सही डिजिटल कैमरा कैसे चुनें

वहाँ कई नए कैमरे हैं, और जब वे यह तय करने की कोशिश करते हैं कि खरीदने के लिए सबसे अच्छा कौन है, तो वे भ्रमित हो सकते हैं निम्नलिखित टिप्स आपको डिजिटल कैमरा चुनने पर सर्वोत्तम सौदा प्राप्त करने में मदद करेंगे।

कदम

छवि शीर्षक वाला बजट चरण 1
1
आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं इसके लिए एक बुनियादी बजट निर्धारित करें इस तथ्य के बारे में यथार्थवादी रहें कि आप हर सुविधा से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त नहीं कर पाएंगे, आपको समझौता करना होगा
  • एक्सपिरियंस लेवल चरण 2 नामक छवि
    2
    अनुभव के अपने स्तर को निर्धारित करें जब आप डिजिटल फोटोग्राफी की बात करते हैं तो क्या आप नौसिखिए या एक विशेषज्ञ हैं? यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो "टिप और शूट" पर्याप्त हो सकता है एक विशेषज्ञ एक्सपोजर प्रोसेस की अधिक मैनुअल कंट्रोल चाहता है
  • विषय शीर्षक विषय 3
    3
    ध्यान रखें कि आपकी तस्वीरों का विषय क्या होगा। बच्चों और प्रकृति के लिए, एक कैमरा प्राप्त करें जो शटर बटन पर क्लिक करने के तुरंत बाद काम करता है
  • 4
    तय करें कि आप कैमरे के साथ वीडियो बनाना चाहते हैं। यदि आप एचडी क्षमताओं चाहते हैं, तो 1080 पिक्सल का वीडियो रिज़ॉल्यूशन देखें यदि आप पेशेवर या लगभग पेशेवर ध्वनि को कैप्चर करना चाहते हैं, तो माइक्रोफ़ोन इनपुट वाले कैमरे को ढूंढें
  • चेक रिव्यूइन्सऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    5
    वेब पर समीक्षाएं देखें अंग्रेजी में, विकल्प व्यापक है: https://dpreview.com, https://imaging-resource.com, और https://steves-digicams.com वे गंभीर फोटोग्राफरों के लिए मुख्य साइट हैं, जबकि https://cnet.com अधिक आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छी समीक्षाएं हैं जब आप दो विकल्पों के बीच निर्णय लेने का प्रयास कर रहे हैं, या आप समान कैमरों का पता लगाने के लिए, ऑनलाइन जानकारी की खोज करें।
  • सूची का शीर्षक ListFFeatures चरण 5
    6
    जो सुविधाओं की एक सूची आप के लिए महत्वपूर्ण हैं और उन्हें प्राथमिकता के अनुसार क्रमबद्ध करें। ध्यान रखें कि समझौते हैं, उदाहरण के लिए, आकार और ऑप्टिकल ज़ूम के बीच। संभवत: आपको वह सब कुछ नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं।
  • बैटरीटाइप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    7



    विचार करें कि किस प्रकार की बैटरी आपके लिए सबसे उपयोगी हो सकती है मुख्य विकल्प एए बैटरी और रिचार्जेबल लिथियम बैटरी हैं। लिथियम बैटरी हल्के और आखिरी हो सकती है, लेकिन जब आप उपभोग करते हैं तो बैटरी को प्रतिस्थापन बैटरी खरीदने में मुश्किल हो सकती है। यदि आपका कैमरा एए बैटरियों का उपयोग करता है, तो यह आमतौर पर रिचार्जेबल एए बैटरी का उपयोग कर सकता है - ये किसी विशिष्ट निर्माता से नहीं हैं और जब आवश्यक हो तो बदला जा सकता है
  • छवि का शीर्षक समझौता कैमरा चरण 7
    8
    उस कैमरे के साथ समाप्त करने की कोशिश न करें जो कुल समझौता है तय करें कि क्या महत्वपूर्ण है और प्रत्येक फ़ील्ड में एक औसत दर्जे की डिवाइस की बजाय, उस क्षेत्र में सबसे अच्छा कुछ प्राप्त करें।
  • मेगापिक्सेल मेथ चरण 8 नामक छवि
    9
    याद रखें कि मेगापिक्सेल अच्छी तस्वीरें नहीं है लेंस सहित कई अन्य चीजें हैं, जो छवि गुणवत्ता निर्धारित करते हैं 3 मेगापिक्सेल को कम से कम होना चाहिए जिसे आपको देखना चाहिए। 3 मेगापिक्सेल कैमरा आपको 4x6 प्रिंट देगा, यदि आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं, तो 4 या 5 मेगापिक्सेल कैमरा पर विचार करें - या अधिक अगर आपका बजट इसे अनुमति देता है एक फोटोग्राफी स्टोर में किसी प्रोफेशनल से बात करें ताकि आप जितनी चाहें प्रिंट की गुणवत्ता में एक गुणवत्ता छवि बनाने के लिए आपके कैमरे को क्या करना होगा, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।
  • नार्रो डॉउनट्वोमोडल्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    10
    खोज फ़ील्ड को एक या दो मॉडल पर सिकोड़ें और सर्वोत्तम मूल्य ढूंढने के लिए चारों ओर देखिए। साइटों की कीमतों की तुलना उपयोगी हो सकती है, लेकिन सर्वोत्तम मूल्य की पेशकश करने वाले व्यापारियों में अक्सर भयानक सेवा होती है
  • चेकवॉरटाइटी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    11
    सुनिश्चित करें कि कैमरे की गारंटी है कि आप आरामदायक महसूस करते हैं। अधिकांश कैमरे एक साल के सीमित वारंटी के साथ आते हैं, लेकिन विस्तारित वारंटी आमतौर पर उपलब्ध होते हैं।
  • BuyCamera चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    12
    कैमरा खरीदें अगर आपके पास प्रतीक्षा करने का समय है या तुरंत कैमरा की ज़रूरत नहीं है, तो हम उन साइटों का उपयोग करने की सलाह देते हैं जो कीमतों की तुलना करते हैं जैसे कि PriceComparison.it. आप सबसे कम कीमत मिलकर समय और धन की बचत करेंगे। स्थानीय कैमरा स्टोर में खरीदने पर विचार करें आप उसी कीमत के बारे में भुगतान करेंगे जो आप इंटरनेट पर पाएंगे, काउंटर के पीछे एक व्यक्ति होगा जो इंटरनेट पर आपको ढूंढने की तुलना में कैमरे के बारे में अधिक जानता है, और आपको आसानी से अपने कैमरे को वापस लाने के लिए एक जगह मिलेगी, अगर वहाँ कोई खराबी हो सड़क और आर्थिक रूप से बोलते हुए, आप अपने शहर का समर्थन करेंगे, नौकरियों का निर्माण करेंगे और धन के संचलन को स्थानीय रूप से बनाएंगे।
  • टिप्स

