एक डिजिटल एसएलआर कैमरा कैसे चुनें

डिजिटल एसएलआर कैमरा कैसे चुनें: डिजिटल एसएलआर कैमरे को चुनने के लिए सबसे अच्छी युक्तियां जो आपके लिए सही हैं बाजार पर इतने सारे डिजिटल एसएलआर कैमरों के साथ, ये सुझाव सही निर्णय लेने में आपकी मदद करेंगे

सामग्री

कदम

एक DSLR कैमरा चरण 1 चुनें
1
इस बारे में सोचें कि आप इसके लिए किस योजना का उपयोग करेंगे। आपको क्या आवश्यकता है? मज़ा, व्यक्तिगत उपयोग या पेशेवर? यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं को लिखें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले कैमरे को आपकी ज़रूरतें पूरी हों
  • एक DSLR कैमरा चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने बजट की स्थापना करें आपके पास क्या राशि है? आपको याद रखना चाहिए कि यह कैमरा शरीर खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है, उद्देश्य उतना ही महत्वपूर्ण हैं। इसलिए, अतिरिक्त बैटरी, एक या अधिक मेमोरी कार्ड, फिल्टर, फ्लैश, तिपाई और एक कैमरा संरक्षण, जो एक बैग या एक मामला है, के बारे में खरीदारी करने पर खरीदारी करते समय ध्यान में रखें। एक डिजिटल एसएलआर कैमरा खरीदने का मतलब सिर्फ कैमरे को खरीदने से ज्यादा होता है, इसलिए अपना बजट सेट करते समय ध्यान रखें। कुछ दुकानों और निर्माताओं ने अच्छी पेशकश और सुविधा पैकेज बनाये हैं, जिसके साथ आप कैमरा + लेंस + तिपाई सभी एक साथ सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं, इसलिए इस तरह के ऑफ़र की तलाश में यह महत्वपूर्ण है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 3 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    कैमरे के उत्पादन में आने की तारीख की जांच करें आप किसी उत्पाद पर कड़ी मेहनत के पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, केवल एक हफ्ते बाद इसे एक नए उत्पाद से आगे निकलते देखने के लिए। कई कैमरों के लिए फर्मवेयर अद्यतन जारी किए जाते हैं, जो आपके डीएसएलआर कैमरे के जीवन को बढ़ाने में बहुत मदद करता है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    अपने कैमरे के कितने मेगा पिक्सल की जांच करें। वर्तमान में कैमरे में काफी अधिक मेगापिक्सेल संख्या है केवल चार साल पहले, 8 एमपी को एक उच्च मूल्य माना जाता था - वास्तव में यह वास्तव में मूल्य है जिसके साथ कैनन 1 डी का उत्पादन किया गया था, और यह कैमरा अविश्वसनीय रूप से उच्च अंत नौकरियों के लिए इस्तेमाल किया गया था। अब कैनन 5 डी मार्क द्वितीय में 21.1 एमपी हैं सभी ईमानदारी में, 10 एमएम से ऊपर का कोई भी मान बहुत अच्छा है। कैमरे के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को आपकी विशेष आवश्यकताओं पर निर्भर करता है, यदि आप बड़े पेशेवर प्रिंट बनाना चाहते हैं, तो एक उच्च रिज़ॉल्यूशन आवश्यक है। छोटे परिवारों को अपने परिवार को ईमेल करने के लिए, यह आवश्यक नहीं है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 5 चुनें
    5
    एक पूर्ण फ्रेम संवेदक के साथ एक कैमरा पर विचार करें। क्या आपको एक फ़्रेम फ़्रेम सेंसर के साथ कैमरे की आवश्यकता है? एक पूर्ण फ्रेम संवेदक में पारंपरिक 35 मिमी कैमरा फिल्म के समान आयाम हैं। इसका मतलब है कि लिया गया फोटोग्राफ बिल्कुल उसी लेंस के कोण के कोण के रूप में उपयोग कर रहे हैं - यह आर्किटेक्चर में चौड़े कोण के साथ, या लैंडस्केप फोटो के लिए फोटो के लिए बहुत अच्छा है। उनके पास उच्च आईएसओ संवेदनशीलता में उत्कृष्ट प्रदर्शन भी हैं बहुत से लोग छोटे संवेदक के आकार के आदी हो गए हैं और फसल की वजह से लेंस की फोकल लम्बाई में स्पष्ट सुधार हो सकता है - यह वन्यजीव फोटोग्राफी या खेल फोटोग्राफी के लिए एक कमजोर शॉट्स के लिए एक फायदा है। । कैनन 5D मार्क द्वितीय में एक पूर्ण फ्रेम सेंसर है, जबकि कैनन 1D मार्क चतुर्थ नहीं है, हालांकि 1 डी अधिक महंगी है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 6 चुनें
    6
    पता लगाएं कि कैमरा किस प्रारूप का उपयोग करता है। क्या आपको रॉ प्रारूप में शूट करना होगा? रॉ प्रारूप कई पेशेवर फोटोग्राफरों द्वारा उपयोग किया जाता है। रॉ प्रारूप बड़े फाइलों के रूप में तस्वीरें लेता है, जिनमें सूचनाओं का कोई नुकसान नहीं होता है, इसलिए मूल छवि की गुणवत्ता को खोए बिना कुछ सुविधाओं को पोस्ट उत्पादन में बदला जा सकता है। कई कैमरों में रॉ प्रारूप में शूट करने की क्षमता होती है और यह डिजिटल ब्लैक रूम में अपने अनुभव को प्राप्त करने और सुधारने में गुणवत्ता की गुणवत्ता को बढ़ा सकती है।



