क्रॉस कंट्री रेस कैसे जीतें

रनिंग फिट रहने के लिए सिर्फ एक शानदार तरीका नहीं है, लेकिन यह एक बहुत मजेदार खेल भी हो सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक अनुभवी धावक हैं या एक शुरुआती जो अपनी पहली दौड़ में भाग लेने वाले हैं, ये बुनियादी युक्तियां आपको वैसे भी जीतने में मदद कर सकती हैं।

कदम

विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
किसी भी दौड़ के लिए उचित उपकरण आवश्यक है इलाके के आधार पर, आपको उस वातावरण के लिए विशिष्ट चलने वाले जूते मिलना होगा। यदि आप अधिकतर रेस के लिए कंक्रीट या बजरी पर चलते हैं, तो पर्याप्त समर्थन वाले अच्छे जूते वाले चलने वाले जूते सबसे अच्छा विकल्प हैं अगर अधिकांश मार्ग रेत, मिट्टी, घास आदि के होते हैं, तो आपको बालीदार चलने वाले जूते में निवेश करना चाहिए। ये जूते गंदगी या रेत को पकड़ने में आपकी मदद करेंगे, खासकर यदि पथ पहाड़ी है। यदि आप पहले से ही दौड़ दौड़ चुके हैं, तो स्टॉपवॉच के साथ एक घड़ी जानना बहुत उपयोगी हो सकती है कि आपको तेज़ी से कब शुरू करना है अगर पहली बार आप भाग लेते हैं, तो यह जरूरी नहीं है, जब तक आपके पास हरा करने का कोई विशिष्ट समय नहीं होता।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    दौड़ के पहले दिन के लिए सबसे अच्छा के लिए तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है। हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारे पानी पीना रात को फास्ट फूड खाने से पहले मत खाओ यह आपको नीचे वजन कर सकता है और आपको बहुत कमजोर और धीमी गति से महसूस कर सकता है, जो निम्नलिखित सुबह भी समाप्त हो सकता है चलने से पहले पास्ता सबसे अच्छी चीज है इसमें शर्करा शामिल हैं जो न केवल स्वस्थ हैं बल्कि आपको ऊर्जा प्रदान करते हैं जो पूरे दौड़ में खत्म हो जाएगी। यदि आपके पैर का दर्द है, तो बर्फ और बाकी को लागू करें इसके अलावा दौड़ से पहले और दौड़ की सुबह खींचें। यह आपको अपने पैरों में तनाव को शांत करने और चोटों को रोकने में मदद करेगा।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सवारी की सुबह सुबह हल्का नाश्ता करें नारियल के रस के साथ एक बेगेल या अनाज वाले अनाजों का कटोरा खाएं (वे पास्ता में मौजूद पदार्थों से शर्करा खराब होते हैं)। यह आपको धीमा नहीं देगा और आपको अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हार न दें! सवारी के दौरान आप जमीन और बहुत थक गए महसूस कर सकते हैं। चलते रहें वास्तव में, आप वास्तव में बहुत अधिक थक गए हैं। यदि आप मानते हैं कि आप धीमा हो रहे हैं, तो आप के अंदर चिल्लाओ "धीमा मत करो!" और अपनी गति फिर से शुरू करें
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    दूसरे धावकों तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आप जीतना चाहते हैं, तो स्पष्ट रूप से आपको अन्य सवारों को आगे निकलना होगा अगर आप किसी को अपने सामने देखते हैं, तो उसके पास पहुंचने का प्रयास करें। यदि आप एक मोड़ के पास जाते हैं, तो इसे काट लें। यदि यह आपको सिर में नहीं लेता है, तो आप निश्चित रूप से उस व्यक्ति से संपर्क करेंगे जिसे आप तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। अन्य प्रतिद्वन्द्वी उन चीजों को सोचेंगे जिनके बारे में आप सोच रहे हैं - उन पर कब्जा करने की कोशिश करें - लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दें। धीमा मत करो और इसे मत छोड़ो क्योंकि आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं। उनकी गति रखें अपनी गति पर रहें (अधिमानतः थोड़ी तेजी से) और रास्ते में उन्हें कहीं से आगे की कोशिश करें।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहाड़ियों बहुत मांग कर सकते हैं यदि पहाड़ियों के माध्यम से पथ हवाओं, चलने से उन्हें पारित नहीं करते यह आपको पहाड़ी के आकार के आधार पर 2-5 मिनट खो सकता है। अपने पैरों से धक्का करें और अपनी बाहों को झुकाते हुए पहाड़ी पर अच्छा कदम रखें। आप अपने पैरों को जलते हुए महसूस करेंगे, लेकिन उन्हें अनदेखा करें और रोक न दें। कई धावकों को चलने से पहाड़ी पर चढ़ना चुनना होगा, इसलिए यह जमीन हासिल करने का एक अच्छा मौका है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपकी मदद करने के लिए संदर्भ के अंक का उपयोग करें यदि यह एक परिचित मार्ग है, तो यह हर बार जब आप एक मील का पत्थर (या कम से कम कुछ महत्वपूर्ण लगता है) पर पहुंचने के लिए 15-20 सेकंड के लिए शूट करेंगे। न केवल इस दौड़ में आगे बढ़ने में आपकी मदद करेगी, लेकिन यह आपके विश्वास पर खुद को डाल देगा। यदि आपके पास अब भी गोली मारने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है, तो आपके पास दौड़ पूरी करने के लिए भी ऊर्जा है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    फिनिश लाइन पर स्नैप करें! आप दौड़ के अंत में हैं और फिनिश लाइन दृष्टि में है जाहिर है, यह धीमा करने का समय नहीं है, इसलिए शेष शेष मार्गों के साथ शूट करने के लिए शेष ऊर्जा का उपयोग करें। फिनिश लाइन को पार करने के तुरंत बाद रोकें यहां तक ​​कि अगर यह कठिन हो सकता है, तो कुछ सेकंड के लिए चलते रहें यदि आप फिनिश लाइन पर सही रोकते हैं, तो आपके पीछे के लोग आप पर समाप्त हो सकते हैं, और यह किसी के लिए सुखद नहीं होगा आप अपने पैरों को घायल भी कर सकते हैं यदि आप धीमे गति से नहीं रोकते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि दौड़ जल्द ही समाप्त हो जाएगी, इसलिए इसे सभी में रखें और जब आपको यह सब खत्म हो जाएगा तो आपको खुशी होगी।
    • दौड़ से पहले और दौड़ की सुबह आगे बढ़ो।
    • हाइड्रेटेड रहने के लिए दौड़ से पहले पर्याप्त पी लो।
    • हार न दें!
    • अपने फायदे में पहाड़ियों का उपयोग करें - अपने औसत गति को फिर से शुरू करने से पहले जितनी देर तक संभव हो उतना ही अपनी गति धीमी रखने की कोशिश करें।
    • मछली प्रोटीन की एक उच्च मात्रा प्रदान करता है लेकिन थोड़ा ऊर्जा। पूरी गेहूं की रोटी और बहुभुज रोटी ऊर्जा के लिए अच्छे हैं

    चेतावनी

    • कोई गंभीरता से आप दौड़ जीतने के लिए उत्सुकता से चाहे, अगर आप गंभीरता से हो, रोक और चिकित्सा सहायता के लिए पूछना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलने के जूते
    • स्टॉपवॉच (वैकल्पिक)
    • दृढ़ संकल्प
    • चलाने के लिए अच्छी तरह प्रशिक्षित पैरों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com