1500 मीटर तेज कैसे चलाना

800 मीटर के बाद, 1500 मीटर मध्य दूरी की दौड़ का दूसरा भाग है यह एक बहुत ही महंगा दौड़ है, क्योंकि वहां 3 ट्रैक और 3/4 जाने हैं और अगर आप एक त्वरित समय प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपनी गति अच्छी तरह से स्थापित करनी होगी।

कदम

1
सही मानसिकता दर्ज करें यह निर्धारित करने के लिए कि एक रेस जीत कौन करेगा, जीतने का दृढ़ संकल्प अक्सर होता है। जितना अधिक आप प्रेरित हैं, उतना ही आप दर्द निवारक को पिछले दिशा में आगे बढ़ा सकते हैं और एक तेज़ समय प्राप्त कर सकते हैं। यह स्पष्ट लगता है, लेकिन अगर आप इसे मजबूती से नहीं चाहते हैं, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ समय कभी नहीं प्राप्त करेंगे।
  • 2
    आकार में जाओ यदि आप फिट हैं, तो आपके सुधार की संभावना बहुत बढ़ेगी। सभी जंक फूड से बचें और स्वास्थ्यप्रद एक चुनें याद रखें: एक स्वस्थ और अच्छी तरह से प्रशिक्षित शरीर अधिक वजन की तुलना में स्ट्रोक की सुविधा प्रदान करेगा।
  • 3
    उपकरण और प्रशिक्षण अच्छा चलने वाले जूते आपको एक अतिरिक्त बढ़त दे देंगे और आसान और अधिक आरामदायक चलेंगे। प्रशिक्षण सत्र पूरा करने के लिए प्रोत्साहित, या बेहतर अभी तक एक कोच मिल यदि आपको लगता है कि यह बहुत मुश्किल है, तो कसरत को न छोड़ें मजबूत हो और अपनी नई, शक्तिशाली शरीर के बारे में सोचिए और वह गुनगुने पदक जो आपकी गर्दन से लटकाएगा। उन सभी अच्छे धावकों को मारने के आश्चर्य के बारे में सोचो, जो आप पर काबू पाने का कभी सपना नहीं करेंगे।
  • 4
    अपनी गति को आत्मसात करना अगर आपका सर्वश्रेष्ठ समय 1500 है, कहना है, 6:10, और आप 6:00 बजे जाना चाहते हैं, तो आपको दौड़ के सभी हिस्सों के लिए सही कदम जानने की आवश्यकता है। इस मामले में, 1500 मीटर के लिए 360 सेकंड का मतलब है कि 24 सेकंड में 100 मीटर सेगमेंट पूरा करने का मतलब है, इसलिए दौड़ से पहले आप 100 मीटर के 3-4 सत्र करते हैं, 24 सेकंड के चरण में जा रहे हैं। इसका मतलब यह है कि एक बार जब आप दौड़ शुरू करते हैं तो आप इसे अनुमान लगाने की बजाय अपनी गति को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे और फिर पता लगाएं कि आपका पहला गोद 10 सेकंड्स धीमा था।



  • 5
    अच्छा हिस्सा यदि आप अकेले हैं, तो पिछले चरण में स्थापित चरण रखें। यदि यह एक दौड़ है, तो प्रारंभिक अवस्थाओं में जांच करें यदि आपके वही समय के साथ अन्य लोग हैं और यदि वहां हैं, तो उनके मद्देनजर (उनके पीछे, अभ्यास में) चलते हैं, लेकिन अलग नहीं हो जाते। आप अपने पहले कुछ सौ मीटर की रफ्तार थोड़ा तेज गति से कर सकते हैं, क्योंकि कम थके हुए होने पर आप इस स्तर पर सेकंड हासिल कर सकते हैं। यह ठीक है, जब तक आप दौड़ के बाकी हिस्सों से समझौता करने की बात नहीं बढ़ाते हैं
  • 6
    जारी रखें। धीमा मत करो, या आपके पास अपना समय सुधारने का कोई अच्छा मौका नहीं होगा! अपने 100 मीटर के खंडों के साथ जारी रखें, बहुत तेज़ जाने की कोशिश न करें- मध्य भाग में महत्वपूर्ण बात यह है कि अनुभव से, अंतिम चरण तक चलें।
  • 7
    यह क्रैस्सेन्डो में समाप्त होता है अंत से लगभग 300 मीटर की दूरी पर, आखिरी कदम को जितनी जल्दी हो सके उतनी तेजी से बनाने पर ध्यान केंद्रित करें, भले ही यह दर्द हो। कम से कम, गति खोना मत अब तक यह शायद जो लोग तुम से पहले खड़ा है तक पहुँचने के लिए बहुत देर हो चुकी है, और अंतिम चरण में आप अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए, बिंदु 1. याद 1500 मी के कई दौड़ में अंतिम चरण दूसरों की तुलना में ज्यादा तेजी से होता है, तो भी अच्छी तरह से करना है और यदि आप सफल हो, आपके नए रिकॉर्ड पर बधाई!
  • टिप्स

    • दौड़ के अंत में गति को बढ़ाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपकी सारी ऊर्जा अच्छी उपयोग हो सके!
    • याद रखें कि जब आप चल रहे हैं, तो आप नाक से धीरे-धीरे साँस लेना चाहिए और मुंह से श्वास छोड़ना चाहिए।
    • रेस के पहले और बाद में बहुत कुछ पीना याद रखें, क्योंकि आपके शरीर में एक मध्यम दूरी की तेज दौड़ के दौरान बहुत ऑक्सीजन खो देता है।
    • शुरू होने से पहले खींचो यह एक छोटी सी बात की तरह लगता है, लेकिन बहुत से चोटों को थोड़ा-सा खींचने से आसानी से बचा जा सकता है। जब तक आप चाहें तब तक अपनी मांसपेशियों को तनाव में रखें।
    • सिंथेटिक घास की तुलना में आप प्राकृतिक घास और बजरी पर धीरे धीरे चलेंगे उत्तरार्द्ध पैर के नीचे अधिक उपज और लोचदार है। गुस्सा मत हो क्योंकि प्राकृतिक घास पर चलने से आपके सिंथेटिक टर्फ रिकॉर्ड की तुलना में 1 सेकंड धीमे हो जाता है: यह एक शानदार परिणाम है
    • जब आप 1500 मीटर तक ट्रेन करते हैं तो बहुत सारे पानी लाओ आपको इसकी आवश्यकता होगी!

    चेतावनी

    • खींचने के बिना 1500 मीटर शुरू न करें
    • यह 1500 मी कैसे जीतने के बारे में एक गाइड नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप दौड़ का उल्लेख करते हैं, तो यहां हम बात करते हैं कि बेहतर स्थिति कैसे प्राप्त करें, स्थिति नहीं।
    • असुविधा, चक्कर आना और थकान से बचने के लिए पानी सबसे अच्छा उपाय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com