अपने कैमरे के लिए SanDisk SD कार्ड प्लस फिट कैसे चुनें

यह लेख आपके कैमरे के लिए सही एसडी कार्ड चुनने में आपकी सहायता करेगा। काम करने वाले कार्ड को ढूंढना पहले से ही मुश्किल है, अकेले उसे ढूंढिए जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। सही विकल्प बनाने और अपने कैमरे से अधिक का लाभ लेने के लिए इस गाइड का उपयोग करें!

कदम

1
निर्धारित करें कि आपका कैमरा क्या है। यह पता लगाने में आमतौर पर आसान होता है कि आपके पास कैमेरा कैमेरा कैमरा है या आप किस प्रकार का कैमरा खरीदना चाहते हैं। अधिकांश कैमरे दो श्रेणियों में आते हैं: "पॉइंट-एंड-शूट (या कॉम्पैक्ट)" और "डीएसएलआर (डिजिटल सिंगल लेंस पलटा)"। टिप-एंड-शूट क्लासिक डिजिटल कैमरे हैं उनके पास आमतौर पर छोटे आयाम होते हैं, एक आयताकार आकृति होती है और इसका उपयोग करना बहुत आसान होता है - वे त्वरित फ़ोटो के लिए बहुत बढ़िया होते हैं DSLR आसानी से पहचानने योग्य हैं। आमतौर पर वे 3-400 € से अधिक खर्च करते हैं, हटाए जाने योग्य लेंस, मैनुअल फोकस और अन्य फीचर्स हैं जो उनकी उच्च कीमत का औचित्य सिद्ध करते हैं
  • यदि आपके पास कॉम्पैक्ट है, तो वहां से चयन करने के लिए दो प्रकार के सानिस्क कार्ड हैं: SanDisk Standard Blue line और SanDisk अल्ट्रा लाइन बाद में हम विकल्प को आसान बनाने के लिए दोनों लाइनों की विशेषताओं को देखेंगे।
  • यदि आपके पास DSLR है, तो SanDisk अल्ट्रा, चरम या चरम प्रो के बीच चुनें। बाद में हम प्रत्येक पंक्ति की विशेषताओं को देखेंगे।
  • 2
    आप अपने कैमरे का उपयोग कैसे करना चाहते हैं इसके आधार पर दर।
  • यदि आपके पास कॉम्पैक्ट है, तो अपने आप से पूछिए कि आप क्या तस्वीर पर जा रहे हैं। यदि आप स्थिर ऑब्जेक्ट्स या ऑब्जेक्ट्स की तस्वीरें लेना चाहते हैं, और कुछ वीडियो बनाते हैं, तो सिनडिस्क स्टैंडर्ड ब्लू खरीदने पर विचार करें।
  • यदि आपके पास कॉम्पैक्ट है और आप कई विषयों को हिलाने वाले विषयों और कई वीडियो बनाने का इरादा रखते हैं, तो पहले यह समझने की कोशिश करें कि आपके कैमरे तक पहुंचने में कौन सी वीडियो की गुणवत्ता है। वीडियो की गुणवत्ता के आधार पर मेमोरी कार्ड का वर्ग चुनना तुच्छ विषय से बहुत दूर है, लेकिन इसे निम्नलिखित तरीके से सरल किया जा सकता है। कक्षा 4 और कक्षा 6 एचडी वीडियो और फुलएचडी के लिए पर्याप्त हैं, कक्षा 10 फ़ुल एचडी वीडियो के लिए है और तेजी से क्रम में स्थिर एचडी वीडियो के लिए, यूएचएस वर्ग 1 वास्तविक समय वीडियो ट्रांसमिशन के लिए है और बड़े एचडी वीडियो के लिए है आकार। अगर आपका कॉम्पैक्ट कैमरा उन वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है जिनकी कक्षा 6 या कक्षा 10 कार्ड की आवश्यकता है, तो एक SanDisk अल्ट्रा कार्ड खरीदने पर विचार करें, क्योंकि यह आपको फ़ुलएचडी में वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देगा। सबसे विशाल सैनदिस्क अल्ट्रा कार्ड सभी 10 वर्ग हैं, साथ ही कुछ अल्ट्रा कम क्षमता वाले, अगर पैकेज पर संकेत दिया गया है। यदि आपके कैमरे में गुणवत्ता वाले वीडियो की कोई श्रेणी 6 या कक्षा 10 कार्ड की आवश्यकता नहीं है, तो एसडी मेमोरी कार्ड की पंक्ति किसी भी मामले में पर्याप्त होगी ताकि आपको HD में बेहतरीन वीडियो की गारंटी मिल सके।
