एडोब ऑडिशन का उपयोग कैसे करें

हालांकि कई संस्करणों में अंतर और नए विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं, एडीओ ऑडिशन ऑडियो फाइलों को बनाने और संपादित करने के लिए उद्योग मानकों में से एक है। सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं संपादित करने, तैयार, गठबंधन और व्यवस्था टुकड़े, गाने, और पेशेवर गुणवत्ता वाली ध्वनि से ध्वनि क्लिप बनाने के लिए भी ऑडियो फाइलों को अनुमति देता है। दूरसंचार व्यवसायों और बनाने वेब साइटों में, संगीत उद्योग में प्रयोग किया जाता है, Adobe Audition एक बहुमुखी उपकरण है कि कई कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एडोब ऑडिशन का उपयोग करने के तरीके यहां दिए गए हैं

कदम

एडोब ऑडिशन चरण 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
एक नया प्रोजेक्ट चुनकर सामग्री बनाएं जिसमें फ़ाइल सहेजा जायेगी और उस पर क्लिक करें "अभिलेख"। रिकॉर्डिंग को रोकने के बाद स्क्रीन पर एक तरंग दिखाई देना चाहिए।
  • एडोब ऑडिशन चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रारंभिक बिंदु चुन कर अपने पंजीकरण को संपादित करें। उस माउस के साथ क्लिक करें जहां आप संशोधित हिस्से को शुरू करना चाहते हैं। उस बिंदु पर माउस को खींचें (बाएं माउस बटन को दबाए रखें) जहां आप संपादन रोकना चाहते हैं। क्षेत्र हाइलाइट किया जाना चाहिए। इसे संपादित करने के लिए क्षेत्र पर डबल-क्लिक करें टुकड़ा खेलने के लिए अंतरिक्ष बार दबाएं। संपादित करने के लिए क्लिप को प्रतिबंधित करने के लिए माउस का उपयोग करें। आप अपवित्र श्वास, बाह्य शोर या त्रुटियों को तरंग पर प्रकाश डालने और दबाने से समाप्त कर सकते हैं "हटाना"।
  • एडोब ऑडिशन का उपयोग शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    3



    पंजीकरण में जोड़ें आप अपने पंजीकरण में रिक्त स्थान या अन्य फाइलें दर्ज कर सकते हैं। उस स्थान पर स्थित कर्सर को उस स्थान पर रखें जहां आप दूसरी फ़ाइल डालना चाहते हैं। पर क्लिक करें "दर्ज" और "ऑडियो" फ़ाइल जो आप सम्मिलित करना चाहते हैं का चयन करने के लिए। इस क्लिप को अपनी नई फ़ाइल में डालने से पहले यह हमेशा एक अच्छा विचार है हालांकि, इसे डालने के बाद, ध्वनि प्राकृतिक बनाने के लिए अक्सर एक परिवर्तन आवश्यक होता है
  • एडोब ऑडिशन चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने ऑडियो क्लिप के स्वर को समायोजित करें पर क्लिक करें "समय / टोन" और "strech" अपनी रिकॉर्डिंग के स्वर को बढ़ाने या घटाने के लिए, लेकिन यह उसी लंबाई को छोड़कर।
  • एडोब ऑडिशन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    आपके क्लिप के अंत में कर्सर के साथ एक ही समय में बाएं माउस बटन और Shift कुंजी को क्लिक करके खींचें या ऑडियो क्लिप को छोटा करें। इसका विस्तार करने के लिए, क्लिप को दाईं ओर खींचें इसे छोटा करने के लिए, माउस को बाईं तरफ खींचें।
  • एडोब ऑडिशन चरण 6 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    6
    क्लिप के साथ एक पारिस्थितिकी प्रभाव बनाएँ चुनना "देरी / इको" और प्रभाव "पारिस्थितिकी"। इससे टुकड़े को प्रतिध्वनित करना होगा जैसे घाटी या पहाड़ में गूंज करना इस मोड में विभिन्न सेटिंग्स का समायोजन करके, आप पारिस्थितिकी प्रभाव को बदल सकते हैं। आप अपने पंजीकरण में सुधार के लिए अन्य विशेष प्रभावों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com