कैसे एक मैराथन को चलाने के लिए

क्या आप अकेले मैराथन चलाने का प्रयास करना चाहते हैं? यदि आप पहले से ही शारीरिक व्यायाम के बारे में भावुक हैं, तो आप फिट और एक व्यवस्थित और कठोर प्रशिक्षण से गुजरना चाहते हैं, मैराथन आपके लिए एक गंतव्य है। एक मैराथन चलाना एक ऐसा खेल है, जिसमें कई लोग अपने पूरे जीवन के लिए खेती करते हैं, कुछ ऐसा है जिससे कि वे दैनिक गतिविधियों और जिम्मेदारियों के बीच चल रहे हैं, जबकि लगातार प्रशिक्षण के द्वारा स्वयं को समर्पित कर सकते हैं। जो भी आपकी प्रेरणा और आपकी समयसीमा, सही प्रशिक्षण योजना और निर्धारित दृष्टिकोण के साथ, आप अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे। नोट: यह आलेख आम तौर पर पहले मैराथन के लिए तैयार करने का एक अवलोकन है - प्रत्येक जाति में विनिर्देश मौजूद नहीं हैं जो अलग-अलग होने के लिए सहमत हो सकते हैं और तैयारी के स्तर, भू-भाग और व्यक्तिगत परिस्थितियों के अनुकूल हो सकते हैं।

कदम

1
यह बुनियादी भौतिक रूप के स्तर पर आता है। फिट होने के बिना रेस करने की कोशिश न करें क्या आप जानते हैं कि आप इस स्तर पर किस स्तर पर हैं? यदि आप एक समय में कम से कम 30 मिनट तक चलने, चलना, चक्र या अन्य एरोबिक गतिविधि नहीं कर सकते हैं, तो आपको चलाने का प्रयास करने से पहले अभ्यास करना होगा। मैराथन चलाने के लिए अपने इरादों का मूल्यांकन करने और समझने में आपकी सहायता करने के लिए पहला कदम डॉक्टर के पास जाना है। चिकित्सक आपको यह बताने की स्थिति में एक है कि अगर आपका शरीर और आपकी शारीरिक स्थिति उस चुनौती को कायम रख सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप फिलहाल फिट नहीं हैं, तो यह आपकी इच्छा दर्शाता है। अपने आकार में सुधार लाने के लिए सही दृढ़ संकल्प होने से आपके जीवन में सुधार के लिए पहला कदम है - लोगों को फिट होने के लिए बनाया जाता है और शारीरिक रूप से परीक्षण करने के लिए हमारे शरीर को - धीरे-धीरे, लेकिन लगातार कसरत के साथ आपका भौतिक स्तर जल्दी से सुधार होगा
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा ठीक हो रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे कसरत में चिकित्सा जांच करें
  • याद रखें कि दौड़ आपको लुप्त हो जाने वाली बीमारियों के बारे में बताती है जो पिछले गतिविधियों के कारण हो सकती थी। यदि आपके पास है, तो अपने डॉक्टर से बात करें
  • सुनिश्चित करें कि आपका आहार सही है इस तरह से यह प्रशिक्षण के लिए एक पूरक होगा, इसलिए उच्च पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थों की तलाश करें और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप संतुलित करें। विशेष रूप से, सरल और जटिल कार्बोहाइड्रेट लंबे स्ट्रोक के लिए ईंधन हैं, इसलिए आहार पर ध्यान केंद्रित किया जाता है जिसमें कई लोग शामिल होते हैं। इस लेख में एथलीट के पोषण को विस्तृत रूप से शामिल नहीं किया गया है जिसमें उत्कृष्ट ऑनलाइन संसाधन और कई पुस्तकें हैं जिन्हें आपको इसके बारे में पढ़ना चाहिए।
  • एक अच्छा शरीर रचना किताब या फोन एप ढूंढें आपकी कल्याण में योगदान करने के तरीके जानने के लिए, मांसपेशियों, हड्डी की संरचना और पूरे शरीर को विजुअलाइजेशन के माध्यम से जानना उपयोगी है।
  • 2
