एक रेस के लिए दिन पहले तैयार कैसे करें

दौड़ के लिए तैयारी के लिए घटना के लिए तैयारी में सड़क पर किए गए शारीरिक प्रशिक्षण के कुछ महीनों की आवश्यकता होती है। लेकिन जब भी आप दौड़ से पहले अपने प्रदर्शन पर एक मजबूत प्रभाव हो सकता है। लंबी दूरी की दौड़ में, दौड़ से पहले दिन मानसिक और पोषण की तैयारी आवश्यक है।

कदम

चरण 1 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
योजना करें कि सवारी के दिन आप नाश्ते के लिए क्या खायेंगे अधिकांश दौड़ सुबह में आयोजित की जाती हैं, लेकिन यह नाश्ते को छोड़ने का मतलब नहीं है। एक हल्का नाश्ता चुनें जिसमें केले, एक ऊर्जा बार या रस शामिल हैं
  • स्टेप 2 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    रात के पहले दौड़ के लिए तैयार हो जाओ, इसलिए आपको सुबह में इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मौसम पूर्वानुमान देखें और तदनुसार चुनें। सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक कपड़े नहीं पहनते हैं, क्योंकि शरीर की गर्मी लंबे समय तक 10 डिग्री तक बढ़ती है। दौड़ के लिए नए कपड़े या जूते न पहनें
  • स्टेप 3 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    दौड़ से पहले दिन में पानी की मात्रा को दोहराया। हादसे में रहने के लिए आपको दौड़ की सुबह भी बहुत सारे पानी पीना चाहिए।
  • समझने के लिए कि क्या आप निर्जलित हैं, मूत्र का रंग जांचें जितना अधिक पीला दिखता है, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप निर्जलित हैं
  • यदि आप खुद को चलाने के दौरान निर्जलित होने के बारे में चिंतित हैं, तो उस दिन नमक डाल दो जो आप पहले से ही खाते हैं नमक शरीर को द्रव को बनाए रखने में मदद करता है और विशेष रूप से गर्म मौसम में चलाने की स्थिति में मदद कर सकता है।
  • चरण 4 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पैरों और पैरों को दौड़ से पहले जितना संभव हो उतना कम करने की कोशिश करें। प्रारंभिक रेखा में आप वहां शरीर के हर हिस्से के साथ ताजा और अच्छी तरह से विश्राम करना चाहते हैं। कुछ धावक पूरे दिन दूर लेते हैं, जबकि अन्य कोई भी प्रकाश चलाने पसंद करते हैं।
  • चरण 5 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5



    दिन के दौरान, कार्बोहाइड्रेट खाएं, जैसे पटाखे या रास। कार्बोहाइड्रेट का अधिक से अधिक न करें या दौड़ से पहले रात को पास्ता की प्लेट लें। इसका लक्ष्य है कि कार्बोहाइड्रेट 70% तक कैलोरी का उपभोग करते हैं।
  • दौड़ से पहले दिन वसा और अल्कोहल से बचें नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करने से भी बचें, क्योंकि आपको नहीं पता कि आपका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देगा।
  • चरण 6 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आप को दौड़ के रास्ते से परिचित कराएं, अगर आपने ऐसा नहीं किया है अगर आप इसे नहीं चल सकते हैं, तो उसे मानचित्र पर देखें
  • चरण 7 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    दौड़ के पल आने के दौरान आपने जो तैयारी कार्य किया था, उसमें शांत और भरोसा रखें। आप शायद पूर्व-दौड़ घबराहट के बारे में थोड़ा सा महसूस करेंगे, लेकिन जब तक आप ऋणात्मक नहीं मिलते हैं, तब तक ऊपरी हाथ लेने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • चरण 8 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जैसे ही आप दौड़ को पूरा करते हैं और अपने लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए अपनी रणनीति के बारे में सोचें
  • अपने मध्यवर्ती समय के लक्ष्यों की समीक्षा करें और दौड़ के प्रत्येक अनुभाग के लिए कदम उठाएं। अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें कि आप दौड़ के हर चरण पर कैसा महसूस करेंगे और इन भावनाओं को कैसे संभालना है, इस बारे में एक योजना का आयोजन करें।
  • स्टेप 9 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    9
    सवारी से पहले रात को ठीक से सो जाओ और सुनिश्चित करें कि अलार्म काम करता है। अपने आप को खाने के लिए पर्याप्त समय दें, आराम करें और समय पर प्रस्थान लाइन पर जाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन (अंग्रेजी में)

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com