एथलेटिक्स ट्रैक के लिए तैयार कैसे करें

ट्रैक सीजन शुरू करने जा रहा है? क्या आप अपनी टीम का सितारा बनने के लिए तैयार हैं? यह गाइड आपको एक बनने में मदद करेगा सीजन की शुरुआत से कम से कम 5 सप्ताह पहले आपको यह सुनिश्चित करने के लिए शुरू करना चाहिए कि आप पसीने के लिए तैयार हैं और अभी मज़े करना चाहते हैं, तो आप टीम के स्टार हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप जिस ट्रैक को करना चाहते हैं, उस पर किस प्रकार की गतिविधि है कई हैं: स्पीड एंड डिस्टेंस- एनेंटीआई व्यक्तिगत और टीम किसी भी मामले में, आपको प्रशिक्षण शुरू करने की आवश्यकता है हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके ट्रैक अनुभव आपके लिए, आपके टीममाटियों और कोच के लिए मजेदार हैं!

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक के लिए तैयार चरण 1 के लिए तैयार करें
1
स्वस्थ भोजन करना शुरू करें। यदि आपको नहीं पता कि आपको खाना कैसे खाना चाहिए, तो डॉक्टर से संपर्क करें और उससे पूछें, ट्रेनर से पूछें या मैप्राइड ग्राम में जाएं और अपना पिरामिड प्लान चुनें (सभी ईवेंट)
  • चित्र तैयार करें ट्रैक के लिए तैयार करें चरण 2
    2
    हर दिन पांच किलोमीटर तक चलाएं (अधिक यदि आप ग्रामीण कार्यक्रमों के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं) चोट से बचने के लिए पहले और बाद में अच्छा चलना सुनिश्चित करें। दूसरे शब्दों में, हीटिंग और ठंडा होने पर ध्यान दें। वे उसी तरह महत्वपूर्ण हैं!
  • सावधान रहें, यह सलाह मुख्य रूप से लोगों को एक ऐसी आयु में लक्षित करती है जो एथलेटिक बैठक में होने की संभावना होती है, जैसे हाई स्कूल या विश्वविद्यालय में इसलिए यदि आप वरिष्ठ या अक्षम श्रेणी में हैं और आप एक टीम का हिस्सा हैं, और सौभाग्य से वे अधिक से अधिक इस प्रकार की टीम हैं, तो आपको इस में सुझाई गई थोड़ी दूरी और उद्देश्यों को कम करना होगा "यह कैसे करना है"। सभी उम्र, विशेष रूप से युवा लोगों, युवा लोगों और विकलांगों को समर्थन देने के लिए, यह दृढ़ता से सिफारिश की जाती है कि वे डॉक्टर से मिलने जाएं और देखें। लाभ से अधिक का लाभ उठाना अनिवार्य है और लक्ष्य को अपने कौशल के साथ रखें। मुद्दा यह है कि यदि आप अक्षम हैं या 40 से अधिक हैं, तो आपको इन युक्तियों में से कई को कम करना होगा और धीमी गति से जाना होगा। अंत में, 5 किलोमीटर प्रतिदिन एक कठिन लक्ष्य है, जो कि अच्छे स्वास्थ्य वाले लोगों के लिए संभव है। मुख्य रूप से यह मेरे लिए है "twentysomethings" या तो सभी दूसरों के लिए, यह धीरे-धीरे करो
  • गर्म अभ्यास के साथ शुरू करो, पहले दिन के लिए कुछ सौ मीटर या 1 पूर्ण गोद से अधिक चलने की कोशिश मत करो। कई दिनों तक करो, फिर दूसरे दिन के लिए दूरी बढ़ाकर लगभग 400 मीटर हो जाती है। एक प्रोपोजिटो, "कभी" एक पंक्ति में सात दिनों तक चलें, हमेशा आराम के दिनों में रखो, ताकि मांसपेशियों को ठीक हो। महीने के अंत में, आप मील (1.6 किमी) को चलाने में सक्षम होना चाहिए। उस बिंदु से, आप प्रत्येक 2 या 4 सप्ताह में एक अतिरिक्त मील जोड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह, तीन कम महीने में आप प्रति दिन 3 मील चलने में सक्षम हो सकते हैं
  • चित्र तैयार करें ट्रैक के लिए तैयार करें चरण 3
    3
