अपने डिजिटल कैमरा से अपने मोबाइल फोन पर छवियाँ कैसे भेजें

कुछ मामलों में यह किसी को अपने डिजिटल कैमरे पर किसी चित्र को दिखाने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, इसे आपके साथ ले जाने के बिना। ऐसा करने का एक अच्छा समाधान है कि आप अपने फोन पर फ़ोटो स्थानांतरित कर सकते हैं, और इस तरह आप हमेशा अपनी तस्वीरों को अपने साथ रखेंगे!

कदम

अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक कंप्यूटर पर फ़ोटो अपलोड करें आप अपने डिजिटल कैमरे को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए केबल का उपयोग करके इसे जल्दी और आसानी से कर सकते हैं। आपको कैमरा खरीद बॉक्स में केबल मिलनी चाहिए।
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    अपने फोन द्वारा समर्थित आकार में फोटो को संपादित करें, जब तक कि आपका फ़ोन स्वतः ही ऐसा नहीं करता। यदि आप इसे स्थानांतरित करने से पहले उसका आकार बदलना नहीं चाहते हैं, और छवि को विकृत, फैला, बहुत छोटा या अन्यथा सही नहीं होगा, तो आप बस फिर से कोशिश कर सकते हैं
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी तस्वीरों को स्थानांतरित करने के लिए:
  • यदि आपके फोन में एक यूएसबी केबल है: आप कंप्यूटर से फोन कनेक्ट करने और छवियों को स्थानांतरित करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आपका फोन एक नए डिवाइस के रूप में आपके कंप्यूटर पर और कंप्यूटर में एक नई डिस्क के रूप में दिखाई देना चाहिए। आप बस उस ऑब्जेक्ट को क्लिक कर खींच सकते हैं जहां उन्हें अपने फोन पर दिखना चाहिए। यदि नहीं, तो आपको अपने फोन निर्माताओं द्वारा प्रदान किए गए प्रोग्राम का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है
    चित्र को अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक चरण 3 बुलेट 1
  • अगर आपके पास अपने फोन के लिए यूएसबी केबल नहीं है, तो आप विधि का उपयोग ईमेल या संदेश के साथ कर सकते हैं: चरण 3-4 का पालन करें
    चित्र को अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक चरण 3 बुलेट 2
  • अगर आपके फोन और आपके कंप्यूटर में ब्लूटूथ है: 5-6 चरणों का पालन करें
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    [ईमेल या संदेश के साथ तरीके] संदेश भेजने के लिए ईमेल पता ढूंढें यदि आपका फोन ईमेल प्राप्त करने में सक्षम है, तो एक ऐसे पते पर भेजें, जिसे आप अपने मोबाइल डिवाइस से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमेरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक छवि



    5
    आपके द्वारा चुने गए पते पर भेजने के लिए एक ईमेल बनाएं, और एक अनुलग्नक के रूप में फ़ोटो दर्ज करें। फोन पर आपके पास तस्वीर का उपयोग पृष्ठभूमि के रूप में करने या सेल फोन संग्रह में सहेजने का विकल्प होना चाहिए।
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    [ब्लूटूथ विधि] यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है तो अपने फोन पर ब्लूटूथ सक्षम करें काम करने के लिए इस विधि के लिए आपको अपने फोन और कंप्यूटर को जोड़ा जाना होगा घबराओ मत, यह लग रहा है की तुलना में आसान है।
  • ब्लूटूथ कनेक्शन स्वीकार करने के लिए आपको अपना कंप्यूटर सेट अप करना होगा। आप यह नियंत्रण पैनल के लिए धन्यवाद कर सकते हैं। ब्लूटूथ आइकन पर डबल-क्लिक करें और आपको ब्लूटूथ डिवाइस विंडो दिखाई देनी चाहिए। विकल्प टैब पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि "ब्लूटूथ डिवाइस को इस कंप्यूटर को खोजने की अनुमति दें" और "ब्लूटूथ डिवाइस को इस कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति दें" वे दोनों ऊपर popped हैं
    अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 1
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 2
    7
    उपकरण टैब पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "जोड़ना"। ब्लूटूथ डिवाइस जोड़ना विज़ार्ड खुल जाएगा, और यह सत्यापित करने के बाद कि आपका डिवाइस उपलब्ध होने के लिए तैयार है, इसके लिए देखें।
  • अपना फोन चुनें और अगला पर क्लिक करें। अब सुरक्षा कारणों से आपको एक कोड दर्ज करना होगा। यदि आप अपने जीवन को जटिल नहीं करना चाहते तो यह काफी आसान होगा। उदाहरण के लिए, 0000 या 1234. अब आपका फोन आपको इस कोड को दर्ज करने के लिए कहेंगे। इसे करें, और युग्मन ऑपरेशन पूरा हो जाएगा।
    अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 3
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 7
    8
    यदि आपके पास कोई प्रोग्राम नहीं है जो मोबाइल और कंप्यूटर के बीच स्थानान्तरण को संभाल सकता है, तो रिंगटोन मीडिया स्टूडियो का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। यह सभी सबसे आम सेलफोन मॉडल का समर्थन करता है, और ब्लूटूथ पर विभिन्न आकारों के हस्तांतरण को संभालता है। एक बार स्थापित और चलाने के बाद, आप अपने सिस्टम पर फ़ाइलों की एक सूची देखेंगे जिसे स्थानांतरित किया जा सकता है। जिस चित्र को आप स्थानांतरित करना चाहते हैं उसे ढूंढें, और उसे अपने फोन पर कॉपी करने के लिए स्थानांतरण बटन पर क्लिक करें।
  • टिप्स

    • यदि आपका फोन बहुत पुराना है और आपके कंप्यूटर से इंटरफ़ेस करने की क्षमता नहीं है, तो आप इसे अपने प्रतिस्थापित करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, अगर आप अपने कैमरे से अपने फोन में तस्वीरें ट्रांसफर करना चाहते हैं। ब्लूटूथ या ईमेल के माध्यम से विधियां अधिक जटिल और धीमी हैं
    • यदि आपके पास अपनी दर योजना के साथ एमएमएस मुफ्त में भेजने और प्राप्त करने का विकल्प है, तो संदेश विधि उपयोगी हो सकती है। अन्यथा, संदेश की लागत आपके लिए यह विधि उपयुक्त नहीं है।

    चेतावनी

    • आपको अपने कंप्यूटर और आपके फ़ोन के बीच स्थानांतरण के प्रबंधन के लिए एक विशिष्ट प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। अपने मोबाइल फोन के साथ उपलब्ध सीडी से इसे स्थापित करना सुनिश्चित करें, या यदि आवश्यक हो, तो उसे एक सुरक्षित वेबसाइट से डाउनलोड करें। यदि नहीं, तो आप चरण 6 में सुझाए गए प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।
    • सावधान रहें, ईमेल विधि काम नहीं कर सकती इस स्थिति में, किसी अन्य तरीके से कोशिश करें अगर इन विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो आपका फोन बहुत पुराना है और इसे किसी नए एक के साथ बदलने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है ऐसा मत करो, यद्यपि यदि एकमात्र अच्छा कारण है कि अपने डिजिटल कैमरे से अपने फोन पर चित्र स्थानांतरित करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com