कैसे एक शादी की सालगिरह पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए

शादी की सालगिरह याद रखना एक महत्वपूर्ण घटना है। कुछ मामलों में, यह और अधिक विशेष (सुनहरी शादी की तरह) और एक पार्टी के साथ मनाया जा सकता है। अगर आपको शादी की सालगिरह के आयोजन का आयोजन करने का कार्य मिला है, तो आपको इस अनुच्छेद में अनुसरण करने के लिए उपयोगी टिप्स मिलेगा।

कदम

विधि 1

तिथि और समय चुनें
योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस पार्टी को पकड़ने की तिथि चुनें। दोनों के लिए एक सुविधाजनक तारीख स्थापित करने के लिए युगल से परामर्श करना उचित है। उस समय के दौरान होने वाली घटनाओं और उत्सवों पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा।
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 2 योजना शीर्षक
    2
    पार्टी शुरू करने के लिए सबसे अच्छा समय खोजें। समय तय करते समय युगल और मेहमानों की उम्र पर विचार करें यदि वर्षगांठ कुछ बुजुर्ग लोगों के लिए है, तो रात के पहले पार्टी शुरू करना बेहतर होगा।
  • विधि 2

    स्थानीय चुनें
    योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    शादी की सालगिरह पार्टी को रखने के लिए जगह चुनें। आप इसे अपने घर में रखने का फैसला कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, पारिश पुजारी को चर्च से संबंधित एक कमरे पर कब्जा करने का अवसर पूछना संभव है, वहां उपलब्धता होना चाहिए। अन्यथा, आप किसी संघ या सम्मेलन केंद्र में एक स्थान किराए पर ले सकते हैं या किसी प्राकृतिक सेटिंग में पार्टी का आयोजन करने पर विचार कर सकते हैं।

    विधि 3

    खरीदें और आमंत्रण भेजें
    योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अतिथि सूची बनाएं शादी के जश्न का जश्न मनाने वाले युगल के साथ परामर्श करें कि मेहमान कौन होंगे सभी परिवार के सदस्यों की यह राय लेने के लिए कि लोगों को कार्रवाई कैसे करनी चाहिए शायद आपको आर्थिक या अंतरिक्ष कारणों की संख्या को सीमित करना होगा।
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    निमंत्रण खरीदें आप इंटरनेट पर पूर्व-मुद्रित निमंत्रण का आदेश दे सकते हैं या स्टेशनरी में खरीदे जा सकते हैं। तय करें कि निमंत्रण में एक आरएसवीपी टिकट होना चाहिए, ताकि कितने लोगों को उपस्थित किया जा सके।
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    निमंत्रणों में महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करें, जैसे मनाया जाने वाले नाम, कितने सालों से वे स्मारक करना चाहते हैं, तिथि और समय यह घटना की जगह को इंगित करने के लिए भी आवश्यक होगा और, यदि आवश्यक हो, तो परिसर तक पहुंचने के संकेत। यदि आप मेहमानों को उपहार लाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो टिकट पर उन्हें नोट में निर्दिष्ट करें
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4



    पार्टी के बारे में 2 सप्ताह पहले आमंत्रण भेजें इस तरीके से आप लोगों को अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ खुद को संगठित करने का समय देंगे।
  • विधि 4

    कैटरिंग व्यवस्थित करें
    योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करें कि कौन-से व्यंजन और पेय पेश किए जाएंगे खानपान प्रदान करने वाली एक खानपान सेवा को किराए पर देना बेहतर होगा हालांकि, आप घर पर भोजन तैयार करते हैं या किसी को किराये पर लेते हैं, तो आपको मेनू स्थापित करना होगा।
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    केक का आदेश दें अधिकांश सालगिरह पार्टियों को एक विशेष केक की उम्मीद है आप त्योहारों के कुछ हफ़्ते पहले इसे ऑर्डर कर सकते हैं और फिर पार्टी के दिन जाकर इसे प्राप्त कर सकते हैं। यह शहर में एक प्रसिद्ध पेस्ट्री दुकान पर यह आदेश देने के लिए सलाह दी जाती है। विशेष अवसरों के लिए घर पर केक और डेसर्ट तैयार करने वाले लोगों के पास जाने की संभावना भी है।
  • विधि 5

    सजावट चुनें
    योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पार्टी के लिए सजावट पहले से ही खरीदें आप टेबल-क्लॉथ और फूलों की सजावट के विकल्प में एक शांत शैली का पालन कर सकते हैं या एक थीम पार्टी के आयोजन के बारे में अधिक विस्तृत के लिए चुन सकते हैं। आपको जगह स्थापित करने के लिए किसी को किराए पर लेने का अवसर भी मिलता है।
  • योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पार्टी से पहले जगह को सजाने का समय ढूंढिए। आवश्यक समय सजावट पर निर्भर करेगा। निर्णय लें कि क्या टेबल और कुर्सियां ​​डालें और उन्हें कैसे व्यवस्थित करें
  • विधि 6

    कैमरा लाओ
    योजना एक वर्षगांठ पार्टी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत सी तस्वीरें ले लो सिनैरेट करें कि कैमरे ने बैटरी को चार्ज किया है आप एक पेशेवर फोटोग्राफर भी किराए पर ले सकते हैं

    टिप्स

    • मेहमानों का मनोरंजन करने का तरीका देखें आप एक समूह को खेलने के लिए या एक निश्चित प्रकार के संगीत का चयन कर सकते हैं।
    • जब आपको उत्सव तैयार करना पड़ता है, तो हमेशा जोड़े को जयंती मनाते रहना आप किस प्रकार के रिसेप्शन को पसंद करते हैं पर गौर करें आप कुछ शांत करना चाहते हैं या बहुत औपचारिक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मेहमानों की सूची
    • निमंत्रण
    • खाद्य और पेय
    • सजावट
    • पाई
    • कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com