कैसे एक कुत्ता ट्रेनर बनने के लिए

क्या आप कुत्तों के साथ एक विशेष संबंध महसूस करते हैं? क्या आपने उनके साथ रहने के लिए काम किया है? यद्यपि प्रशिक्षण के लिए औपचारिक औपचारिक आवश्यकताएं नहीं हैं, फिर भी आपको काम शुरू करने से पहले कुछ कौशल विकसित करने की आवश्यकता होगी। इसे कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर चरण 2
1
विषय पर पुस्तकों को पढ़ें चूंकि कुत्ता प्रशिक्षण के लिए कई आधिकारिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम नहीं हैं, इसलिए ज्ञान का सर्वोत्तम स्रोत क्षेत्र पेशेवरों द्वारा प्रकाशित किताबें हैं। ये किताबें आपको कुत्तों के साथ वास्तव में संवाद करने के लिए आवश्यक बुनियादी ज्ञान, साथ ही पेशे के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए आपको दे देंगे।
  • कुत्ते ट्रेनर के पेशे के अलावा जानवरों के व्यवहार के बारे में आपको किताबें भी पढ़नी चाहिए। सुनिश्चित करें कि जिन जानवरों के बारे में पढ़े गए किताबें असली वैज्ञानिक आधार हैं द इंजिनियंस सोसाइटी निम्नलिखित पुस्तकों की अंग्रेजी में उन लोगों को सिफारिश करती है जो कुत्ता ट्रेनर बनने की ख्वाहिश रखते हैं ::
  • कुत्ते को मत मारो! करेन प्रायर द्वारा
  • एक्सेल उन्मत्त सीखना पाम रीड द्वारा
  • तो आप एक कुत्ता ट्रेनर बनना चाहते हैं निकोल वाइल्ड द्वारा
  • कोचिंग लोग अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए टेरी रयान द्वारा
  • एक कुत्ता ट्रेनर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    2
    स्थानीय पशु आश्रय में स्वयंसेवी यह आप को विकसित करने और कुत्तों को पढ़ाने कैसे और अधिक insieme.Prendi जानवरों या पशुओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए एक बचाव केंद्र में एक स्वयंसेवक होने का अवसर दिया कुत्तों की उपस्थिति में व्यवहार करने के लिए से के प्रबंधन में अपने कौशल में सुधार करने का अवसर दे देंगे।
  • एक कुत्ता ट्रेनर पहचान बनें शीर्षक वाली छवि
    3



    स्थानीय कुत्ता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें।यदि आप कक्षाओं में भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो शिक्षक से पूछें कि आप देख सकते हैं। यह आपको एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर का निरीक्षण करने और उसके शिक्षण पद्धति से क्यू लेने का अवसर देगा। अपने कुत्ते को अपने साथ ले आओ, अगर आपके पास एक है, तो आप पाठ में सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर बनें चरण 3
    4
    एक कुत्ता ट्रेनर के साथ एक प्रशिक्षु के रूप में कार्य करें के बाद से वहाँ बहुत कुछ अधिकारी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम cani.Cerca एक ट्रेनर स्थानीय कुत्ते या किसी आप पहले से ही, एक ट्रेनर होने के लिए पता है कि तुम अपने प्रशिक्षु हो सकता है अगर पूछना हैं, तो यह सबसे अच्छा तरीका पेशे सीखना है। शिक्षु सबक में भाग लेते हैं, शिक्षण के दौरान मदद करते हैं और शिक्षक पर्यवेक्षण के तहत धीरे-धीरे सबक लेते हैं।
  • शिक्षुता की अवधि अलग-अलग हो सकती है, लेकिन आम तौर पर छह महीने से एक वर्ष तक जा सकती है
  • 5
    नौकरी खोजें एक बार जब आप आवश्यक किताबें पढ़ी हैं और अपनी प्रशिक्षु पूरी कर ली है, प्रशिक्षकों को किराया करने के लिए अपने क्षेत्र में एक प्रशिक्षण केंद्र या कुत्ते के आश्रय की तलाश करें ऑनलाइन नौकरी प्रदान करने के लिए खोजें, या साइट पर जाएं और उन प्रभारों से पूछें, अगर वे प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए किसी के लिए खोज रहे हैं।
  • टिप्स

    • राष्ट्रीय व्यावसायिक शिक्षकों Kennelclubs की एसोसिएशन (apnec.it), व्यावसायिक प्रशिक्षकों Kennelclubs इतालवी (apaci.it) और / या इतालवी संघ कंसल्टेंट्स और Istruttuori Kennelclubs की एसोसिएशन (unicisc.com), जहाँ आप ऑनलाइन के साथ संपर्क में प्राप्त कर सकते हैं शामिल हों अन्य प्रशिक्षकों, सम्मेलनों में भाग लें और अपनी शिक्षा जारी रखें, भले ही आप अभी तक एक पेशेवर ट्रेनर नहीं हैं
    • अपने क्षेत्र में कुत्तों के लिए आधिकारिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की जांच करें। कुछ मामलों में यह एक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करना संभव है जो सभी लागतों को कवर करता है।
    • कुछ पाठ्यक्रम आपको एक आधिकारिक प्रमाण पत्र प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। एक बार आपके पास पर्याप्त अनुभव हो, एक प्रमाण पत्र लेने पर विचार करें।
    • पशु प्रेमियों, जो प्रमाणित कुत्ता ट्रेनर बनना चाहते हैं, देख सकते हैं कि क्या उनके विश्वविद्यालय प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित पशु व्यवहार पर पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • अपने सामने होने वाले हर मामले को स्वीकार करने के लिए बाध्य मत महसूस करें आप एक समस्या आक्रामकता के रूप में ऐसी grestire करने के लिए कहा तो कर रहे हैं और आराम से नहीं लग रहा है, या लगता है कि आप विशेषज्ञता यह करने के लिए नहीं है, निर्देशन, जो एक और ट्रेनर को कॉल किया था। फिर पूछें कि क्या आप पालन कर सकते हैं और निरीक्षण कर सकते हैं।
    • अगर, किसी निजी सत्र के दौरान, आपको लगता है कि आप स्थिति को संभालने में सक्षम नहीं हैं, तो आप फिर से किसी अन्य ट्रेनर को ग्राहक भेज रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com