  • एक DSLR कैमरा चरण 7 चुनें
    7
    कारकों पर विचार करने के लिए आपको कैमरे के आकार और वजन की जांच करनी चाहिए फिर आपको इसके बारे में सोचना होगा कि आप इसका उपयोग कैसे करेंगे। क्या आप प्रकृति फोटोग्राफी कर रहे हैं या आप बहुत यात्रा करेंगे? इस मामले में, एक छोटा और हल्का मॉडल बेहतर होगा।
  • एक DSLR कैमरा चरण 8 चुनें
    8
    क्या आप फ़ंक्शन की ज़रूरत है जिससे आपको वीडियो बनाने की अनुमति मिलती है? व्यक्तिगत रूप से, भले ही आप फोटोग्राफर हों जो स्पष्ट रूप से एकल शॉट्स पसंद करते हैं और आपको लगता है कि आप कभी भी उनका उपयोग नहीं करेंगे, अगर आप एक नया डिजिटल एसएलआर कैमरा खरीद रहे हैं तो मैं वीडियो सुविधाओं के साथ एक खरीदने का सुझाव देता हूं, बस इसलिए कि वे बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं बहुत से लोग इस प्रकार के कैमरे का उपयोग उच्च अंत वाणिज्यिक फोटो बनाने के लिए करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप इसका कभी इस्तेमाल नहीं करेंगे, तो अपने एसएलआर कैमरे में बनाया गया एक आसान एचडी कैमरा कभी भी बुरी बात नहीं है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 9 चुनें
    9
    पता करें कि कौन सी वीडियो फीचर है (यदि कोई है) यदि आप वीडियो क्षमताओं के साथ एक कैमरा की जरूरत है, तो क्या यह धीमी गति से फिल्म में महत्वपूर्ण है? इस मामले में, आप अपनी पसंद को डिजिटल एसएलआर कैमरों पर सीमित कर सकते हैं, जो इस फ़ंक्शन के पास हैं।
  • एक DSLR कैमरा चरण 10 चुनें शीर्षक वाला छवि
    10
    लक्ष्य चुनें: यदि आपके पास किसी अन्य निर्माता के लक्ष्य हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कैमरे के एक ही ब्रांड के लेंस से खुद को ठीक करना होगा, क्योंकि बाजार में कई एडेप्टर हैं। आप एक कैनन कैमरे पर एक एडॉप्टर का उपयोग करके केवल एक Nikon लेंस का उपयोग कर सकते हैं - यह आपकी पसंद को चौड़ा करने में मदद करता है लेंस को चुनने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप अपने डीएसएलआर कैमरा के लिए लेंस चुनने के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ युक्तियों पर अपना लेख पढ़ सकते हैं।
  • एक DSLR कैमरा चरण 11 चुनें शीर्षक वाला छवि
    11
    संगतता की जांच करें कुछ मॉडल एक दूसरे के साथ संगत हैं, जिसका अर्थ है कि वे एक ही बैटरी, चार्जर, और इसी तरह का उपयोग करते हैं। यदि यह एक महत्वपूर्ण कारक है, तो यह आपके फैसले को प्रभावित कर सकता है पिछला सामान और उपकरण, यदि आपके नए डिजिटल एसएलआर कैमरे के साथ संगत है, तो आप लागत कम करने में मदद कर सकते हैं और फिर से अपने सभी उपकरणों को खरीदने से बच सकते हैं।
  • एक DSLR कैमरा चरण 12 चुनें शीर्षक वाला छवि
    12
    जांचें कि यह समय के साथ जारी रख सकता है आखिरकार, आप चाहते हैं कि आपका डिजिटल एसएलआर कैमरा आखिरी समय तक खत्म हो जाए और अगला महीने न हो। आप क्या कर सकते हैं और वह मॉडल प्राप्त करें जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है, चाहे वह शौकिया, पेशेवर या अर्ध-पेशेवर हो। यह एक मॉडल पर थोड़ा और अधिक खर्च करने योग्य हो सकता है जो भविष्य के अपडेट के साथ बनाए रखने में सक्षम होगा और आप इसे सस्ता मूल मॉडल खरीदने की बजाय, जो जल्दी ही पार किया जाएगा और, इसके बजाय आप इसे विकसित करने और सीखने की अनुमति दे सकते हैं आर्थिक, लंबे समय में हानिकारक साबित होगा
  • टिप्स

