शादियों के लिए एक फोटोग्राफर कैसे बनें

फोटोग्राफी की दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करना बहुत मुश्किल है अतीत में, कई प्रतिभा और भाग्य का एक हिस्सा होना चाहिए था, अन्यथा सड़क बहुत मुश्किल होती। आज की दुनिया में, तकनीक ने प्रतिभा की जरूरत और भाग्य के स्तर को ढंक कर दिया है, लेकिन कई महत्वाकांक्षी पेशेवर फोटोग्राफर के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। जिस दिन हम शादी के दौरान सही शॉट नहीं किए जाने के कारण चिंतित थे, इतने कम हो गए हैं कि लगभग हर कोई यह कर सकता है। डिजिटल कैमरों ने फोटोग्राफर को समय से पहले शॉट्स देखने की अनुमति दी है, और इसलिए दूसरी और तीसरी संभावनाएं संभव हैं। इसने फोटोग्राफरों के साथ बाजार भर दिया है, जो प्रतिभा से अधिक बड़ी संख्या में शॉट्स बनाने में सक्षम होना चाहिए। फिर भी, अनुसरण करने के लिए कुछ बुनियादी कदम हैं, जो आपको शादी के फोटोग्राफर बनने के लिए सही रास्ते पर पहुंचने में सहायता करेंगे।

