कैसे एक एंड्रॉइड डिवाइस से कंप्यूटर के लिए छवियों को स्थानांतरित करने के लिए

यदि आपको अपने पीसी में छवियां ट्रांसफर करने की आवश्यकता है, जो एक या एक हज़ार फोटो हैं, तो आप एंड्रॉइड का उपयोग करके इसे अलग-अलग तरीके से कर सकते हैं। एंड्रॉइड वर्तमान में बाजार पर उपयोग करने के लिए सबसे आसान और संगत ऑपरेटिंग सिस्टम है। अपने एंड्रॉइड डिवाइस से अपने कंप्यूटर से फ़ोटो को अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित करने का तरीका जानने के लिए चरण 1 पढ़ना प्रारंभ करें।

कदम

विधि 1

यूएसबी केबल के माध्यम से फोटो स्थानांतरण करें

यूएसबी केबल का उपयोग करना आपके एंड्रॉइड डिवाइस से फाइलें ट्रांसफर करने का सबसे तेज़ तरीका है। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 1 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
1
USB केबल के साथ अपने कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में से एक को फोन से कनेक्ट करें
  • आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर चिह्न के तहत एक नई डिवाइस विंडोज एक्सप्लोरर के बाएं फलक में दिखाई देगा।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 2 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    2
    एसडी कार्ड की जांच करें यदि आपके पास आपके फोन में एक एसडी कार्ड डाला गया है, तो कृपया ध्यान दें कि फ़ोल्डर को जांचना आवश्यक हो सकता है "चादर" और फ़ोल्डर "फ़ोन" छवियों को देखने के लिए अधिकांश लोग एसडी कार्ड पर अपनी छवियां संग्रहीत करते हैं
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 3 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    3
    एक बार वांछित फ़ोल्डर खुला है, नामक फ़ोल्डर का पता लगाएं "DCIM"।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 4 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    4
    फ़ोल्डर खोलें आपको अपनी तस्वीरों को देखना चाहिए यदि वे प्रदर्शित नहीं होते हैं, तो चरण 3 में दिखाए गए अनुसार अन्य संग्रहण फ़ोल्डर की जांच करें
  • विधि 2

    ड्रॉपबॉक्स के माध्यम से फ़ोटो स्थानांतरण करें

    ड्रॉपबॉक्स एक आवेदन है जो क्लाउड में फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप अपने ड्रॉपबॉक्स में किसी भी फाइल को सहेज सकते हैं और इसे कहीं से और अपने कंप्यूटर पर एक्सेस कर सकते हैं। यहां ड्रॉपबॉक्स के माध्यम से अपने एंड्रॉइड डिवाइस से फ़ोटो को अपने पीसी में स्थानांतरित करने का तरीका बताया गया है।

    एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 5 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    1



    डाउनलोड "ड्रॉपबॉक्स" Google Play Store से Google Play ऐप खोलें, और टाइप करें "ड्रॉपबॉक्स" स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बॉक्स में।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 6 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    2
    खोज परिणामों से ड्रॉपबॉक्स चुनें एप्लिकेशन पेज प्ले स्टोर में दिखाई देगा। शीर्ष दाईं ओर, पर क्लिक करें "स्थापित करें"।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 7 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    3
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें आपको लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा यदि आपके पास पहले से कोई खाता नहीं है, तो ऐप आपको एक नया खाता दर्ज करने की प्रक्रिया के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से मार्गदर्शन करेगा।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 8 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    4
    प्रवेश करें पहली पहुंच की एक बार, आवेदन आपको पूछेगा कि क्या आप ऑनलाइन संग्रह में सभी नई छवियों को सहेजना चाहते हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक डेटा है या यदि आप किसी Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट हैं, तो बटन पर क्लिक करें "हां"।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण चरण 9 चित्र
    5
    अपने पीसी पर ब्राउज़र खोलें। साइट पर अपने ड्रॉपबॉक्स खाते में प्रवेश करें https://dropbox.com. आपको अपने कंप्यूटर पर ड्रॉपबॉक्स सॉफ्टवेयर स्थापित करने के लिए कहा जाएगा। स्थापना निर्देशों का पालन करें, फिर अपने पीसी पर ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर खोलें।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 10 के लिए तस्वीरें स्थानांतरण शीर्षक
    6
    स्थानांतरण फ़ाइलें एक बार ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर पूरी तरह से सिंक्रनाइज़ हो गया है, आप अपने पसंदीदा फ़ोल्डर में फ़ाइलों को व्यवस्थित कर सकते हैं। आप अधिक चित्रों को स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें अपने एंड्रॉइड डिवाइस से एक्सेस कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com