रेस कैसे जीतें

दौड़ के लिए प्रशिक्षण एक रोमांचक और संतोषजनक उपक्रम हो सकता है - जीतना यह और अधिक पुरस्कृत होगा। दौड़ के लिए तैयार करने के लिए आपको अच्छी तरह प्रशिक्षित करना होगा, एक रेसिंग रणनीति विकसित करना और उसे जीतने के लिए व्यापार की कुछ गुटों को जानना होगा। अगर आप अपने आप को बेहतर ढंग से सूचित करना चाहते हैं तो पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1
दौड़ के लिए ट्रेन

छवि शीर्षक एक रेस कदम 1
1
चलने वाले जूते की एक अच्छी जोड़ी में निवेश करें - हालांकि यह स्पष्ट दिख सकता है, वे आपको किसी भी परेशानी के बिना दौड़ खत्म करने देंगे एक गरीब जोड़ी फफोले का कारण बन सकती है और आपके दृढ़ संकल्प को कमजोर कर सकती है। एक जूता स्टोर पर जाएं और चलने वाले जूता के प्रकार को जानने के लिए आगे बढ़ें जो आपको सबसे अच्छा लग रहा है।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 2
    2
    चलने के लिए आदी यदि आप खरोंच से शुरू कर रहे हैं, तुरंत दौड़ में या शॉट्स में खुद को फेंक मत आपको सबसे पहले फेफड़े और शेष शरीर को उन आंदोलन में शामिल करना चाहिए जो उन्हें करना होगा। एक हफ्ते में दो या तीन दिन के प्रशिक्षण के साथ शुरू करो, घूमना और चलना यहां से आप धीरे-धीरे दूरी बढ़ा सकते हैं, दौड़ के बराबर तक।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 3
    3
    अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम का सम्मान करें दौड़ के लिए प्रशिक्षण के लिए कोई गुप्त सूत्र नहीं है और सही है: हम सभी अलग हैं और इसलिए भी प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं। हालांकि, सिद्धांत रूप में यह लंबी दूरी की दौड़ के लिए जब आप अपने दौड़ गति, अंतराल कसरत पर काम कर रहे हैं जब आप और लघु स्ट्रोक (एक मोटर साइकिल, तैराकी, वजन की सवारी की तरह) शक्ति और पार प्रशिक्षण बढ़ाने के लिए व्यायाम होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 4
    4
    गति के लिए ट्रेन जिसे आप रेस के दौरान रखने की उम्मीद करते हैं। आपका लक्ष्य एक कदम पर पहुंचने के लिए होना चाहिए, जिसे आप तुरंत ले सकते हैं और आप पूरे दौड़ में रख सकते हैं। दौड़ की लंबाई के आधार पर आप एक अलग कदम का चयन करेंगे।
  • 5 किमी के लिए: आपको सबसे तेज़ गति सेट करना होगा जो आप 5 किमी तक रख सकते हैं और रख सकते हैं।
  • 15 किलोमीटर की दौड़ के लिए: सबसे अच्छा कदम आप दौड़ के दौरान दौड़ है, जो जब ज्यादातर लोगों को धीमा की दूसरी छमाही में बिल्कुल भी धीमा किए बिना बनाए रख सकते हैं।
  • 5
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें भले ही आप दूसरे धावकों के खिलाफ दौड़ रहे हों, आप वास्तव में अपने साथ एक मानसिक लड़ाई लड़ रहे हैं आप का हिस्सा पहले से ही आधे रास्ते को छोड़ना चाह सकते हैं इसलिए आपको अपने दिमाग को थकान के लिए तैयार करना होगा जो आपको इंतजार कर रहा है सबसे पहले, आप के रूप में दौड़ शुरू होता है जैसे ही शूट करने के लिए इच्छा को दबाने के लिए है: धैर्य एक पुण्य है, तो आप एक आधा मैराथन या एक पूर्ण चलाने के लिए है, खासकर जब।
  • प्रशिक्षण के दौरान, अपनी गति को बनाए रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है भले ही आप थक गए हों, हार न दें
    छवि एक रेस विन रेस चरण 5
  • लंबी दौड़ के दौरान, पिछले किलोमीटर में धीमा न होने के लिए मजबूर होना - इस तरह आप एक दौड़ के दौरान हार न पाने के लिए आवश्यक मानसिकता प्राप्त करेंगे, भले ही आप थके हुए हों
  • छवि शीर्षक एक रेस विन चरण 6
    6
    मार्ग की जांच करें इसे दौड़ने या दो बार चलने से यह पता लगाएं कि यह दौड़ के समय कैसे होगा। ईंधन भरने के बिंदुओं की पहचान करें और शौचालय में कहां जाएं। आप यहां तक ​​कि प्रत्येक किलोमीटर से निपटने की योजना बना सकते थे। दौड़ के 2/3 के बाद एक ऊर्ध्वाधर भाग के लिए आपको कुछ ऊर्जा बचाने की आवश्यकता होगी?
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 7
    7
    दौड़ से पहले एक नियमित बनाएं कई भावपूर्ण धावक का दावा है कि दौड़ के दिन कुछ नया करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण नहीं है। प्रशिक्षण के अंत में थोड़ी सी लंबी दौड़ के साथ अपना दिनचर्या बनाएं। जब आप दौड़ के दिन उठते हैं, तो आप जाग उठना पड़ेंगे, कपड़े और जूते पहनें, जो आप उस अवसर पर उपयोग करेंगे और एक ही नाश्ता करेंगे। अग्रिम में समझने की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छी आदतें क्या हैं और दौड़ के दिन उन्हें अपनाने का प्रयास करें।
  • प्रतियोगिता से पहले एक अच्छा नाश्ता करना है: मूंगफली का मक्खन, दूध और अनाज, टोस्ट, सूखे फल और दही के साथ एक सैंडविच। यदि आप एक प्रतियोगिता से पहले घबराहट महसूस करते हैं या नील हो जाते हैं, तो यह जूस या रस का सहारा लेना बेहतर होता है।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 8
    8
    दौड़ से पहले एक योजना तैयार करें दौड़ से निपटने के लिए रणनीति बनाना महत्वपूर्ण है। क्या आप दौड़ में सबसे तेज सवारों को चिपकाते रहें? या फिर आप दूसरे समूह तक कतार लेंगे और फिर धीरे-धीरे इसे आगे बढ़ाएंगे? आपकी योजना चाहे जो भी हो, किसी दौड़ के निपटने के लिए एक अस्पष्ट विचार होना जरूरी है। उसी समय, लचीला रहें: स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं कि आपने योजना नहीं बनाई थी। शायद आपको लगता है कि आप तुरंत दूसरे समूह को दूर कर सकते हैं, और फिर तुरंत प्रमुख समूह तक पहुंचने का निर्णय ले सकते हैं।
  • भाग 2
    भागो और विन

