कैसे कैमरे से जलाने आग को तस्वीरें हस्तांतरण करने के लिए

अगर आपके कैमरे में आपके पास फ़ोटो हैं जो आप एक जलाने वाली आग में स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से अपने कंप्यूटर के माध्यम से इसे कर सकते हैं। आपको केवल अपने जलाने के लिए माइक्रो-यूएसबी केबल और आपके कैमरे के मॉडल के साथ संगत एक यूएसबी केबल की ज़रूरत है। वैकल्पिक रूप से, आप कंप्यूटर से कनेक्ट होने के लिए कैमरे मेमोरी कार्ड के लिए यूएसबी मेमोरी कार्ड रीडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कैमरे से कंप्यूटर पर फोटो स्थानांतरण करें
एक कैमरा से एक जलाने वाले फायर चरण 1 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
1
कैमरे को कंप्यूटर से कनेक्ट करें यूएसबी केबल को कैमरे के यूएसबी पोर्ट में डालें, और फिर केबल के दूसरे छोर (बड़ा एक) को कंप्यूटर पर एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट में डालें।
  • यदि आप एक यूएसबी मेमोरी कार्ड रीडर का उपयोग करना चाहते हैं, तो कैमरे से मेमोरी कार्ड को निकालें (मेमोरी कार्ड स्लॉट के लिए कैमरा मैनुअल देखें) और उसे यूएसबी मेमोरी कार्ड रीडर के संगत स्लॉट में डालें। एक बार यह किया जाता है, खिलाड़ी को अपने कंप्यूटर पर एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाले फायर चरण 2 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    कैमरे की मेमोरी तक पहुंचें
  • विंडोज़ पर, "मेरा कंप्यूटर" या "यह पीसी" (ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण के आधार पर) पर जाएं और वहां से कैमरा मेमोरी खोलें। पर क्लिक करें "हटाने योग्य डिस्क" या "कक्ष" जब आप डिवाइसों की सूची देखते हैं तो आप एक्सेस कर सकते हैं DCIM फ़ोल्डर का चयन करें (यह एक है जिसमें कैमरे के साथ बनाए गए सभी फोटो और वीडियो संग्रहीत हैं)।
  • मैक पर, कैमरा के स्टोरेज फ़ोल्डर को डेस्कटॉप पर स्वचालित रूप से दिखाई देता है जब ऐसा होता है, तो उसे खोलने के लिए हार्ड डिस्क आइकन पर क्लिक करें। तस्वीरें एक्सेस करने के लिए DCIM फ़ोल्डर पर क्लिक करें।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाले फायर चरण 3 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    उन फ़ोटो की प्रतिलिपि बनाएँ जिन्हें आप जलाने वाली आग में स्थानांतरित करना चाहते हैं ऐसा करने के लिए, उन लोगों को चुनें जिन्हें आप रुचि रखते हैं और Ctrl + C (Windows) या सीएमडी + सी (मैक) दबाएं।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाली आग चरण 4 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    4
    अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर का पता लगाएँ जहां फोटो स्थानांतरित करना है यदि आप चाहें, तो अपने कंप्यूटर पर किसी भी निर्देशिका में रिक्त क्षेत्र में दायां बटन पर क्लिक करके एक नया फ़ोल्डर बनाएं, और फिर "नया" और "फ़ोल्डर" का चयन करें।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि फ़ोल्डर को ढूंढना आसान है और पहुंच योग्य है
  • एक कैमरा से एक जलाने वाली फायर चरण में फोटो स्थानांतरण शीर्षक शीर्षक
    6
    तस्वीरें पेस्ट करें आपके द्वारा चुना गया फ़ोल्डर - या बनाया गया - वहां फ़ोटो कॉपी करने के लिए Ctrl + V या Cmd + V दबाएं।
  • भाग 2

