कैसे अपने एंड्रॉइड मोबाइल पर किसी भी ऐप के एपीके फ़ाइल निकालें

एक एपीके फ़ाइल एक ऐसी फाइल है जिसे निकाला जा सकता है और बाद में दूसरे उपकरण पर उपयोग किया जा सकता है। ऐप्पल एप्स के विपरीत, एंड्रॉइड ऐप किसी विशेष डिवाइस से कनेक्ट नहीं हैं। आप अपने फोन या टैबलेट पर एपीके फ़ाइल को किसी भी एप से निकाल सकते हैं और उसे किसी अन्य एंड्रॉइड डिवाइस पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

टूल डाउनलोड करें
अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
Google Play Store खोलें किसी एपके फाइल को एक स्थापित एप्लिकेशन से निकालने के लिए, आपको एपीके फ़ाइल निष्कर्षण कार्यक्रम की आवश्यकता होगी। इस कार्य के लिए सबसे अधिक उपयोग किए गए ऐप्स में से एक एपीके एक्स्ट्रेक्टर है, जिसे आपके फोन की जड़ की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एपीके फ़ाइलों को निकालने के लिए एक आवेदन डाउनलोड करें। खोज फ़ील्ड को खोलने के लिए शीर्ष दाईं ओर आवर्धक कांच स्पर्श करें। "एपीके चिमटा" उपयोग करने के लिए सबसे आसान एप्लिकेशन में से एक है, लेकिन आप ऐसे ऐप्स को भी डाउनलोड कर सकते हैं "बैकअप ऐप & पुनर्स्थापित", "मास्टर को बचाओ" या "सुपर टूलबॉक्स"।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एडीट्रैक एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 3
    3
    डाउनलोड करें और एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित करें। एक बार निकाले जाने पर आपको एपीके फाइल खोजने के लिए एक फाइल मैनेजर की आवश्यकता होगी। आप Google Play स्टोर पर कई अच्छे निःशुल्क ऐप्स ढूंढ सकते हैं, जैसे कि एस्त्रो फ़ाइल प्रबंधक, ईएस फाइल एक्सप्लोरर और एक्सप्लोरर।
  • भाग 2

    एपीके फ़ाइल निकालें
    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एपीके फ़ाइल निष्कर्षण ऐप खोलें जब आप ऐप लॉन्च करते हैं, तो आपको अपने डिवाइस पर स्थापित ऐप्स की एक सूची दिखाई जाएगी।
  • आपकी एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    जिस ऐप को आप निकालना चाहते हैं उसका चयन करें जब तक आप उस एप को नहीं ढूंढें जब तक आप एपीके फ़ाइल को निकालना नहीं चाहते। जब आप कोई ऐप चुनते हैं, तो उसे एपीके फ़ाइल में बदल दिया जाएगा और आपके डिवाइस की मेमोरी में सहेजा जाएगा। इसमें कुछ समय लग सकता है
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाला छवि चरण 6
    3
    अपने डिवाइस पर एपीके खोजें। फ़ाइल प्रबंधक खोलें और वह स्थान ढूंढें जहां APK फ़ाइल को सहेजा गया था। आम तौर पर, इस प्रयोजन के लिए एक फ़ोल्डर नामक है "एपीके चिमटा" एसडी कार्ड में सत्यापित करें कि इस फ़ोल्डर में एपीके फ़ाइल मौजूद है।
  • भाग 3

    किसी अन्य फोन पर एपीके फ़ाइल स्थानांतरण
    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने पीसी में फ़ाइल स्थानांतरण किसी अन्य डिवाइस पर एपीके फ़ाइल को स्थानांतरित करने का एक तरीका फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करना और उसी तरह दूसरी डिवाइस पर फाइल स्थानांतरित करना है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 8
    2
    ईमेल से फाइल भेजें आप एपीके फ़ाइल को एक ईमेल संदेश में संलग्न कर सकते हैं और अपने ईमेल पते पर संदेश भेज सकते हैं। अपने नए डिवाइस पर ईमेल खोलें और अपने फोन पर अनुलग्नक डाउनलोड करें।
  • यह विधि काम नहीं करेगा अगर एपीके फ़ाइल आपकी ईमेल सेवा से अनुलग्नकों पर लगाई गई सीमा से अधिक है। यह सीमा आम तौर पर 20-25 एमबी है। यदि आपकी फ़ाइल बड़ी है, तो इस आलेख के निम्न चरण का प्रयास करें
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 9
    3
    एपीके फ़ाइल को क्लाउड स्टोरेज सेवा में अपलोड करें। आप फ़ाइल अपलोड करने के लिए Google Drive, Dropbox या Amazon Cloud Drive जैसी सेवा का उपयोग कर सकते हैं। इस बिंदु पर, आप किसी अन्य डिवाइस पर उस क्लाउड सेवा से फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com