    चलाने वाले लोगों के लिए सही उपकरण खरीदें सौभाग्य से, यह महंगा नहीं है और कई खेल दुकानें हैं जो अच्छे भंडार बेचती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने अपने पैरों पर क्या रखा है और यद्यपि कई नंगे पैर चलाने को पसंद करते हैं, ज्यादातर एथलीट जूते पहनते हैं रनिंग शूज़ को पैर की रक्षा और संरक्षण करना चाहिए - अपने पैरों की जरूरतों को जानने के साथ शुरू करें तीन प्रकार के पैर काफी हद तक हैं: प्रोएटरेटर (एड़ी के पीछे के हिस्से के साथ जमीन को छूता है), सुपरिनेटर (उस दिशा में घूमता पैर के बाहर छूता है) और तटस्थ (दोनों का संयोजन)। प्रत्येक पैर की चोंच के मामले में अलग-अलग संभावनाएं होती हैं और जूता सही तरीके से क्षति को कम करने और कम से कम करने में काम करता है। ब्रूस फ़ोर्ड, मैराथन धावर की हैंडबुक, (2002) आईएसबीएन 1-85 9 74 -723-एक्स सबसे अच्छी बात यह है कि अन्य उत्पादों के बजाय एक विशेष जूते की दुकान पर जाना है क्योंकि यह आपको इसके बारे में अच्छी जानकारी रखने वाले कर्मचारियों के साथ प्रदान करेगा। कुछ जूतों को बेहतर प्रदर्शन के लिए अनुकूलित किया जा सकता है ताकि समझने की कोशिश करें कि मौजूदा जूते उपयुक्त हैं या नहीं।
  • मोज़ाः अधिकांश धावक मोजे को पसंद करते हैं जो पसीने को अवशोषित करते हैं क्योंकि वे चलते हैं और त्वचा को रगड़ से रोकते हैं। खेल के स्टोर में कई विकल्प हैं और आपको यह पता लगाने के लिए सिंथेटिक और प्राकृतिक फाइबर की कोशिश करने में रुचि हो सकती है कि सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • टोपी: एक टोपी के बिना नहीं चलें- एक का चयन करें जो हवा के संचलन की अनुमति देता है और बच नहीं सकता एक टोपी का छज्जा संभवतः सबसे अच्छा विकल्प है यदि यह गर्म है क्योंकि यह आसानी से वाष्पीकरण करता है
  • वस्त्र: महिलाओं के लिए यह समर्थन करने के लिए एक अच्छी ब्रा लेती है सभी कपड़ों के लिए वह जलवायु के लिए प्रासंगिक होना चाहिए जिसमें यह चलता है। यदि यह ठंडा है, तो परत गर्मी बरकरार रखेगी, अगर यह गर्म है, हल्के कपड़े आप गर्मी को जल्दी से रिलीज करने की अनुमति देंगे दोनों प्रयोजनों के लिए उपयुक्त कई आधुनिक कपड़े हैं एक शीर्ष और शॉर्ट्स, लंबी पैंट और एक पसीना, एक छोटा शीर्ष और लेगिंग आदि पर विचार करें। -तुम एक विशेष स्पोर्ट्स शॉप पर जाकर कपड़े और शैलियों के प्रकार पर शोध करते हैं (ज्यादातर मैराथन धावक कुछ भी सलाह देते हैं, लेकिन कपास जो आपको पसीना करते समय वजन जोड़ती है)। विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें जिससे आप बेहतर हो।
  • चश्मे: धूप का चश्मा पहनने की सलाह दी जाती है जो कि यूवी किरणों से रक्षा करती है। मैराथन धावकों के उन में एक विशेष पकड़ है, वेंटिलेशन के लिए छेद, पार्श्व रिफ्लेक्शन स्लिट्स, विरोधी स्क्रैच, लाइट आदि हैं।
  • सामान: कुछ उपयोगी पदार्थों में हमेशा भोजन, पानी और पूरक आहार रखने के लिए एक बेल्ट शामिल होता है - एक पानी की बोतल - अंधेरे और सनस्क्रीन में प्रशिक्षण के लिए एक मशाल कुछ धावक खुद को मापने के लिए अपने स्टॉपवॉच को पसंद करते हैं
  • 3
    आपके लिए उपयुक्त एक अच्छी रेसिंग शैली को अपनाना कसरत शुरू करने से पहले, आसन का मूल्यांकन करें और तुरंत सही आंदोलनों का प्रयास करें। हालांकि केवल एक ही सही तरीका नहीं है, फिर भी आप एक स्थिर आसन, धड़ सीधे और विस्तारित स्तंभ रख सकते हैं। जब आप चलते हैं, तो अपने हाथों को अपने पक्षों पर ढंकाते रहें और अपनी सांस खपत करने के लिए उठने या बाएं से आगे बढ़ने से बचें। गर्दन और कंधे क्षेत्र पर ध्यान दें - यदि आप तनाव में हैं तो आपको आँसू मिल सकती हैं आराम से याद रखने की कोशिश करें ताकि आपका अनुभव शांत हो।
  • सांस पर फोकस डायाफ्राम (पेट के खोखले हिस्से) से गहराई से श्वास करने के लिए एक गहरी और नियमित श्वास सुनिश्चित करना और श्वास को अधिकतम करना। यदि आप कम और निरंतर साँस लेते हैं, तो आप मैराथन धावक की ऐंठन को समाप्त कर देंगे। आखिरकार, शैली आपके लिए सभी चीजों का संयोजन है, जबकि आप आराम कर रहे हैं और श्वास ठीक से कर रहे हैं।
  • 4
