कैसे शादी के वादे को नवीनीकृत करने के लिए

शादी के प्रति समर्पण के लिए शादीशुदा जोड़े के लिए एक विशेष अवसर है। यह अक्सर एक महान सालगिरह (दसवीं, बीसवीं, पचासवीं, आदि) के साथ संयोजन में आयोजित किया जाता है या एक कठिन क्षण को दूर करने के बाद परस्पर प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। यह बड़ा और बहुत खूबसूरत शादी का जश्न मनाने के लिए भी एक महान बहाना है जिसे आपने हमेशा सपना देखा है, लेकिन पहली शादी के लिए इसे आयोजित करना असंभव था जाहिर है, हर कोई अपनी जरूरतों के लिए अनुभव को अनुकूलित कर सकता है और विविधता कई हैं, लेकिन ऐसे सभी दिशानिर्देश हैं जो हर किसी का अनुसरण कर सकते हैं। यदि आप अपने शादी के वादे को नवीनीकृत करने के बारे में कुछ विचार चाहते हैं, तो पढ़ें।

कदम

आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाली छवि चरण 1 को गाती है
1
इसे सही समय पर करें एक शादीशुदा दंपति अपनी इच्छाओं को किसी भी समय नवीनीकृत कर सकते हैं, लेकिन एक वैध कारण होने से इस अवसर को और अधिक विशेष बना दिया जाएगा। शायद आप किसी को आमंत्रित किए बिना शहर से शादी कर लेते हैं, और आपके पास अपने प्रियजनों को बड़ा दिन बिताते हुए मौका नहीं मिला। शायद आप पहली बार एक भव्य शादी नहीं कर सके, लेकिन अब आपके पास एक शानदार पार्टी का आयोजन करने का अवसर है। हो सकता है कि आप और आपका साथी आखिरी अवधि में एक बड़ी कठिनाई से जूझ रहे हों, जैसे कि बीमारी या पेशेवर संकट, और आप यह दिखाना चाहते हैं कि आपका प्यार पहले से ज्यादा मजबूत है। शायद आप गलती करने के बाद फिर से शांति बनाने जा रहे हैं, और आप अपनी प्रतिबद्धता को पुन: पुष्टि करना चाहते हैं
  • विशेष वर्षगांठ के साथ, इन कारणों से वादे को नवीनीकृत करने के लिए आदर्श होते हैं, लेकिन आप इसे किसी भी समय ऐसा कर सकते हैं जब आप दोनों इसे महसूस करते हैं। ऐसे निर्णय लेने के लिए कोई सटीक नियम नहीं हैं
  • आपकी शादी के नवीनीकरण का शीर्षक, चरण 2 के प्रति समर्पण
    2
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या बचने के लिए यदि एक ओर आप इस अवसर पर जो भी चाहें कर सकते हैं, तब भी शिष्टाचार द्वारा निषिद्ध पहलू हैं। आपको इन नियमों का पालन करना नहीं है, लेकिन यदि आप असामान्य कुछ कर रहे हैं, तो आपको इसे सही अनुचित प्रश्नों के लिए तैयार करने के लिए तुरंत पता होना चाहिए। यह ध्यान रखने के लिए कुछ कारक हैं:
  • इस बार, समारोह में और पार्टी में मेहमानों को प्राप्त करने के लिए आपको एक होना चाहिए। अगर अतीत में यह आपके माता-पिता या अन्य रिश्तेदार थे, तो आपको आर्थिक मदद देने के लिए, इस मामले में आपको इसके बारे में सोचना होगा, कम से कम बड़े भाग में हालांकि, यदि आपकी पहली शादी के बाद से यह लंबे समय तक नहीं है और आपने कभी भी सम्मान नहीं किया है, तो अपवाद हो सकता है।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि नवीकरण के अवसर पर शादी की सूची पेश करने के लिए यह जगह नहीं है। पहली बार, मेहमानों ने आपको घर को सजाने में मदद की, हनीमून का भुगतान किया या एक साथ नया जीवन शुरू करने के लिए वित्तीय सहायता दी। इस मामले में, मेहमानों को एक वर्तमान के लिए पूछने के लिए खराब स्वाद में विचार किया जा सकता है, दूसरी ओर आप पहले से ही एक विवाहित जोड़े हैं। किसी भी मामले में, अगर पुनर्निर्माण की तिथि पहले विवाह से दूर नहीं है, तो आप शादी की सूची का प्रस्ताव दे सकते हैं, बशर्ते आपको इसकी आवश्यकता है।
