कैसे एडोब प्रीमियर प्रो में एक संक्रमण जोड़ें

एडोब प्रीमियर प्रो एडोब सिस्टम द्वारा विकसित एक वीडियो संपादन प्रोग्राम है और मैक और विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। सॉफ्टवेयर आपको कई तरीकों से वीडियो को संपादित करने, रंग टोन बदलने, वीडियो क्लिप काटने और संपादित करने, प्रभाव जोड़ने, अलग ऑडियो पटरियों को जोड़ने और विभिन्न वीडियो प्रारूपों में फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए अनुमति देता है। आप दो कालानुक्रमिक आसन्न वीडियो के बीच संक्रमण प्रभावों में से किसी भी विविधता को भी सम्मिलित कर सकते हैं। यह मार्गदर्शिका आपको दिखाती है कि Adobe Premiere Pro CS5 में संक्रमण का चयन कैसे करें और उसका उपयोग करें।

कदम

1
पैनल का चयन करें "प्रभाव" निचले बाएं कोने में
  • 2
    फ़ोल्डर खोलें "वीडियो बदलाव"।
  • 3
    उस संक्रमण के प्रकार का फ़ोल्डर चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। संक्रमण की संख्या और प्रकार सॉफ्टवेयर संस्करण पर निर्भर करते हैं। सबसे आम प्रकार लुप्त होती हैं, 3 डी आंदोलन, और स्क्रॉलिंग प्रत्येक फ़ोल्डर में स्टाइलिस्टिक रूप से समान बदलाव होते हैं, लेकिन जो थोड़ा अलग प्रभाव प्रदान करते हैं।
  • 4



    जिस संक्रमण का आप उपयोग करना चाहते हैं उसे क्लिक करें और उसे अपने वीडियो क्लिप के लिए पैनल पर खींचें।
  • 5
    क्लिप पट्टी में किसी स्थान पर संक्रमण को रिलीज़ करता है। बदलाव दो अतिव्यापी क्लिप के बीच, साथ ही प्रत्येक की शुरुआत या अंत में किया जा सकता है
  • 6
    किसी संक्रमण को छोटा करने या विस्तार करने के लिए किनारों को बाएं और दाएं क्लिक और खींचें प्रत्येक संक्रमण में एक डिफ़ॉल्ट अवधि होती है और इस विधि से बदला जा सकता है।
  • जब आप वीडियो की समीक्षा करते हैं, संक्रमण के प्रभाव की अवधि को छोटा या विस्तारित करने के आधार पर, संक्रमण झटकेदार या तेज़ हो सकता है। संक्रमण क्लिप के शीर्ष पर एक लाल बार द्वारा हाइलाइट किया गया है पुरस्कार "वापसी" मैक ओ पर "दर्ज" विन्डोज़ पर वीडियो का एक पूर्वावलोकन बनाने के लिए इस तरह संक्रमण को अनुकूलित किया जाएगा और अधिक द्रव बनाया जाएगा।
  • टिप्स

    • आपके द्वारा संपादित किए जा रहे वीडियो को बढ़ाने के लिए संक्रमण की स्थिति में रहने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक क्रॉसफ़ैडिंग का उपयोग दो दृश्यों को एक साथ करने के लिए किया जा सकता है, जबकि एक डुबकी-टू-ब्लैक प्रभाव किसी प्रोजेक्ट की शुरुआत या समाप्ति के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि यह फीका में या फीका करने पर लागू होता है वीडियो को देखे जाने वाले दृश्य प्रभाव को कम करना

    चेतावनी

    • आप दो क्लिप के बीच एक संक्रमण सम्मिलित नहीं कर पाएंगे यदि वे अतिव्यापी नहीं हैं। इस मामले में, संक्रमण शुरूआत में या प्रत्येक एक के अंत में डाला जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप दूसरी क्लिप की शुरुआत के साथ पहली क्लिप का अंतराल बढ़ाना, ताकि संक्रमण एक साथ दोनों फ्रेम का उपयोग कर सके। यह आपको नरम प्रभाव को प्राप्त करने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com