अपने PowerPoint प्रस्तुति में संगीत जोड़ना

प्रस्तुति को समृद्ध करने के लिए हार्ड डिस्क पर सहेजी गई संगीत क्लिप और ऑडियो फ़ाइलें आसानी से Microsoft PowerPoint में आयात की जा सकती हैं ऑडियो क्लिप को फिर स्वरूपित, संपादित और सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है। यह आलेख PowerPoint में ऑडियो फ़ाइलों को जोड़ने का पालन करने की प्रक्रिया को बताता है

कदम

विधि 1

PowerPoint में संगीत क्लिप्स आयात करें
1
अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेजी गई एक संगीत क्लिप आयात करें प्रस्तुति को खोलें और गंतव्य स्लाइड चुनें। "सम्मिलित करें" मेनू का चयन करें और "ऑडियो" बटन पर क्लिक करें - मेनू से, "ऑडियो से फ़ाइल" विकल्प का चयन करें, चुनें। फिर वांछित ऑडियो फ़ाइल का चयन करें, और स्लाइड पर इसे सम्मिलित करने के लिए उस पर क्लिक करें इस बिंदु पर संगीत फ़ाइल प्रस्तुति में आयात की गई है।
  • 2
    सेटिंग समायोजित करें, संगीत फ़ाइल में प्रभावों को संपादित करें या लागू करें। "ऑडियो उपकरण" मेनू में "प्लेबैक" टैब चुनें फिर "पूर्वावलोकन" कमांड समूह में "प्ले" बटन पर क्लिक करें। प्लेबैक विकल्पों में से एक चुनें: "स्वचालित रूप से", "माउस क्लिक पर" या "स्लाइड के बीच खेलें" "माउस क्लिक करें" विकल्प का चयन करके, ऑडियो फ़ाइल केवल तभी चलाई जाएगी, जब आप अपने आइकन पर क्लिक करेंगे - "स्वचालित रूप से" विकल्प चुनने से ही प्रस्तुति शुरू होने पर ऑडियो फ़ाइल खेला जाएगा - "स्लाइड्स के बीच चलायें" की अनुमति देता है इसके बजाय, एकाधिक स्लाइड्स के बीच निरंतर प्लेबैक। इस बिंदु पर ऑडियो फ़ाइल को प्रस्तुति के भीतर प्लेबैक की अनुमति देने के लिए सेट किया गया है।
  • विधि 2

    संगीत क्लिप सेटिंग समायोजित करें
    1
    फीड इन या आउट करें आदेशों के "संपादित करें" समूह में इंगित करने के लिए तीर (बढ़ाना) या नीचे (कम करने के लिए) पर क्लिक करके फीका बार सेट करें आप किसी भी मूल्य सेट कर सकते हैं।



  • 2
    मात्रा समायोजित करें "ऑडियो विकल्प" कमांड समूह में "वॉल्यूम" बटन पर क्लिक करें और इच्छित वॉल्यूम सेट करें। कम मात्रा का स्तर निर्धारित करें, यदि प्रस्तुति के साथ एक कथन के साथ होना चाहिए।
  • 3
    ऑडियो फ़ाइल कट करें ऑडियो फ़ाइल की लंबाई समायोजित करने के लिए "संपादित करें" समूह के आदेशों में "ऑडियो कट करें" बटन पर क्लिक करें "कट ऑडियो" संवाद ऑडियो फ़ाइल का क्रम दिखाएगा - शुरुआत में और क्रम के अंत में क्रमशः हरे और लाल संकेतक को स्थानांतरित करने के लिए, अवधि को समायोजित करने के लिए।
  • PowerPoint 2010 चरण 6 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य सेटिंग्स लागू करें "प्लेबैक" मेनू के "ऑडियो विकल्प" कमांड समूह में, प्रस्तुति के दौरान ऑडियो फ़ाइल आइकन को छुपाने के लिए "प्रस्तुति के दौरान छिपाएं" विकल्प की जांच करें - निरंतर चलाने के लिए "रोकने के लिए लूप चलाएं" विकल्प देखें हमेशा शुरुआत से फ़ाइल को चलाने के लिए "प्लेबैक के बाद रीवाइंड करें" चेकबॉक्स की जांच करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com