    जलाने आग में तस्वीरें कॉपी करें
    एक कैमरा से एक जलाने वाली फायर चरण 6 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    1
    अपने कंप्यूटर से तस्वीरें कॉपी करें फ़ोल्डर खोलें जिसमें आपने कैमरे से तस्वीरें स्थानांतरित की हैं, फिर उन लोगों का चयन करें जिन्हें आप जलाने आग में डालने में रुचि रखते हैं और इसे Ctrl + C या Cmd + C दबाकर कॉपी करें।



  • एक कैमरे से एक जलाने वाली फायर चरण 7 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    पीसी के लिए जलाना आग से कनेक्ट करें। माइक्रो यूएसबी केबल को जलाने के चार्ज पोर्ट में डालें और कंप्यूटर पर एक अन्य यूएसबी पोर्ट पर आउटपुट को कनेक्ट करें।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाली फायर चरण 8 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    USB के माध्यम से कनेक्शन की अनुमति देने के लिए जलाने वाले आग को अनलॉक करें जलाने कनेक्शन की पहचान करेगा और स्क्रीन पर एक संदेश के साथ आपको चेतावनी देगा।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाली फायर चरण 9 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    4
    जलाने आग आंतरिक संग्रह तक पहुंचें
  • विंडोज़ पर, मेरा कंप्यूटर, कंप्यूटर या इस पीसी पर जाएं और सुलभ डिवाइसों की सूची में जलाना आग का पता लगाएं। फ़ोल्डर खोलें "आंतरिक भंडारण", और फिर एक बुलाया "फ़ोटो" (यह जलाने का फ़ोल्डर है जहां छवियाँ संग्रहीत हैं)।
  • मैक पर, जलाने को डेस्कटॉप पर एक हार्ड डिस्क आइकन के रूप में दिखना चाहिए। फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए क्लिक करें "आंतरिक भंडारण", तब फ़ोल्डर खोलें "फ़ोटो"।
  • एक कैमरे से जलाने वाली फायर चरण 10 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    5
    फ़ोटो को फ़ोल्डर में पेस्ट करें "फ़ोटो"। एक बार जब आप फ़ोल्डर के अंदर हो "फ़ोटो" आप कीबोर्ड को Ctrl + V या Cmd + V पर दबाकर पेस्ट कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप सबफ़ोल्डर्स में फोटो व्यवस्थित कर सकते हैं, जो किंडल फायर गैलरी में एल्बम के रूप में प्रदर्शित किए जाएंगे। एक नया फ़ोल्डर बनाएं और उसे उस शीर्षक का नाम बदलें जिसे आप उस विशेष एल्बम को असाइन करना चाहते हैं, फिर उस फ़ोल्डर के अंदर फ़ोटो स्थानांतरित करें।
  • एक कैमरा से एक जलाने वाले फायर चरण 11 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    6
    कंप्यूटर से प्रज्वलित डिस्कनेक्ट करें सभी फोटो स्थानांतरित करने के बाद, जलाने वाले स्क्रीन पर "डिस्कनेक्ट" बटन दबाएं। आपको चेतावनी देने के लिए कंप्यूटर एक ध्वनि अधिसूचना जारी करेगा कि वियोग का कार्य सफल रहा है
  • ध्वनि सूचना के बाद आप केबल और कंप्यूटर दोनों से केबल को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • भाग 3

    जलाने आग पर तस्वीरें देखें
    एक कैमरा से एक जलाने वाले फायर चरण 12 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    1
    गैलरी एक्सेस करें जलाने आग होम स्क्रीन पर, गैलरी को इसे खोलने के लिए दबाएं। आप प्रत्येक छवि फ़ोल्डर के लिए एक एल्बम देखेंगे।
  • 2
    उस एल्बम पर प्रेस करें जिसमें आपने फोटो सहेजे हैं अगर आपने फ़ोटो को सीधे फ़ोल्डर में कॉपी किया है "फ़ोटो", आपके द्वारा स्थानांतरित की गई छवियों को देखने के लिए एल्बम "फ़ोटो" चुनें यदि आपने एक नया फ़ोल्डर बनाया है, तो उस फ़ोल्डर के समान नाम के साथ एल्बम को खोजें और चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com