कैसे एक कैमरा चुनें

यदि आप नहीं जानते कि कौन से कैमरा चुनना है, या आप आवश्यक आवश्यकताओं के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो बेहतर गाइड प्राप्त करने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

कदम

विधि 1

अपनी आवश्यकताओं को परिभाषित करें
शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 1 चुनें
1
अपने लक्ष्य की एक सूची बनाओ आपको कैमरे के लिए क्या चाहिए? यदि आपको छुट्टी पर कुछ तस्वीरें लेनी हों तो शायद किसी आर्थिक मॉडल पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें कैमरा चरण 2
    2
    गणना करें कि आप मशीन का उपयोग करने के लिए कितना सोचते हैं। जितना अधिक आप इसे उपयोग करते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि आपको रखरखाव करना होगा। यदि आपको बड़े पैमाने पर उपयोग करने की आवश्यकता है तो गुणवत्ता मॉडल पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है।
  • शीर्षक वाला कैमरा चुनें एक कैमरा चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं मूल्य आपके द्वारा किए जाने वाले चुनाव में एक महत्वपूर्ण कारक है। उम्मीद के मुकाबले थोड़ी अधिक खर्च करने से डरो मत, समय के साथ चलने वाले मॉडल को खरीदते समय।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    चुनें कि क्या आप एक डिजिटल या एनालॉग कैमरा चाहते हैं दोनों पेशेवर और विपक्ष हैं:
  • एनालॉग (रोलर फिल्म): अब ज्यादातर पेशेवरों और शौकिया डिजिटल कैमरों का उपयोग करते हैं, रोलर मशीन अत्यंत किफायती हो गए हैं इन कैमरों में कॉम्पैक्ट डिजिटल छवियों की पृष्ठभूमि की शोर समस्याएं नहीं हैं, हालांकि स्पष्ट रूप से आपको फिल्म के साथ समस्याएं हो सकती हैं। दूसरी ओर, यदि आप उनमें से बहुत से शूट करते हैं तो विकासशील फोटो महंगे हो सकते हैं। अपने कैमरे के साथ अच्छी गुणवत्ता स्कैनर खरीदने पर विचार करें।
  • डिजिटल: डिजिटल कैमरों का मुख्य लाभ उन्हें लेने के तुरंत बाद फोटो देखने की क्षमता है। इस तरह आप गलत शॉट्स को विकसित करने से पैसा कमाने से बचेंगे, और आपको नोटिस होगा कि आपको दूसरी तस्वीर लेने की ज़रूरत है। शुरुआती को लगभग हमेशा एक डिजिटल कैमरा खरीदना चाहिए, जरूरी नहीं कि एक महंगी मॉडल, लेकिन फिर भी कुछ ऐसा है जो आपको मैन्युअल रूप से पैरामीटर सेट करने की अनुमति देता है एक मध्य स्तरीय कॉम्पैक्ट या पुराने एसएलआर ठीक होगा। एक अच्छे फोटोग्राफर बनने के लिए आपको बहुत गलती करनी होगी, गलतियों से सीखना होगा। डिजिटल मशीन आपको पैसे खर्च किए बिना ऐसा करने की अनुमति देते हैं आप अपने फोटो को खुद प्रिंट और संपादित भी कर सकते हैं। या आप एक ऑनलाइन प्रेस पर जा सकते हैं, फोटो फाइल भेजने के लिए, लगभग 15 सेंट प्रत्येक पर प्रिंट प्राप्त कर सकते हैं। कीमतें आपके इंकजेट प्रिंटर के साथ घर पर फोटो प्रिंट करने के लिए होने वाले व्यय के मुकाबले सस्ते हैं।
  • विधि 2

    पलटा के खिलाफ कॉम्पैक्ट
    शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 5 चुनें
    1
    एसएलआर (पलटा) और कॉम्पैक्ट टिप-एंड-शूट के बीच अंतर जानें।
    • कॉम्पैक्ट कैमरे पूरी तरह से स्वचालित हैं: विषय को इंगित करें, ज़ूम समायोजित करें और क्लिक करें। वे उपयोग करने के लिए बहुत सरल हैं, ऑटो फ़ोकस रखते हैं और पर्यावरण की चमक के अनुसार स्वयं को समायोजित करते हैं।
    • एसएलआर (पलटा) पेशेवर फोटोग्राफर द्वारा उपयोग की जाने वाली मशीनें हैं एक DSLR के साथ, और कई एसएलआर के साथ, आपके पास सेटिंग्स पर कुल नियंत्रण है आप केवल शटर गति समायोजित कर सकते हैं, या सिर्फ एपर्चर। आप आईएसओ बदल सकते हैं, या कॉम्पैक्ट एक के रूप में इसे स्वत: मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं। बाद के विपरीत, हालांकि, आप लक्ष्य को बदल सकते हैं। इसका मतलब ब्रांड पर निर्भर करते हुए, लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला का चयन करना है। इस प्रकार की मशीनों का नुकसान यह है कि वे अधिक तौलना करते हैं और फिल्में नहीं करते हैं।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 6 चुनें



