विवाह से संबंधित होने का प्रदर्शन कैसे करें यदि आप शादी की अंगूठी लाने के लिए नहीं चाहते हैं

आप शादी कर रहे हैं इसके बारे में चर्चा करने के बाद, आप और आपके साथी ने शादी की अंगूठियां विनिमय नहीं करने का निर्णय लिया। शायद आप अपनी उंगली पर अंगूठी होने की भावना पसंद नहीं करते हैं या आपको इसे पसंद नहीं है। आप इसे खरीदने के लिए पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, या आप यह सोच भी नहीं सकते हैं कि ये छोटी छोटी चीजें हैं जो पूरी दुनिया से आपकी वैवाहिक स्थिति को दर्शाती हैं। इस बिंदु पर, हालांकि, एक संदेह उत्पन्न होता है: विकल्प क्या हैं?

कदम

विधि 1

अपने कारणों का समर्थन करें
इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 1
1
अपने फैसले में दृढ़ रहें यदि एक अंग पर अंगूठी प्रतीकात्मक है, क्योंकि यह एकता का संकेत है, यह परंपराओं का भी हिस्सा है जो जरूरी नहीं साझा करते हैं। हर कोई धर्मों के प्रतीकों की प्रशंसा करता है या शादी समारोह के दौरान इस आदान-प्रदान को पेश करने का इरादा करता है। यदि आप इस परंपरा को पसंद नहीं करते हैं और इस उद्देश्य के बारे में ध्यान से सोचा है और जिस कारण के लिए आप शादी करते हैं, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह वस्तु आपके बाहर की प्रतिबद्धता को व्यक्त करने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है। निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखें:
  • यह प्रतिबद्धता लेने के लिए अंगूठी नहीं है, यह आप ही है जो यह करता है। यह खरीदने के लिए बिल्कुल जरूरी नहीं है
  • कुछ लोगों के लिए, छल्ले परेशान होते हैं: शायद वे उन्हें समारोह का अभिन्न हिस्सा मानते हैं, और फिर शायद ही उन्हें ले जाते हैं। यह उन लोगों का मामला है जो गहने पसंद नहीं करते हैं, बहुत सारे खेल खेलते हैं, बाहरी गतिविधियों का अभ्यास करते हैं या शादी के रिंगों को किसी सौंदर्य दृष्टिकोण से नहीं देखते हैं। कभी-कभी, यह विकल्प विवेक के द्वारा किया जाता है: शायद धार्मिक कारणों से या अन्य कारणों से संबंधित अंगूठी नहीं पहनी जाती है। कारण जो भी हो, एक ऐसी वस्तु खरीदने के लिए बेकार है जो कि शादी के बाद कभी नहीं किया जाएगा।
  • कुछ जोड़ों के लिए अस्थायी रिंगों का जवाब हो सकता है उदाहरण के लिए, सनी या किसी अन्य संयंत्र का उपयोग करके एक बनाना संभव है: यह एक प्रतीकात्मक संकेत होगा, इसलिए विवाह के बाद कोई इसे ले जाने के लिए बाध्य नहीं होगा। यह आदर्श विकल्प हो सकता है यदि पौधे का सांस्कृतिक या व्यक्तिगत अर्थ है, आप दोनों प्रकृति के प्रेमी हैं या बस पौधे के हैं
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर हैं। यदि आपका साथी एक अंगूठी चाहता है, लेकिन आप इसे अस्वीकार करते हैं और आपको यह नहीं दिखाते कि आप समझौता करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए उचित नहीं होगा। केवल एक अंगूठी खरीदना संभव है, जो उस व्यक्ति द्वारा ले लिया जाएगा जो इसे चाहती है। सब के बाद, पश्चिमी दुनिया में, मर्दाना विश्वास का उपयोग एक अपेक्षाकृत हाल की परंपरा है यदि दंपति के एक सदस्य अंगूठी चाहता है और दूसरा नहीं है, तो आप इसे अभी भी शादी समारोह का एक अभिन्न अंग के रूप में शामिल कर सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, दुल्हन आकर्षण के साथ एक कंगन पसंद करते हैं - इन पेंडेंट को एक जोड़े के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं, जैसे जन्म, के संबंध में जोड़ दिया जाता है, एक संक्रमण जो सब कुछ बदलता है या एक पदोन्नति देता है यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आपका साथी एक ठोस वस्तु चाहता है जो संघ का प्रतीक है, लेकिन एक अंगूठी नहीं चाहता है।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 3
    3
    आपके द्वारा किए गए प्रतिबद्धता से संबंधित किसी भी समस्या और भय का सामना करें कुछ मामलों में, ऐसा लगता है कि उंगली पर एक अंगूठी होने पर बंधन का प्रतीक होता है, दायित्व। यदि आप इसे लाने के लिए नहीं चाहते हैं तो इसका कारण अभी तक समझाया गया कारणों से कोई लेना देना नहीं है या आप सोचते हैं कि आप वास्तव में क्या हैं उससे अलग होने की धारणा देंगे, शायद समस्या विवाह से संबंधित है। क्या आपको विवाहित जीवन की कल्पना करना मुश्किल लगता है? इसे समझने के लिए यहां कुछ प्रश्न हैं:
  • क्या आप शादी करने के लिए तैयार हैं और लंबे समय तक की प्रतिबद्धता को मानते हैं? स्वयं के साथ ईमानदार रहें
  • अंगूठी गहरी चिंताओं का एक ठोस संकेत है? इस मामले में, आपको उस डर के बारे में बात करनी चाहिए जो आपको अपने साथी और / या आपके विश्वास वाले व्यक्ति के साथ पीड़ित करे।
  • क्या आप वास्तव में शादी करने को तैयार हैं? आपको उन सभी समस्याओं को हल करना होगा जो आपको बड़े कदम उठाने से पहले प्रतिबद्धता बनाने से रोकते हैं।
  • विधि 2

