एंड्रॉइड पर बोच कैसे स्थापित करें

बोच्स एक ओपन-सोर्स थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को अपने एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करके विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करने की अनुमति देता है। Bochs अनुप्रयोग एंड्रॉइड पर प्रोसेसर, रैम, डिस्क, बीआईओएस और कंप्यूटर के सभी हार्डवेयर उपकरणों को emulates करता है जो एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है। इससे एक एंड्रॉइड डिवाइस पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम को शुरू करना और चलाया जा सकता है। यदि आप इस प्रकार के आवेदन का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, तो आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर बोच को जल्दी और आसानी से स्थापित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

Bochs ऐप को चलाने के लिए सिस्टम आवश्यकताएं देखें
एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें बोचेस शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
इस तक पहुंचें "सेटिंग" फोन का पता लगाने के लिए कि आपके डिवाइस पर एंड्रॉइड का कौन सा संस्करण स्थापित है, आइटम का चयन करें "सेटिंग" आपके डिवाइस के घर पर रखा
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 पर इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने डिवाइस की मूल जानकारी देखें संबंधित सूची नीचे स्क्रॉल करें "सेटिंग" आइटम का पता लगाने और उसका चयन करने के लिए "डिवाइस पर जानकारी"।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    3
    एंड्रॉइड के संस्करण की जांच करें स्क्रीन के भीतर दिखाई दिया, "डिवाइस पर जानकारी", आपको अपने डिवाइस पर वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले एंड्रॉइड की संस्करण संख्या ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। सिस्टम आवश्यकताएं न्यूनतम हैं, वास्तव में यह आवश्यक है कि आपका डिवाइस एंड्रॉइड के संस्करण का उपयोग करता है जो केवल 2.2 (Froyo) के बराबर या उससे अधिक है।
  • भाग 2

    बोच स्थापित करें
    एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें Bochs शीर्षक वाली छवि, चरण 4
    1
    Bochs एपीके फ़ाइल और संबंधित एसडीएल फ़ाइल डाउनलोड करें। आप निम्न लिंक का उपयोग कर डाउनलोड कर सकते हैं:
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक चरण 5
    2
    एंड्रॉइड डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, एक यूएसबी डाटा केबल का उपयोग करें अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर उपयुक्त पोर्ट पर माइक्रो-यूएसबी टर्मिनल से कनेक्ट करें, फिर अपने कंप्यूटर पर एक मुफ्त पोर्ट पर यूएसबी कनेक्टर से कनेक्ट करें।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें Bochs नामक छवि, चरण 6
    3



    फोन की मेमोरी तक पहुंचें मेनू खोलें "प्रारंभ" और आइटम का चयन करें "कंप्यूटर"। दिखाई देने वाली विंडो से, आप कंप्यूटर से जुड़े सभी ड्राइव और डिवाइस को देखने में सक्षम होंगे। अपने एंड्रॉइड डिवाइस के लिए अपनी आंतरिक मेमोरी एक्सेस करने के लिए आइकन चुनें
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 7
    4
    स्थापना फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ Bochs एप्लिकेशन एपीके फ़ाइल को अपने कंप्यूटर फ़ोल्डर से आंतरिक मेमोरी या अपने एंड्रॉइड डिवाइस के एसडी कार्ड में खींचें।
  • एंड्रॉइड स्टेप 8 पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि
    5
    एंड्रॉइड फाइल सिस्टम मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए बोच एप्लिकेशन को स्थापित करें उदाहरण के लिए, आप सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "पुरालेख" या "फ़ाइल प्रबंधक" (लेकिन कई अन्य हैं) स्क्रीन पर रिश्तेदार आइकन का उपयोग कर "आवेदन"। आपके द्वारा चुने गए एप्लिकेशन में केवल संपूर्ण फ़ाइल सिस्टम और आपके एंड्रॉइड डिवाइस की सामग्री प्रदर्शित होगी, उतनी ही जब आप प्रोग्राम का उपयोग करेंगे "संसाधनों का अन्वेषण करें" विंडोज़ का
  • फ़ाइल सिस्टम तक पहुंचने के लिए चुना गया एंड्रॉइड एप्लिकेशन विंडो से, उस फ़ोल्डर को दर्ज करें जहां आपने एपीके फ़ाइल की प्रतिलिपि की थी, फिर उसे खोलने के लिए इसका चयन करें। इस तरह से आप एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को प्रारंभ करेंगे और अंत में आप डिवाइस होम पर बोच ऐप आइकन दिखाई देंगे।
  • आवेदन "पुरालेख" (एक फाइल एक्सप्लोरर एप्लिकेशन) एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के सभी संस्करणों में एकीकृत किया गया है। यदि आपके फोन में फ़ाइल सिस्टम तक पहुंचने के लिए कोई एप्लिकेशन नहीं है, तो आप निम्न लिंक से एक नि: शुल्क डाउनलोड कर सकते हैं: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rhmsoft.fm.
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 9
    6
    आप डाउनलोड एसडीएल फ़ोल्डर निकालें। एसडीएल फाइल ज़िप प्रारूप में डाउनलोड की जाती है। सही माउस बटन के साथ प्रश्न में संग्रह का चयन करें, फिर आइटम चुनें "उद्धरण" संदर्भ मेनू से सामग्री को निकालने के लिए दिखाई दिया।
  • एंड्रॉइड पर 10 इंस्टॉल करें Bochs शीर्षक वाली छवि
    7
    एसडीएल फ़ोल्डर की प्रतिलिपि बनाएँ अपने एंड्रॉइड डिवाइस के आंतरिक मेमोरी या एसडी कार्ड में पिछले चरण में निकाले गए SDL फ़ोल्डर में सामग्री की प्रतिलिपि बनाएँ। एसडीएल फाइल को उसी फ़ोल्डर में प्रतिलिपित करना सबसे अच्छा है जहां आपने एपीके स्थापना फ़ाइल की नकल की है। या फ़ाइल सिस्टम में डेटा को कॉपी करें, जिसे आप आसानी से अपने डिवाइस या कंप्यूटर से एक्सेस कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 11
    8
    Bochs आवेदन शुरू करें ऐसा करने के लिए रिश्तेदार आइकन का चयन करें जो आपको डिवाइस के घर पर मिलते हैं।
  • टिप्स

    • एपीके फाइलें संकुचित फाइलें हैं जो कि एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के सीधे इंस्टॉलेशन की अनुमति देती हैं, प्ले स्टोर पर पहुंच के बिना।
    • एसडीएल, जो विशिष्टता और विवरण भाषा के लिए खड़ा है, एक प्रोग्रामिंग भाषा है जो सिस्टम प्रक्रियाओं को बनाने के लिए उपयोग की जाती है। इस मामले में एसडीएल भाषा को एक एंड्रॉइड डिवाइस के भीतर विंडोज़ की पर्यावरण की प्रक्रियाओं को फिर से बनाने के लिए बोच्स एप्लिकेशन के साथ प्रयोग किया जाता है।
    • ऑपरेटिंग सिस्टम में कोई भी बदलाव किए बिना Bochs एप्लिकेशन को आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल किया जा सकता है। यदि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करना चाहते हैं, तो आपको बोच के साथ उपयोग करने के लिए एक विंडोज इमेज फाइल की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com