    दल। चढ़ाई से बचने और मुश्किलों से बचने के लिए आसान मार्गों पर ट्रेन शरीर को इस्तेमाल करने के लिए शॉर्ट रन बनाएं अनुभव को दिलचस्प बनाने के लिए बहुत से एक सुरक्षित, मजेदार क्षेत्र चुनें! जब आप छोड़ते हैं, तो कई बार ऐसा होगा जब आप पहले चलना चाहते हैं और फिर चलना चाहते हैं। शुरुआत में आपको जो महसूस होता है उसे चिपकाएं क्योंकि यह आपको बताए जाने का आपके शरीर का तरीका होगा कि इसे अनुकूलन करने की आवश्यकता है। अब जब तुम बाहर हो, जाओ यहां तक ​​कि सबसे अच्छी तरह से यात्रा करने वाली मैराथन धावक कठोरता को कम करने के लिए कुछ अवसरों पर चलने का विचार करते हैं पहले ही गणना की दूरी को कवर करने की शुरुआत में खुद को समय की कोशिश न करें अगर आप वहां नहीं जा सकते हैं तो आपको निराश किया जा सकता है और हारने के लिए परीक्षाएं हो सकती हैं। साथ ही, हर बार जब आप चलना शुरू करते हैं, तो आप को रोकने से 10 मिनट पहले ही दे दो - ये उन 10 मिनट हैं जो आपको ऊर्जा देते हैं और आपको जारी रखने के लिए मानसिक प्रकाशिकी में ले जाते हैं।
  • यदि संभव हो तो कंपनी में चलाएं यह प्रशिक्षण जारी रखने के लिए एक और प्रेरणा हो सकती है और किसी के साथ समय बिताने के लिए अच्छा होगा। इसके अतिरिक्त, यदि आप चल रहे हैं, तो आप हमारे साथ बात करने में सक्षम हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास सही गति है।
  • ट्रैवल जर्नल, कागज या डिजिटल रखते हुए, मदद कर सकता है इस तरह से आप प्रगति का ट्रैक रखेंगे, आप खुद को प्रेरित करेंगे और अंत में आप प्रत्येक लक्ष्य को चिह्नित करेंगे। यह आपके लिए काम करने वाले पैटर्नों की समीक्षा करने के लिए भी अच्छा है, यह याद रखना कठिन हो सकता है कि आपने इसे नहीं लिखा है। हालांकि, डायरी के गुलाम नहीं बनें - यह एक लचीला साधन होना चाहिए और एक अनिवार्य कानून नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप दौड़ के भाग के रूप में खींच रहे हैं (प्रत्येक व्यक्ति उपयोगिता पर सहमत नहीं है), इसे सही ढंग से करने के लिए जांचें करने के लिए निर्देशों की जांच करें ठीक से खींच रहा है ऑनलाइन या कुछ पुस्तकों में और उन्हें ध्यान से पालन करें।
  • 5
    एक क्लब या मैराथन धावक के समूह में शामिल होने के विचार पर विचार करें। भले ही आप नियमित रूप से प्रशिक्षित करने की योजना न करें, भरोसेमंद जानकारी और सलाह प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है, और ऐसे कार्यक्रम होंगे जहां आप अपनी प्रगति का परीक्षण करने के लिए भाग ले सकते हैं। यह आपको भी प्रेरणा देगा
  • 6
    अपनी पहली दौड़ में भाग लें कई सवार यह समझते हैं कि वे कितनी दूरी पर जा रहे हैं, यह जानने के लिए कम दूरी में खुद को संलग्न करना उपयोगी है: छोटी दूरी से यह समझने के लिए संभव है कि आप किस बिंदु पर आए हैं और यदि आप लंबे समय तक तैयार हैं। दौड़ शुरू करने के लिए बिल्कुल सही हैं जो 5 से 10 किमी से हैं, लेकिन यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो आपको लगता है कि ठीक हैं। जब आप एक दौड़ करते हैं, तो नेतृत्व में होने के बारे में नहीं सोचें: अपना समय ले लो और अपनी गति को उन लोगों के बीच में बनाएं जिनके पास कौशल समान हैं। जो लोग तेज़ हैं वे जल्दी से बाहर निकल सकते हैं, आप पहली बार मनोबलन कर सकते हैं: अंत में आप वहां पहुंचेंगे, अगर आप चाहते हैं, लेकिन अभी के लिए, यह एक अच्छी गति रखने और रेस के निचले भाग की बात है।
  • अधिकांश दौड़ में दौड़ की तारीख की तुलना में बहुत जल्दी पंजीकरण की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन और दूसरे स्रोतों और रोटी के अनुसार तदनुसार जांचें।
  • प्रत्येक सवारी से पहले, जांचें कि आपका उपकरण उपयुक्त है, आप नए जूते में मरना नहीं चाहते हैं!
