कैसे एक फैशन फोटोग्राफर बनें

फैशन फोटोग्राफर कि इस तरह के उच्च फैशन, पारंपरिक फैशन, स्विमसूट, अंडरवियर और जूते, साथ ही बाल उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन के रूप में फैशन के विभिन्न क्षेत्रों, के उत्पादों को दिखाने के चित्र बनाते। एक विशेषज्ञ फोटोग्राफर होने के अलावा, एक फैशन फोटोग्राफर आप भी आवश्यक हैं में गहराई से फैशन और मौजूदा रुझान की फोटोग्राफी और डिजाइन के लिए सॉफ्टवेयर का ज्ञान है, साथ ही कला का अच्छा ज्ञान, इतिहास बन जाते हैं। केवल कुछ ही फैशन फोटोग्राफर प्रमुख फैशन डिजाइनर के लिए काम, सबसे महत्वपूर्ण पत्रिकाओं और सबसे अच्छा ब्रांडों के लिए उच्च वेतन कमा सकते हैं हालांकि, बनने के लिए एक फैशन फोटोग्राफर निश्चित रूप से यह है कि कई रोजगार के अवसर प्रदान करता है बहुमुखी कैरियर के लिए एक अवसर है। एक फैशन फोटोग्राफर बनने के तरीके जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

कदम

छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास फैशन फोटोग्राफर बनने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने की क्षमता या क्षमता है।
  • आपको एक वातावरण और एक वातावरण बनाने के लिए एक मजबूत कलात्मक संवेदनशीलता प्राप्त करनी होगी जिसमें आपके उत्पादों को सबसे अच्छे रूप में दिखाया जा सके। बेशक, आपको संरचना और प्रकाश की आंख की भी आवश्यकता होगी अपनी कलात्मक आंख को विकसित करने के लिए, एक कला पाठ्यक्रम का पालन करें या कला और फोटोग्राफी की पुस्तकों का अध्ययन करने में अपना समय व्यतीत करें।
  • तकनीकी कौशल मौलिक हैं अधिकांश उभरते फैशन फोटोग्राफर आजकल, डिजिटल फोटोग्राफी का उपयोग के रूप में यह बनाने और संपादन छवियों और मुद्रण के लिए और साथ ही डिजिटल मीडिया के एक किस्म के लिए इस्तेमाल किया जा सकता के लिए सबसे बहुमुखी विधि है। कैमरे और प्रकाश उपकरणों के उपयोग के साथ-साथ डिजिटल फोटो सॉफ़्टवेयर जैसे फ़ोटोशॉप संपादन फ़ोटो सीखने के लिए, फोटोग्राफी कक्षाओं का आयोजन करने और साइन अप करने वाले एक स्कूल की तलाश करें
  • आपको एक टीम में काम करने में सक्षम होना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि टीम लीडर कैसे होना चाहिए। फोटोग्राफिक सेवाओं के निर्माण में प्राप्त अनुभव की डिग्री के आधार पर, आप सहयोगियों के समूह के साथ काम करेंगे या आपको उन्हें अपने विशेष कार्यों के बारे में निर्देश देना होगा। इसके अलावा, मॉडल और मॉडलों के साथ काम करने के लिए उत्कृष्ट संचार कौशल की आवश्यकता होती है, ताकि उन्हें आपके ध्यान में रख सकें। प्रत्येक सामाजिक और व्यावसायिक परिवेश में अपने संचार और सहयोग कौशल को प्रशिक्षित करें जिसमें आप सहयोगियों को शामिल करते हैं जिन्हें पता है कि टीम में अच्छी तरह से कैसे काम किया जाए, यह देखने के लिए कि वे कैसे व्यवहार करते हैं।
  • उत्कृष्ट संगठनात्मक कौशल रखने के लिए फोटो शूट की योजना बनाने के लिए आवश्यक है और यदि आप एक स्वतंत्र होना चाहते हैं, तो अपना काम शुरू करें। उन्होंने कहा कि सफल आयोजकों के व्यवहार का अध्ययन किया सबसे प्रसिद्ध और नियमित रूप से कानून व्यवसायियों साक्षात्कार फोटोग्राफरों बात जब उनकी तस्वीर गोली मारता है और साथ ही पत्रिकाओं एवं पुस्तकों की व्याख्या कैसे अपने स्वयं के व्यवसाय शुरू करने के लिए करने के बारे में।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 2
    2
    अपने फोटोग्राफिक और संपादन कौशल का विकास आप इसे ऑनलाइन प्रैक्टिस और ट्यूटोरियल के माध्यम से आत्म-सिखा सकते हैं, या आप एक फोटोग्राफी पाठ्यक्रम ले सकते हैं और एक प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं। जो भी चुना हुआ विधि, अपनी व्यक्तिगत फोटोग्राफिक शैली को विकसित करने के लिए रचनात्मकता के साथ प्रयोग करें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 3
    3
    फैशन और कला के बारे में सब कुछ जानें अतीत और वर्तमान प्रवृत्तियों को जानने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपकी तस्वीरों में फैशन उत्पादों को कैसे प्रस्तुत किया जाए। बेहतरीन फोटोग्राफरों में से कुछ, उनकी तस्वीरों में, अक्सर कला के महान कार्यों का उल्लेख करते हैं, और हर कोई जानता है कि नवीनतम सड़क के रुझान क्या हैं जितना अधिक आप जानते हैं, उतना तत्व आप अपनी तस्वीरों में उपयोग करने में सक्षम होंगे, ताकि उन्हें नेत्रहीन दिलचस्प बनाया जा सके।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 4



    4
    क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने के लिए फैशन स्टूडियो या फैशन पत्रिका में एक प्रशिक्षु के रूप में काम करें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 5
    5
    उन लोगों के साथ नेटवर्क जो फ़ैशन उद्योग में काम करते हैं, जब भी आपको मौका मिलता है, मंच से या इस क्षेत्र की पहली नौकरी से शुरू होता है। फैशन में अपना कैरियर बनाने के लिए, आपको कई पेशेवर संपर्कों को बनाने की आवश्यकता होगी। फैशन शो और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए ग्राहकों और फैशन एजेंसियों के साथ नेटवर्क। हमेशा वितरित करने के लिए आपके साथ व्यावसायिक कार्ड ले जाएं यदि आवश्यक हो, फोटो शूट या ईवेंट के लिए स्वयंसेवक जो उच्च प्रोफ़ाइल वाले ग्राहकों की भागीदारी को शामिल करेंगे
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 6
    6
    ग्राहकों को दिखाने के लिए आपके पोर्टफोलियो का निर्माण करें। सुनिश्चित करें कि पोर्टफोलियो आपके पास कौशल की पूरी रेंज दिखाती है और जिसमें आपकी सबसे अच्छी नौकरी है
  • छवि एक शीर्षक बनें एक फैशन फोटोग्राफर चरण 7
    7
    अपने फैशन प्राथमिकताओं के बारे में लचीले रहें, कम से कम जब तक आप इस क्षेत्र में खुद का नाम नहीं बनाते हैं। यदि आप एक फ्रीलान्स फोटोग्राफर के रूप में काम करते हैं, तो आपको यथासंभव कई नौकरियां लेनी पड़ती हैं, इसलिए यदि आपके पास अच्छी तस्वीरें हैं जो उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को गले लगाती हैं तो फोटो शूट करने के लिए किराए पर रहने की संभावना बढ़ जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com