नमूना आवृत्ति का उपयोग कर। आप एन्कोडर का उपयोग करके उन्हें अपनी लाइब्रेरी में आयात करके आइट्यून्स से कनवर्ट कर सकते हैं "WAV" और नमूनाकरण सेटिंग को कस्टमाइज़ करना।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    अंतिम विवरण जोड़ें अपने संगीत को iTunes स्टोर में प्रकाशित करने में आपकी मदद करने के लिए एक ऑनलाइन वितरकों में एल्बम को प्रस्तुत करने से पहले आपको एक कवर और सभी गीत खिताब भी शामिल करने होंगे।
  • याद रखें कि आपके पास एक ऐसी छवि के लिए कॉपीराइट होना चाहिए जिसे आप एक कवर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं।
  • कवर छवि JPG प्रारूप में होनी चाहिए और इसका 1000x1000 पिक्सल का आकार होना चाहिए।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    एक UPC कोड प्राप्त करें इससे पहले कि आप अपने एल्बम को बेच सकें, आपको जरूरी यूपीसी कोड का इस्तेमाल करके सूचीबध्द करना चाहिए। सौभाग्य से, एक प्राप्त करने के काफी आसान है: आप वर्दी कोड परिषद की वेबसाइट पर सीधे प्रवेश करके UPC कोड प्राप्त कर सकते हैं, या आप यदि भी इस प्रकार का एक सेवा प्रदान करते हैं पूछ एक निर्माता या सीडी के वितरक पर जा सकते हैं (दूसरा विकल्प साबित हो सकता है सस्ता विकल्प) उदाहरण के लिए, आप कई ऑनलाइन संगीत वितरकों से संपर्क करके एक यूपीसी कोड प्राप्त कर सकते हैं "सीडी बेबी" या "DiscMakers" (बाद वाला सबसे सस्ता विकल्प कभी भी हो सकता है)।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 21
    5
    एपल ऑनलाइन आवेदन फार्म भरें। सीधे एप्पल के साथ काम करना आमतौर पर एक पेशेवर रिकॉर्ड कंपनी या एक स्तर के अनुभव के लिए पर्याप्त रूप से यह साबित करने के लिए आवश्यक है कि आप पेशेवर हैं अगर आप सीधे एप्पल के साथ काम करने के लिए योग्य नहीं हैं, तो आप तृतीय-पक्ष सहायता का लाभ उठा सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 22
    6
    एटल (वैकल्पिक) द्वारा प्रमाणित एक वितरक का पता लगाएँ यदि आप अकेले ऊपर वर्णित चरण काबू पाने के लिए, एप्पल से एक प्रमाणित वितरक या तीसरे पक्ष के एक वितरण सेवा से संपर्क करें सक्षम नहीं थे, जो, एक उचित कीमत, अनुकूलन और अपने संगीत को वितरित करने के लिए आप सक्षम करने के लिए। प्रमाणित वितरकों की सूची खोजने के लिए एपेल सेवा अनुरोध पृष्ठ दर्ज करें। इसमें से कई चुनने के लिए हैं - प्रत्येक अलग कीमतों पर विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है, "TuneCore", "CDBaby" और "Songcast" वे सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है
  • आमतौर पर, इन वितरकों के साथ आपको सेवा के लिए एक निश्चित लागत का भुगतान करना पड़ेगा, लेकिन अन्य जैसे हैं "ADEDistribution" अतिरिक्त भुगतान विकल्प खरीदने की संभावना के साथ, सीमित मुफ्त सेवा की पेशकश
  • यदि आप किसी संगीत वितरक की तलाश में हैं, तो एक कंपनी चुनें, जो आपको अपने संगीत के कॉपीराइट स्वामी के रहने की अनुमति देती है। यदि आप अपने संगीत के अधिकारों को निर्दिष्ट करने के लिए सहमत हैं, तो आप इसे संशोधित करने या इसे अपनी इच्छा के अनुसार उपयोग नहीं कर पाएंगे।
  • वितरक जो आपको हर किसी को रखने की अनुमति देते हैं - या लगभग सभी - कॉपीराइटों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, क्योंकि वे आपको हर बिक्री से अधिक पैसे कमाने की अनुमति देंगे।
  • अनुबंध के निचले भाग में लिखे गए नोट पढ़ें चुने हुए वितरक का उपयोग कितना लोकप्रिय या इस्तेमाल किया जाता है: सेवा की सदस्यता लेने से पहले, यह हमेशा पूरे अनुबंध को पढ़ना अच्छा होता है, जिसमें लागत, कराधान और कानूनी पहलुओं से संबंधित छोटे फुट नोट्स भी शामिल हैं। यदि आप अनुबंध के कानूनी निहितार्थ को समझने में असमर्थ हैं, तो एक विश्वसनीय व्यक्ति से संपर्क करें, जो आपकी मदद कर सकता है या एक पेशेवर वकील के साथ इसे ध्यान से समीक्षा करने के लिए कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com