800 वर्ग मीटर कैसे पूरा करें

यह लेख 800 मीटर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने और ट्रैक पर एक दौड़ को पूरा करने के लिए आवश्यक चरणों को इंगित करता है।

कदम

1
अपने विरोधियों और अपनी गति जानने की कोशिश करें यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आप तुरंत तस्वीर खींचने के लिए उपयुक्त हैं और सीसा में चलते हैं, या यदि पीठ पर रहने के लिए बेहतर है। द्वितीय मोड के लिए ऑप्ट न करें स्पर्श न खोएं, लेकिन एक ही समय में, त्वरण और मंदी दोनों को कम करने के लिए अपनी गति से चलना आवश्यक है। 800 मीटर दौड़ मुश्किल हो सकती है, लेकिन आगे आकर किसी को चलाने के लिए और उसकी गति को बनाए रखने के लिए मिल जाए पहले लोग 55 सेकंड में पहली बार लैप करते हैं और 61 में दूसरे नंबर पर होते हैं, या वहां दौड़ हो सकती है जहां हर कोई 60 सेकंड में पहली बार लैप चलाता है और फिर गति बढ़ाता है। यह एक दौड़ गतिशील है जिसे आप पहले 200 मीटर में समझेंगे, इसलिए आपकी गति से चलने से आपको एक तरफ या दूसरे से बढ़ने से रोका जा सकेगा
  • 2
    गति को आराम रखें एक बार जब आप पहले 200 मीटर में अपनी गति लेते हैं, तो धीमा न होने की कोशिश करें, भले ही यह अनिवार्य हो। विभिन्न मध्यवर्ती लक्ष्यों (100 मीटर की प्रत्येक पंक्ति, और अंत की ओर, 50 मीटर या 10 मीटर की भी) पर ध्यान दें ताकि लक्ष्य को नजरअंदाज न करें।
  • 3
    400 मीटर के आंशिक पर ध्यान दें और तदनुसार कार्य करें। जब आप फिर से शुरू की रेखा पर पहुंच गए हैं आपको थका हुआ होना चाहिए, लेकिन आराम से करना चाहिए। यदि आप 400 मीटर (जरूरी नहीं) के बाद गति नहीं बढ़ा सकते हैं, तो आप बहुत जल्दी छोड़ दिया है 400 मीटर दौड़ के स्कोर की दूसरी छमाही की तुलना में पाँच सेकंड तेजी से MAXIMUM होना चाहिए, और आदर्श चार / ottocentometrista के लिए मैराथन के लिए 1-2 और 3-4 के करीब। यदि 400 मीटर आंशिक धीमा है, तो उसमें तेजी लाने की कोशिश करें, जब आपके पास जीतने की संभावनाओं में सुधार करने के लिए 300 मीटर गायब हो।
  • 4



    त्वरक पर दबाव डालें, लेकिन फिर से, अपने कंधों को आराम से रखें और अंतिम 300 मीटर के लिए सर्वोत्तम आकार पर ध्यान केंद्रित करें। यह पिछले 150 मी के लिए सही स्थिति मानने का समय है अवरुद्ध नहीं करने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को सीधे अपने कंधे पर रखने के लिए उसे धीमा करने से बचने के लिए) दोबारा, दौड़ का अध्ययन करें (क्या मैं सामने रहना चाहिए? मुख्य समूह बहुत तेजी से चला गया? यह शुरुआत में धीमी दौड़ होगी, तेज ...? आदि)।
  • 5
    जैसे-जैसे आप बदल जाते हैं, आपको महसूस होगा कि आपके कंधे पर हाथी है, जबकि लैक्टिक एसिड आपके पैरों में अधिक से अधिक मांसपेशी फाइबर को ब्लॉक करता है। यह आगे बेसिन सेट, सुनिश्चित करें कि आपके कलाई अधिक गति के लिए आमादा कर रहे हैं, और संभव के रूप में घुटनों को आगे बढ़ाने (क्षतिपूर्ति अंतिम स्प्रिंट में, हाथ पर ध्यान केंद्रित और पैर हाथ और पैर seguiranno- पर और अधिक तेजी से कदम नहीं करने पर ध्यान केंद्रित अपने पैरों पर भरोसा, वे जानते हैं कि उन्हें आगे बढ़ना है)। यदि आप गति कम करना चाहते हैं, तो इसे करें, लेकिन अधिकांश समय धीमा हो जाता है अपनी लेन चुनें, और बस चलते रहें जब तक आप फिनिश लाइन तक नहीं पहुंच जाते।
  • 6
    दौड़ के बाद, तुरंत एक ऊर्जा पेय पीना सुनिश्चित करें और ठीक से पुनर्प्राप्त करने के लिए कार्बोहाइड्रेट में लें। यहां तक ​​कि एक मामूली जोग से रक्त परिसंचरण में मदद मिलती है, जिससे मांसपेशियों से लैक्टिक एसिड को हटाने में वृद्धि होती है, खासकर अगर आपको उस दिन फिर से चलना पड़ता है। वज़न उठाने के लिए, पहली घंटे सबसे अधिक महत्वपूर्ण है, वसूली के लिए।
  • टिप्स