कदम

एक शादी फोटोग्राफर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्रारूप का निर्णय लें प्रौद्योगिकी में प्रगति के बावजूद, मध्यम और बड़े प्रारूप उपकरण सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करते हैं, लेकिन अभी भी एक 35 मिमी कैमरा के लिए कमरा है।
  • मध्यम प्रारूप (120 मिमी) पेशेवरों के बीच सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। हस्सेलब्लाड को इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है और डिजिटल भी चला गया है
  • पारंपरिक स्वरूप (35 मिमी) सबसे आम है क्योंकि यह सबसे सस्ता है अगर आप इस प्रकार के कैमरे को चुनते हैं, तो इसे बुद्धिमानी से बिताते हैं और अपनी शैली और बजट के अनुसार सर्वोत्तम मशीन खरीद सकते हैं। जबकि पारंपरिक 35 मिमी की फिल्म का नियंत्रित वातावरण में एक मध्यम प्रारूप कैमरे के साथ कोई तुलना नहीं है, एक वैवाहिक सेटिंग में एक शादी की तरह इसकी बहुमुखी प्रतिभा में एक 35 मिमी डिजिटल कैमरा श्रेष्ठता
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    केवल गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदें जब यह आपके उपकरण, विशेषकर कैमरा और लेंस की बात आती है, तो सबसे अच्छा उत्पाद प्राप्त करने के लिए सावधान रहें जो आपको अपने बजट की अनुमति देता है आपके जैसे हजारों अन्य लोग भी हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं जिससे उन्हें बेहतर परिणाम प्राप्त करने और अपना काम चुराने में मदद मिलेगी।
  • कैनन और निकॉन 35 मिमी एसएलआर और डिजिटल कैमरों (डीएसएलआर) के लिए दुनिया में सबसे अच्छे हैं। उनके पास बहुत सारे उपकरण, लेंस और सामान हैं इन दो ब्रांडों में से किसी एक का उपयोग करके आप गलत नहीं जा सकते।
  • मध्यम प्रारूप के लिए सबसे अच्छे हैं हसेलबैब्ड, भले ही यह इस प्रारूप के कैमरों का एकमात्र निर्माता न हो। यदि आप एक मध्यम प्रारूप की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक मध्यम और 35 मिमी प्रारूप में अंतर समझते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक शादी फोटोग्राफर चरण 3
    3
    हमेशा गुणवत्ता वाले लेंस खरीदें पहली पसंद हमेशा आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कैमरे के एक ही ब्रांड द्वारा लेंस का उत्पादन होगा, लेकिन अन्य ब्रांड उत्कृष्ट गुणवत्ता के लेंस की पेशकश करते हैं। अगर आपको पैसा बचाना है, तो एक कम मॉडल के कैमरे खरीद लें, और बेहतर गुणवत्ता लेंस आप एक छोटे कैमरे के साथ अच्छी लेंस के साथ अच्छी तस्वीरें पा सकते हैं, लेकिन आप एक अच्छे कैमरे के साथ संघर्ष कर सकते हैं लेकिन गरीब लेंस। जादू कांच में है याद रखें कि आप लेंस से अधिक बार अपने कैमरे को बदल देंगे, खासकर यदि वे अच्छी गुणवत्ता वाले हैं
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    एक बहुत व्यापक उद्घाटन के साथ लेंस की तलाश करें कम से कम 2.8 या इससे बेहतर एपर्चर आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको तेज शॉट बनाने की ज़रूरत है या आपको प्रकाश की समस्याएं हैं। बड़े उद्घाटन कम रोशनी में उत्कृष्ट होते हैं और एक तस्वीर पाने में या इसे गायब करने में अंतर बना सकते हैं। आप की जरूरत है प्रकाश बनाने के लिए आप हमेशा फ्लैश पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक शादी फोटोग्राफर चरण 5
    5
    अपना काम जानिए एक बुनियादी या उन्नत फोटोग्राफी कोर्स में भाग लेने के विचार पर विचार करें। आपके अनुभव और ज्ञान के आधार पर, पाठ्यक्रम में भाग लेने से आपको बहुत सारी जानकारी मिल जाएगी एक शादी फोटोग्राफर बनने के लिए अन्य शिल्प के रूप में एक ही अभ्यास और अनुभव की आवश्यकता है अन्य फोटोग्राफरों से मिलने और उनसे सहायता करने के लिए खुद को उपलब्ध कराने का यह एक अच्छा विचार है जब आप ये कर सकते हैं, जिससे आपको इन फोटोग्राफरों से सीखने का अवसर मिलेगा। सीमित बजट वाले कई संभावित क्लाइंट इन पाठ्यक्रमों में से किसी एक में एक अच्छा-मूल्य वाले फोटोग्राफर की तलाश करेंगे।
  • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री और इस पाठ्यक्रम में आपके द्वारा सीखने वाली तकनीक का उपयोग आपके पोर्टफोलियो को समृद्ध करने के लिए किया जा सकता है।
  • आप अपने नेटवर्क को अन्य फोटोग्राफर्स के साथ बना सकते हैं और संभवतः संभावित ग्राहकों को प्राप्त कर सकते हैं, एक अच्छा काम करने वाले रिश्ते को सहायता और पोषण कर सकते हैं।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू करें इसका मतलब यह नहीं है कि एक सस्ता एल्बम खरीदने और अपने कुत्तों और अपने बच्चों की तस्वीरों को भरना। ये निश्चित रूप से सुंदर हैं, लेकिन वे आपको अनुबंध प्राप्त करने में मदद नहीं करेंगे। आपको सहजता और फ़ोटो पेश करना होगा, जो फ़ोटो के प्रकार के समान हैं जो लोगों को एक फोटो एलबम में देखने की अपेक्षा होती है। यहां तक ​​कि अगर यह एक वास्तविक शादी नहीं है, तो आपके ग्राहक इन तस्वीरों को शामिल करने में सक्षम होना चाहिए। आपके पास सबसे अच्छी तस्वीरें शामिल करना सुनिश्चित करें
  • 7
    व्यापार योजना लिखें पेशेवर फोटोग्राफर मौके से या स्थिति सुधारने से उनकी स्थिति तक नहीं पहुंच गए हैं। यह आपका कैरियर है, आपको इसे गंभीरता से लेना होगा। आपने कड़ी मेहनत की, आपने उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो बनाए हैं और आपको ठीक से भुगतान करने योग्य हैं। यदि आपके पास अच्छी प्रतिष्ठा है, तो आप एक उच्च भुगतान के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • नए ग्राहकों की कोशिश करने और जीतने के लिए बहुत कम भुगतान न करें लेकिन अपने कौशल और बाजार पर विचार करें जहां आप काम करते हैं। उन कीमतों को निर्धारित करना सुनिश्चित करें जो आपको लाल रंग में जाने के बिना काम करने की अनुमति दें
  • चेतावनी

    • शादियों के चित्रण शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक लिखित अनुबंध है ताकि आप और आपके ग्राहक जान सकें कि एक-दूसरे की अपेक्षा क्या है। खुश ग्राहक आपको सुझाएंगे और आपके ग्राहक फिर से करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मुख्य कैमरा
    • एक अतिरिक्त कैमरा
    • लेंस
    • बैटरी संचालित बिजली की आपूर्ति
    • फ़्लैश
    • चित्रफलक
    • मेमोरी कार्ड
    • अतिरिक्त बैटरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com