  • अगर आपके पास DSLR है, तो आपको मूल्यांकन करने की जरूरत है कि आप किस स्तर की गुणवत्ता चाहिए गंभीर फोटोग्राफी उत्साही लोगों के लिए, हम सिनडिस्क एक्सट्रीम प्रो की सलाह देते हैं, जो कक्षा 1 यूएचएस (अल्ट्रा हाई स्पीड) है, जो एसडी / एसडीएचसी / एसडीएक्ससी कार्ड्स के लिए सबसे तेज़ उपलब्ध है। चरम प्रो बाजार पर उपलब्ध सबसे तेज़ एसडी कार्ड है, जिसमें पढ़ने की गति है जो 95 एमबी / एस तक पहुंच सकता है। उन फोटोग्राफियों के लिए जो इस तरह के प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं है लेकिन अभी भी उच्च I / O गति की आवश्यकता है, हम SanDisk चरम लाइन की सलाह देते हैं। 45 एमबी / एस तक की पठन गति के साथ, इन कार्डों की कम कीमत पर उच्च प्रदर्शन होता है। एक्स्ट्रीम अभी भी पूर्ण एचडी में वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं, क्योंकि वे कक्षा 10 हैं। प्रशंसकों के लिए, जो बहुत सारे दावों के बिना अपने DSLR का आनंद लेना चाहते हैं, हम सिनडिस्क अल्ट्रा लाइन की सलाह देते हैं। खरीदे जाने वाले मॉडल को चुनने के बाद, यह केवल क्षमता चुनने के लिए बनी हुई है।
  • 3
    पढ़ने / लिखने की गति ढूंढें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। सरल शब्दों में, पढ़ने की गति मेमोरी कार्ड से कुछ पढ़ने के लिए आवश्यक समय को प्रभावित करती है - इसके बजाय, कार्ड पर कुछ सहेजने के लिए जरूरी समय निर्धारित करता है, तो तस्वीर को बचाने के लिए कैमरा कब तक ले जाएगा। पढ़ने और लिखना गति महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे स्मृति कार्ड पर तस्वीरें पढ़ने और लिखने के लिए आवश्यक समय निर्धारित करेंगे, इसलिए, यह निर्धारित करें कि अगले शॉट बनाने के लिए आपको कितनी देर प्रतीक्षा करनी है
  • उदाहरण के लिए, जब शॉट्स के अंत में कैमरे का उपयोग बहु शॉट मोड, फट मोड, (संभवत: एक चलती विषय के कारण) में होता है, तो कैमरा को कार्ड पर सभी शॉट्स को सहेजना होगा। समझने के लिए, अपने मस्तिष्क और अपने हाथों को एक उदाहरण के रूप में लेते हैं। आप सोच सकते हैं कि आप कागज़ात पत्र पर लिखना चाहते हैं, जो आपके हाथों से ज्यादा लिख ​​सकते हैं, इसलिए आपके हाथों को अपने विचारों को पकड़ने और सब कुछ नीचे लिखने की कोशिश करनी चाहिए। स्मृति कार्ड के लिए भाषण समान है कॉम्पैक्ट कैमरों के मालिकों के लिए, गति पढ़ने और लिखने से एचडी वीडियो फ़ील्ड को कुछ और से ज्यादा प्रभावित होता है यदि आप कई विषयों के चलते विषयों या कई एचडी वीडियो लेने की योजना बनाते हैं, तो एक SanDisk अल्ट्रा लाइन कार्ड खरीदने पर विचार करें। इन कार्डों को पढ़ने और लिखने की गति आपके कॉम्पैक्ट से कुछ भी करने के लिए पर्याप्त है यदि आपकी उपयोग में मुख्य रूप से स्थिर फोटोग्राफ और कुछ वीडियो शामिल हैं, तो मानक लाइन से संबंधित कार्ड की गति पर्याप्त से अधिक होगी
  • डीएसएलआर के मालिकों के लिए, गति को पढ़ने और लिखना ज्यादातर प्रभावित होता है कि वे कितनी जल्दी तस्वीरें ले सकते हैं कैमरा मॉडल के आधार पर, SanDisk Extreme Pro 20-सेकंड मल्टी-शॉट सत्र में 38 फ़ोटो तक शूट कर सकता है, जबकि SanDisk Extreme 28 फोटो पर रोकता है। चरम प्रो की पठन गति 95 एमबी / एस है, जबकि अधिकतम 45 एमबी / एस तक पहुंच है। यदि आप कैमरे को बहु-शॉट मोड में अक्सर उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक्सट्रीम प्रो खरीदने पर विचार करें। हालांकि, मल्टी-शॉट मोड में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए, वीडियो में और कीमत को शामिल करने के लिए, चरम भी एक महान समाधान है



