वीसीआर को टीवी से कैसे कनेक्ट करें

वीएचएस कैसेट एक पुराना माध्यम भी होगा, लेकिन आप संभवतः सभी पुरानी फिल्मों को देखना चाहेंगे जिन्हें आपने रखा है। आप दुर्लभ फिल्मों को भी देख सकते हैं जो आधुनिक स्वरूपों पर खोजना असंभव है। यदि आप इन पुरानी कैसेटों की समीक्षा करना चाहते हैं, तो आपको वीसीआर को टीवी से कनेक्ट करना होगा। टीवी पर अपने पुराने वीसीआर को जोड़ने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें

कदम

1
आवश्यक कनेक्शन के प्रकार का निर्धारण करें पुराने वीसीआर में आमतौर पर एक एकल पिन जैक के साथ एक समाक्षीय संबंधक होता है। सबसे हाल ही में वीसीआर में एक समग्र केबल (3 पिन) या एस-वीड (7-पिन प्लग) हो सकता है।
  • 2
    टीवी पर उपलब्ध सॉकेट्स का प्रकार निर्धारित करें वस्तुतः दुनिया में हर टीवी में एक समाक्षीय सॉकेट है, जिसमें नए एचडीटीवी शामिल हैं। कुछ पुराने टीवी में संमिश्र कनेक्टर्स नहीं हो सकते हैं, और कई में एस-वीडियो भी नहीं होते हैं
  • 3
    टीवी के पास वीसीआर रखें सुनिश्चित करें कि यह केबल के लिए एक उपकरण से दूसरे तक जाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तनाव के बिना यह भी सुनिश्चित करें कि वीसीआर या टीवी में प्रशंसकों में से कोई भी लॉक नहीं है। ऊष्मा बनाने या चलती भागों को अवरुद्ध करने के लिए अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर वीसीआर को ढेर करने से बचें।
  • 4



    वीसीआर को टीवी से कनेक्ट करें वीसीआर को टीवी से कनेक्ट करने का सबसे आसान तरीका संमिश्र या एस-वीडियो केबल का उपयोग करना है बस वीसीआर और टीवी को केबल के प्रत्येक छोर से क्रमशः कनेक्ट करें। यदि केबल उपलब्ध नहीं हैं, तो एक समाक्षीय केबल को टीवी और वीसीआर से कनेक्ट करें। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली केबल के आधार पर, आपको इसे स्क्रू करना पड़ सकता है
  • कुछ वीसीआर आप वीसीआर के माध्यम से एंटीना स्विच करने की अनुमति देते हैं। इसका मतलब यह है कि आप एंटीना को वीसीआर से जोड़ सकते हैं, और फिर वीसीआर को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस मामले में आपको वीसीआर को चालू करना होगा और इसे टीवी देखने के लिए टीवी देखना होगा।
  • यदि आप एक समग्र या एस-वीडियो केबल के साथ इकाई को जोड़ रहे हैं, तो मानसिक रूप से कनेक्टर पर लेबल नोट करें।
  • 5
    वीसीआर चालू करें यदि आप वीसीआर को एक मकड़ी केबल के माध्यम से जोड़ रहे हैं, तो आपको वीसीआर संकेत देखने के लिए एक विशिष्ट चैनल के लिए टीवी को ट्यून करने की आवश्यकता होगी। वीसीआर आमतौर पर एवी 1 या एवी 2 पर सेट होते हैं। कई वीसीआर आपको टीवी पर उपयोग करने के लिए चैनल का चयन करने की अनुमति देते हैं एक ऐसा चैनल चुनें, जो बेहतर परिणाम के लिए टीवी ऐन्टेना से संकेत प्राप्त न करें।
  • 6
    वीडियो मोड में वीसीआर सेट अप करें, अधिकांश वीसीआर में एक टीवी / वीडियो बटन है। सुनिश्चित करें कि वीसीआर फिल्में देखने के लिए वीडियो मोड पर सेट है।
  • 7
    टीवी चालू करें वीसीआर चैनल के लिए ट्यून्स टीवी आप सामान्य वीडियो शोर के बजाए एक काली स्क्रीन देख सकते हैं। अगर आपने वीसीआर को कम्पोजिट या एस-वीडियो केबल का इस्तेमाल करते हुए कनेक्ट किया है, तो इनपुट चैनल पर स्विच करने के लिए रिमोट कंट्रोल पर इनपुट बटन का उपयोग करें जहां आप केबल से जुड़े हैं
  • 8
    एक वीडियो देखें कैसेट सम्मिलित करें और इसे खेलें। अगर आपको ए वी स्क्रीन के अलावा कुछ भी नहीं दिखाई देता है, तो जांच लें कि आपने सही तरीके से सब कुछ जुड़ा है और सही चैनल पर ट्यून किया है। यह भी सुनिश्चित करें कि वीसीआर वीडियो मोड में है।
  • यदि आप एक टेप देख रहे हैं, तो आपको बहुत अधिक विरूपण और दृश्य शोर दिखाई देता है, आपको वीसीआर ट्रैकिंग को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। ट्रैकिंग घुंडी बारी या ट्रैकिंग को समायोजित करने के लिए बटन दबाएं वीडियो को सावधानी से देखें क्योंकि आप वीसीआर समायोजित और समायोजित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com