    अन्य शादी के प्रतीक खोजें
    इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 4
    1
    अन्य संस्कृतियों से प्रेरित ऐसी परंपराएं हैं जो शादी की अंगूठी के उपयोग को महत्व नहीं देते हैं विभिन्न संस्कृतियों द्वारा प्रदान किए गए विकल्पों के बारे में जानें बस "संस्कृतियों और शादी के छल्ले" जैसे शब्दों का प्रयोग करके एक सरल ऑनलाइन खोज करें: आप कई परिणाम देखेंगे
    • भारत के कुछ इलाकों में, साथी विश्वासियों का आदान-प्रदान करने के बजाय एक भव्य शादी का आयोजन करना पसंद करते हैं - वास्तव में, पूरे शहर (और अन्य लोगों) को इस घटना के बारे में पता होगा। इस बिंदु पर, क्या अंगूठी है? यह कहने के बाद, संपन्न भारतीयों ने प्रतिबद्धता की एक अभिन्न अंग के रूप में विश्वास पर विचार किया है - इस परंपरा को पश्चिम ने अपनाया है
    • अमीश विवाह समारोहों के दौरान, पुरुष और महिला को हाथ मिलाते हैं और उस व्यक्ति से आशीर्वाद प्राप्त करते हैं, जो शादी को मनाता है, लेकिन इस संघ के कोई भौतिक प्रतीकों नहीं हैं, इसलिए गहने बाहर रखा गया है। कुछ समुदायों में, वे विवाहित जोड़ों के प्रतीक के लिए अलग कपड़े या रंग का उपयोग करते हैं - इसके अलावा, पुरुषों ने उनकी दाढ़ी को बढ़ने दिया
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 5
    2
    यदि आप पूरी तरह से एक ठोस प्रतीक नहीं छोड़ सकते हैं, लेकिन अपनी उंगली पर एक अंगूठी आप परेशान है, अन्य प्रकार के गहने पर विचार करें क्या आप अपने हार का प्रतीक मानकर अधिक आरामदायक महसूस करेंगे? बस धर्मों की तरह, यहां तक ​​कि जंजीरों संघ और निष्ठा का प्रतीक हैं आपको अपने साथी द्वारा चुने गए वही वस्तु का उपयोग भी नहीं करना पड़ता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि इन दो टुकड़ों में कुछ समान है (पाठ, शैली, एक छोटा सा चिन्ह)।
  • यदि आप एक मैनुअल या मैकेनिकल नौकरी करते हैं, तो आपकी गर्दन के चारों ओर अंगूठी पहनने के लिए बेहतर (और सुरक्षित) है।