  • अवस्था से पहले हाइड्रेटेड रहें और दौड़ के बाद। अधिकांश दौड़ पेय प्रदान करते हैं
  • 7
    आधा मैराथन पर स्विच करें एक बार जब आप अपने बारे में कम से कम 10 किमी लंबी दूरी में अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो अगला कदम आधा मैराथन का सामना करना है। इन स्तरों पर, आप इसे अभी चला सकते हैं और आप वास्तव में मैराथन से दूर नहीं हैं। जाहिर है यह दूसरों की तुलना में कठिन होगा और प्रशिक्षण को लक्षित किया जाना चाहिए। सशक्त, अर्ध-लंबे या लंबे समय तक स्ट्रोक के साथ प्रतिरोध को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें सप्ताह में आराम करने के लिए हमेशा विश्राम का दिन शामिल करें कई संभव व्यायाम हैं क्योंकि अर्ध मैराथन और क्लासिक मैराथन के क्षेत्र में शुरुआत करने वाले कौन हैं और श्रेष्ठ शोधकर्ताओं को खोजने के लिए आपको कुछ शोध करना है। यह महत्वपूर्ण है कि साप्ताहिक कार्यक्रम में आराम के दिनों और लचीलेपन का एक सा है। फिर आपके पास भी तेज और ढलान चलाने के अन्य अनुभव हैं, रेत पर, गति सत्रों के साथ अंतराल आदि। इसके अलावा, बस न चलें, यहां तक ​​कि क्रॉस-ट्रेनिंग आपको मांसपेशियों को सही आराम देने में मदद करेगी। इस मामले में उपयुक्त खेल तैर रहे हैं, साइकिल, जिम, सैर और नृत्य
  • तीन दिन से सात दिन एक हफ्ते से शुरू होने वाली स्लैकिंग हैं।
  • 8



    एक बार जब आप आवृत्तियों की ताल के साथ अच्छा महसूस करते हैं और आप जानते हैं कि आपके पास लंबी दूरी पर एक निश्चित प्रतिरोध है तो आप एक वास्तविक मैराथन में भाग लेने के विचार पर विचार कर सकते हैं। चुनना जो आप को चलाने के लिए करना चाहते हैं अपनी सुस्त आधार के लिए सबसे अच्छा तरीका है। न केवल यह एक सामान्य योजना (मैराथन दौड़ रहा है) को एक विशेष (5 नवंबर को न्यूयॉर्क में चलाना) में बदल देता है, लेकिन एक बार जब आप पैसा साइन अप करने के लिए खर्च करते हैं (आमतौर पर $ 40 और $ 100 के बीच) तो आपको भी मिलेगा वित्तीय प्रोत्साहन! आम तौर पर, एक बार जब आप मैराथन के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपको उचित व्यायाम के लिए खुद को लगभग 18 सप्ताह देना पड़ता है, और अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है नोट - यदि आप अपनी तैयारी के भाग के रूप में आधा मैराथन दौड़ते हैं, तो आपको दूसरे करने से पहले ठीक होने का समय पाना होगा।
  • जब पहली बार मैराथन चुनते हैं, तो कुछ चुनौतियां चुनिए। उन पहाड़ों से बचें जो बहुत पहाड़ी, गर्म या उच्च हैं एक मार्ग चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है और विपरीत नहीं, एक सपाट सतह पर समुद्र तल पर एक हल्के मौसम और बहुत से समर्थन वाले लोगों के साथ।
  • मैराथन को चलाने के लिए एक साथी ढूंढें आप एक-दूसरे को प्रेरित करेंगे!