    चलने से पहले, गर्म हो जाओ आप एक गर्म अप गोद और चलने के व्यायाम कर इसे कर सकते हैं। भी चलने से पहले अच्छा चल रहा है यदि आप 3 मील की दूरी पर हैं तो आपके लिए बहुत अधिक है, फिर हर हफ्ते दूरी बढ़ाएं। उदाहरण के लिए: पहला सप्ताह, प्रति दिन एक मील चलाएं दूसरे सप्ताह, प्रति दिन 1.5 मील चलाएं। तीसरा सप्ताह, प्रति दिन 2 मील चलाएं चौथा सप्ताह, 2.5 मील प्रति दिन और पांचवें भागो, प्रति दिन तीन मील पहुंचें। यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है, धीरे-धीरे पांच हफ्तों के लिए हर रोज 3 मील की दूरी पर चलने की बजाय दूरी बढ़ाता है, क्योंकि आप धीरे-धीरे मांसपेशियों की शक्ति और क्षमता में वृद्धि कर रहे हैं
  • ट्रैक शीर्षक के लिए तैयार शीर्षक ट्रैक 4
    4
    ध्यान दें: यदि आप एक ट्रैक के पास रहते हैं, तो यह इस चरण में बहुत उपयोगी होगा, और चरण दो में भी। कुछ दिन, 100 मीटर की दूरी पर गोली मारो और समय पर निशान लगाएं। फिर, लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर गोली मारो, और समय को चिह्नित करें। फिर 400 मीटर दौड़ें और समय रिकॉर्ड करें। कभी-कभी पांच हफ्तों के दौरान आप देखेंगे कि आपका समय बेहतर होता है या बदतर हो जाता है। यदि वे बदतर हो जाते हैं, अधिक ट्रेन करें, या जांच लें कि आप घायल नहीं हैं। यदि वे सुधारते हैं, तो आप अच्छी तरह से कर रहे हैं
  • ट्रैक शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 5 के लिए तैयार करें
    5
    याद रखें, यदि आप बाधाएं दौड़ते हैं, तो बाधाओं के साथ ट्रेन करें (100 बाधाएं, 200 बाधाएं, 400 बाधाएं आदि)
  • छवि शीर्षक शीर्षक तैयार करना फॉर ट्रैक चरण 6
    6
    ध्यान रखें - यदि आप एक लंबी छलांग या ट्रिपल जंप करते हैं, तो हर दिन अपने रन को प्रशिक्षित करें। ट्रेन के लिए एक कूद बोर्ड का प्रयोग करें (लंबी छलांग और ट्रिपल जंप)
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें ट्रैक 7 के लिए तैयार करें



    7
    याद रखें, ऊंची छलांग के लिए, आप ट्रैक उपकरणों के बिना ट्रेन नहीं कर सकते। लांचरों को सही उपकरण की भी ज़रूरत है मौसम की प्रतीक्षा करें और फिट और स्वस्थ रहें। शक्ति बढ़ाने के लिए भारोत्तोलन करें (उच्च कूद, वजन फेंक, डिस्क, भाला)
  • ट्रैक शीर्षक 8 चित्र के लिए तैयार करें
    8
    यदि आपका किला है तो "दूरी" तो चलाने के लिए ट्रेन या 800 मीटर या 1600 मीटर दूसरी ओर, यदि आपकी सबसे अच्छी विशेषता छोटी दूरी या रिले है, तो एक टीम के साथ छोटे शॉट्स को प्रशिक्षित करें, जिसकी डिजिटल स्टॉपवॉच है। ट्रैक पर एक वास्तविक बैठक में दूसरी गिनती का दसवां अंश भी।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 9 के लिए तैयार करें
    9
    एक डायरी रखें और सभी प्रशिक्षण सत्रों को रिकॉर्ड करें रिकार्ड गतिविधियों और प्रदर्शन किया प्रदर्शन। यह देखने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और किन गति पर हैं यह आपको यथार्थवादी लक्ष्यों को स्थापित करने में मदद करेगा.आप वास्तव में इसके बारे में गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो भोजन और घंटों के घंटे की योजना बनाने के लिए इस डायरी का उपयोग करें। केवल आप ही असली कारण जानते हैं जिससे आप इस गतिविधि को आगे बढ़ा सकते हैं। हमेशा उत्कृष्टता के बीच सही संतुलन की तलाश करें लेकिन बोरिंग होने की बात पर पूर्णतावादी न हो। यह सब मजेदार बनाओ ... अपने लिए, अपने परिवार और आपके साथियों के लिए अच्छी यादें बनाएं। खेल में टीम की भावना बहुत गर्व के साथ आप सोचेंगे!
