कैसे अपनी शादी के लिए एक सिविल समारोह का आयोजन?

हर कोई पारंपरिक समारोह के साथ चर्च में शादी नहीं करना चाहता। इन लोगों के लिए, कई अन्य विकल्प हैं यदि आप एक नागरिक समारोह को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो यह जटिल नहीं है और इस आलेख में उत्कृष्ट सलाह शामिल है

कदम

आपकी शादी के चरण 1 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
1
जगह चुनें अधिकांश नागरिक समारोहों के लिए अपने निवास के शहर में जाना आवश्यक है। वैकल्पिक रूप से, आप एक न्यायाधीश या वकील से संपर्क कर सकते हैं। अगर आपको इन जगहों को पसंद नहीं है, तो आप लगभग कहीं भी मना सकते हैं। एक सार्वजनिक उद्यान में, एक प्रकृति के भंडार में या सार्वजनिक पार्क में
  • आपकी शादी के चरण 2 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस व्यक्ति का चयन करें जो शादी के आधिकारिक व्यक्ति को देगा। आप एक न्यायाधीश, एक पुजारी, एक रब्बी या एक भिक्षु से संपर्क कर सकते हैं (यदि आप किसी धर्म के हैं) आम तौर पर पूजा और रब्बी के मंत्रियों ने नि: शुल्क शुल्क स्वीकार किया है, लेकिन उन्हें धन्यवाद देने के लिए दान देना बेहतर है। घटना की तिथि पर सहमत होने के लिए आपको इन लोगों से पहले से संपर्क करना होगा।
  • आपकी शादी के चरण 3 के लिए योजना एक सिविल सोमरली शीर्षक वाली छवि
    3
    शादी करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें कानून अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होते हैं, लेकिन आपको आमतौर पर शादी से 30 दिन पहले लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। इसे प्राप्त करने के लिए विभिन्न खर्चों और दस्तावेजों के बारे में जानें।
  • आपकी शादी के चरण 4 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगीत और रीडिंग चुनें यद्यपि अधिकांश सिविल समारोह चर्च में मनाए गए लोगों की तुलना में कम होते हैं, फिर भी आपको रीडिंग और अच्छे संगीत के लिए समय होगा। संगीत और गाने चुनें, जिनके लिए आपके और आपके भविष्य के पति या पत्नी के विशेष अर्थ हैं
  • आपकी शादी के चरण 5 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने वादे लिखें कौन आधिकारिक शादी करेगा निश्चित रूप से आप इसके बारे में सलाह देने के लिए सक्षम होंगे। पारंपरिक वादे के साथ शुरू करें और अपने जोड़े की आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें संशोधित करें।
  • आपकी शादी के चरण 6 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    6
    गवाहों को चुनें यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी मित्रों और रिश्तेदारों को आमंत्रित नहीं करना चाहते हैं, तो भी आप को शादी प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए 2 गवाहों की आवश्यकता है।
  • आपकी शादी के चरण 7 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तय करें कि कौन आमंत्रित करें 2 गवाहों के अलावा, निश्चित रूप से आपके मित्र और करीबी रिश्तेदार होंगे। निर्णय लें कि कौन सा लोग आपकी पार्टी को याद नहीं कर सकते और 6 या 8 सप्ताह पहले आमंत्रण भेज सकते हैं।
  • आपकी शादी के चरण 8 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    8
    तय करें कि क्या पहनना है। एक नागरिक समारोह होने के नाते, आपको क्लासिक सफेद पोशाक की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन निश्चित रूप से इस विशेष दिन पर आप एक विशेष तरीके से तैयार करना चाहते हैं। मेहमानों को सूचित करने के लिए मत भूलना ताकि वे आपकी पसंद के अनुसार तैयार कर सकें।
  • टिप्स

    • नागरिक समारोह के बाद आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें। क्या आप क्लासिक रिफ़्रेशमेंट या मेहमानों के साथ खा रहे हैं?
    • यदि आप एक आउटडोर समारोह को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो एक हल्के जलवायु के साथ मौसम चुनें

    चेतावनी

    • अपने रिश्तेदारों द्वारा निराश मत हो, जो एक चर्च समारोह को पसंद करते हैं। यह तुम्हारी शादी है और आप इसे जितना चाहें मना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com