    छवि का शीर्षक रेस चरण 9
    1
    एक निरंतर गति से चलाएं इसे निरंतर रखने से आपको ऑक्सीजन का उपयोग अधिक कुशलता से करने में मदद मिलेगी। यह लैक्टिक एसिड के संचय को कम करने में भी मदद करेगा। एक निरंतर कदम विशेष रूप से लंबे समय तक उपयोगी होता है, जब यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि शरीर एक लंबी दूरी के लिए उसी बल के साथ काम करना जारी रखता है।
  • शीर्षक वाली छवि रेस चरण 10
    2
    दौड़ के प्रारंभिक दौर में रहें यह अपने कदम को बनाए रखने के भी दौड़ के शुरू में, जब यह आसान लग रहे हैं चलाने के लिए महत्वपूर्ण है, और यह बंद हो जाता है जब यह लग रहा है एक व्यवसाय की तरह एक ही गति बनाए रखें। रेस की शुरुआत में स्नैप करने के बजाय, अपनी सामान्य दौड़ गति को वापस पकड़कर रखकर, आपको ऊर्जा को बनाए रखने में मदद मिलेगी, जो आपको सीसा में खत्म करना है।
  • एक नियमित गति रखते हुए आप अन्य सवारों तक पहुंचने की अनुमति दे सकते हैं जिन्होंने दौड़ जल्दी शुरू की थी। हर बार जब आप एक पास करते हैं तो आप अपने आप में आत्मविश्वास रिहाई प्राप्त करेंगे।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 11



