फैशन शो को व्यवस्थित कैसे करें

चाहे आप एक पेशेवर शो, एक छात्र की घटना के बारे में सोच रहे हों, या कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए मज़े करना चाहते हैं, यहां संगठित होने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं। इन चरणों को पढ़ें और अपने फैशन शो की तैयारी के साथ शुरू करें

कदम

रन एक फैशन शो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपके द्वारा डिज़ाइन किए गए कपड़े का संग्रह करें, या स्थानीय डिजाइनरों को ढूंढें जो शो के लिए आपको कपड़े प्रदान कर सकते हैं।
  • रन ए फ़ैशन शो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    वह जगह चुनें जहां ईवेंट आयोजित किया जाएगा। हॉल बुक करने के लिए, शो आयोजित किया जाएगा, जहां अच्छे समय में फैसला करना महत्वपूर्ण है एक उपयुक्त स्थान के बिना, परेड जगह नहीं ले सकता - और आप इस तरह से किसी भी तरह की घटना को स्थापित नहीं कर सकते। एक जगह के बारे में सोचो जो दोनों मेहमानों और अंदरूनी दोनों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त है, और निश्चित रूप से उपकरण और सामग्री की आवश्यकता होगी। यह भी जांच लें कि उपलब्ध शौचालय और आपातकालीन निकास हैं
  • रन ए फैशन शो चरण 3
    3
    एक व्यवस्थित तरीके से अंतरिक्ष को व्यवस्थित करने के लिए एक योजना तैयार करें, यह तय करें कि आप मेहमानों को कहां बैठेंगे, बार का स्थान क्या होगा (यदि आप इसे शामिल करना चुनते हैं), जहां आप बुफे ऐपेटाइज़र डाल देंगे या कैनपस की सेवा का प्रबंधन कैसे करें। अंतरिक्ष के विभाजन के बारे में विस्तार से विज़ुअलाइज़ करें आपको इसे बेहतर उपयोग करने में सहायता मिलेगी, और उस स्थान के बारे में सोचने के लिए मत भूलना जहां कैटवॉक सेट करना है प्रसिद्ध फैशन हाउस के फैशन शो से प्रेरणा प्राप्त करें, यूट्यूब पर वीडियो खोजें और यहां तक ​​कि सबसे मूल समाधानों का पालन करें: कुछ डिजाइनरों ने कला दीर्घाओं में फैशन शो की स्थापना की है, ताकि मॉडल को मूर्तियों के रूप में प्रस्तुत किया जा सके।
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 4
    4
    सजावट के बारे में सोचो क्या आप कुछ फूल चाहते हैं? यदि हां, तो किस तरह? क्या आप वस्त्रों को ढंकना पसंद करेंगे? सहायक रंग क्या होगा? आप अपने मेहमानों को क्या पसंद करना चाहते हैं? ये प्रश्न आपको अपना शो देखने के तरीके के बारे में सोच सकते हैं इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें, अक्सर स्वाभिमान सबसे अच्छा निर्णय है। चुनाव को आसान बनाने के लिए, आपको चुना गया और आपकी शैली का प्रतिनिधित्व करने वाली सामग्री, जैसे कपड़े, प्रकाश व्यवस्था, जो कि सेवा की जाएगी, आदि पर नोट्स और स्केच के साथ अपना स्वयं का फ़ोल्डर बनाना चाहिए। कुछ भी मत भूलना
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 5