  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 6
    3
    कला के साथ अपना प्यार दिखाएं कैसे एक टैटू के बारे में? शायद आप सोच रहे हैं "मेरे पास कोई टैटू नहीं है और मैं एक नहीं दे रहा हूं।", लेकिन इस विकल्प का कारण अलग है। सामान्य तौर पर, जो लोग टैटू नहीं करना चाहते हैं, उन्हें नहीं लगता कि उनका स्वाद बदल जाएगा, लेकिन याद रखें कि एक शादी हमेशा के लिए खत्म होनी चाहिए। वैसे, टैटू भी सनकी नहीं होना चाहिए आप अपने साथी के नाम को शरीर के एक विवेकपूर्ण भाग पर लिख सकते हैं: अंगूठी के चारों ओर, किनारे पर या क्यों नहीं, बाल के नीचे छिपी, जैसे कि यह तुम्हारा छोटा सा रहस्य था रचनात्मक रहें कोई भी इसे जरूरी नहीं देखना चाहिए आप इसे केवल आपके और आपकी स्वीटी के लिए करते हैं
  • अनन्तता का प्रतीक विवाहित जोड़े के बीच एक लोकप्रिय और बड़े पैमाने पर टैटू का प्रतिनिधित्व करता है।
  • टैटू के बजाय, आप एक भेदी बना सकते हैं, चाहे वह आपके कान में हो या कहीं और जहां आप इसे बना सकें जब लोग आपको इसके बारे में सवाल पूछते हैं, तो आप गर्व से कह सकते हैं कि यह आपकी शादी का प्रतीक है!
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 7
    4
    एक अंगूठी के बजाय एक विशेष और अद्वितीय प्रतीक स्वैप करें अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए कुछ बनाएं उदाहरण के लिए, आप किताब को हकदार बना सकते हैं 10 कारणों से मैं आपसे प्यार करता हूँ, एक दिल के आकार में एक हस्तनिर्मित वस्तु या आपके सबसे सुंदर तस्वीरों के साथ एक एल्बम वास्तव में, आपके पास इस टुकड़ा को निजीकृत करने की कोई सीमा नहीं है: जिस तरह से आप इसे अपने साथी के लिए सही बनाते हैं, वह पूरी तरह आप पर निर्भर होता है।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 8
    5
    शादी के प्रमाण पत्र या अन्य दस्तावेज लाओ, जो शादी के बारे में बताता है। अपने घर में गर्व से इसे खोलें, इसलिए मेहमान इसे देख सकते हैं।
  • यदि मूल प्रमाण पत्र एक बहुत ही आम सफेद शीट है, तो आप रंग या सजाए गए फ्रेम का चयन कर सकते हैं, ताकि दस्तावेज़ तुरंत देखा जा सके और रचनात्मक रूप से बढ़ाया जा सके।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 9
    6
    अपने विवाह को नियमित रूप से पुष्ट करें अंगूठियां सब कुछ नहीं हैं शादीशुदा होने का मतलब घनिष्ठ संबंध बनाने की कोशिश करना और हमेशा अच्छे और बुरे समय में अपने साथी के लिए उपस्थित रहना चाहिए। अपनी वचनबद्धता की पुष्टि करने के लिए, प्रत्येक शादी की सालगिरह पर अपने प्यार को याद रखने के लिए एक-दूसरे से वादा करें: शब्दों, कविताएं, छवियों या अन्य तरीकों का इस्तेमाल करें जो आपको एक बार फिर अपने प्यार और आपके संघ। आप इस पुष्टिकरण को घर पर एक छोटी सी पार्टी के आयोजन के द्वारा या कुछ मित्रों और / या परिवार के सदस्यों को यह बताने के लिए आमंत्रित करके कर सकते हैं। कुछ जोड़े अपने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना चाहते हैं, जैसे कि उन्हें एक से अधिक बार पुनर्विवाह किया गया था - यह आम तौर पर नियमित रूप से किया जाता है, उदाहरण के लिए हर 10 साल या विशिष्ट वर्षगाँठ के अवसर पर।
  • टिप्स

