कैसे पीसी पर WhatsApp स्थापित करने के लिए

क्या आप व्हाट्सएप के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ चैट करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने फोन से जुड़े रहना नहीं चाहते हैं? आप ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड इम्यूलेटर प्रोग्राम को अपने घर या काम कंप्यूटर पर ब्लूस्टैक्स स्थापित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह प्रोग्राम एक एंड्रॉइड डिवाइस के रूप में कार्य करता है, और आपको व्हाट्सएप इंस्टॉल और उपयोग करने की अनुमति देता है।

कदम

भाग 1

ब्लूस्टैक्स स्थापित करें
पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ब्लूस्टैक्स विंडोज और ओएसएक्स के लिए एक एंड्रॉइड एमुलेटर है। आप एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग किए बिना एंड्रॉइड एप्लिकेशन चलाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। BlueStacks BlueStacks वेबसाइट से नि: शुल्क उपलब्ध है।
  • यदि आप विंडोज का उपयोग करते हैं, तो विंडोज इंस्टालर के लिए ब्लूस्टैक्स डाउनलोड करें। यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो मैक संस्करण डाउनलोड करना सुनिश्चित करें।
  • ब्लूस्टैक्स की स्थापना के दौरान, सुनिश्चित करें कि "ऐप स्टोर ऐक्सेस" चयनित है
  • पीसी पर स्टेप 2 स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि
    2
    पहली बार ब्लूस्टैक्स शुरू करें ब्लूस्टैक्स को शामिल एप्लिकेशन इंस्टॉल करने में कुछ मिनट लगेंगे। एक बार शुरू होने पर, आपको इंटरफ़ेस के त्वरित दौरे के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा। भ्रमण के बाद, ऐप स्टोर को आरंभ किया जाएगा।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने Google खाते से साइन इन करें ऐप स्टोर तक पहुंचने के लिए, आपको Google खाते की आवश्यकता है। इसका कारण यह है कि ब्लूस्टैक्स एक एंड्रॉइड इम्यूलेटर है, जिसके लिए अनुप्रयोगों को डाउनलोड करने के लिए Google खाता की आवश्यकता होती है। आप किसी मौजूदा Google खाते का उपयोग कर सकते हैं या एक नया बना सकते हैं
  • भाग 2

    WhatsApp स्थापित करें
    पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    Google Play Store खोलें ब्लूस्टैक्स विंडो के ऊपरी बाएं कोने में आवर्धक लेंस आइकन पर क्लिक करें। Google Play Store खुल जाएगा यदि यह पहली बार है कि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    व्हाट्सएप के लिए खोजें Google Play Store विंडो के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। digita "WhatsApp" खोज के क्षेत्र में और परिणाम सूची से इसे चुनें।
  • जब आप Google Play Store को खोलते हैं तो आप आम तौर पर ऐप्लिकेशन की पहली पंक्ति में व्हाट्सएप पा सकते हैं।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें बटन पर क्लिक करें "स्थापित करें" व्हाट्सएप एप्लिकेशन पेज के शीर्ष पर आप जारी रखने के लिए अनुमतियों की एक सूची देखेंगे जिन्हें आपको स्वीकार करना होगा। जब आप पर क्लिक करते हैं "मैं स्वीकार करता हूँ", आवेदन डाउनलोड और स्थापित किया जाएगा उपयोग के लिए तैयार होने पर आपको सूचित किया जाएगा।



  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    वैकल्पिक रूप से, एक एपीके फ़ाइल का उपयोग कर व्हाट्सएप इंस्टॉल करें। यदि आप Play Store का उपयोग करने से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो आप व्हाट्सएप एप्लिकेशन से एपीके फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। एक एपीके फ़ाइल एंड्रॉइड एप्लिकेशन इंस्टॉलर्स के लिए फ़ाइल प्रारूप है एक बार एपीके डाउनलोड हो जाने पर, यह स्वतः ब्लूस्टैक्स में इंस्टॉल हो जाएगा, जब आप फ़ाइल पर डबल-क्लिक करेंगे।
  • आप व्हाट्सएप वेबसाइट से व्हाट्सएप एपीके प्राप्त कर सकते हैं या एंड्रॉइड कम्युनिटी वेबसाइट्स की विविधता से।
  • भाग 3

    प्रवेश और चैट करें
    पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें यदि आप अभी ऐप स्टोर में हैं, तो आप बटन पर क्लिक करके व्हाट्सएप को शुरू कर सकते हैं "खुला है" आवेदन पेज पर यदि आप ब्लूस्टैक्स मुख्य स्क्रीन पर हैं, तो अपने ऐप के शीर्ष पंक्ति में व्हाट्सएप आइकन पर क्लिक करें।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपने मोबाइल फोन के साथ WhatsApp जांचें जब आप पहली बार व्हाट्सएप शुरू करते हैं, तो आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करना चाहिए। स्वीकार करने के बाद, अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें। व्हाट्सएप आपको अपने खाते को सत्यापित करने के लिए कोड वाला एक एसएमएस संदेश भेज देगा।
  • चूंकि ब्लूस्टैक्स कंप्यूटर पर है, लेकिन एसएमएस मोबाइल फोन पर भेजा जाता है, आरंभिक सत्यापन असफल हो जायेगा। आपको सत्यापन की दूसरी बार कोशिश करनी होगी और स्वयं को व्हाट्सएप द्वारा बुलाया जाएगा। आपको दर्ज किए जाने वाले कोड के साथ एक स्वचालित संदेश के साथ एक कॉल प्राप्त होगा।
  • पीसी पर स्टेप 10 में व्हाट्सएप इंस्टॉल करें
    3
    अपना खाता बनाएं सत्यापन प्रक्रिया पूरी करने के बाद, यदि आप एक नया खाता बना रहे हैं तो आपको अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए कहा जाएगा। पर क्लिक करें "अगला" जब आप कर लेंगे
  • यदि आपके पास कोई भुगतान खाता नहीं है, तो आप भुगतान करने से पहले दस महीनों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    संपर्क जोड़ें यदि आप पहली बार कनेक्ट हो रहे हैं, तो आपके संपर्कों को अन्य व्हाट्सएप प्रयोक्ताओं को खोजने के लिए स्कैन किया जाएगा। आप इस समय अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए चुन सकते हैं
  • पीसी पर स्टेप 12 इंस्टॉल व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि
    5
    WhatsApp का इस्तेमाल करना शुरू करें आप इस बिंदु पर चैट शुरू करने के लिए तैयार हैं व्हाट्सएप एक मोबाइल डिवाइस पर बिल्कुल ठीक काम करता है, माउस एक उंगली के रूप में अभिनय करता है। किसी संपर्क या बातचीत का चयन करें, और संदेश टाइप करने के लिए कंप्यूटर कीबोर्ड का उपयोग करें। यह देखें गाइड WhatsApp का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com