    • याद रखें कि लक्ष्य भी बहुत महत्वपूर्ण हैं
    • लेंस फैशन से बाहर नहीं जाते और प्रत्येक निर्माता के लेंस की श्रेणी उसी निर्माता के अलग-अलग कैमरा मॉडल के लिए अनुकूल है अगर और जब आप एक उच्च मॉडल पर स्विच करने का निर्णय लेते हैं- इसके अलावा, एडेप्टर उपलब्ध होते हैं जो आपको लेंस और शरीर का उपयोग करने की अनुमति देते हैं विभिन्न ब्रांडों की मशीन और कुछ ब्रांड लेंस और एक दूसरे के साथ संगत मशीनों का उत्पादन करते हैं (हालांकि कुछ प्रकार के स्वचालन एक काम नहीं कर सकते हैं)। सिस्टम जैसे खुले मानकों पर विचार करें "चार तिहाई" स्वामित्व मानकों के उपयोग के कारण लक्ष्य, कार निकायों या आवश्यक से अधिक दोनों को भुगतान करने से बचने के लिए
    • मूल रूप से, विनिमेय लेंस के साथ कोई भी कैमरा जो आपको पूरी तरह से मैनुअल मोड में शूट करने की अनुमति देता है और आपको अपनी फोटोग्राफिक रचनात्मकता व्यक्त करने की अनुमति देता है, यह एक जीत विकल्प है।
    • उच्च संकल्प संवेदक और तेज गलतियां बहुत महंगी हो सकती हैं, जिनकी विशेष सामग्रियों से बना होती है या महंगे शोध के कारण उन्हें उत्पादित किया जाता है। लेकिन आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कैमरे में, इस तरह के दर्पण ब्लॉक के रूप में सरल छवि प्रसंस्करण कार्य करता है और कुछ यांत्रिक प्रक्रिया, (जो उठाया और लॉक किया गया है शूटिंग से पहले कुछ पल) केवल निर्माता की पसंद जो जोड़ सकते हैं या सरल रेखाओं को दूर करने का फैसला करता हैं प्रोग्राम कोड को अपनी खुद की इजाज़त में जोड़ने के लिए कुछ उपभोक्ताओं को वास्तव में जरूरत नहीं पड़ने वाली चीज़ों को प्राप्त करने के लिए कुछ और खर्च करने के लिए सिर्फ एक धोखा हो सकता है कुछ निर्माताओं, जैसे कि पेंटएक्स, सस्ता कैमरों में सुविधाओं की एक सस्ती श्रृंखला भी शामिल करने के लिए उत्कृष्ट पसंद करते हैं।
    • यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो बेहतर उत्कृष्ट युक्तियां, व्यापार के रहस्य, विशेष जानकारी, समीक्षाओं, ट्यूटोरियल और बहुत कुछ, साइट पर आज ही रजिस्टर करें https://directorofphotographyblog.com. डाक ब्लॉग, फोटोग्राफ़ी, फोटोग्राफर के निदेशक, प्रशिक्षु फोटोग्राफर, फिल्म छात्रों, और जो लेंस के पीछे हो और गोली मार या फिर से शुरू करने के लिए प्यार करता है कैमरामैन के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण संसाधन है! एचडीएसएलआर श्रेणी में ब्लॉग पोस्ट पढ़ें जहां आप एचडी कैमरा सुविधाओं से लैस अपने डीएसएलआर कैमरे के साथ अपने वीडियो बनाने के तरीके के बारे में मुफ्त सुझाव और सलाह पा सकते हैं।
    • साइट https://digitalslrcamerareviewsite.com (अंग्रेजी में भी) एक महान साइट है, जहां आप कैमरे, सामान और अधिक पर ईमानदार समीक्षा प्राप्त कर सकते हैं साइट पर समीक्षा की गई सभी उत्पादों का परीक्षण और परीक्षण किया गया है जिन्होंने समीक्षाएं लिखी हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com