मैराथन को कैसे व्यवस्थित करें

एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध और सफलतापूर्वक लागू मैराथन सार्वजनिक जागरूकता बढ़ा सकते हैं और सिर्फ एक कारण के लिए पैसे जुटाने में सक्षम हैं। रसद संगठन उस प्रकार के प्रकार के हिसाब से भिन्न होता है जिसमें इसे डाला जाता है - हालांकि, एक छोटी दौड़ वाली दौड़ की योजना और तैयारी के बारे में कई विवरण उन लोगों से अलग नहीं होते हैं जो एक दौड़ या संगठन के चलते हैं। यह आलेख बताता है कि मैराथन के लिए सब कुछ कैसे तैयार किया जाए।

कदम

भाग 1

मैराथन से पहले
एक मैराथन चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
मुख्य उद्देश्य और मैराथन का लक्ष्य चुनें
  • एक बार जब आप एक दान या समर्थन के लिए एक कारण की पहचान करते हैं, तो घटना के लिए एक नाम चुनें, यह सुनिश्चित करना कि यह याद रखना आसान और आसान है उस संगठन से संपर्क करें जिसे आप चलने वाले घटना के साथ समर्थन करने जा रहे हैं यह देखने के लिए कि क्या वह सभी नियमों और सम्मान के नियमों से अवगत है।
  • एक मैराथन चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    तिथि और स्थान तय करें अगर घटना को एक जगह में जगह नहीं मिलती है, शायद समस्याओं के मामले में कुछ अन्य तारीख और आरक्षित स्थान पर विचार करना जरूरी होगा।
  • अगर यह एक दौड़ या टहल है, तो एक मार्ग चुनें और दूरी को सावधानीपूर्वक मापें यात्रा का एक छोटा और लंबा संस्करण तैयार करें, ताकि इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों को शारीरिक तैयारी के विभिन्न स्तरों के साथ समायोजित किया जा सके। रास्ते में मौजूद बाधाओं, प्रतिकूलताएं या सुरक्षा खतरों के प्रति सचेत रहें और तदनुसार योजना बनाएं।
  • एक मैराथन चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    ईवेंट के लिए एक बोली सेट करें मैराथन में शामिल विभिन्न गतिविधियों से संबंधित लागतों का अनुमान लगाने के लिए इसी तरह की घटनाओं पर खोज करें।
  • निर्धारित करें कि ईवेंट को वित्त कैसे दिया जाएगा और यह कितना खर्च होगा। विज्ञापन से संबंधित खर्च, प्रस्थान और आगमन के लिए बैनर, प्रतिभागियों की संख्या, रिफ्रेशमेंट्स, अपशिष्ट कंटेनर, रासायनिक शौचालय और प्रीमियम शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • गणना करें कि धन प्राप्त करने के लिए आपको कितना धन प्राप्त करना होगा और कुछ समाधान खोजने होंगे, इसमें अनुमान लगाया गया है कि आपको धन के प्रत्येक स्रोत से कितना प्राप्त होना चाहिए। यदि आप प्रायोजन के लिए वाणिज्यिक संस्थाओं से महत्वपूर्ण योगदान सुरक्षित करने का इरादा रखते हैं, तो जल्द से जल्द कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात करना शुरू कर दें, क्योंकि इस प्रकार की वार्ता में अक्सर कुछ समय की आवश्यकता होती है।
    मैराथन चरण 3 बुलेट 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
  • एक मैराथन चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    आवश्यक रियायतें या प्राधिकरणों के बारे में जानें। पता करें कि किस प्रकार के चिकित्सा बीमा और / या दायित्व की आवश्यकता है, और घटना से पहले उचित बीमा कवरेज प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • आपको संभवतः पुलिस और अग्निशामकों, सार्वजनिक कार्यों के लिए पार्षद और आपकी नगर पालिका के पर्यावरण से संपर्क करना होगा, लेकिन उन भूमि के मालिक भी जिन्हें आप पार करते हैं
    एक मैराथन चरण 4 बुलेट 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
  • एक मैराथन चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    घटना को बढ़ावा और लॉन्च करें
  • शब्द फैलाने के लिए यात्रियों, पोस्टर, संकेत, ब्रोशर, मुंह के शब्द और प्रेस विज्ञप्ति का उपयोग करें। उन वेबसाइटों पर उत्तेजना बनाने के लिए सोशल नेटवर्क का लाभ उठाएं, जिनमें आपने मैराथन को बढ़ावा दिया है। समर्थकों को अपडेट करने के लिए घटना का विज्ञापन करने और जानकारी साझा करने के लिए एक ब्लॉग या वेबसाइट खोलने का यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है
  • मैराथन चरण 6 को व्यवस्थित करें
    6
    घटना के लिए आवश्यक वस्तुएं खरीदें
  • इसमें जलपान (विशेष रूप से पानी की बोतलें, अगर यह एक रन या चलना है), कप, प्रतिभागियों, कंटेनरों और / या अपशिष्ट बैग, टी-शर्ट के लिए संख्या शामिल है। विजेताओं के लिए पुरस्कारों के बारे में मत भूलना - और संभवतः स्वयंसेवकों को धन्यवाद देने के लिए एक छोटा उपहार देना उचित होगा।
  • भाग 2

    मैराथन का दिन


    मैराथन चरण 7 को व्यवस्थित करें
    1
    जितनी जल्दी हो सके यात्रा करें और मार्ग का सामान्य परीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि कोई अप्रत्याशित परिवर्तन, सुरक्षा जोखिम, बाधा या कुछ और जो नतीजे पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • मैराथन चरण 8 को व्यवस्थित करें
    2
    दिन के दौरान आप से निपटने के लिए आवश्यक सभी पहलुओं के लिए एक दैनिक चेकलिस्ट तैयार करें। सूची की जरूरतों के आधार पर, प्रत्येक स्वयंसेवक के लिए कार्य निर्धारित करें और सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक व्यक्ति जानता है कि वह घटना के दौरान कौन-से ज़िम्मेदारियां लेंगे।
  • मैराथन चरण 9 को व्यवस्थित करें
    3
    पुलिस या अन्य प्राधिकारियों के साथ नवीनतम विवरण की समीक्षा करें जो मौजूद हो सकते हैं।
  • एक मैराथन चरण 10 व्यवस्थित करें
    4
    सामग्री को व्यवस्थित करने के लिए व्यवस्थित करें और इसे ईवेंट की शुरुआत से पहले प्रतिभागियों को वितरित करने के लिए तैयार करें।
  • भाग 3

    मैराथन के बाद
    एक मैराथन चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    उस जगह को साफ करें, जिसने समारोह का स्वागत किया। इसे आप को मिले शर्त में छोड़ देना सुनिश्चित करें
  • एक मैराथन चरण 12 को व्यवस्थित करें
    2
    प्रायोजकों और स्वयंसेवकों के लिए धन्यवाद के संदेश भेजें प्रतिभागियों, प्रायोजकों और स्वयंसेवकों को सार्वजनिक रूप से धन्यवाद करने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों पर उसी सामाजिक नेटवर्क चैनल, प्रेस विज्ञप्ति या लेख का उपयोग करें
  • एक मैराथन चरण 13 को व्यवस्थित करें
    3
    सभी दाताओं (शून्य से व्यय) से प्राप्त कुल धन की गणना करें और आपके द्वारा समर्थित एसोसिएशन या संस्था को धन भेजें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com