ऑडैसिटी का उपयोग करते हुए एक ऑडियो ट्रैक से गैर-आवश्यक भागों को कैसे निकालें

इस ट्यूटोरियल का अर्थ है कि आप संगीत वीडियो से ऑडियो ट्रैक निकालने की प्रक्रिया से जूझ रहे हैं। ठीक है, कभी कभी यह हो सकता है कि एक संगीत वीडियो में वहाँ एक परिचय और एक निष्कर्ष यह है कि लगता है या शब्दों है कि सबसे अच्छा फिल्म की विषय-वस्तु की व्याख्या अपने ट्रैक ऑडियो में शामिल है, हालांकि इस तरह के संवाद, परिवेशी शोर के रूप में गीत का हिस्सा नहीं (, या चुप्पी का एक लंबा अंतराल)। यदि आप चाहें, तो आप इन सभी मदों को हटाने का उपयोग कर सकते हैं धृष्टता या एक समान कार्यक्रम (क्योंकि ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं जो ऑडेसिटी पसंद करते हैं, इस ट्यूटोरियल ने इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए चुना है)।

कदम

ऑडीसिटी चरण 1 के साथ अनावश्यक ऑडियो निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
ऑडैसिटी में आपकी रुचि की फ़ाइल खोलें (`फ़ाइल` मेनू पर जाएं और `आयात करें` आइटम का चयन करें, फिर आप जो फ़ाइल चाहते हैं उसे चुनें) और इसे शुरुआत से लेकर अंत तक सुनो
  • ऑडसिटी चरण 2 के साथ अनावश्यक ऑडियो निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    उस ऑडियो ट्रैक के किन भागों को निर्धारित करें जिसे आप हटाना चाहते हैं
  • ऑडीसिटी चरण 3 के साथ अनावश्यक ऑडियो निकालें शीर्षक वाला इमेज



    3
    माउस कर्सर को खींचकर, उस ऑडियो ट्रैक का भाग हाइलाइट करें जिसे आप कटना चाहते हैं, फिर शॉर्टकट `Ctrl + X` दबाएं (नोट: ऑडियो के कुछ हिस्सों को हटाने से पहले, प्लेबैक बंद कर दिया जाना चाहिए, फिर एक नारंगी चौकोर आकार के साथ `स्टॉप` बटन दबाएं।
  • ऑडीसिटी चरण 4 के साथ अनावश्यक ऑडियो निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक बार जब आप अपनी ऑडियो फाइल को संसाधित करते हैं, तो इसे निर्यात करके आप जो बदलाव किए हैं उसे बचाएं
  • ऑडीसिटी चरण 5 के साथ अनावश्यक ऑडियो निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नई पॉप-अप विंडो आपको अपनी ऑडियो फ़ाइल सहेजने की अनुमति देगी। आप ऑडियो प्रारूप आप इस तरह के एमपी 3, लहर, या किसी अन्य उपलब्ध प्रारूप के रूप में, को बचाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं के अलावा, नाम और गंतव्य फ़ोल्डर बदल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com