    • खरीद में ऑप्टिकल ज़ूम को ज्यादा जोर देना आसान है। हां, ज़ूमिंग एक अच्छी बात है - लेकिन 90% समय आप विषयों की पैदल दूरी के भीतर होंगे। ऑप्टिकल ज़ूम कैमरे में बहुत अधिक लागत और वजन जोड़ सकता है।
    • सामानों की कीमतों की जांच करें और आपको क्या चाहिए इसकी एक जानकारी प्राप्त करें। अधिकांश कैमरों को एक मेमोरी कार्ड के साथ (या एक आंतरिक मेमोरी) शुरू करने के लिए आपूर्ति की जाएगी जिसमें लगभग 15 तस्वीरें हैं, इसलिए अतिरिक्त मेमोरी आवश्यक है। कुछ कैमरे को एक मेमोरी कार्ड या बैटरी के साथ शुरू नहीं किया जाता है गलती से बजट से बाहर जाने की बजाए जांच करना बेहतर है क्योंकि आपको नहीं पता था कि यह बैटरी या मेमरी कार्ड लेता है
    • कई आकस्मिक फोटोग्राफरों के लिए, एक बहुत ही छोटा कैमरा ठीक है क्योंकि यह पेपरबैक है, इसलिए जब कुछ दिलचस्प होता है तो संभवतः आपके पास यह होगा। दूसरी तरफ, एक बड़ा कैमरा अधिक कारण हो सकता है (बड़ा लेंस अधिक प्रकाश इकट्ठा करता है, जिससे आप फ्लैश का उपयोग किए बिना कम रोशनी की स्थिति में अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं)।
    • डिजिटल जूम के साथ सावधान रहें कुछ मेगापिक्सेल के साथ कैमरे पर आप शॉट्स में गुणवत्ता के नुकसान की सूचना देंगे। 6 एमपी से कैमरे के साथ, नुकसान बहुत कम स्पष्ट होगा तस्वीर लेने के बाद, कंप्यूटर पर एक संपादन सॉफ्टवेयर के साथ भी यही परिणाम प्राप्त किया जा सकता है।
    • आप इस साइट को अंग्रेज़ी में देख सकते हैं: myproductadvisor.com और कैमरा अनुभाग ("कैमरा") पर जाएं - कंप्यूटर आपको इस बारे में प्रश्न पूछेगा कि आप अपना कैमरा कैसा होना चाहते हैं।
    • डिजिटल कैमरों के बारे में अपने विकल्पों के बारे में मित्रों और परिवार से पूछें

    चेतावनी

    • जेब कैमरे के लिए बाहर देखो जब वे केवल 1 या 2 सेमी चौड़ा हैं जबकि वे सुविधाजनक हो सकते हैं, लेंस कैमरा फिट करने के लिए, यह बहुत छोटा किया जाता है नतीजा यह होगा कि किनारों पर फोटो थोड़ा विकृत हो जाएंगे।
    • रंगीन या सुंदर कैमरे के साथ सावधान रहें जो वास्तव में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।
    • बड़े शहरों में कैमरे डीलरों के लिए देखें ये अक्सर ग्रे मार्केट माल बेचते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास इतालवी गारंटी नहीं है कभी-कभी वे आपको किसी अन्य की तुलना में 30% कम का अनुमान देते हैं, लेकिन "सिर्फ तुम्हारे लिए", और फिर वे आपको 100 यूरो के लिए सॉफ़्टवेयर, केबल और बैटरी बेचने की पेशकश करेंगे। हालांकि कुछ बड़े श्रृंखलाएं एक अपवाद हैं, ये आमतौर पर सबसे अच्छा लगता है कि ये व्यापारी छायादार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com