  • छवि शीर्षक शीर्षक तैयार करें चरण 10 के लिए तैयार करें
    10
    आप में से बहुत से, लक्ष्य मैराथन को चलाने या ट्रायथलॉन करना है चैरिटी के लिए मैराथन चलाने के लिए यह तेजी से लोकप्रिय है लोगों को उनके द्वारा चलाए जा रहे मील की संख्या से प्रायोजित किया जाता है, तो धन दान को भेजा जाता है जो मैराथन प्रायोजक को प्रायोजित करता है एक बहुत ही अच्छे लक्ष्य!
  • चित्र तैयार करें ट्रैक 11 के लिए तैयार करें
    11
    अपने आप को बधाई, आप जल्द ही ट्रैक के लिए तैयार हो जाएगा!
  • टिप्स

    • इसे आसान ले लो - यह बहुत कड़ी मेहनत और कसरत करने के लिए आपको डरावना बनना चाहती है
    • यह पता लगाने के लिए कि आपने पड़ोस में कितनी दूर की यात्रा की है, एक पैडोमीटर का उपयोग करें। यह आपको यात्रा की दूरी बताएगा
    • यदि आप धावक हैं, तो हर दूसरे दिन (200 मीटर और 400 मीटर) लंबी दूरी पर चलें।
    • जीतने के लिए खुद को तनाव मत करो सफलता यात्रा का हिस्सा है, लेकिन यह गंतव्य नहीं है दूसरे शब्दों में, जीत वास्तव में इसके बारे में है "जीतना" अपने आप को। इसका मतलब है कि अपर्याप्त बाधाओं पर काबू पाने और नई ऊंचाइयों और ऊर्जा और धीरज के नए स्तरों के लिए आपको धक्का देना। आप अपनी सीमाओं से कुछ और बन जाते हैं - आप सबसे अच्छा बन सकते हैं!
    • दौड़ से पहले कुछ भी न खाओ
    • यदि आप पेरीओस्टिटिस से पीड़ित हैं (आमतौर पर पैर के निचले आधे हिस्से में, चारों ओर या पिंडली पर), इस पर बर्फ डालते हैं यदि दर्द जारी है, तो समस्या से उबरने के लिए क्या करें, इसके बारे में सलाह लेने के लिए डॉक्टर से पूछें। आतंक मत करो यह एक आम समस्या है, खासकर उन लोगों के लिए जो चलाना शुरू करते हैं
    • बहुत पानी पीना
    • इसके लिए मित्रों और परिवार को आपके लिए जयकार करने के लिए आमंत्रित करें - खासकर ट्रैक पर रैलियों पर। एक मायने में, आप सभी शामिल हैं वे प्रशिक्षण के दौरान और कई समस्याओं और कष्टों के दौरान आपके साथ रहते थे। चूंकि आप एक विजेता हैं, वे भी हैं और आपको उनके समर्थन को पहचानना चाहिए।
    • यह काउंसिलर्स और कोच को रोजगार देता है। जिन लोगों को एक ही अनुभव मिला है, वे आपको सफलता के लिए कुछ शॉर्टकट दिखा सकते हैं और अपने लक्ष्यों तक पहुंच सकते हैं, वे वजन घटाने, स्वस्थ होने, इनाम आदि जीत सकते हैं। एंथनी रॉबिंस और कई अन्य लोगों की तरह "अभिप्रेरकों" वे सबसे अच्छा आप बनने के लिए सड़क पर बाधाओं या रुकावटों को दूर करने में मदद करने में शानदार हैं
    • "एनएलपी (न्यूरो-भाषाई प्रोग्रामिंग) के कुछ फार्म जानें, आपको अपने लक्ष्यों को कल्पना करने और अधिकतम प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए सिखाएं!