    5
    निमंत्रण तैयार करें और उन्हें वितरित करें एक तारीख स्थापित करें (लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त समय है, खासकर यदि आप अकेले काम करते हैं) निमंत्रण बनाने के लिए, या अपने ग्राफिक डिजाइनर दोस्तों में से किसी एक फ़ोटोशॉप विशेषज्ञ या पेशेवर ग्राफिक डिजाइनर पर भरोसा करें! एक बार जब आप उन्हें तैयार कर लेते हैं, तो उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप शो में आमंत्रित करना चाहते हैं। क्या आपको विज्ञापन चाहिए? यदि आप एक उभरते डिजाइनर हैं, तो आपको प्रेस का ध्यान कैप्चर करना होगा, फ़ैशन में विशेष समाचार पत्रों और नए प्रतिभाओं को ब्लॉगर्स, फोटोग्राफर, मॉडल आदि के लिए निमंत्रण भेजें।
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 6
    6
    यदि आप निधियों में भाग लेते हैं, तो उधारदाताओं की तलाश करें कुछ कंपनियां आपको वितरित करने के लिए गैजेट प्रदान कर सकती हैं, या आप सार्वजनिक संबंध एजेंसियों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। संभवतः उधारदाताओं को ईमेल भेजें, या सीधे प्रबंधक से जाएं और उससे पूछें कि वे इसे कर्मचारियों को नहीं छोड़ दें, क्योंकि वे शायद उन्हें कभी नहीं बताएंगे पेशेवर और दृढ़ रहें!
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 7
    7
    एक कास्टिंग के माध्यम से मॉडल का चयन करें यह एक मजेदार काम है और विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है। आप घोषणाओं पोस्ट कर सकते हैं और एक जगह और एक घंटे का फैसला साक्षात्कार के लिए दिखाने के लिए अगर आप इस समाधान को चुनते हैं, तो निर्धारित समय के लिए उपलब्ध होना सुनिश्चित करें, अपने आप को एक कास्टिंग पर प्रस्तुत करने और आयोजकों को ढूंढने से ज्यादा अप्रिय नहीं है, आप संभावित उम्मीदवारों के समय बर्बाद कर और विश्वसनीयता खो देंगे। यदि आप पेशेवर मॉडल को किराए पर लेना चाहते हैं, तो उन्हें दैनिक दर पर भुगतान करने के लिए तैयार करें - यदि आप इच्छुक मॉडल या नए चेहरे चाहते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर विज्ञापन देख सकते हैं जो इस प्रकार के विज्ञापनों के विशेषज्ञ हैं। प्रत्येक उम्मीदवार के लिए एक कार्ड तैयार करें जिसमें उपायों, उनकी व्यक्तिगत जानकारी, संपर्क, जूते की संख्या और एक तस्वीर शामिल होती है, जिसे आप साक्षात्कार के दिन ले सकते हैं। मॉडल कास्टिंग के लिए कार्ड के उदाहरणों के लिए Google पर खोजें।
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 8
    8
    शो के दिन एक नाई, मेकअप कलाकार और फोटोग्राफर बुक करें। स्थानीय ब्यूटी सैलून से संपर्क करें और पूछें कि क्या वे विज्ञापन के बदले आपको मुफ्त सेवाएं मुहैया करा सकते हैं, उदाहरण के लिए आमंत्रणों में अपने लोगो का मुद्रण। यदि आप हेयरड्रेसर से संपर्क करते हैं और स्कूल से कलाकारों को मेकअप करते हैं, तो शायद वे अनुभव करने के लिए स्वतंत्र रूप से सहयोग करने को तैयार रहें जो उन्हें पेशेवर रूप से विकसित कर सकें। उन्हें भर्ती करने से पहले, उन्हें अपनी उपलब्धियों की एक तस्वीर पुस्तक दिखाने के लिए कहें। उन्हें बताएं कि आपके मन में क्या विचार हैं और शाम की शैली क्या होगी: वे आपको विशेषज्ञ सलाह दे सकते हैं और कुछ नया सुझा सकते हैं। सावधान रहें, हालांकि, उन्हें अपने विचारों को बदलने न दें: वे आपको सलाह दे सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि यह आपका फैशन शो है किस प्रकार के केशविन्यास और मेकअप के बारे में सोचें, आपकी रचनाओं का सबसे अच्छा मिलान होगा: यदि कपड़े असाधारण हैं तो आपको बाकी सब कुछ के साथ अतिरंजना नहीं होगा। आप कुछ कपड़े पहनते हैं, इस बारे में सोचें कि अगर उन्हें अपने सिर में टकरा जाना है, तो एक केश का चयन करें जो आसानी से खराब नहीं हो। आप इस अवसर के लिए कम से कम दो फोटोग्राफरों को रोजगार करना होगा: उन्हें पूछना मंच के पीछे फैशन शो के दोनों तस्वीरें शूट करने के लिए है, और आप एक फिल्म आप कम से कम दो कैमरा कर्मचारियों की आवश्यकता होगी, सही प्रकाश व्यवस्था और एक बढ़ते विशेषज्ञ रिकॉर्ड करने के लिए चाहते हैं।
  • टिप्स

    • का आनंद लें!
    • Google पर फैशन शो के वीडियो खोजें

    चेतावनी

    • तनाव की कोई आवश्यकता नहीं, क्षण का आनंद लें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com