विंडोज कंप्यूटर से एंड्रॉइड डिवाइस तक कैसे पहुंचें

जब आप अपनी अधिकांश दैनिक गतिविधियों को करने के लिए एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप इस छोटे डिवाइस पर भारी निर्भर करते हैं। अधिक विस्तृत विश्लेषण से, हम यह पता करते हैं कि हम इसे चैट, ई-मेल सूचनाओं का परामर्श, अनुस्मारक बनाने और बहुत कुछ करने के लिए इसका उपयोग करते हैं। हालांकि, जब आप अपने कंप्यूटर पर काम कर रहे होते हैं, तो कभी-कभी यह नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है कि जब भी हमें इसकी आवश्यकता होती है, तो हर बार जब हम किसी सूचना की आवाज़ सुनते हैं या उसमें संग्रहीत फाइल से संपर्क करते हैं, तो हमसे संपर्क किया है। संक्षेप में इस कारण से आधुनिक तकनीक ने चीजों को आसान बनाने के लिए और Windows सिस्टम से सीधे एंड्रॉइड डिवाइस तक पहुंचने का समाधान पाया है।

कदम

विधि 1

एक यूएसबी केबल का उपयोग करें
1
एंड्रॉइड डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें खरीद के समय अपने स्मार्टफोन के साथ दिए गए USB केबल का उपयोग करें। डिवाइस के संचार पोर्ट में सबसे छोटी कनेक्टर डालें। यह एक ही बंदरगाह है जिसका उपयोग बैटरी रीचार्ज करने के लिए किया जाता है। यह आमतौर पर फोन या टैबलेट के नीचे स्थित है
  • केबल पर मानक यूएसबी कनेक्टर को कंप्यूटर पर एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट में प्लग किया जाना चाहिए।
  • डिवाइस स्क्रीन पर, सूचना बार में, यूएसबी कनेक्शन आइकन संदेश के साथ दिखाई देगा "एक मल्टीमीडिया डिवाइस के रूप में कनेक्ट"। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम की डिफ़ॉल्ट रूप से, डिवाइस को मोड में जोड़ा जाएगा "मीडिया डिवाइस मोड (एमटीपी)", जो कंप्यूटर पर मल्टीमीडिया फ़ाइलों के हस्तांतरण की अनुमति देता है और बाद में स्मार्टफोन की आंतरिक मेमोरी में संग्रहीत डेटा तक पहुंचने के लिए अनुमति देता है।
  • 2
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस में लॉग इन करें इस बिंदु पर फोन या टैबलेट को विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम से पता चल जाएगा, जैसे कि बाहरी यूएसबी मेमोरी ड्राइव, और इसका आइकन अनुभाग में दिखाई देगा "डिवाइस और इकाइयां" खिड़की का "फ़ाइल एक्सप्लोरर"। डिवाइस की सामग्री तक पहुंचने के लिए माउस के डबल क्लिक के साथ आइकन का चयन करें, ठीक उसी तरह जैसे कि यह कोई बाहरी मेमोरी इकाई है।
  • 3
    एंड्रॉइड डिवाइस की फाइल सिस्टम ब्राउज़ करें आंतरिक मेमोरी तक पहुंच के बाद आप किसी भी फाइल या फ़ोल्डर्स उपस्थित माउस के डबल क्लिक से चयन करके संपूर्ण सामग्री से परामर्श कर सकते हैं।
  • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप मौजूदा फाइलों और फ़ोल्डरों को कट, कॉपी और स्थानांतरित कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने कंप्यूटर से सीधे नए आइटम बना सकते हैं और पेस्ट कर सकते हैं।
  • विधि 2

    AirDroid का उपयोग करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक एयरडॉइड खाता है और पहले से लॉग इन है। एप आइकन को अपने एंड्रॉइड डिवाइस या पैनल की होम स्क्रीन पर ढूंढें "आवेदन" और इसे शुरू करने के लिए इसे स्पर्श करें
    • यदि आपने पहले ही लॉग इन किया है, तो आपको स्वचालित रूप से आपके प्रोफ़ाइल पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, अन्यथा प्रवेश स्क्रीन दिखाई जाएगी, जहां आपको क्रेडेंशियल टाइप करना होगा और बटन दबाएं "में प्रवेश करें"।
    • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर चल रहे एयरड्रॉइड एप्लिकेशन को बंद न करें। यदि आपको अन्य गतिविधियों को करने की आवश्यकता है, तो बस होम बटन दबाएं, लेकिन आवेदन को बंद न करें।
    • यदि आपने अपने डिवाइस पर एयरड्रॉइड ऐप स्थापित नहीं किया है, तो आप इसे अब उपयोग कर सकते हैं प्ले स्टोर Google का
  • 2
    कंप्यूटर का उपयोग करके एयरड्राइड वेबसाइट तक पहुंचें आप जिस इंटरनेट ब्राउज़र को पसंद करते हैं और निम्न का उपयोग कर सकते हैं यूआरएल. साइट का मुख्य पृष्ठ यह है कि आपके खाते में प्रवेश करने से संबंधित है।
  • 3
    अपने उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल में प्रवेश करें। खाते के लिए ई-मेल पता और पासवर्ड दर्ज करें, फिर बटन दबाएं "में प्रवेश करें"।
  • प्रवेश करने के बाद, आपको अपने एयरडॉइड खाते से जुड़े सभी एंड्रॉइड डिवाइसों की एक सूची दिखाई देगी।



