Bluestacks पर एंड्रॉइड ऐप कैसे स्थापित करें

विंडोज और मैक कंप्यूटर दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया ब्लूस्टैक्स एक मुफ्त सॉफ्टवेयर है जो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण कर सकता है ताकि डेस्कटॉप पर अपने सभी एप्लिकेशन और गेम्स का लाभ उठा सकें। आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर पहले से खरीदे गए ऐप / या खरीद चरण के दौरान इंस्टॉल करने की प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए, आपको केवल अपने खाते के साथ Google स्टोर में प्रवेश करना है। कुछ चरणों में आप उचित एपीके फ़ाइल सीधे उपयोग करके ब्लूस्टैक्स में वांछित ऐप इंस्टॉल कर पाएंगे।

कदम

विधि 1

Google Play Store से ऐप्स इंस्टॉल करें
Bluestacks चरण 1 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
1
BlueStacks emulator स्थापित करें आप आधिकारिक ब्लूस्टैक्स वेबसाइट से आवेदन सीधे डाउनलोड कर सकते हैं: यह विंडोज और मैक दोनों के लिए उपलब्ध है। ब्लूस्टैक्स की स्थापना के दौरान, सुनिश्चित करें कि विकल्प "ऐप स्टोर ऐक्सेस" चयनित है
  • स्थापना के अंत में, ब्लूस्टैक्स की पहली शुरुआत कुछ समय ले सकती है।
  • आपके ब्लूस्टैक्स उपयोग की आवश्यकताओं के आधार पर, आपको एक Windows Vista या OS X 10.6 ऑपरेटिंग सिस्टम या बाद के संस्करण की आवश्यकता होगी। कंप्यूटर में कम से कम भी होना चाहिए 2 जीबी रैम, एंड्रॉइड अनुप्रयोगों का बेहतर समर्थन करने के लिए
  • Bluestacks चरण 2 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जिन एप्लिकेशन में आप रुचि रखते हैं उन्हें खोजें एंड्रॉइड ऐप्स जिन्हें आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, उनके लिए खोज करने के लिए, आप स्क्रीन के शीर्ष पर ब्लूस्टैक्स खोज बार का उपयोग कर सकते हैं। उस ऐप का नाम टाइप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि प्रोग्राम इसे अपने डेटाबेस में नहीं मिल सकता है, तो संदेश प्रदर्शित कर रहा है "कोई परिणाम नहीं", बटन दबाएं "खोज के लिए खेलें app_name" Google Play स्टोर तक पहुंचने के लिए
  • सभी ऐप्स उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं हैं ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड 2.3 के संस्करण पर आधारित है, जो लंबे समय से अप्रचलित हो गया है। यदि आप चाहते हैं कि एप्लिकेशन एंड्रॉइड के एक अधिक हाल के संस्करण के उपयोग की आवश्यकता है, तो यह दुर्भाग्य से ब्लूस्टैक्स एमुलेटर के साथ संगत नहीं है।
  • Bluestacks चरण 3 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने Google खाते का उपयोग करके ब्लू स्टैक्स में लॉग इन करें Play Store पृष्ठ को खोलने के बाद, आपको इसे सक्षम करना होगा और अपने Google खाते का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो आप सीधे ब्लूस्टैक्स इंटरफ़ेस से एक बना सकते हैं। वैकल्पिक रूप से Google वेबसाइट से सीधे एक बनाएं. एक Google खाते का निर्माण पूरी तरह से मुफ़्त है।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एक है इंटरनेट कनेक्शन सक्रिय.
  • Bluestacks चरण 4 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    इच्छित ऐप चुनें Google Play Store में लॉग इन करने और अपने खाते में लॉग इन करने के बाद, आपको अपनी खोज के लिए परिणाम की एक सूची दिखाई देगी। वह एप्लिकेशन चुनें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • Bluestacks पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    खरीद बटन दबाएं एक नि: शुल्क ऐप के मामले में, सवाल में बटन शब्दिंग दिखाएगा "मुक्त"। यदि आवेदन का भुगतान किया गया था, तो डाउनलोड बटन खरीद मूल्य दिखाएगा। खरीदारी के साथ आगे बढ़ने के लिए बटन दबाएं और Google वॉलेट का उपयोग करके भुगतान करें।
  • Bluestacks चरण 6 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि



