आंतरिक मेमोरी से एसडी कार्ड पर एंड्रॉइड फोन के आवेदन कैसे ले जाएं I

क्या आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन बहुत ज्यादा आंतरिक मेमोरी लेते हैं? यदि आप एंड्रॉइड के पुराने संस्करण का प्रयोग कर रहे हैं तो यह बहुत संभावना है कि आप डिवाइस की आंतरिक मेमोरी से एसडी कार्ड पर आवेदन कर सकते हैं। नोट: अधिकांश स्मार्टफ़ोन एंड्रॉइड 4.0 या 4.2 का उपयोग करता है, जो इस ऑपरेशन की अनुमति नहीं देता है। Google ने Android ऑपरेटिंग सिस्टम के इन संस्करणों से इस कार्यक्षमता को निकाल दिया है। हालांकि, यह कार्यक्षमता एंड्रॉइड के संस्करण 4.3 द्वारा बहाल कर दी गई है, लेकिन केवल कुछ स्मार्टफोन मॉडल के लिए किसी एप्लिकेशन को आंतरिक मेमोरी से डिवाइस के एसडी कार्ड में स्थानांतरित करने की क्षमता को उन लोगों द्वारा भी सक्षम किया जाना चाहिए, जिन्होंने ऐप को स्वयं विकसित किया है यह पता लगाने के लिए कैसे इस गाइड को पढ़ना जारी रखें

कदम

एंड्रॉइड फोन पर आंतरिक मेमोरी से एक एसडी कार्ड के लिए मूव ले जाएँ छवि शीर्षक 1.jpeg
1
इस तक पहुंचें "सेटिंग"। आप पैनल से, डिवाइस की होम स्क्रीन से इसे कर सकते हैं "आवेदन" या बटन दबाने से "मेन्यू" स्मार्टफोन का
  • आंतरिक मेमोरी से एक एंड्रॉइड फोन पर एसडी कार्ड के लिए मूव ले जाएँ छवि शीर्षक 2.jpeg
    2
    आइटम को चुनें "आवेदन", "ऐप" या "अनुप्रयोग प्रबंधन"। इस प्रविष्टि का पता लगाने के लिए आपको सूची में स्क्रॉल करने की आवश्यकता हो सकती है। इस विकल्प का सटीक शब्दों डिवाइस और एंड्रॉइड के उपयोग में उपयोग के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।



  • एक एंड्रॉइड फोन पर आंतरिक मेमोरी से एसडी कार्ड के लिए मूव ले जाएँ छवि शीर्षक 3.jpeg
    3
    विकल्प चुनें "अनुप्रयोग प्रबंधन"। यदि आप एंड्रॉइड 2.2 का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन की सूची देखने के लिए इस विकल्प का चयन करना होगा। यदि आप एंड्रॉइड के बाद के संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो इंस्टॉल किए गए ऐप्स की सूची पहले ही स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • आंतरिक मेमोरी से एक एंड्रॉइड फोन पर एसडी कार्ड के लिए मूव ले जाएँ छवि शीर्षक 4.jpeg
    4
    कोई एप्लिकेशन चुनें वह ऐप्लिकेशन चुनें जिसे आप एसडी कार्ड में स्थानांतरित करना चाहते हैं। शब्दों के साथ बटन का पता लगाएँ "एसडी कार्ड पर जाएं"। प्रश्न में एप्लिकेशन को स्थानांतरित करने के लिए उसे दबाएं। यदि बटन चयन योग्य नहीं है, तो इसका मतलब यह है कि प्रश्न में आवेदन किसी एसडी कार्ड पर स्थानांतरण का समर्थन नहीं करता है। यदि प्रश्न में बटन मौजूद नहीं है तो इसका मतलब है कि उपयोग में एंड्रॉइड का संस्करण और आपका स्मार्टफ़ोन इस सुविधा का समर्थन नहीं करता है।
  • याद रखें कि एक आवेदन, इस फ़ंक्शन का लाभ उठाने के लिए, विशेष रूप से एसडी कार्ड स्थानांतरण का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • 5
    एप्लिकेशन हस्तांतरण कार्यक्रम डाउनलोड करें। आप लिंक 2 एसडी जैसे अनुप्रयोगों का लाभ ले सकते हैं, जिससे आप जल्दी से यह जांच सकते हैं कि आपके डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए कौन से ऐप्स एसडी कार्ड पर स्थानांतरित किए जा सकते हैं। इस तरह आपको ऐप्स को मैन्युअल रूप से एक करके जांचना होगा। इस प्रकार के प्रोग्राम एसडी कार्ड में भी हस्तांतरित करने में सक्षम हो सकते हैं, यहां तक ​​कि उन अनुप्रयोगों को भी जो इस कार्यक्षमता का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। याद रखें, हालांकि, इस मामले में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अनुप्रयोगों में समस्याएं हो सकती हैं।
  • यदि एंड्रॉइड डिवाइस जड़ें है तो इस प्रकार के प्रोग्राम अधिक प्रभावी होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com