  • 4
    सीधे अपने कंप्यूटर से अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन तक पहुंचें डिवाइस के आइकन का चयन करें जिसे आपको एक्सेस करने की आवश्यकता है - जैसे ही एयरड्रॉइड कनेक्शन स्थापित करता है, एक अधिसूचना भेजी जाएगी।
  • इस बिंदु पर आप चैट करने, ऐप सूचनाओं से परामर्श करने, प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने, कॉल और संदेश इतिहास हटाने और सीधे अपने कंप्यूटर से अपने डिवाइस पर मीडिया फ़ाइलों की प्रतिलिपि करने में सक्षम होंगे।
  • एयरड्रॉप का उपयोग करके आप किसी भी Android डिवाइस को दुनिया भर में कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं चाहे नेटवर्क से जुड़ा हो।
  • विधि 3

    Mobizen का उपयोग करें
    1
    Mobizen ऐप को लॉन्च करें होम स्क्रीन या पैनल पर इसका आइकन ढूंढें "आवेदन" डिवाइस का यह एक लाल पृष्ठभूमि पर एक सफेद अक्षर "मी" की विशेषता है
    • Mobizen आवेदन आप जल्दी से और आसानी से एक विंडोज कंप्यूटर से सीधे अपने एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करने के लिए अनुमति देता है
  • 2
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस का इस्तेमाल करते हुए अपने Mobizen खाते में प्रवेश करें। प्रोफ़ाइल आईडी और सुरक्षा पासवर्ड दर्ज करें, फिर बटन दबाएं "में प्रवेश करें"।
  • 3
    अपने कंप्यूटर पर Mobizen पीसी सॉफ्टवेयर स्थापित करें आप सीधे इंस्टॉलेशन फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट. लिंक पर क्लिक करें "पीसी संस्करण Mobizen Mirroring" मुख्य पृष्ठ के बाईं ओर स्थित जब फ़ाइल डाउनलोड हो जाती है, तो उसे प्रोग्राम इंस्टॉल करने के लिए चलाएं।
  • 4
    कंप्यूटर को एंड्रॉइड डिवाइस से कनेक्ट करें डेस्कटॉप पर Mobizen पीसी आइकन डबल-क्लिक करें, फिर पिछले खाते में उपयोग किए गए समान लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने खाते में प्रवेश करें। इस बिंदु पर प्रोग्राम स्वतः स्थापित करने के लिए सबसे अच्छा कनेक्शन प्रकार (यूएसबी, वाई-फाई या 3 जी / 4 जी) सेट कर देगा। उदाहरण के लिए, यदि कंप्यूटर वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा हुआ है, तो प्रोग्राम इसके माध्यम से एंड्रॉइड डिवाइस तक पहुंच जाएगा।
  • यदि आपको बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो आप अपने कंप्यूटर और आपके स्मार्टफ़ोन के बीच एक कनेक्शन स्थापित करने के लिए यूएसबी केबल का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं। Mobizen, आवश्यकता के मामले में, मोबाइल डिवाइस के डेटा कनेक्शन का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    अपने कंप्यूटर से सीधे अपने Android डिवाइस तक पहुंचें दो प्रणालियों के बीच एक कनेक्शन स्थापित करने के बाद, आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट की स्मृति को दूरस्थ रूप से पहुंच सकेंगे। Mobizen का उपयोग आप सामान्य रूप से डिवाइस के साथ सभी गतिविधियों का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे: कॉल करना, संदेश का जवाब देना, परामर्श सूचनाएं आदि। आप अपने कंप्यूटर से फ़ाइलों को अपने Android डिवाइस पर स्थानांतरित कर सकते हैं और इसके विपरीत।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com