  • वही दुल्हन बौछार पर लागू होता है, एक पार्टी जिसमें रिश्तेदारों और दोस्तों के दंपती को उपहार देते हैं। हो सकता है कि आपने खुद से समस्या भी नहीं की, क्योंकि यह वास्तव में एक एंग्लो-सैक्सन परंपरा है हालांकि, चूंकि यह इटली में भी पकड़ रहा है, ऐसा माना जाता है कि यह आमतौर पर अनुचित माना जाता है: आप पहले से ही विवाहित हैं
  • यदि आपने अपनी शादी में इतना समय नहीं बिताया है, तो आप शायद एक बेल्लोरेक्ट पार्टी चाहते हो (यदि आप इसे नहीं मना सकते हैं)। हालांकि, कई लोग इस पहल से सहमत नहीं हैं: ऐसा एक पार्टी, वास्तव में, आपकी आखिरी शाम एक एकल के रूप में होगी चूंकि आप पहले से ही विवाह कर चुके हैं, इसलिए इसे व्यवस्थित करने के लिए ज्यादा समझ नहीं होगी। फिर भी, यदि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना और जश्न मनाते हैं, तो कोई आपको मना नहीं करता है
  • आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाला चित्र, चरण 3 पर ध्यान देता है
    3
    निर्णय लें कि क्या आप एक बड़ी पार्टी या एक अंतरंग मीटिंग पसंद करते हैं आप क्या चाहते हैं: अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर एक बड़ा समारोह या उत्सव मनाया जाता है? हो सकता है कि आप उन सभी लोगों को देखने के लिए एक बड़ी पार्टी बनाना चाहते हैं जो साल पहले की दृष्टि में खो गए थे, या सिर्फ इसलिए कि आप 25 साल से शादी कर चुके हैं और आप इतने सारे लोगों के साथ अपने प्रेम का जश्न मनाने चाहते हैं। दूसरी तरफ, यह एक छोटी और अंतरंग पार्टी को पसंद करने के लिए बिल्कुल स्वीकार्य है, जो सबसे महत्वपूर्ण और युगल के करीब है। अपने पति के साथ उत्सव पर सहमति जताएं और व्यवस्थित करने से पहले तदनुसार निर्णय लें।
  • आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाला चित्र चरण 4 में आपका स्वागत है
    4
    बजट सेट करें वादा नवीनीकृत करने का समारोह पहली शादी के रूप में एक ही कीमत हो सकता है, यदि अधिक नहीं, लेकिन यह आपकी इच्छाओं पर निर्भर करता है। शॉपिंग का एक अच्छा हिस्सा रिसेप्शन पर भोजन और अल्कोहल के कारण होता है (यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं), तो योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखें आपको न केवल यह बताना चाहिए कि कितना खर्च करना है, आपको इस घटना की सीमा को समझना होगा। आप एक आउटडोर पार्टी कर सकते हैं और बहुत से लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं या शानदार रेस्तरां में एक सुरुचिपूर्ण शाम को व्यवस्थित कर सकते हैं। आप कॉकटेल के बीच बेमेल और अच्छे कपड़े पहनकर फैल सकते हैं या कम औपचारिक पार्टी की योजना बना सकते हैं। यह भी एक चरम से दूसरे तक जाने का मामला नहीं है: आप एक मध्य जमीन का भी चयन कर सकते हैं।
  • आपकी शादी के नवीनीकरण का शीर्षक चरण 5
    5
    अतिथि सूची तैयार करें आप तय करते हैं कि कितने लोग इस समारोह में आमंत्रित करते हैं, और ऐसा करने के लिए आपको बजट पर विचार करना चाहिए। फिर, क्या आप एक स्वागत समारोह भी आयोजित करेंगे? आप कितने लोग पार्टी में आमंत्रित करेंगे? कुछ जोड़ों में गॉडफादर और गॉडमदर के बिना चर्च में वादों को नवीनीकृत करने का निर्णय लिया गया है, और पार्टी के बिना, अन्य मूल गवाहों को शामिल करना पसंद करते हैं। बहुत से लोग समारोह में बच्चों और पोते को शामिल करने का निर्णय लेते हैं।