    6
    बटन दबाएं "स्थापित करें"। बटन दबाने के बाद "मुक्त" या आवेदन खरीदा है, संबंधित शब्दों में परिवर्तित हो जाएगा "स्थापित करें"। चुने हुए आवेदन की डाउनलोड और स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए सवाल में बटन दबाएं।
  • Bluestacks चरण 7 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ऐप को प्रारंभ करें आप बटन दबा कर प्ले स्टोर पेज से सीधे इसे कर सकते हैं "खुला है"। वैकल्पिक रूप से, आप मुख्य ब्लूस्टैक्स एमुलेटर पृष्ठ से डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन लॉन्च कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एपीके फ़ाइलों के माध्यम से ऐप स्थापना
    Bluestacks चरण 8 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    BlueStacks emulator स्थापित करें आप आधिकारिक ब्लूस्टैक्स वेबसाइट से आवेदन सीधे डाउनलोड कर सकते हैं: यह विंडोज और मैक दोनों के लिए उपलब्ध है।
    • स्थापना के अंत में, ब्लूस्टैक्स की पहली शुरुआत कुछ समय ले सकती है।
    • आपके ब्लूस्टैक्स उपयोग की आवश्यकताओं के आधार पर, आपको एक Windows Vista या OS X 10.6 ऑपरेटिंग सिस्टम या बाद के संस्करण की आवश्यकता होगी। एंड्रॉइड अनुप्रयोगों का बेहतर समर्थन करने के लिए कंप्यूटर में कम से कम 2 जीबी रैम भी होना चाहिए।
  • Bluestacks चरण 9 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    ऐप की एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं एपीके फाइल प्रारूप फाइल हैं "एंड्रॉइड पैकेज"- यह एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए मानक इंस्टॉलेशन फाइल है प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं होने वाले कई एप्लिकेशन, एपीके फ़ाइल के माध्यम से डेवलपर साइट के बजाय हैं। संबंधित एपीके फाइलों का उपयोग करना, आप दिए गए एप्लिकेशन के पिछले संस्करणों को भी स्थापित कर सकते हैं।
  • एक एपीके फ़ाइल को वेब से डाउनलोड किया जा सकता है, बस किसी अन्य फ़ाइल की तरह।
  • ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड 2.3 के एक संशोधित संस्करण का उपयोग करता है, इसलिए जिन एप्लिकेशन को आप डाउनलोड करने जा रहे हैं, उन्हें एंड्रॉइड के इस संस्करण के साथ संगत होना चाहिए। आम तौर पर किसी ऐप की संगतता की जानकारी सीधे डेवलपर की वेबसाइट पर मिल सकती है।
  • Bluestacks चरण 10 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    माउस के दोहरे क्लिक के साथ एपीके फ़ाइल चुनें। अगर कोई अन्य प्रोग्राम नहीं है जिस पर एपीके फाइल कंप्यूटर पर जुड़ी हुई है, तो ब्लूस्टैक्स एमुलेटर का उपयोग इस प्रकार की फ़ाइल को खोलने के लिए डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में किया जाएगा। ब्लूस्टैक्स शुरू करने के लिए माउस के दोहरे क्लिक के साथ प्रश्न में एपीके फ़ाइल चुनें और संबंधित एप्लिकेशन की स्थापना के साथ आगे बढ़ें। एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें, प्रक्रिया के अंत में एप आइकन एमुलेटर के घर पर दिखाई देगा।
  • प्रश्न में एपीके फ़ाइल की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए, आप इसे ब्लूस्टैक्स के मुख्य पृष्ठ पर खिड़की में खींच सकते हैं।
  • ब्लूस्टैक्स पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    BlueStacks द्वारा स्वचालित रूप से खोली जाने वाली एपीके फ़ाइल को कॉन्फ़िगर करें यदि आपकी एपीके फाइलें आपके कंप्यूटर पर ब्लूस्टैक्स कार्यक्रम से संबद्ध नहीं हैं, तो निम्नानुसार आगे बढ़ें: सही माउस बटन के साथ एपीके फ़ाइल चुनें और प्रविष्टि का चयन करें "इसके साथ खोलें ..." संदर्भ मेनू से दिखाई दिया BlueStacks स्थापना निर्देशिका तक पहुंचें। आम तौर पर यह निम्नानुसार होना चाहिए सी: प्रोग्राम फ़ाइलें (x 86) ब्लूस्टैक्स . फिर निष्पादन योग्य फ़ाइल चुनें HD-ApkHandler.exe.
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com