    • आरामदायक जूते चलाना, प्रतियोगिता जूते न करें
    • एक सामान्य चिकित्सा परीक्षा लें आप अपने चिकित्सक से पूछ सकते हैं या एक विशेष केंद्र
    • यदि आपको उनकी आवश्यकता है तो ओर्थोटिक्स जोड़ें
    • सप्ताहांत के दौरान वह मांसपेशियों को ठीक करने और वसूली में मदद करने के लिए एक मालिश प्राप्त करने में मदद करता है अपने घर के पास एक स्पा चुनें और अपने आप को एक अच्छा गर्म स्नान और मालिश के साथ इलाज करें! आप अपने लक्ष्य के लिए इन सभी दिनों के काम करने के बाद इसके लायक हैं। आपको थोड़ा पुरस्कार देना किसी भी रणनीति का एक अभिन्न अंग है जो उद्देश्य निर्धारित करता है इससे आपको प्रगति देखने में मदद मिलती है और इससे आपको और तथ्यों को पहचानने में भी मदद मिलती है "सामान्य"।
    • हमेशा याद रखें, अंत में यह सबसे महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आप इसे करने में क्या कर चुके हैं
    • यहां तक ​​कि वीडियो महान हैं, YouTube पर नज़र डालें और एथलेटिक बैठकों के लिए देखें। देखो और सीखो!

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो! जब आप मध्ययुगीन हो जाते हैं तो यह बहुत आसान है कि युवाओं के गौरव दिन याद रखें और लगता है कि आप एक ही कसरत दिनचर्या का सामना कर सकते हैं जो आपने एक बार किया था। यह बहुत ही आम है, सावधान रहें, क्योंकि सभी चीजें एक समय से पहले थक गई मांसपेशियों और थकावट होती हैं, सबसे अच्छे रूप में, स्नायुबंधन और tendons पर सबसे खराब तनाव में। इसे ठीक करने में महीनों लग सकते हैं, यह मजेदार नहीं है! सबसे बुरी बात यह बहुत ज्यादा व्यायाम है कि, गहन गतिविधि की वजह से थकान की वजह से प्रेरणा की कमी की ओर जाता है बल्कि ऊर्जा, जीवन शक्ति की भावना से, बेहतर लग रहे हैं, वजन खोने और महसूस अधिक vivi.Questi, और अन्य लाभ है कि कुछ पुष्ट करने से प्राप्त किया जा सकता है, उन्हें कमाने चाहिए आप एक दिन में, बिल्कुल शुरू नहीं कर सकते हैं, लेकिन थोड़ी-थोड़ी छोटी हो सकते हैं। इसे मज़ेदार रखने के लिए याद रखें, दायित्व नहीं। सही संतुलन ढूँढना चाबी है!
    • कुछ लोगों में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो उन्हें चलने से रोकती हैं शुरू करने से पहले, आपके पास एक मेडिकल परीक्षा होगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Pedometer (वैकल्पिक, लगभग सभी दुकानों में बिक्री पर)
    • आरामदायक चलने वाले जूते (वैकल्पिक)। वे आरामदायक और टिकाऊ होने के लिए महंगा नहीं होना चाहिए।
    • बहुपरत कपड़े या लम्बे समय तक स्पैन्डेक्स पैंट में लंबे बाजू वाली शर्ट ठंडे दिनों के लिए
    • बारिश के लिए हुड के साथ विंडब्रेकर
    • बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com