  • 9
    एक विशिष्ट योजना बनाएं आधा मैराथन की तरह ही आपको अपनी फिटनेस, कौशल और इलाके के अनुकूल एक कसरत खोजने के लिए विशिष्ट शोध करना होगा। और आपके पास एक योजना होनी चाहिए: जो लोग किसी विशेष कार्ड के बाद ट्रेन नहीं करते हैं वे शुरुआती लाइन तक नहीं पहुंचते हैं। आप जो भी योजना चुनते हैं, उसमें मध्य से लेकर पूर्ण मैराथन तक प्रगतिशील दूरी में वृद्धि शामिल होनी चाहिए। सबसे अच्छी योजना 3 से 16 किमी तक शुरू होती है, जो पहाड़ियों और समुद्र तटों जैसे विभिन्न इलाकों को धीरे-धीरे बढ़ाती है। इस तथ्य के बारे में पूरी तरह से अवगत होना महत्वपूर्ण है कि इस संबंध में कोई कमियां नहीं हैं - जो लिखते हैं या कहते हैं कि यह संभव है कि दो महीने या उससे कम समय में तैयार रहना संभव है! प्रशिक्षण क्षेत्र को अक्सर बदलने की कोशिश करें - थोड़ी देर के बाद दोहराए जाने वाले परिदृश्य से दिए गए एकरसता उत्साह को बंद कर सकते हैं आप उस दिन पहनना चाहते हैं हर एक चीज का परीक्षण किया जाएगा पहले मैराथन का - यह जूते पर कदम और कपड़े के अनुकूल है, अपना कदम जानना और सब कुछ करने का प्रयास करना
  • मार्ग की वृद्धि धीरे-धीरे चुने गए कार्यक्रम के भीतर हो जाएगी और प्रति सप्ताह 8 किमी से अधिक नहीं होनी चाहिए। हेरोल्ड टिनसे, मैराथन के लिए प्रशिक्षण, runrocketcity.com/training.pdf, 18 जुलाई 2012 को पुनः प्राप्त किया गया
  • एक स्वस्थ कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित करें यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह कदम क्या अधिकांश लोगों के विचार से अलग है "साधारण" और आपको अनुकूलन करना होगा, कभी-कभी धीमा होना
  • बहुत ज्यादा प्रशिक्षित करने के लिए ऋणात्मक बहुत कम है। यदि ऐसा होता है तो आप उत्साह खो देंगे, गति को बढ़ाएं, इसके बजाय आराम करें
  • दुर्घटनाओं और थकावट से शरीर की रक्षा के लिए प्रशिक्षण को अंतिम दो सप्ताह में अचानक (अचानक नहीं) होना चाहिए। सप्ताह के अंत तक आपको दौड़ से पहले दो दिन पहले चलने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए।
  • 10
    गणना करें कि अन्य लोगों और ईवेंट का आपके प्रशिक्षण पर कुछ प्रभाव हो सकता है। जब आप काम करते हैं, तब भी आपका जीवन बाकी रहता है: कार्य, परिवार और प्रतिबद्धताएं एक समान रहती हैं! आपको यह बताने के लिए कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, दूसरों के साथ बातचीत करनी होगी और सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा ट्रेन करने का समय होगा। इसके अलावा, नैतिक समर्थन तैयारी के रूप में महत्वपूर्ण होगा।
  • दर्द और दुर्घटना कप्तान आपको अपने आप को ठीक करने की अनुमति देने के लिए लचीले होना पड़ेगा, अब एक दिन खोना ठीक है या फिर हर बार कम करना ठीक है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके ट्रैक पर वापस आना होगा। मैराथन के लिए प्रशिक्षण लंबी और धीमी है लेकिन यह आपके लक्ष्य को हासिल करने का एकमात्र तरीका है। किसी भी तरह से चलने के लिए आराम के दिनों से बचें: फाड़ने से बचने या अन्यथा से बचने के लिए शरीर को ठीक करना चाहिए। कोई अच्छा धावक जानता है कि कब आराम करना है और कब ट्रेन करना है।
  • 11
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें प्रशिक्षण केवल भौतिक ही नहीं है, बल्कि मानसिक भी है और कई चीजें हैं जो दौड़ को पूरा करने की क्षमता को प्रोत्साहित करने के लिए किया जा सकता है। अनुशंसित कुछ में शामिल हैं:
  • रूट नियंत्रण जहां संभव हो, दौड़ से पहले कार या साइकिल से यात्रा का दौरा करें। इस तरीके से आप सामान्य रूप से जानते होंगे कि यह कैसा है और आपको सही कदम ठीक करने के लिए मदद करेगा क्योंकि यह एक बात होगी "लंबे समय तक"! विशेष रूप से विभिन्न बिंदुओं पर ध्यान दें और वे कितनी दूर एक दूसरे से हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से पथ नहीं कर सकते, तो सब कुछ पता लगाने के लिए Google मानचित्र का उपयोग करने का प्रयास करें। इस तरह आप दौड़, मानसिक तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा देखेंगे। अध्ययन नक्शे और प्रोफाइल, दोनों जब आप दौड़ से पहले मार्ग कर सकते हैं और जब आप नहीं कर सकते, तो पता करने के लिए कि कौन सा कदम लेना है।
  • पिछले मैराथन को आप या यहां तक ​​कि फिल्मों को प्रेरित करने के लिए देखें जो इस खेल के बारे में बात करते हैं।
  • प्रेरक संगीत सुनें
  • सकारात्मक रूप से सोचें, यदि आप इस्तेमाल करते हैं और अपने आप को समझते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं तो बयान का उपयोग करें दौड़ के दौरान दर्द और निराशा को संभालने के तरीकों के बारे में सोचें: आप अपने आप को ध्यान कैसे देते हैं या विचलित करते हैं?
