कैसे सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस रूट (I9250)

एंड्रॉइड समुदाय द्वारा विकसित निशुल्क उपकरण के लिए धन्यवाद, अपने सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस की जड़ें बहुत आसान और सुरक्षित है अपने फोन की पूरी शक्ति को अनलॉक करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

सही ड्राइवरों को स्थापित करें
1
टूलकिट डाउनलोड करें सही चालकों को स्थापित करने और फोन को रूट करने के लिए, आपको सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट की आवश्यकता होगी यह एंड्रॉइड डेवलपमेंट कम्युनिटी द्वारा विकसित एक मुफ्त प्रोग्राम है जो आपको सिस्टम-स्तरीय मोबाइल फोन सॉफ्टवेयर तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • आप नि: शुल्क ऑनलाइन के लिए टूलकिट पा सकते हैं।
  • 2
    फोन को यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि फोन चालू है टूलकिट प्रोग्राम को डाउनलोड करें जिसे आपने डाउनलोड किया है।
  • जब आप टूलकिट शुरू करते हैं, तो चेतावनी आपके एंटीवायरस प्रोग्राम से उत्पन्न हो सकती है। ये उपकरण डिजिटल रूप से माइक्रोसॉफ्ट द्वारा हस्ताक्षरित नहीं हैं, इसलिए कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम उन्हें हानिकारक मानते हैं। इस मामले में, प्रोग्राम को अपने एंटीवायरस के अपवादों की सूची में जोड़ें और उन्हें फिर से चलाने के लिए भेजें
  • 3
    फ़ोन संस्करण का चयन करें जब आप पहली टूलकिट शुरू करते हैं, तो आपको गैलेक्सी नेक्सस मॉडल की एक सूची के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। सही एंड्रॉइड मैनेजर और ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें। अपने मॉडल के अनुरूप संख्या दर्ज करें और प्रेस करें "प्रस्तुत करना"।
  • आप बटन को दबाकर फोन संस्करण की जांच कर सकते हैं "मेन्यू" और स्पर्श करना "सेटिंग"। नीचे तक स्क्रॉल करें और चुनें "डिवाइस की जानकारी"। एंड्रॉइड वर्जन और फैक्टरी नंबर को नई स्क्रीन में सूचीबद्ध किया जाएगा।
  • 4
    डिवाइस ड्राइवरों को स्थापित करें। अपने मॉडल को चुनने के बाद खुलने वाले मुख्य मेनू में, प्रेस करें "1" और फिर "प्रस्तुत करना" ड्राइवर स्थापना शुरू करने के लिए यदि आपके पास Windows XP या Vista है, तो विकल्प चुनें "1" अगली स्क्रीन में विंडोज 7 और 8 के उपयोगकर्ता विकल्प चुनना चाहिए "2"। पुरस्कार "1" अगले स्क्रीन पर चालक की स्थापना शुरू करने के लिए।
  • 5
    जब तक ड्राइवर स्थापित नहीं हो जाते तब तक प्रतीक्षा करें। एक संभावना है कि एक संदेश प्रकट हो रहा है कि यह प्रक्रिया विफल रही है, लेकिन संभवतः ड्राइवर सही तरीके से इंस्टॉल किए गए थे भले ही आपको यह संदेश मिलता है आपको फोन डिस्कनेक्ट करने, कंप्यूटर को पुनरारंभ करने और ड्राइवरों के लिए फोन को फिर से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 2

    फोन रूट करें
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि जब आप अपने फोन को रूट करेंगे तो क्या होगा। सभी डेटा खो जाएंगे, इसलिए जड़ प्रक्रिया शुरू करने से पहले अपने सभी डेटा और संपर्कों का बैक अप लें। अगर आपको बाद में वारंटी सेवा के लिए फोन भेजने की आवश्यकता है, तो आपको फ़ोन रूट को हटाने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट शुरू करें सुनिश्चित करें कि आपके फोन के लिए सही ड्राइवर स्थापित किए गए हैं। मेनू से, एंड्रॉइड का सही प्रबंधक और संस्करण चुनें।
  • 3
    बूटलोडर को अनवरोधित करें यह आपको एक कस्टम बूट सॉफ़्टवेयर सक्रिय करने की अनुमति देगा जो आपको रूट तक पहुंच देगा। विकल्प का चयन करें "3" मुख्य मेनू और प्रेस से "प्रस्तुत करना"। लिखना "हां" अगली स्क्रीन में और दबाएं "प्रस्तुत करना" मूल प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक संदेश प्रकट होगा जो कहते हैं "प्रतीक्षा"।
  • 4



