कैसे एक यूएसबी कनेक्शन बढ़ाने के लिए

हालांकि मानक यूएसबी केबल विभिन्न उपकरणों के बीच तेजी से और सुरक्षित डेटा स्थानांतरण के लिए एक लिंक प्रदान करते हैं, हालांकि वे आमतौर पर बहुत कम होते हैं। इसका कारण यह है कि मानक यूएसबी कनेक्शन की दक्षता डिवाइस बढ़ जाती है के बीच की दूरी के रूप में घट जाती है। हालांकि, वहाँ एक्सटेंशन केबल्स, यूएसबी / लैन एक्सटेंशन केबल्स, नेटवर्क कन्वर्टर्स और वायरलेस यूएसबी हैं जो आपको यूएसबी कनेक्शन की सीमा का विस्तार करने की अनुमति देते हैं। यह मार्गदर्शिका बताती है कि इनमें से प्रत्येक डिवाइस का उपयोग कैसे करें।

कदम

विधि 1

एक यूएसबी एक्सटेंशन
छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 1
1
मानक यूएसबी केबल के एक छोर को डिस्कनेक्ट करें आम तौर पर, डिस्कनेक्ट होने का अंत कंप्यूटर से जुड़ा होता है। यह अंत कनेक्टर कहा जाता है "एक"। लगभग वर्ग के अंत को कहा जाता है "बी"। यह अस्पष्ट रूप से एक पत्र बी लगता है।
  • छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 2
    2
    एक्स्टेंशन कॉर्ड के मादा अंत में मानक यूएसबी केबल के नर अंत से कनेक्ट करें।
  • छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 3
    3
    एक्सटेंशन के नर अंत को दूर के डिवाइस से कनेक्ट करें। दोनों तारों का पुरुष समाप्त होता है (मानक एक और विस्तार) विनिमेय हैं
  • सामान्य में, यूएसबी एक्सटेंशन 3 मीटर या उससे कम दूरी के उपकरणों के बीच कनेक्शन का समर्थन करने के लिए उपयुक्त हैं। आवश्यकता के आधार पर एक्सटेंशन एकल या एकाधिक हो सकते हैं
    छवि का विस्तार करें यूएसबी केबल बढ़ाएं चरण 3 बुलेट 1
  • विधि 2

    एक यूएसबी / लैन एक्सटेंशन
    छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 4
    1
    अपने कंप्यूटर पर एक यूएसबी पोर्ट पर एक्सटेंशन ट्रांसमीटर से कनेक्ट करें। ईथरनेट केबल को अन्य ट्रांसमीटर पोर्ट से कनेक्ट करें
  • छवि बढ़ाएं यूएसबी केबल बढ़ाएं चरण 5
    2



    परिधीय डिवाइस के लिए एक्सटेंशन रिसीवर के यूएसबी के अंत से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल के दूसरे छोर को लें और दूसरे रिसीवर पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • यूएसबी / लैन एक्सटेंशन आमतौर पर 50 मीटर तक दूरी का समर्थन करने में सक्षम है। दूरी इस्तेमाल की जाने वाली ईथरनेट केबल की लंबाई पर निर्भर करती है। ईथरनेट केबल डेटा ट्रांसफर गति पर बिना महत्वपूर्ण परिणामों के यूएसबी केबल की तुलना में अधिक दूरी पर डेटा स्थानांतरित कर सकते हैं।
    छवि बढ़ाएं यूएसबी केबल बढ़ाएं चरण 5 बुलेट 1
  • विधि 3

    आईपी ​​कनवर्टर पर एक यूएसबी
    छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 6
    1
    मानक यूएसबी केबल के एक छोर को डिस्कनेक्ट करें आईपी ​​कनवर्टर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें
  • छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 7
    2
    एक ईथरनेट केबल को आईपी कनवर्टर के ईथरनेट पोर्ट से कनेक्ट करें। नेटवर्क कनेक्शन के लिए एक डिवाइस पोर्ट के लिए केबल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें।
  • जब आप USB डिवाइस को नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहते हैं तो आईपी कनेक्शन पर यूएसबी के लिए डिवाइस का उपयोग किया जाना चाहिए। यह नेटवर्क पर किसी अन्य डिवाइस को इसे एक्सेस करने की अनुमति देगा। दूरी दोनों यूएसबी केबल और ईथरनेट केबल की लंबाई पर निर्भर करता है।
    छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 7 बुलेट 1
  • विधि 4

    एक यूएसबी वायरलेस डिवाइस
    छवि शीर्षक बढ़ाएं यूएसबी केबल चरण 8
    1
    वायरलेस ट्रांसमीटर को एक हब से कनेक्ट करें केन्द्रों को आम तौर पर तत्काल आस-पास के अन्य डिवाइस से कनेक्ट होते हैं।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाइए यूएसबी केबल चरण 9
    2
    सभी उपकरणों के लिए अनुमतियां सेट करें यूएसबी सिग्नल को सभी डिवाइसों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए, जिनकी आवश्यकता है
  • वायरलेस यूएसबी कनेक्शन नेटवर्क के पास कई वायरलेस डिवाइसों के लिए एकाधिक कनेक्शन की अनुमति देते हैं और वायरलेस ट्रांसमीटर से सीधे जुड़े हुए डिवाइस का इस्तेमाल किया जा सकता है। आमतौर पर, ये डिवाइस 3 मीटर की दूरी पर निर्भर करते हैं, लेकिन कार्रवाई की सीमा बढ़ा दी जा सकती है। हालांकि यह सिफारिश की गई है कि 10 मीटर से अधिक न हो।
    छवि का विस्तार करें यूएसबी केबल बढ़ाएं 9 बूलेट 1
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com