एंड्रॉइड टैबलेट पर विंडोज 8 कैसे स्थापित करें I

एंड्रॉइड टैबलेट पर विंडोज 8 स्थापित करने से आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज पर विशेष रूप से उपलब्ध एप्लीकेशंस का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो कि ग्राफिकल इंटरफेस और माइक्रोसॉफ्ट ऑपरेटिंग सिस्टम की कार्यक्षमताओं को प्राप्त कर सकते हैं। आप Windows पर्यावरण के साथ किसी भी कंप्यूटर पर मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें नामक प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं

कदम

एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 1 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
1
मेनू पर दबाएं, फिर "सेटिंग" एंड्रॉइड टैबलेट पर
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 2 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    2
    पर प्रेस "डेवलपर विकल्प", तब बॉक्स को चेक करें "यूएसबी डिबगिंग"। इससे कंप्यूटर को यूएसबी के माध्यम से कनेक्ट होने के बाद एंड्रॉइड डिवाइस में बदलाव करने की सुविधा मिलती है।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 3 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    3
    आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" को यह पता एक विंडोज़ पर्यावरण के साथ कंप्यूटर पर एंड्रॉइड टैबलेट पर विंडोज 8 को स्थापित करने के लिए इस कार्यक्रम की आवश्यकता है।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 4 पर विंडोज 8 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    नीचे दिए गए लिंक में से एक पर क्लिक करें "डाउनलोड"। एक नया ब्राउज़र टैब में डाउनलोड करने के लिए लिंक के साथ एक तीसरी पार्टी की वेबसाइट खुल जाएगी "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें"।
  • कुछ वेबसाइटों को आपको अपने सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने की अनुमति देने से पहले प्रश्नावली को पूरा करने की आवश्यकता है। यदि यह आपका मामला है, लिंक को एक्सेस करने के लिए सर्वेक्षण पूरा करें, या किसी दूसरे का उपयोग करें।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 5 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    5
    फ़ाइल डाउनलोड करें .डेस्कटॉप पर मेरे सॉफ़्टवेयर को बदलने का RAR फ़ाइल में आपके टैबलेट पर विंडोज 8 स्थापित करने के लिए आवश्यक सभी फाइलों को संपीड़ित प्रारूप में शामिल किया गया है
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 6 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    6
    WinRip का उपयोग कर अपनी सामग्री को निकालने के लिए .rar फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें, फिर .exe स्थापना फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें। स्थापना विज़ार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें"।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 7 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    7
    स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" कंप्यूटर पर स्थापना पूर्ण होने के बाद प्रोग्राम स्वचालित रूप से लॉन्च किया जाएगा।



  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 8 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    8
    यूएसबी केबल का उपयोग करके एंड्रॉइड टैबलेट को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें, फिर ऑन पर क्लिक करें "एंड्रॉयड > विंडोज़ 8"।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 9 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    9
    जांचें कि "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" एंड्रॉइड डिवाइस की पहचान की है, फिर पर क्लिक करें "निरंतर"।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 10 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    10
    ड्रॉप डाउन मेनू से अपनी पसंदीदा भाषा चुनें "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" तुरंत आपके एंड्रॉइड टैबलेट के लिए विंडोज 8 ड्राइवरों को डाउनलोड करना शुरू कर देगा - इसमें कई मिनट लग सकते हैं
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 11 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    11
    इसके लिए रुको "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" संदेश दिखाएं "डाउनलोड सफल", फिर पर क्लिक करें "स्थापित"। विंडोज 8 स्थापित करने में कई मिनट लगेगा और टैबलेट ऑपरेशन के दौरान कई बार रिबूट करेगा।
  • बॉक्स को चेक करें "एंड्रॉइड निकालें" अगर आप एंड्रॉइड पर दोहरी बूट की संभावना के बिना विंडोज 8 स्थापित करना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" आप अपने टेबलेट पर दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने की अनुमति देता है याद रखें कि डिवाइस से एंड्रॉइड को हटाने से निर्माता की वारंटी रद्द हो जाएगी।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट स्टेप 12 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    12
    इसके लिए रुको "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" आपको बताता है कि विंडोज 8 की स्थापना पूरी हो चुकी है, फिर कंप्यूटर से टैबलेट का डिस्कनेक्ट करें। ऑपरेटिंग सिस्टम चयन स्क्रीन डिवाइस पर दिखाई देगा।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट चरण 13 पर विंडोज 8 इंस्टॉल करें
    13
    Windows 8 पर दबाएं, फिर ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग शुरू करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। अब से, हर बार जब आप अपना टैबलेट रीबूट करते हैं, तो आप चुन सकते हैं कि किस ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करना है।
  • टिप्स

    • यदि आपने अपने एंड्रॉइड टैबलेट से विंडोज 8 की स्थापना रद्द करने का फैसला किया है, तो इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें शुरू करें। मुख्य मेनू में, पर क्लिक करें "मूल स्थिति में पुनर्स्थापित करें"। कार्यक्रम डिवाइस से माइक्रोसॉफ्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को हटा देगा और मूल एंड्रॉइड को पुनर्स्थापित करेगा।
    • यदि आपका उपकरण पूरी तरह से शुरू या क्रैश नहीं करता है, तो मूल ऑपरेटिंग सिस्टम की तलाश में समय बर्बाद मत करो। आपको बस अपने एंड्रॉइड टैबलेट के लिए अनुकूलित वसूली कार्यक्रम डाउनलोड करना है।

    चेतावनी

    • उपयोग "मेरा सॉफ़्टवेयर बदलें" अपने जोखिम पर और याद रखें कि यह तृतीय-पक्ष कार्यक्रम माइक्रोसॉफ्ट विंडोज या एंड्रॉइड द्वारा अनुमोदित नहीं है। यदि प्रोग्राम का उपयोग करने के बाद आपका टेबलेट विफल हो जाता है, इसे रीसेट करने के लिए इन चरणों का पालन करें और उसे फैक्टरी स्थितियों में वापस लाएं। अधिकांश मामलों में, एक पूर्ण रीसेट डिवाइस सॉफ़्टवेयर के कारण सभी समस्याओं को ठीक कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com