Android पर एक फ़ाइल प्रबंधक कैसे स्थापित करें

अन्य सभी स्मार्टफोन्स के विपरीत, एंड्रॉइड के आधार पर डिवाइस कंप्यूटर के समान एक समान संचालन करते हैं, और इसलिए हमारे लिए अधिक परिचित हैं, क्योंकि वे आपके फाइल सिस्टम के पूर्ण परामर्श और संशोधन की अनुमति देते हैं। हालांकि, कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों को एक के साथ प्रदान नहीं किया जाता है फ़ाइल प्रबंधक

सामग्री

जो संग्रहित फ़ोल्डरों और फ़ाइलों के ब्राउज़िंग की अनुमति देता है यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर एक फ़ाइल प्रबंधक कैसे स्थापित और उपयोग किया जाए।

कदम

एंड्रॉइड पर एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
`Google Play` स्टोर पर पहुंचें
  • एंड्रॉइड पर चरण 2 के लिए एक फ़ाइल प्रबंधक इंस्टॉल करें
    2
    खोज बार चुनें और निम्न स्ट्रिंग टाइप करें: `ईएस एक्सप्लोरर` (उद्धरण रहित) परिणाम सूची में दिखाई देने वाला पहला एप्लिकेशन सही होना चाहिए।
  • एंड्रॉइड पर चरण 3 के लिए एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3



    इंस्टॉल करने के लिए एप्लिकेशन का चयन करें
  • एंड्रॉइड पर एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 4 चरण
    4
    `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं, फिर अनुमतियों की सूची के निचले भाग पर स्थित `स्वीकार करें` बटन दबाएं, जो सही ऑपरेशन के लिए, सवाल में एप्लिकेशन की आवश्यकता होती है
  • डाउनलोड और स्थापना प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  • एंड्रॉइड एक `ओपन सोर्स` ऑपरेटिंग सिस्टम है और पूरी तरह से निःशुल्क है। अधिकांश डेवलपर्स `ओपन सोर्स` दर्शन का अनुसरण करते हैं और अपने अनुप्रयोगों को उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह से निःशुल्क उपलब्ध कराते हैं। `ईएसए फाइल एक्सप्लोरर` इन अनुप्रयोगों में से एक है, इसलिए यह पूरी तरह से किसी भी कीमत पर प्रयोग करने योग्य नहीं है।
  • एंड्रॉइड पर एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें आपको एक छोटे ट्यूटोरियल द्वारा स्वागत किया जाएगा जो कार्यक्रम के बुनियादी कार्यों को दिखाएगा। जारी रखने के लिए, बस डिवाइस स्क्रीन का चयन करें। अब आप अपने नए फ़ाइल प्रबंधक की पूर्ण शक्ति का फायदा उठा सकते हैं!
  • टिप्स

    • एंड्रॉइड के संस्करण 2.1 का उपयोग करते हुए, या बाद के संस्करण, इस एप्लिकेशन को एक फ़ाइल प्रबंधक के रूप में अपनाना। जबकि उन उपयोगकर्ताओं, जो एंड्रॉइड के पिछले संस्करणों का लाभ लेते हैं, 1.5 से 2.0 तक, `ईएस एक्सप्लोरर कपकेक` को स्थापित करना होगा। इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने की प्रक्रिया ट्यूटोरियल में समझाया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com