    बूटलोडर मोड में फोन रखो। फ़ोन को बंद करें, इसे अपने कंप्यूटर से यूएसबी से कनेक्ट करें, और एक ग्रीन बूट स्क्रीन दिखाई देने तक वॉल्यूम कुंजी और पावर बटन दबाकर रखें। संदेश टूलकिट में दिखाई देगा "पूरा" और कार्यक्रम मुख्य मेनू पर वापस आ जाएगा
  • 5
    फ़ोन रूट बनाएं टूलकिट मुख्य मेनू में विकल्प का चयन करें "4" और दबाएं "प्रस्तुत करना"। digita "हां" और दबाएं "प्रस्तुत करना" पुष्टि करने के लिए कि आप रूट प्रक्रिया को प्रारंभ करना चाहते हैं फोन सामान्य एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम में रीबूट करेगा। एक संदेश टूलकिट में दिखाई देगा जो आपको USB डिबगिंग मोड को सक्रिय करने के लिए कह रहा है।
  • 6
    यूएसबी डिबगिंग सक्षम करें खोलें "सेटिंग" फोन का स्क्रॉल करें "डेवलपर विकल्प" और एक नया मेनू खोलने के लिए उन्हें टैप करें "USB डिबगिंग" को सक्रिय करने के लिए शीर्ष पर स्थित बॉक्स का चयन करें। जैसे ही आप डिबगिंग सक्षम करते हैं, आपके कंप्यूटर पर टूलकिट स्वचालित रूप से मूल प्रक्रिया को जारी रखेगी।
  • 7
    प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। ऑपरेशन पूर्ण होने से पहले फोन दो बार रिबूट कर देगा। पुष्टि करने के लिए कि आपके पास रूट एक्सेस है, Play Store से Superuser ऐप डाउनलोड करें। यह एप्लिकेशन निःशुल्क है और आपको बताएगा कि आपके पास रूट एक्सेस है।
  • विधि 3

    ClockworkMod रिकवरी स्थापित करें
    1
    जानें कि ClockworkMod क्या है ClockwordMod Recovery (CWM) आपको अपने एंड्रॉइड फोन पर कस्टम रोम स्थापित करने की अनुमति देता है। ये अनिवार्य रूप से दर्जी ऑपरेटिंग सिस्टम हैं जो आपको उस फोन की उन विशेषताओं तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं जो आप अन्यथा नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    बूटलोडर मोड में फोन रखो। सुनिश्चित करें कि यह अभी तक कंप्यूटर से जुड़ा नहीं है जब यह बंद है, तब तक वॉल्यूम और पावर कुंजी दबाए रखें जब तक कि फोन बूटलोडर मोड में प्रवेश न करे।
  • 3
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट शुरू करें मेनू से, सही प्रबंधक और विशिष्ट एंड्रॉइड संस्करण चुनें। मुख्य मेनू से, विकल्प चुनें "6" एक कस्टम रीसेट छवि को स्टोर करने के लिए यह CWM इंस्टॉल करेगा फ़ोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें
  • 4
    फ्लैश रिकवरी क्लॉकवर्कमॉड टच का चयन करें। विकल्प को चुनकर इसे करें "1" और दबाने "प्रस्तुत करना"। यदि आप TWRP स्पर्श पुनर्प्राप्ति का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो विकल्प चुनें "2" (TWRP केवल उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है)। चयन करने के बाद, छवि इंस्टॉल हो जाने के दौरान कुछ क्षण प्रतीक्षा करें। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने पर, टूलकिट मुख्य मेनू पर वापस आ जाएगी।
  • 5
    सीडब्लूएम शुरू करें बटन दबाएं "वॉल्यूम अप" पुनर्प्राप्ति मेनू का चयन करने के लिए दो बार बटन दबाएं "शक्ति" इसे चुनने के लिए फोन सीडब्लूएम में शुरू होगा। पुनर्प्राप्ति मेनू पर नेविगेट करने के लिए वॉल्यूम कुंजियों का उपयोग करें आप एसडी कार्ड से डाउनलोड किए गए रोमों को स्थापित कर सकते हैं या थीम और अन्य सेटिंग्स बदल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com