    • कुछ महिलाओं ने सगाई की अंगूठी लाने का फैसला किया, शादी की अंगूठी से बचना वास्तव में, वे सोचते हैं कि शुरुआत से ली गई प्रतिबद्धता का प्रतीक पर्याप्त है
    • आपके द्वारा शादी करने के बाद, अपने साथ छेड़खानी करने वाले लोगों की अग्रिमों को तुरंत बंद करने के लिए तैयार रहें। आपको बस इतना ही समझा जाना चाहिए कि आप व्यस्त हैं। आप खुश हो सकते हैं, लेकिन यदि यह एक ठोस लिंक है, तो अन्य लोगों को आगे आने देने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप तत्काल हस्तक्षेप करते हैं और अपनी नागरिक स्थिति को स्पष्ट करते हैं, तो आपका साथी पहले से आपको अनुमान लगाएगा: यह उसके प्रति सम्मान का एक प्रदर्शन भी है।
    • अपने दोस्तों से आपको अधिक विचार देने के लिए कहें चर्चा में उन्हें शामिल करने से उन्हें रिंग्स के आदान-प्रदान के लिए दबाव डालने से रोक दिया जा सकता है।
    • यहां तक ​​कि वह व्यक्ति जो विवाह का जश्न मनाने के लिए, उदाहरण के लिए पुजारी, आपको वैकल्पिक सुझाव दे सकता है उन्हें पूछने में आपकी सहायता करने के लिए कहें

    चेतावनी

    • यदि आप थोड़ी देर के लिए शादी की अंगूठी के विकल्प के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको शायद यह महसूस किया गया है कि किसी ने सगाई की वैधता पर संदेह किया है, क्योंकि आप अंगूठी नहीं पहनते हैं। आपको "ओह जैसे प्रश्न प्राप्त होंगे, इसलिए आपके पास एक खुले संबंध हैं?" या "आप शादी के छल्ले खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं?" संक्षेप में, अपरिहार्यता के लिए तैयार करें। हीरे के आयाम भावनात्मक बांड की ताकत का संकेत नहीं हैं।
    • इसके बारे में आवश्यक से अधिक मत सोचो यदि आप अंगूठी पहनना नहीं चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। कुछ भी आसान नहीं हो सकता लोगों को अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात करते रहें और आपको परंपरागत स्पष्टीकरण दें: यह दूसरों की समस्या है, तुम्हारी नहीं।
    • भव्यता के साथ सार्वजनिक दबाव चकमा यह मानने के लिए कि एक व्यक्ति केवल एक ही है क्योंकि वह एक अंगूठी नहीं पहनता है, केवल एक व्यक्ति की मानसिक सीमाओं को दर्शाता है और उसके साथ परिपक्व वार्तालाप में शामिल होने की असंभवता है वास्तव में, यह जानने के लिए बहुत सारे समान रूप से वैध तरीके हैं कि कोई व्यक्ति विवाहित है या नहीं: बस उससे पूछो! यदि यह एकमात्र कारण है कि क्यों अन्य समारोह के दौरान विश्वासों का आदान-प्रदान करने पर जोर देते हैं, तो हंसना। यह ध्यान देने योग्य नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com