  • दूसरों से सहायता प्राप्त करें मैराथन के पहले और दौरान परिवार के सदस्यों, दोस्तों और साथी धावकों को ऊर्जा देने के लिए महत्वपूर्ण हैं। वे आप में विश्वास करते हैं
  • बिना खपत ऊर्जा के लिए अपने आप को प्रभार देने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • 12
    मैराथन से पहले के दिनों में उचित भोजन विकल्प बनाएं सिर्फ कार्बोहाइड्रेट खाएं लेकिन इसे अधिक मत करो, आपको दौड़ से पहले वजन पर डालना नहीं पड़ता है। सलाह है कि कार्बोहाइड्रेट का सेवन 65% तक बढ़कर 90% तक और कई आइसोटोनिक पेय पीने के लिए। हालांकि आपको इन विकल्पों में उन लोगों द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए, जो वास्तव में पोषण विशेषज्ञ या खेल विशेषज्ञों के रूप में जानकार हैं।
  • विशिष्ट भोजन में रोटी (सफ़ेद), पास्ता, अनाज और जैसे शामिल हैं वे ग्लाइकोजन की आपूर्ति करते हैं जो ऊर्जा के लिए ग्लूकोज में बदल जाती है क्योंकि आप जो भी स्टॉक में रखते हैं वह सब जला देगा: एक बार संग्रहीत ग्लाइकोजन जला दिया जाता है, तो आप यकृत से गुजरेंगे, फिर वसा जिसे ऑक्सीजन का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी। "ब्रायन रोरीगेज", मैराथन रनिंग के कैमिस्ट्री, Chemmatters, अक्टूबर 2008 तो अधिक ग्लाइकोजन एक तरफ रख दिया, बेहतर यह होगा।
  • 13
    अपने मैराथन को चलाएं दौड़ के दिन आधा मैराथन के लिए तैयार रहें: सिस्टम आपके सभी चीजों को सुनिश्चित करने के लिए कि आप तैयार हैं और मांसपेशियों के साथ विश्राम किया गया (यह अनुशंसा की जाती है कि दौड़ से दो दिन पहले न चलें)। मानसिक रूप से तैयार रहें: सभी दौड़ दर्दनाक हैं, यह उस अनुभव का एक हिस्सा है जिसे आप प्रशिक्षण दे रहे हैं। लक्ष्य के लिए लक्ष्य रखें कि शुरुआत करने के लिए यह आमतौर पर नीचे तक पहुंचने के लिए होता है। अपरिहार्य दर्द के बावजूद, अधिकांश चल रहे लोग अनुभव की खुशी की तलाश करते हैं, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित मैराथन धावक मजेदार सवारी को खोजने में सक्षम होगा, खासकर क्योंकि यह उत्साही लोगों की एक भीड़ का हिस्सा होगा जो आप इसे प्रणोदक के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा कई सवारी रास्ते में मज़ा है और कई दर्शकों तुम पर मुस्कान होगा सब कुछ का आनंद लें: आप महीनों के लिए प्रशिक्षण दिया गया है और यह आपका दिन है!
  • अपने आप को रखो जहां आपको सबसे अधिक आरामदायक महसूस होता है और जो आपके समान स्तर पर हैं - यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो आधा मैराथन आपके सामने नहीं रहेंगे
  • एक समान गति रखने की कोशिश करें जो कम से कम दौड़ के पहले छमाही के लिए धीमी गति से लगेगा, लेकिन यदि आपको अच्छा लगता है तो दूसरे में वृद्धि होगी शुरुआत की भावना में पकड़े मत बनो: पहले कुछ किलोमीटर दौड़ना आसान हो जाएगा, लेकिन आप अंतिम नहीं होंगे। मैराथन, धैर्य की दौड़ है और गति की नहीं
  • अपने आप को एक वास्तविक समय का समय दें और चैंपियन के साथ तुलना न करें। यदि आप मैराथन से प्यार करते हैं, तो इस घटना के बाद आप तेजी से बनने के लिए ढीला कर सकते हैं, लेकिन अब अपनी क्षमता से परे खुद को आगे नहीं बढ़ाएं। यह पहचानना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि जब तक आप पहले मैराथन नहीं चलाते तब तक आप अनुभव को याद नहीं करेंगे और आप के साथ अपने प्रदर्शन की तुलना करने के लिए कुछ भी नहीं होगा, तो आइए अटकलें और अजीब विचार खो दें!