    3
    दौड़ के प्रारंभिक दौर के दौरान शांत और आराम से रहें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप 5 किमी लंबी दौड़ चला रहे हैं दौड़ का दूसरा हिस्सा असली चुनौती होगा: आप थक गए होंगे और आपका शरीर विद्रोही होना शुरू करेगा दौड़ के पहले छमाही के दौरान अपने आप को शांत रखने से आपको ध्यान केंद्रित करने और दूसरे में सही निर्धारण प्राप्त करने में आसानी होगी।
  • छवि एक रेस विन चरण 12
    4
    यदि आप उसे हरा देने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक विशिष्ट धावक के करीब रहें हालांकि सामान्य तौर पर अपनी गति को बनाए रखने की कोशिश करना बेहतर होता है, अगर कोई व्यक्ति आप को हरा रहा है, तो आप एक कदम उसके करीब रहना चाहते हैं। यदि यह जल्दी से शुरू होता है, तो इसे बहुत अधिक ऊर्जा बर्बाद किए बिना दृष्टि में रखना सुनिश्चित करें आप डिस्कनेक्ट करते हैं, अपने नियमित रूप से गति में लौटने और तक पहुँचने और उसे बाद में आगे निकलने की योजना बना रही है: अपने त्वरित प्रस्थान शायद अंतिम चरण में भारी मूल्यांकन करेगा।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 13
    5
    जानें कैसे किसी से आगे निकल और उन्हें अपने पीछे रखें जब आप के सामने कोई है और आप इसे दूर करना चाहते हैं, तो यह महसूस करना और मजबूर होना जरूरी है। ऐसा करने के लिए, इसके पीछे सीधे झूठ बोलें जब तक आप इसे दूर करने के लिए तैयार नहीं लग जाते। जब आप इसे से आगे निकलते हैं, तो अपनी गति थोड़ी बढ़ाएं और इस गति को बनाए रखें जब तक कि आप उससे कम से कम 30 मीटर आगे न हों। उस व्यक्ति के लिए आप तक पहुंचने वाले कोई व्यक्ति हो जाएंगे या आपके सामने आने वाले कौन हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 14
    6
    मौसम को ध्यान में रखें जिस परिस्थिति में आप दौड़ते हैं वह दौड़ में जीत की महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं या नहीं। विशेष रूप से, हवा और गर्मी दो कारक हैं जो वास्तव में एक धावक को कमजोर कर सकते हैं यदि दौड़ के दिन बहुत हवा है, तो सबसे अच्छी रणनीति एक समूह में रहना है। जब आप अंदर चलाते हैं, तो दूसरे धावक हवा में बाधा के रूप में कार्य करते हैं, जिससे आप ऊर्जा की रक्षा कर सकते हैं, क्योंकि आपको इसके प्रोत्साहन के खिलाफ लड़ना नहीं पड़ता है
  • गर्मी का विरोध करने के लिए, गति से शुरू थोड़ा `सामान्य से धीमी गति से कई अन्य सवार ऐसा नहीं करेंगे और आप उन्हें दूर करने में सक्षम होंगे क्योंकि वे गर्मी और थकावट के शिकार हैं।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 15
    7
    दांव पर एकाग्रता रखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप थके हुए या चिंतित हैं कि आप दूसरे धावकों की निकटता के बारे में हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे देख रहे रहना है। यदि आप पीछे देखते हैं और दूसरे धावकों को यह नोटिस करते हैं, तो आप इसे एक मनोवैज्ञानिक लाभ देंगे क्योंकि वे यह समझेंगे कि आप थके हुए हैं और जब वे चाहते हैं कि वे आप पर काबू पा सकते हैं।
  • भाग 3
    न सिर्फ प्रतिरोध रेस

    छवि शीर्षक एक रेस चरण 16
    1
    एक गति दौड़ में हिस्सा लें यदि लंबी दूरी की सवारी आपके लिए नहीं है, तो गति के बजाय आप के लिए बिल्कुल सही हो सकते हैं। बेशक, पूरी गति से चलना शरीर के लिए बहुत थका है, लेकिन कुछ युक्तियों और युक्तियों के साथ आप पूरी तरह से फिनिश लाइन पर जा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक रेस चरण 17
    2
    क्रॉस-कंट्री रेस में भाग लें चाहे आप स्कूल या एक क्लब के लिए चल रहे हों, आपको क्रॉस कंट्री रेस जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 18
    3
    दौड़ में भाग लें यदि आप चलाने के बजाय चलना पसंद करते हैं, तो आप अभी भी फिनिश लाइन को पार करने के लिए सबसे पहले हो सकते हैं। दौड़ के लिए ट्रेन और अपने सभी विरोधियों को हार।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 1 9 शीर्षक
    4
    सायक्लिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लें सायक्लिंग एक चुनौतीपूर्ण, मजेदार और अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत गतिविधि है पहले पहुंचने से इसे और अधिक संतोषजनक बनाओ
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 20
    5
    तैराकी प्रतियोगिता में भाग लें पानी में प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल है: जीतने के लिए आपको व्यापार की सभी चीजें सीखने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • फुटबॉल की एक खेल के साथ भी अपने प्रशिक्षण में योगदान करें, अंतिम फ़्रिसबी या अन्य खेल जिसमें आप बहुत कुछ चलाते हैं
    • दौड़ से पहले और बाद में फैल जाना याद रखें यह विशेष रूप से दौड़ से पहले करना महत्वपूर्ण है
    • अपनी पूरी कोशिश करो!
    • धीरे धीरे धीरे शुरुआत करें और स्थिति को हासिल करें जैसा कि आप फिनिश लाइन पर पहुंचते हैं।
    • चलाने से पहले, चॉकलेट खाएं या एक ऊर्जा पेय पी लो।

    सलाह का एक अंतिम टुकड़ा

    • एक दौड़ जीतना तैयारी और अपने कौशल पर बहुत निर्भर करता है, लेकिन यह सब नहीं है। विजेता धावक, तैराक, साइकिल चालक आदि की आत्मविश्वास, प्रतिस्पर्धा और मानसिकता के साथ करना है।
    • जुनून और जीतने के लिए इच्छा के बिना आप कहीं भी नहीं जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com