  • यदि पहली बार जब आप गवाह थे और शायद ब्राइड्समेड्स भी थे, तो उनके प्रभाव में भागीदारी का आधिकारिक रूप से संघ की पुष्टि करने का इरादा था। इस मामले में, यह आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह समारोह आधिकारिक या कानूनी नहीं है, इसलिए आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। किसी भी मामले में, आप उन्हें अभी भी आपके साथ भाग लेने या बस सहायता के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। आप दिखाएंगे कि आप उन्हें अपने जीवन में महत्वपूर्ण मानते हैं और आपके रिश्ते अभी भी महत्वपूर्ण हैं, आज जैसे ही था,
  • आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाली छवि, चरण 6 को गाती है
    6
    वह जगह चुनें जहां रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा। सभी मेहमानों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त रूप से एक कमरे का चयन करें और उन भावनाओं को संचारित करें जिन्हें आप संवाद करना चाहते हैं। यदि आप एक बड़ी पार्टी चाहते हैं, तो आपको कम से कम 6-12 महीने पहले इसे व्यवस्थित करना चाहिए, ताकि सभी मेहमानों के पास यात्रा बुक करने का समय हो और अन्य प्रतिबद्धताओं न करें। इसके अलावा, समय से आगे बढ़ने से आपको वह जगह चुनने की आजादी मिल जाएगी जो वास्तव में आप को मना करती है: याद रखें कि कई जगहें पहले के महीनों के लिए बुक हो चुकी हैं क्या आप उत्स्फूर्त होना चाहते हैं और कुछ महीने या कुछ हफ्तों में अपने वादों को नवीनीकृत करना चाहते हैं? दूसरी ओर, कोई समस्या नहीं, पार्टी तुम्हारा है!
  • आप अपने वादों को समुद्र तट पर या पहाड़ों पर भी नवीनीकृत कर सकते हैं: महत्वपूर्ण बात ये है कि यह जगह आपके और आपके पति के लिए विशेष है।
  • आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाली छवि 7 कदम है



    7
    विवरण सेट करें अब जब आपने तारीख तय की है, तो अपने निकटतम मित्रों और परिवार के सदस्यों को सूचित करें: आमंत्रण भेजने से पहले उन्हें इसके बारे में अवगत होना चाहिए। बाद में, विस्तार से योजनाबद्ध सभी आवश्यक अनुमानों के लिए पूछें और जमा राशि का भुगतान करना शुरू करें आपको एक खानपान सेवा, बारटेंडर, संगीतकार, डीजे, फूलवाला, सजावट, फोटोग्राफर, शादी के पक्ष में, केक और निमंत्रण की आवश्यकता है।
  • आपको एक officiant की भी आवश्यकता है हालांकि, जब से आप पहले से ही विवाहित हैं, आपको उस व्यक्ति को ढूंढने की ज़रूरत नहीं है जिसके पास शादी का जश्न मनाने की कानूनी अनुमति है। आप अपने समुदाय के पुजारी से संपर्क कर सकते हैं या किसी मित्र या करीबी परिवार के सदस्य से पूछ सकते हैं। उस पुजारी को कॉल करना भी संभव है, जिसने वास्तविक शादी के दौरान इसकी देखभाल की। यदि आप बड़े हो गए हैं, तो आप इस प्रतीक कार्य को उनमें से एक को समारोह के लिए और भी अधिक विशेष प्रदान कर सकते हैं।
  • तय करें कि आप क्लासिक शादी के केक चाहते हैं कोई सोचता है कि वादे को नवीनीकृत करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप चीजों को बड़ा करना चाहते हैं, तो इसे बुक करें। पहली शादी में आप इसे नहीं मिल सका? अब जितना अधिक आपको एक की पेशकश करनी होगी
  • नवीनीकरण के अवसर पर शादी के कुछ तत्वों को दोहराने के लिए और अधिक सुंदर होगा, जैसे समान फूलों की सजावट या उसी गीत के नोटों पर पहला नृत्य। किसी भी मामले में, मूल समारोह के संबंध में कुछ विविधता लाने के लिए प्रयास करें। सब के बाद, आप और आपके पति जीवन के एक अलग चरण में हैं, और यह जश्न मनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आपकी शादी का नवीनीकरण करने वाली छवि, स्टे 8
    8