  • 4
    यह समझने की कोशिश करें कि आपको कितनी मेमोरी की आवश्यकता होगी
  • मेमोरी कार्ड का चयन करते समय यह सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।
  • 5
    अगर आपके पास कॉम्पैक्ट है, तो वीडियो पर विचार करने के लिए आप अपने कैमरे का उपयोग कितना करना चाहते हैं, इस पर विचार करें। यदि आप कई वीडियो रिकॉर्ड करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक बड़ा कार्ड की आवश्यकता होगी। फ़ुल एचडी में, केवल 10 मिनट का वीडियो 2 जीबी मेमोरी तक कब्जा कर सकता है! अगर आप वीडियो के तरीके को चुनते हैं, तो आपको कम से कम 8 जीबी की शर्त चाहिए, हालांकि 16 या 32 जीबी अधिक उपयुक्त हो सकती हैं यदि आप रिक्त स्थान के बिना डॉक किए बिना डॉक रिकॉर्ड और तस्वीर लेना चाहते हैं। यदि आपने एक SanDisk मानक ब्लू खरीदने के लिए चुना है, तो आप अपने कार्ड पर स्टोर करने में कितने तस्वीरें पा सकेंगे, यह समझने के लिए तालिका का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर HD में नहीं, वीडियो अभी भी आपके एसडी पर बहुत सी जगह पर कब्जा कर सकते हैं। आप मेमोरी कार्ड में जो ढूंढ रहे हैं उसके आधार पर सर्वश्रेष्ठ मेमोरी कट चुनें। यदि आपने एक SanDisk अल्ट्रा एसडीएचसी चुना है, तो आप अपने कार्ड पर कितनी तस्वीरें और कितने एचडी वीडियो स्टोर करने में सक्षम होंगे यह समझने के लिए तालिका का उपयोग करें। वीडियो मोड के सबसे अक्सर उपयोगकर्ताओं को 16 और 32 जीबी के वेरिएंट पर विचार करना चाहिए, जबकि जो लोग तस्वीर लेने के लिए किसी और चीज़ से ज्यादा अपना कैमरा इस्तेमाल करेंगे, वो 8 और 16 जीबी स्मृति वाले कार्ड के साथ सामग्री हो सकते हैं।
  • यदि आपके पास DSLR है, तो कॉम्पैक्ट कैमरों के मालिकों की तरह मेमोरी का सही कट चुनें, लेकिन पढ़ने और लिखने की गति भी ध्यान में रखें। इस बिंदु पर, आपको यह अच्छा विचार करना चाहिए था कि आपके लिए मेमोरी कार्ड सही है। जांचें कि चुने हुए कार्ड आपके कैमरे के साथ संगत है और यह सुनिश्चित करें कि इसमें आपके लिए सब कुछ है याद रखें, सभी SanDisk एसडी और माइक्रोएसडी मेमोरी कार्ड वॉटरप्रूफ हैं, तापमान परिवर्तन से ग्रस्त नहीं हैं, प्रभाव-सबूत हैं और एक्स-रे से प्रतिरक्षा हैं। अब आपको सिर्फ स्टोर पर जाना होगा और अपना कार्ड खरीदना होगा!
  • टिप्स

    • कई डीएसएलआर सैनडिस्क चरम और चरम प्रो एसडीएचसी / एसडीएक्ससी के साथ बेहतर काम करते हैं
    • सभी SanDisk SD और microSD मेमोरी कार्ड वॉटरप्रूफ हैं, तापमान परिवर्तन से ग्रस्त नहीं हैं, प्रभाव-सबूत हैं और एक्स-रे से प्रतिरक्षा हैं
    • कई कॉम्पैक्ट उनके एसडीएचसी संस्करणों में सिनडिस्क स्टैंडर्ड ब्लू और अल्ट्रा के साथ बेहतर काम करते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान दें: कॉम्पैक्ट परिणाम कुछ प्रकार के एसडी / एसडीएचसी / एसडीएक्ससी कार्ड्स के साथ संगत नहीं हो सकते हैं। इन मेमोरी कार्डों में से एक खरीदने से पहले अपने कैमरे के मैनुअल से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com