वीडियो को डीवीडी में कैसे ट्रांसफर करें

वीएचएस टेप से डीवीडी में वीडियो स्थानांतरित करना आपको टेप की सामग्री को सहेजने से पहले बहुत अधिक क्षतिग्रस्त होने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आप घर पर कुछ भौतिक स्थान सहेज लेंगे, एक बार जब आप उन्हें डीवीडी पर कॉपी करेंगे वीडियो को डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कई तरीके हैं - प्रत्येक को एक वीडियो बर्नर के लिए वीडियो रिकॉर्डर की आवश्यकता है। निम्नलिखित गाइड प्रत्येक विधि को विस्तार से बताता है।

कदम

विधि 1

वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके वीडियो को डीवीडी में ट्रांसफर करें
वीडियो को डीडीडी चरण 1 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
1
केबल के माध्यम से सीधे कंप्यूटर पर वीडियो रिकॉर्डर को कनेक्ट करें "एनालॉग से अंकीय"। यूएसबी, पीसीआई और डीवी सहित केबल विभिन्न रूपों में उपलब्ध हैं यूएसबी कनेक्शन यूएसबी पोर्ट में जाते हैं, पीसीआई पोर्ट सीरियल पोर्ट में जाते हैं और डीवीएस फायरवायर बंदरगाहों से कनेक्ट होते हैं।
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 2 के लिए नामांकित करें
    2
    वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर चलाएं सुविधा का उपयोग करें "स्थानांतरण" या "कब्जा" सॉफ्टवेयर में वीडियो कॉपी करने के लिए
  • वीडियो को डीडीडी चरण 3 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
    3
    वीडियो को एमपीईजी -2 फ़ाइल में कनवर्ट करें यह मानक वीडियो जानकारी को एक आकार में संपीड़ित करता है जो कि अधिकांश बर्नेबल वाणिज्यिक डीवीडी को फिट कर सकता है।
  • वीडियो को डीडीडी चरण 4 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
    4
    एक डीवीडी पर कब्जा कर लिया वीडियो जला आप सीधे एक डीवीडी जला करने के लिए संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास यह संभावना नहीं है तो आप डीवीडी को जलाने के लिए अकेले सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं।
  • वीडियो का स्थानांतरण करने के लिए वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके आप वीडियो के कॉन्फ़िगरेशन और संरचना को बदल सकते हैं। आप वीडियो को संपादित कर सकते हैं और संक्रमण, प्रभाव और संगीत जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    एक बाहरी हार्डवेयर डिवाइस का उपयोग करने के लिए वीडियो में डीवीडी स्थानांतरित करना
    चित्र वीडियो डीडीडी चरण 5 के लिए शीर्षक
    1
    एनालॉग आउटपुट के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए बाह्य हार्डवेयर डिवाइस में वीडियो रिकॉर्डर को कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि बाहरी डिवाइस कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है



  • चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 6
    2
    डिवाइस आपको वीडियो को एमपीईजी -2 प्रारूप में परिवर्तित करने की अनुमति देता है। आमतौर पर डेटा को आपके कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • चित्र वीडियो डीडीआई पर कदम 7
    3
    फ़ाइल को एक डीवीडी में जला दें ऐसा करने के लिए डीवीडी बर्निंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करें
  • विधि 3

    एक बाहरी डीवीडी बर्नर का उपयोग करने के लिए वीडियो में डीवीडी स्थानांतरित करना
    चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 8
    1
    वीडियो रिकॉर्डर को बाहरी डीवीडी लेखक से कनेक्ट करें एनालॉग कनेक्शन स्वीकार करने वाले विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए डीवीडी रिकार्डर हैं।
  • चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 9
    2
    रिकॉर्डर पर स्थानांतरण की प्रक्रिया को सक्रिय करें वीडियो को वास्तविक समय में एक डीवीडी पर कैप्चर किया जाएगा।
  • टिप्स

    • कम करने के लिए वीडियो रिकॉर्डर तीव्रता सेटिंग कम करें "फुफकार" टेप का
    • अपने वीडियो को आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस द्वारा की जाने वाली उच्चतम संभव गुणवत्ता के साथ स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें। इससे वीडियो को संपीड़ित करते समय दोषों को कम किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप पहली बार एक संकुचित प्रारूप में कनवर्ट किए बिना वीडियो डेटा को डीवीडी में जलाते हैं, तो यह विफल हो जाएगा। Burnable DVD, जो आम तौर पर 4.7 जीबी और 8.5 जीबी में उपलब्ध हैं, असंपीड़ित वीडियो डेटा की विशालता को संभालने में सक्षम नहीं होंगे।
    • वीडियो में जोड़े गए असंपीड़ित ऑडियो को डीवीडी पर पर्याप्त मात्रा में स्थान दिया जाएगा। संलग्न ऑडियो फाइलों के साथ-साथ वीडियो फ़ाइलों को संपीड़ित करें सामान्य तौर पर, यह वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर का उपयोग करके किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com