    चुनें कि आप क्या पहनेंगे। कपड़ों की औपचारिकताओं पर कपड़े बहुत निर्भर करता है। कुछ मामलों में, पारंपरिक कपड़ों की ज़रूरत होती है, दूसरों में, सुरुचिपूर्ण कपड़े जो पहली शादी के रंग पैलेट को याद करते हैं, ठीक हैं। चूंकि वे आपकी पहली शादी नहीं हैं, शिष्टाचार यह तय करता है कि दुल्हन को सफेद रंग में पोशाक के लिए मजबूर नहीं किया जाता है, अगर वह नहीं चाहती है यहां तक ​​कि घूंघट भी वैकल्पिक है। एक और संभावना मूल पोशाक पहनना है, जब तक आप अभी भी ठीक हो। यदि आपका पति एक सैनिक है, तो वह एक वर्दी पहन सकता है। बड़े दिन दिखाने के लिए आप उपहारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि गहने या शर्ट जुड़वाँ
  • आपकी शादी के नवीनीकरण का शीर्षक चित्र 9
    9
    निमंत्रण भेजें उन्हें स्पष्ट होना चाहिए: समझाएं कि यह एक नवीकरण / पुष्टिकरण समारोह है अगर आपके माता-पिता ने पहले शादी की व्यवस्था की, तो इस बार आपको उन्हें तैयारी में शामिल नहीं करना चाहिए। आप वे हैं जिन्हें पार्टी का ख्याल रखना है, परन्तु आपके बच्चे इसे कर सकते हैं। निमंत्रण को कम से कम दो महीने पहले भेजा जाना चाहिए, इसलिए मेहमानों को यात्रा का जवाब देने और व्यवस्थित करने का समय होगा। यहां लिखने के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • यदि आप पार्टी का आयोजन करते हैं, तो आप एक वाक्य लिख सकते हैं जैसे "मारिया और एलेसेंड्रो बिएनची अपनी शादी के नवीकरण की घोषणा करने में प्रसन्न हैं" बाद में, यह पार्टी के बारे में विशिष्ट जानकारी इंगित करता है।
  • यदि आपके बच्चे नवीकरण का आयोजन कर रहे हैं, तो वे "एंड्रिया एंड एलिस बिएनची अपने माता-पिता, मारिया और एलेसेंड्रो बिएनची के वादे के नवीकरण की घोषणा कर सकते हैं" लिख सकते हैं। अगला, ईवेंट के बारे में अधिक जानकारी जोड़नी चाहिए।
  • आपकी शादी के नवीनीकरण के नाम पर चित्र 10 कदम
    10
    शादी की शपथ लीजिए आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जैसा कि यह एक नवीकरण समारोह है, यह इवेंट आपके पति के लिए प्यार के लिए केंद्रित है, इसलिए अपने ग्रेड लिखना एक अच्छा संकेत होगा यदि officiant एक पुजारी है, तो उससे पूछें कि क्या आप परंपरागत रीडिंग्स में जोड़ने के लिए कुछ छोटे वाक्य लिख सकते हैं। क्या आपके पास एक प्रतीकात्मक जश्न होगा, जैसे किसी दोस्त या रिश्तेदार? इस मामले में, आपको यह भी स्थापित करना चाहिए कि वह क्या कहेंगे, खासकर जब से उसने अपने जीवन में ऐसा समारोह नहीं किया है
  • वादे किसी भी मुद्दे से संबंधित हो सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि शादी के सकारात्मक पहलुओं और भविष्य की आशाओं पर ध्यान केंद्रित करना जो आपके द्वारा पारित की गई कठिनाइयों पर निर्भर नहीं है आप उनका उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन दृश्य के एक आशावादी बिंदु के लिए बेहतर है।
  • आपको वादे लिखने की ज़रूरत नहीं है Officiant समारोह का ख्याल रखना, और इस तरह से अपने प्यार को फिर से पुष्टि। पुजारी, या उसके लिए कोई व्यक्ति, "सर्जियो जैसे प्रश्न पूछ सकता है, क्या आप अपने जीवन में ऐलिस जारी रखना चाहते हैं और एक लंबी और सुखी विवाह जीते हैं?" आप और तुम्हारा जवाब हाँ होगा, और यह पारस्परिक प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • आपकी शादी के नवीनीकरण का शीर्षक चित्र 11
    11