    • यदि यह ट्रैक पर ठंडा है, तो सुनिश्चित करें कि आप दौड़ से पहले गर्म रहें।
    • ध्यान केंद्रित रहें और विकर्षण समाप्त करें अपने जंपसुट, जूते, आदि को रखें तैयार हो जाओ और सुनिश्चित करें कि आपने पहले से सब कुछ सोचा है ताकि आप ऐसा कर सकें कि आपको क्या करना है (संगीत सुनना, दोस्तों के साथ बात करना, आप जो भी चाहें)।
    • अपने तंत्रिकाओं को आराम करने की कोशिश करो जैसे ही आप शुरुआती लाइन पर हैं, एड्रेनालाईन क्लब में प्रवेश करेगा आराम करने की कोशिश करो संगीत सुनने से व्यक्ति के आधार पर सहायता या बाधा आ सकती है।
    • अपनी पूरी कोशिश करें, और सब से ऊपर यह याद रखें कि आपके जीवन में अन्य दौड़ें होंगी जो आप जीत सकते हैं।
    • दौड़ का दिन, दौड़ से पहले एक घंटे पहले ठीक से गर्म था। 10-25 टहलना (आकार में उन लोगों के लिए और अधिक), गतिशील खींच, व्यायाम, फैली और अधिकतम ताकत पर 1-3 मिनट के शॉट्स शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि आप शुरुआत से 10 मिनट पहले पसीना करते हैं और शॉट से 5 मिनट पहले गर्म रहें।
    • दौड़ के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करें यदि यह मौसम के मध्य में एक दौड़ है, आमतौर पर 2-3 दिनों की उत्तरोत्तर हल्का workouts, कुछ हिस्सों के साथ कभी कभी, आदर्श होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप ठीक से सोते हैं और सोते हैं, और शारीरिक और मानसिक तनावों पर कचरे को कम करने और ऊर्जा के नुकसान को कम करने के लिए दौड़ से पहले सप्ताह में हाइड्रेशन रखें।
    • यदि आप विचलित हो जाते हैं तो दौड़ के दौरान आराम करने के लिए दो अलग-अलग परिदृश्य देखें। सोते समय से पहले 15 मिनट में, अगली जगह में एक, बीच में एक, आदि में एक दौड़ दौड़ने की कल्पना करें। याद रखना याद रखें और अपनी पीठ के तनाव को दूर करते हुए मजबूत होने के बारे में सोचें।
    • हमेशा अपना समय अनुकूलित करने और व्यक्तिगत लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए याद रखें - जब आप उन तक पहुंचे, प्लेसमेंट के बारे में चिंता न करें, अगले लक्ष्य के बारे में सोचें: आप हमेशा बेहतर आकार में होंगे और नियुक्तियों में भी सुधार होगा।
    • याद रखें: आपकी दौड़ शायद दुनिया को नहीं बदलेगी, जब तक कि आप शीर्ष 5 ओलंपिक एथलीटों में से एक न हों। इसलिए आराम करो, मज़े करो, और याद रखें कि आपके भविष्य में लगभग हमेशा अन्य दौड़ें हैं, इसलिए तेज दौड़ने या कुछ विरोधियों को हरा देने के लिए नए अवसर होंगे।

    चेतावनी

    • एक दौड़ के बाद और समय के दौरान, आप नीच या कमजोर महसूस कर सकते हैं उस मामले में, चलते रहें यह हमेशा सबसे अच्छा जवाब नहीं है, लेकिन आपको स्वस्थ रहने के लिए अपनी सीमाएं जानने की आवश्यकता है फिर, पानी के कुछ घूंट पीते हैं, आराम करो, बैठते हैं / झूठ बैठते हैं और पीने या खाने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने सर्वोत्तम प्रयास करने से पहले पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित करें। इससे आप दौड़ को पूरा करने में सफल होंगे।
    • चलने के बाद गर्म पानी से बौछार न लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com