  • हमेशा नियमित रूप से पीने के लिए ईंधन भरने के बिंदुओं का उपयोग करें ऊर्जा पेय आपको पसीने से खोने वाले शर्करा के साथ आपको प्रदान करने के अलावा आपकी सहायता करेगा हाइड्रेशन ठंडे रहने की कोशिश करने के लिए खोए गए पानी की जगह लेता है, इसलिए आपको प्रत्येक आधे घंटे में कम से कम आधा लीटर पानी पीना होगा।
  • आप कर सकते थे "भारी गिरावट" - यह तीसरे किलोमीटर के आसपास कई मैराथन धावकों के साथ होता है, मिट्टी की भावना अक्सर और सचमुच एक दीवार के खिलाफ बंद होती है। यह गरीब ढीले के कारण होता है और शुरुआत में बहुत तेजी से चल रहा है, शेष दौड़ के लिए कुछ भंडार छोड़कर। इस अनुभव से बचने के लिए, अपनी सीमाओं को जानने के लिए, अपनी गति जानने के लिए और इसे शुरुआत से सेट करें, जो कि तेजी से चलने वाले लोगों के साथ रहने के लिए प्रलोभन से बचते हैं - अतिरिक्त कार्बोहाइड्रेट खाने और हमेशा हाइड्रेटेड
  • 14
    मैराथन पोस्ट डिजाइन करें एक बार समाप्त होने पर आप अभी भी सक्रिय होंगे। आगमन में आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछिए - आपको गर्मी, पेय और भोजन की आवश्यकता होगी और किसी ऐसे व्यक्ति से सवारी का घर जो नहीं चला है। पहले संगठित हो जाओ ताकि आप किसी मैथैथ को पूरा करने के उत्साह का आनंद लेते हुए किसी अन्य व्यक्ति को इन चीजों के बारे में सोच सकें।
  • टिप्स

    • जूते की एक अच्छी जोड़ी निवेश करें (या दो)। उन्हें 60 से 150 यूरो के बीच खर्च करना चाहिए और इसके बारे में 400-600 किमी के लिए अंतिम होगा। किसी विशेष रेस शॉप पर जाएं और एक विशेषज्ञ से सहायता प्राप्त करें यदि आप कर सकते हैं, तो कसरत शुरू करने से पहले इसे करें आदर्श दोपहिया जूते खरीदने के लिए वैकल्पिक रूप से दैनिक चलाना होगा
    • यदि आप मैराथन धावक के रूप में ट्रेन करते हैं, तो आपको अपने आप को इसके अनुसार खिलाना चाहिए। प्रशिक्षण के लिए कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैल्शियम, लोहा और अन्य विटामिन आवश्यक हैं यदि संभव हो तो जंक से बचें (यह सब)
    • अपने शरीर से कुछ प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करें जो लंबी दूरी पर प्रतिक्रिया देगा। टोनाएं काला हो जाएंगी और पैर के अन्य भाग रगड़ देंगे। समय पर इन समस्याओं को ले लो और आप दौड़ के दिन उन्हें नहीं होगा।
    • दौड़ में चलते समय, यदि आपको ऐंठन मिलती है तो इसका मतलब है कि आप पोटेशियम और सोडियम में कम हैं। ऐसा तब होता है जब आप बहुत अधिक पसीना करते हैं और इलेक्ट्रोलाइट्स कम हो जाते हैं (भले ही आप बहुत पानी और कुछ ऊर्जा पेय पीते हों)। मदद करने का एक त्वरित तरीका नमक की गोलियां या नमकीन भोजन जैसे कि एक आखिरी उपाय के रूप में पटाखे या प्रेटज़ेल को निगलना है, या आइसोटोनिक पेय पीना है। ऐंठन आने पर निगलने के लिए नमक का एक छोटा पैकेट (फास्ट फूड पाइट्स) लाने के लिए यह एक बुरा विचार नहीं है। प्रभाव लगभग तात्कालिक है
    • मैराथन के दौरान ठीक से भोजन करना महत्वपूर्ण है। आइसोटोनिक पेय, जैल, केला या जेली पेय और जैल में अक्सर इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं जो आपको क्षतिपूर्ति करने में मदद करनी चाहिए, खासकर दौड़ के पहले छमाही में। आपके शरीर को कैलोरी के साथ 40 किमी से अधिक का सामना करने के लिए बनाया गया है, लेकिन दौड़ के दौरान आपको अभी भी थोड़ी देर की आवश्यकता होगी (यही वजह है कि कई सवार "stramazzano")। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप पेय और जैल मिश्रण न करें जब तक कि आप अपने व्यायाम के दौरान पहले से ही अनुभव न करें। संयोजन गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं पैदा कर सकता है और दौड़ को बर्बाद कर सकता है।
    • प्रशिक्षण समूह में शामिल होने के विचार पर विचार करें लोगों से मिलने का एक अच्छा तरीका होने के अलावा, यह आपको सही प्रेरणा देगा
    • जितनी आप कर सकते हैं उतनी खोज करें। सवारी को आसान बनाने के लिए प्रत्येक धावक की अपनी चाल है। उन्हें देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे आपके पास भी लागू होते हैं
    • एक बार जब मैराथन समाप्त होता है, तो जितना संभव हो उतना प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट खाइए। यह आपको जल्दी से ठीक करने में मदद करेगा, खासकर यदि आप दौड़ के पहले तीस मिनट में कुछ नहीं खा सकते हैं
    • पहले पता करें कि दौड़ के दौरान किस तरह का भोजन और पेय उपलब्ध होगा। आपको अपने खुद के कुछ लाने होंगे, जैसे जैल लेकिन पानी और आइसोटोनिक पेय होंगे, खासकर प्रायोजक द्वारा प्रदान किए गए।
    • वहां पहले जाओ और बाथरूम के लिए तुरंत लाइन में जाओ। जब आपने रैंकों में वापसी की है इस तरह से आपको दौड़ शुरू होने के बाद बंद नहीं करना पड़ेगा। कुछ धावक कपड़े के नीचे टॉयलेट पेपर की परतें पहनते हैं क्योंकि "तुम कभी पता नहीं"!
