विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

प्रौद्योगिकी नई ऊंचाइयों तक पहुंचने और इसकी सीमाओं को पार करने के लिए जारी है आजकल, वाई-फाई और सेलुलर नेटवर्क के लिए धन्यवाद, दुनिया के व्यावहारिक रूप से हर बिंदु से वेब से कनेक्ट करना संभव है। इंटरनेट से लगातार जुड़ने का मतलब है कि मोबाइल उपकरणों पर मल्टीमीडिया फ़ाइलें (ऑडियो और वीडियो) डाउनलोड करना सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक आदत बन गई है। इसलिए इन फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने या इन फ़ाइलों को अपने कंप्यूटर पर बैकअप के लिए स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा करने से प्रश्न में डेटा की मात्रा के कारण जटिल हो गया है सौभाग्य से, कुछ डिवाइस, उदाहरण के लिए, सैमसंग गैलेक्सी लाइन के उन में एक विशेषता है जो विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ डेटा के स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन की अनुमति देता है। यह प्रक्रिया मोबाइल डिवाइस से कंप्यूटर को कंप्यूटर में स्थानांतरित करने में सक्षम है और इसके विपरीत दोनों में स्वचालित और मैनुअल मोड में।

सामग्री

कदम

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 1
1
डिवाइस के साथ दिए गए यूएसबी डाटा केबल का उपयोग करके अपने सैमसंग गैलेक्सी को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। स्मार्टफोन के संचार बंदरगाह और दूसरे (एक सामान्य यूएसबी कनेक्टर) के अंदर कंप्यूटर के नि: शुल्क यूएसबी पोर्ट में छोटे कनेक्टर (आमतौर पर माइक्रो यूएसबी टाइप) डालें।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 2
    2
    पीसी पर विंडोज मीडिया प्लेयर प्रारंभ करें। यह माइक्रोसॉफ्ट द्वारा निर्मित मल्टीमीडिया प्लेयर विंडोज के सभी संस्करणों में एकीकृत है यदि डेस्कटॉप पर सीधे आइकन प्रदर्शित नहीं किया जाता है, तो आप डेस्कटॉप के नीचे बाईं ओर उचित मेनू का उपयोग करके या मेनू के भीतर कंप्यूटर की खोज करके उसे खोज सकते हैं "प्रारंभ"।
  • विंडोज खोज बार तक पहुंचें और कीवर्ड में टाइप करें "विंडोज मीडिया प्लेयर" (बिना उद्धरण) इस बिंदु पर परिणाम सूची में दिखाई देने वाले रिश्तेदार आइकन का चयन करें।



  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 3
    3
    डेटा को सिंक्रनाइज़ करें कार्ड तक पहुंचें "तुल्यकालन" Windows मीडिया प्लेयर विंडो के ऊपरी दाएं कोने में आपको कार्ड फलक में अपने सैमसंग डिवाइस के मॉडल का नाम दिखाई देगा।
  • फ़ाइलों को मैन्युअल रूप से सिंक करने के लिए, वे विंडो ड्रैग करें जिन्हें आप विंडो मीडिया प्लेयर विंडो से प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं "सिंक्रनाइज़ेशन सूची" कार्ड में स्थित "सिंक्रनाइज़ करें"। अंत में, बस बटन दबाएं "सिंक्रनाइज़ेशन प्रारंभ करें" कार्ड के ऊपरी बाएं हिस्से में रखा गया मौजूद सभी फाइलों को स्वचालित रूप से डिवाइस पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन करने के लिए बस बटन दबाएं "अंत"। इस तरह से विंडोज मीडिया प्लेयर की मीडिया लाइब्रेरी में सभी फाइलें आपके सैमसंग गैलेक्सी के साथ सिंक्रनाइज़ हो जाएंगी।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 4
    4
    जब सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण हो जाता है, तो विंडोज विज़ार्ड का उपयोग कर मोबाइल डिवाइस को हटा दें। आप Windows Media Player विंडो के दाईं ओर देखकर सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया की प्रगति की निगरानी कर सकते हैं। जब डेटा स्थानांतरण पूर्ण हो जाता है, तो Windows सुरक्षित रूप से निकालें हार्डवेयर प्रक्रिया करके अपने कंप्यूटर से डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें
  • खिड़की तक पहुंचें "फ़ाइल एक्सप्लोरर", अनुभाग का विस्तार करें "यह पीसी", सही माउस बटन के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी के आइकन का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "निकालना"।
  • जब आप डिवाइस की सुरक्षित हटाने की सूचना देखते हैं (जो कि डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में दिखाई देगी) तो आप उसे कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करने में सक्षम होंगे, इसके बिना डेटा को भ्रष्ट करने के जोखिम के बिना।
  • टिप्स

    • स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन का उपयोग तब किया जाना चाहिए जब उपयोग में मोबाइल डिवाइस की भंडारण क्षमता 4 जीबी से अधिक हो और विंडोज मीडिया प्लेयर की मीडिया लाइब्रेरी की संपूर्ण सामग्री को स्मार्टफोन या टैबलेट पर संग्रहीत किया जा सकता है। इस मामले में प्रोग्राम स्वचालित रूप से उपकरणों के बीच डेटा ट्रांसफर करेगा, जब तक उपयोगकर्ता मैन्युअल सिंक्रनाइज़ेशन का उपयोग करने के लिए चुना न हो।
    • केवल उन फ़ाइलों को सिंक करने के लिए मैन्युअल समन्वयन का लाभ उठाएं जो आप चाहते हैं या की आवश्यकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके कंप्यूटर पर और आपके स्मार्टफ़ोन पर इंस्टॉल एक एंटीवायरस है और इसे हमेशा और चलते रहें इस तरह से आप वायरस और मैलवेयर द्वारा संक्रमित होने वाले उपकरणों से बचेंगे, जो कि वे शामिल डेटा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com