क्लाैडाग रिंग कैसे पहनें

क्लाडगाग की अंगूठी आयरिश परंपरा का एक गहना है जो हाथों की एक जोड़ी से मिलती है, जो दोस्ती का प्रतीक है - एक दिल, प्यार का प्रतीक है - और एक मुकुट, वफादारी का पर्याय। यह अक्सर शादी की अंगूठी के रूप में या अधिक सामान्यतः, एक विशेष रिंग के रूप में उपयोग किया जाता है क्लाडगाग की अंगूठी पहनने के बारे में जानें, चाहे आप इसे रोमांटिक अर्थ देना चाहते हैं या बस इसे एक सहायक के रूप में पहनना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

शादी से पहले अंगूठी पहनना
1
अपने दाहिने हाथ की अंगुली की अंगूठी पर रिंग पहनें शादी करने से पहले, अंगूठी को दाहिने हाथ पर पहना जाना चाहिए, बाईं ओर नहीं इसे सही अंगूठी उंगली पर रखो जिसका अर्थ है कि आप प्यार करने के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन आपने अभी तक उस व्यक्ति को नहीं पाया है जिसे आप शादी करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 1 बुलेट 1
    2
    इसे अपने दिल से बाहर पहनें यह दिखाने के लिए कि आप अकेले हैं दिल को उंगली की नोक की तरफ़ इशारा करना चाहिए, और हाथ की ओर नहीं, और ताज को उंगली के आधार पर आराम करना चाहिए। यह दुनिया को बताता है कि आप प्रेम की तलाश कर रहे हैं और आपका दिल मुक्त है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक क्लाडगाँग रिंग चरण 1 बुलेट 2
    3
    अंगूठी को हृदय के साथ पहनें यह दिखाने के लिए कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं जब आपको किसी विशेष को मिल जाता है और आप बाहर जाते हैं, तो रिंग को बारी करें ताकि दिल हाथ के केंद्र का सामना कर रहे हों। इससे पता चलता है कि आपका दिल वर्तमान में उपलब्ध नहीं है। अपनी सही उंगली पर छोड़ दो, क्योंकि आप अभी तक शादी नहीं कर रहे हैं।
  • भाग 2

    सगाई के बाद रिंग पहनें
    1
    बायीं अंगूठी पर अंगूठी पहनें। इस अंगुली पर अंगूठी पहनना आयरिश सहित कई संस्कृतियों में सगाई या शादी का एक पारंपरिक प्रतीक है। जब आप अपनी बायीं अंगूठी की अंगूठी पर Claddagh की अंगूठी पहनते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने उस व्यक्ति को पाया है जिसे आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में खर्च करेंगे।



  • 2
    अंगूठी पहनें, दिल से निकलकर कहें कि आप लगे हैं। वादे करने से पहले, आप इसे सगाई की अंगूठी के रूप में उपयोग कर सकते हैं आपका दिल बाहर का अर्थ है कि आपने खुद को प्रतिबद्ध किया है, लेकिन आप अभी तक वेदी पर नहीं गए हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक क्लाडगाँग रिंग चरण 1 बुलेट 4
    3
    अंगूठी पहनें, दिल से यह संकेत मिलता है कि आप शादीशुदा हैं। कई आयरिशमैन ने क्लेडाग को एक शादी की अंगूठी के रूप में पहना था दिल की ओर इंगित करता है कि आप एक स्थिर रिश्ते में हैं और आपके दिल पर कब्जा कर लिया गया है। अंगूठी शादी समारोह के दौरान बदल गया है
  • भाग 3

    अपने व्यक्तिगत अर्थ खोजें
    1
    अपनी विरासत को दिखाने के लिए अंगूठी पहनें कई आयरिश महिलाओं ने क्लाडगाग को अपनी आयरिश विरासत के प्रतीक के रूप में पहनते हैं, बल्कि भावनात्मक स्थिति के संकेतक के रूप में। ये अंगूठी प्रत्येक उंगली और हर दिशा में पहने जा सकते हैं, इस आधार पर कि आप पहनने वाले को कैसे महसूस करते हैं
    • कुछ लोग क्लाैडग को एक लटकन के रूप में पहनते हैं और एक अंगूठी के रूप में नहीं।
    • Claddagh भी एक कंगन के लिए एक आकर्षण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, या एक ताबीज के रूप में एक जेब में रखा
  • 2
    किसी विशेष को याद करने के लिए इसे पहनें Claddaghs दोस्तों और परिवार के लिए एकदम सही उपहार हैं, और यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर प्यार समीकरण का एक तत्व है। अगर उन्होंने आपको एक क्लाैडग दिया और अपनी भावनात्मक स्थिति को इंगित करने के लिए इसे पहनना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे आप के रूप में ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • कई प्रकार के क्लाडघ हैं, जैसे कि राशि चक्र के साथ, हीरे के साथ, सोना, चांदी या प्लैटिनम में भी। भले ही वे सभी एक ही बात का मतलब है, एक विशेष मॉडल एक विशेष व्यक्ति के लिए एक व्यक्तिगत उपहार हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com