    2
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में सोचो क्या आपको वाकई एक कैमरा चाहिए? यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, या सीखना नहीं चाहते हैं, तो बचें जैसा कि बेस शेफर्स लिखते हैं: "सामान्य तौर पर, यदि आपके पास एक उन्नत शौकिया फोटोग्राफर या पेशेवर के रूप में एसएलआर के साथ कुछ वर्षों का अनुभव नहीं है, तो आप DSLR के लिए तैयार नहीं हैं। मैंने आपको चेतावनी दी थी। " कॉम्पैक्ट लोगों की तुलना में एसएलआर भी अधिक महंगा है दूसरी ओर, यदि आप बच्चों या जानवरों के रूप में तेजी से आगे बढ़ने वाले विषयों की तस्वीर लेना चाहते हैं, तो कॉम्पैक्ट की शटर देरी से चीजें असंभव हो जाएगी। केवल एक एसएलआर के साथ आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 7 चुनें
    3
    डिजिटल और एनालॉग डीएसएलआर हैं एक डिजिटल मशीन आपको फिल्म और विकास पर सहेजने की अनुमति देती है, आप अधिक प्रयोग कर सकते हैं और परिणाम तुरंत देख सकते हैं। लेकिन एनालॉग एसएलआर आज की लागत बहुत कम है, और रोल की लागत से आपको एक फोटोग्राफर के रूप में अपने कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप शूटिंग से पहले कुछ सोचेंगे।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 8 चुनें
    4
    यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप अपने शौक की तस्वीर लेना चाहते हैं तो उन्नत सुविधाओं के साथ कॉम्पैक्ट चुनें। वे एसएलआर कैमरों से कम लागत और अलग सेटिंग्स के साथ प्रयोग करने के लिए आपको एक ही मौका देते हैं।
  • विधि 3

    विभिन्न कैमरों की कोशिश करें
    शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 9 चुनें
    1
    क्षेत्र में एक फोटो की दुकान पर जाएं और विभिन्न कैमरों की कोशिश करें। डिजिटल मशीनों के साथ आप सीधे स्टोर में प्रयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, फ़्लिकर की अनुमति देता है कैमरे के आधार पर फ़ोटो को सॉर्ट करें, जो उन्हें ले गए)।
    • मशीन का उपयोग करने के लिए बहुत जटिल नहीं होना चाहिए।
    • यह बहुत ज्यादा तौलना और चारों ओर ले जाने के लिए असुविधाजनक भी नहीं है।
    • यह एक आरामदायक पकड़ होना चाहिए।
    • नोट्स ले लीजिए या ब्रोशर के लिए पूछें ताकि आप कोशिश कर रहे मशीनों को न भूलें।
  • शीर्षक वाला एक कैमरा चरण 10 चुनें
    2
    उन कैमरों पर टिप्पणियां पढ़ें जिनसे आपने इंटरनेट पर कोशिश की है।
  • टिप्स

    • सामान खरीदने के लिए मत भूलना। एक कंधे की थैली या बैग बहुत आरामदायक है अगर आपको कार के साथ बहुत कुछ चलाना है।
    • विभिन्न मशीनों की कोशिश करो जानकारी, समीक्षा और उपयोगकर्ता टिप्पणियों से भरा कई साइटें हैं। इस ज्ञान का लाभ उठाएं
    • इसके अलावा आप एक अच्छी तस्वीर संपादन सॉफ्टवेयर खरीद सकते हैं अगर आपके पास एक एनालॉग मशीन है, तो उनको स्कैन करने से बचने के लिए, प्रिंट के साथ सीडी के लिए पूछना याद रखें। इस तरीके से आप उन्हें संशोधित कर सकते हैं और अपनी इच्छानुसार प्रिंट कर सकते हैं। फ़ोटोशॉप एलीमेंट्स की कीमत लगभग € 90 है
    • भविष्य के बारे में सोचो अगर आप अपने शौक की तस्वीर नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन आपको समय-समय पर कुछ तस्वीरें लेने के लिए केवल कैमरे की ज़रूरत है, तो डिजिटल एसएलआर खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • 1 जीबी मेमोरी कार्ड की लागत 512 एमबी से कम है
    • अगर आप डिजिटल के लिए विकल्प चुनते हैं, तो क्लर्क से पूछें कि आप किसी विशेष मेमोरी कार्ड पर कितने फोटो बचत कर सकते हैं।
    • कई यादें खरीदें उन्हें बहुत खर्च नहीं होता है आप अन्य लोगों के लिए जगह बनाने के लिए पुराने फ़ोटो को लगातार हटाने से बचेंगे। इसके अलावा, स्मृति को लंबे समय तक मिटाकर कार्ड को नुकसान पहुंचा सकता है। जब भी आप अपने कंप्यूटर पर तस्वीरें डाउनलोड करते हैं, तो इसे प्रारूपित करने के लिए सीमित।
    • डिजिटल कैमरों में, बस मेगापिक्सेल संख्या को न देखें औसत कॉम्पैक्ट मशीन 6 मेगापिक्सेल से ऊपर की फोटो की गुणवत्ता में कमी दर्शाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com