    वास्तविक समारोह को व्यवस्थित करें यह एक क्लासिक शादी नहीं है, इसलिए आपके पास अलग-अलग संभावनाएं हैं आप और आपका पति अपने बच्चों के साथ चर्च के केंद्रीय गलियारे के साथ चल सकते हैं, या दूल्हे पहले में मिल सकते हैं, ताकि सभी ध्यान आप पर केंद्रित हो। नए रिंग को एक्सचेंज करें, या यूनियन में नए सिरे से विश्वास के प्रतीक के लिए पुराने लोगों का उपयोग करें। परिवार के सदस्य आपके सम्मान में कुछ पठन कर सकते हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि समारोह का कोई नायक ही वेदी पर अकेले नहीं जाना चाहिए: उनका मानना ​​है कि इस दंपति को एक साथ या अपने बच्चों के साथ इस अवसर को और अधिक विशेष बनाने के लिए करना चाहिए।
  • आप शादी का बैंड बदलने के लिए इसका लाभ ले सकते हैं शायद यह लंबे समय से रहा है क्योंकि आप नए या अधिक सुंदर बनाना चाहते हैं, और यह सही बहाना है यदि आप नए अंगूठी नहीं चाहते हैं और आपके पास ऐसे लोगों की तरह हैं, तो आप एक विशेष शब्द या वाक्यांश लिख सकते हैं।
  • इस अवसर पर गवाहों के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन आप उन सभी लोगों को निश्चित रूप से कॉल कर सकते हैं जिन्होंने भावुक कारणों के लिए उस विशेष दिन को बनाने में मदद की।
  • आपकी शादी का नवीनीकरण शीर्षक चित्र 12
    12
    रिसेप्शन को व्यवस्थित करें आप घर पर एक छोटी सी पार्टी या सैलून में एक बड़ी सभा दे सकते हैं। यहां तक ​​कि इस मामले में, संभावनाओं की कमी निश्चित रूप से नहीं है। अपने गीत के नोटों पर दूल्हे को पहला नृत्य रिज़र्व करें, और यदि आप चाहें, तो अपने पिता के साथ भी इसे जोड़ें केक को काटने के लिए एक व्यापक अनुष्ठान का सम्मान करना जरूरी नहीं है, इसके बजाय आप कपकेक की सेवा कर सकते हैं। यदि आप वाकई पहले शादी याद रखना चाहते हैं, तो मूल एक के मॉडल पर एक नकली शो केक का आदेश दें। अपने सम्मान में टोस्ट बनाने के लिए कुछ मेहमानों से पूछें, लेकिन आपको कुछ समय टोस्ट करना चाहिए।
  • गेटर्स और गुलदस्ता के फेंक छोड़ें घटना को बहुत औपचारिक होने से रोकने के लिए, यह मेहमानों को डांस फ्लोर पर लाने के लिए प्रोत्साहित करता है और पहले नृत्य करना शुरू करता है। अजीब नृत्य का उद्घाटन
  • आप शादी के दिन भी ला सकते हैं या उस दिन के शॉट बना सकते हैं, इसलिए मेहमान इसे याद कर सकते हैं। यदि पहले शादी के बाद से यह लंबे समय तक नहीं हुआ है, तो आप उन्हें याद रखने के लिए कुछ चित्रों का उपयोग कर सकते हैं।
  • सबसे महत्वपूर्ण अतिथियों के लिए कुछ टोस्ट व्यय करें, ये बताएं कि इन वर्षों में आपके लिए कितना मतलब है। आप देखेंगे कि उनमें से कई वापसी करेंगे।
  • हर किसी के पुनर्निर्माण समारोह और रिसेप्शन के बारे में बहुत विशिष्ट विचार हैं, लेकिन, आपको याद रखना चाहिए कि पार्टी तुम्हारा है, यह दिन आपके लिए है लोगों को अपने प्यार को मनाए जाने से आपको हतोत्साहित न करें या उत्सवों के लिए किए गए फैसले में आपको प्रभावित न करें।
  • टिप्स

    • शिष्टाचार कुछ "नियम" का अनुपालन करता है जब आप अपनी प्रतिबद्धता को दोबारा तैयार करते हैं, लेकिन इस पार्टी का असली उद्देश्य आपके पति के लिए जो प्यार है, उसका जश्न मनाने के लिए, परिवार और दोस्तों के साथ मज़े करना है। यदि एक विशिष्ट परंपरा है कि आप नवीकरण समारोह के दौरान रखना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें, जहां तक ​​अच्छा बॉन आपको यह बताने के लिए कहता है।

    चेतावनी

    • अपवाद एक तरफ, शादी की सूची मत बनाओ आप एक वर्षगांठ के अवसर पर उपहार स्वीकार करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन शादी के लिए परंपरा के रूप में घर के लिए उपहार की उम्मीद नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com