    • दौड़ के बाद, एप्सम लवण में स्नान करें। लैक्टिक एसिड को निष्कासित करने में मदद करता है, दुर्गंध और सूजन से लड़ता है। गर्म स्नान के लिए लवण जोड़ें और 20 मिनट के लिए खुद को विसर्जित करें। यह आराम कर रहा है और करीब 50 किलोमीटर तक चलने के प्रभावों को कम करने में मदद करेगा।
    • मैराथन के दिन कुछ नया न करें। जो भी आप सोचते हैं कि आप कोशिश करना चाहते हैं, उसे पहले की कोशिश करनी चाहिए। दिनचर्या में थोड़ी सी भी भिन्नता के चलते ही चलने के तनाव के अलावा आंतों की समस्याएं, ऐंठन और रुकावट पैदा हो सकती है।

    चेतावनी

    • जब आप चलाते हैं तो समस्याएं आपको शामिल कर सकती हैं:
    • धावक की चाप (डायाफ्राम में या रिब पिंजरे के नीचे की तरफ एक तेज दर्द) - दर्दनाक है और अक्सर शुरुआती लोगों को प्रभावित करते हैं। यह मांसपेशियों को टर्निंग करके और थका हुआ और सतही के बजाय गहराई से श्वास से अधिक आराम से कम किया जा सकता है। जब आप चल रहे हैं तब भी आराम करने की कोशिश करें
    • सामान्य ऐंठन - एक और बड़ी समस्या है जो आपको रोक सकती है यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उन्हें क्या कारण है, लेकिन आप उन्हें इलेक्ट्रोलाइट्स ले जा सकते हैं, चलते समय कूलर और छोटी दूरी के लिए (मैराथन के मामले में वास्तव में उपयोगी नहीं)।
    • मलाई - ऐसा कपड़े के साथ होता है जो त्वचा या त्वचा के खिलाफ क्रॉल करता है जो खुद के खिलाफ चिल्लाती है जहां भी संभव हो लेबल ले जाएं।
    • बुलबुले - वे जो लोग चलते हैं और उनके दर्द का स्तर रखते हैं, उनके लिए वे काफी सामान्य होते हैं। सावधान रहें अगर वे रगड़ कर फट गए हैं क्योंकि वे संक्रमण का कारण बन सकते हैं उनसे बचने के कुछ तरीके: उचित जूते पहनें, अपने नाखूनों को कम रखें, मोजे पहनें जो पसीना को रोकते हैं।
    • शाम में अकेले चलना खतरनाक हो सकता है। एक अच्छी तरह से जलाया हुआ क्षेत्र चुनें या कंपनी में करें और सतर्क रहें।
    • अपने शरीर को सुनो यदि आप हमेशा बीमार या समस्याएं हैं, तो शायद कुछ गलत है। यहां तक ​​कि अगर आपको ओलंपिक मैराथन धावक की सलाह मिलती है, यदि आप अभी भी अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं, तो दौड़ संभवतः आपके लिए नहीं है
    • ठीक से खाओ! जब आप अपने शरीर को सप्ताह में 35-100 किमी तक चलाने के लिए कहें, तो कम खाने से आपके प्रदर्शन की गुणवत्ता कम हो सकती है, आपको थका हुआ महसूस होता है।
    • आप जानते हैं कि धूम्रपान खराब है, है ना?
    • आपके फार्म पर काम करें - 20 या 10 किमी के एक रन के साथ एक साधारण दर्द दर्दनाक हो सकता है।
    • प्रशिक्षण पर अल्कोहल का नकारात्मक प्रभाव हो सकता है कई मैराथन धावक प्रशिक्षण के दौरान कुछ भी नहीं पीना पसंद करते हैं और लंबी सवारी से पहले एक या दो दिन ऐसा करने का अच्छा विचार नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com